NDTV Khabar

नेपाल


'नेपाल' - 906 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली-एनसीआर में मोमोज की आड़ में ड्रग्स सप्लाई, दो गिरफ्तार

    दिल्ली-एनसीआर में मोमोज की आड़ में ड्रग्स सप्लाई, दो गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने नेपाल से दिल्ली-एनसीआर में चरस और हशीश की सप्लाई करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनकी पहचान नीरज कुमार  और उसके भाई शिव कुमार के तौर पर हुई है. इनके कब्जे से लाखों रुपये की पांच किलोग्राम चरस बरामद हुई है. दोनों सुनौली बॉर्डर से चरस लेकर आते थे और मोमोज की दुकान की आड़ में लोगों को बेचते थे. 

  • आंकड़ों की अनदेखी मत करिए: चीन के GDP के डेटा में सुधार लेकिन भारत के लिए 'खतरे की घंटी'..

    आंकड़ों की अनदेखी मत करिए: चीन के GDP के डेटा में सुधार लेकिन भारत के लिए 'खतरे की घंटी'..

    केंद्रीय वित्‍त मंत्रालय के पूर्व मुख्‍य आर्थिक सलाहकार कौशिक बसु सरकार के लिए चेतावनी जारी करते हुए कहते हैं, 'कुछ साल पहले किसी ने यह नहीं सोचा था कि भारत की अर्थव्‍यवस्‍था ऐसी अवस्‍था में होगी. इसके एक हिस्‍सा कोविड-19 के कारण है लेकिन केवल एक हिस्‍सा. आंकड़ों को अनदेखी मत कीजिए. गलतियां होती है, इसे स्‍वीकार करते हुए सुधारात्‍मक उपाय करिए. देश में मौजूद प्रतिभा और विशेषज्ञता का इस्‍तेमाल कीजिए. '

  • Global Hunger Index में 'गंभीर' श्रेणी में भारत, 107 राष्ट्रों में 94 स्थान पर पहुंचा

    Global Hunger Index में 'गंभीर' श्रेणी में भारत, 107 राष्ट्रों में 94 स्थान पर पहुंचा

    रिपोर्ट में दिखाया गया है कि नेपाल 73 वें और श्रीलंका 64 वें स्थान पर है. चीन, बेलारूस, यूक्रेन, तुर्की, क्यूबा और कुवैत सहित सत्रह देशों ने जीएचआई के कम स्कोर वाले शीर्ष रैंक को साझा किया, ग्लोबल हंगर इंडेक्स की वेबसाइट, जो भूख और कुपोषण को ट्रैक करती है.

  • भुखमरी सूचकांक में भारत की 'गंभीर' स्थिति पर बिफरे राहुल गांधी, बोले- देश का गरीब भूखा है क्योंकि...

    भुखमरी सूचकांक में भारत की 'गंभीर' स्थिति पर बिफरे राहुल गांधी, बोले- देश का गरीब भूखा है क्योंकि...

    राहुल गांधी ने शनिवार को अपने ट्वीट में लिखा, "भारत का ग़रीब भूखा है क्योंकि सरकार सिर्फ़ अपने कुछ ख़ास ‘मित्रों’ की जेबें भरने में लगी है." जहां तक भुखमरी और कुपोषण का सवाल है, हिन्दुस्तान अपने कदरन छोटे पड़ोसी मुल्कों नेपाल, बांग्लादेश और पाकिस्तान से भी पिछड़ा हुआ है. 107 मुल्कों की इस सूची में भारत 94वें स्थान पर है. रिपोर्ट के मुताबिक, भारत भुखमरी के ऐसे स्तर से जूझ रहा है, जिसे गंभीर माना जाता है.

  • राहुल गांधी का तंज- 'नफरत भरे राष्ट्रवाद के 6 साल की उपलब्धि, भारत से आगे जाने को बांग्लादेश तैयार'

    राहुल गांधी का तंज- 'नफरत भरे राष्ट्रवाद के 6 साल की उपलब्धि, भारत से आगे जाने को बांग्लादेश तैयार'

    रिपोर्ट के मुताबिक, भारत दक्षिण एशिया में तीसरा सबसे गरीब देश बनने की ओर अग्रसर है. केवल पाकिस्तान और नेपाल की प्रति व्यक्ति जीडीपी ही भारत से कम होगी जबकि बांग्लादेश, भूटान, श्रीलंका और मालदीव जैसे देश भारत से आगे होंगे.

  • युवती को रेप का केस दर्ज कराने के लिए यूपी से 800 किलोमीटर दूर नागपुर जाना पड़ा

    युवती को रेप का केस दर्ज कराने के लिए यूपी से 800 किलोमीटर दूर नागपुर जाना पड़ा

    एक 22 साल की युवती को रेप (Rape) का केस दर्ज कराने के लिए करीब 800 किलोमीटर सफर करना पड़ा. उसे उत्तर प्रदेश से महाराष्ट्र जाना पड़ा. ऐसा उसे आरोपी के भय की वजह से करना पड़ा. नेपाल (Nepal) की यह युवती दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने के लिए लखनऊ (Lukhnow) से भागकर नागपुर (Nagpur) पहुंची. आरोपी ने महिला को पुलिस के पास ना जाने की धमकी दी थी. महिला के साथ कथित रेप की वारदात लखनऊ में हुई लेकिन धमकी से डरकर वह उत्तर प्रदेश की राजधानी से भागकर किसी तरह नागपुर पहुंची.

  • गाजियाबाद पुलिस ने मानव तस्करों से 19 नेपाली बच्चों को मुक्त कराया, चार गिरफ्तार

    गाजियाबाद पुलिस ने मानव तस्करों से 19 नेपाली बच्चों को मुक्त कराया, चार गिरफ्तार

    गाजियाबाद पुलिस ने मंगलवार को 19 नेपाली बच्चों को मानव तस्करों से आजाद कराया और मामले में एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया. विजय नगर थाना के प्रभारी महावीर सिंह चौहान ने बताया कि दिल्ली महिला आयोग से मिली सूचना के बाद गाजियाबाद पुलिस ने शहर के विजय नगर इलाके में नेपाल से बच्चों को लेकर आ रही एक बस को रूकवाया और बच्चों को मुक्त कराया.

  • बुज़ुर्ग के पूरे परिवार को बेहोश कर गहने और पिस्टल लेकर भागा कुक पकड़ा गया

    बुज़ुर्ग के पूरे परिवार को बेहोश कर गहने और पिस्टल लेकर भागा कुक पकड़ा गया

    दिल्ली के छतरपुर एन्क्लेव इलाके में 78 साल के बुज़ुर्ग ने मैदानगढ़ी थाने में शिकायत दी और बताया कि 2-3 दिन पहले उन्होंने नेपाल के रहने वाले एक कुक को नौकरी पर रखा था. उसने बुज़ुर्ग के पूरे परिवार,नौकरानी और ड्राइवर को खाने के साथ नशीला पदार्थ मिलाकर दे दिया. जिससे पूरा परिवार बेहोश हो गया. उसके बाद नौकर ने गहने और नगदी,एक पिस्टल और 8 कारतूस चोरी कर लिए और भाग गया. बुज़ुर्ग के पूरे परिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के बाद वो ठीक हुए.

  • नेपाल में भूस्खलन की चपेट में आने से 12 व्यक्तियों की मौत, नौ लापता

    नेपाल में भूस्खलन की चपेट में आने से 12 व्यक्तियों की मौत, नौ लापता

    पश्चिमी और पूर्वी नेपाल में बृहस्पतिवार को भारी वर्षा के चलते हुए भूस्खलन की अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 12 व्यक्तियों की मौत हो गई और नौ अन्य लापता हैं. यह जानकारी अधिकरियों ने दी. नेपाल में मंगलवार से ही भारी से मध्यम स्तर की बारिश हो रही है.

  • चीनी जासूसी कांड में अब हवाला कारोबारियों पर शिकंजा कस रही दिल्ली पुलिस

    चीनी जासूसी कांड में अब हवाला कारोबारियों पर शिकंजा कस रही दिल्ली पुलिस

    चीनी जासूसी कांड में हवाला कारोबारियों पर शिकंजा कसा जा रहा है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक वरिष्ठ पत्रकार राजीव शर्मा (Rajeev Sharma) को चीन (China) के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. उनके साथ एक चीनी महिला और नेपाल के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इन दोनों के जरिए सेल कंपनी बनाकर राजीव को जासूसी के एवज में पैसा सौंपा जा रहा था.

  • चीनी सरकार के अखबार के लिए लिखते थे पत्रकार राजीव शर्मा, चीन से मिली मोटी रकम

    चीनी सरकार के अखबार के लिए लिखते थे पत्रकार राजीव शर्मा, चीन से मिली मोटी रकम

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक वरिष्ठ पत्रकार राजीव शर्मा (Rajeev Sharma) को चीन (China) के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. उनके साथ एक चीनी महिला और नेपाल के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इन दोनों के जरिए सेल कंपनी बनाकर राजीव को जासूसी के एवज में पैसा सौंपा जा रहा था. पुलिस के मुताबिक राजीव शर्मा 2010 से 2014 तक चीनी सरकार के मुखपत्र 'ग्लोबल टाइम्स' के लिए लिखते थे. उनके लेख देखकर एक चीनी खुफिया एजेंसी के अफसर माइकल ने उनसे लिंकडिन एकाउंट के जरिए उनसे संपर्क किया. इसके बाद उनसे भारतीय सेना से जुड़ी जानकारियां ली जाती रहीं.

  • बिहार को मिली चुनावी सौगात, 86 साल बाद कोसी नदी पर बना रेल पुल

    बिहार को मिली चुनावी सौगात, 86 साल बाद कोसी नदी पर बना रेल पुल

    Bihar Assembly Elections 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बिहार के ऐतिहासिक कोसी रेल महासेतु का उद्घाटन कर दिया है. 1.9 किलोमीटर लंबे इस पुल को बनाने में 516 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. इस पुल को बनाने में 17 साल का समय लगा है. यह पुल बिहार के मिथिलांचल और सीमांचल को जोड़ेगा. इस पुल के शुरु होने से बिहार और उत्तर-पूर्वी राज्यों के बीच संपर्क का भी नया रास्ता मिल गया है. कोसी नदी पर यह पुल नेपाल के सीमावर्ती इलाकों में भी भारत की स्थिति को मज़बूत करेगा. यह पुल निर्मली-सरायगढ़ ब्रॉड गेज लाइन का हिस्सा है. इस इलाके को कोसी नदी पर 86 साल बाद रेलवे पुल की सौगात मिली है. अब इस पुल पर ट्रेनों का ट्रायल होगा और सफल ट्रायल के बाद इसपर आम ट्रेनें चलनी शुरू होंगी.

  • चीन समेत पड़ोसी देशों के साथ भारत के संबंध खराब हुए हैं? केंद्रीय मंत्री ने जवाब दिया- 'नहीं'

    चीन समेत पड़ोसी देशों के साथ भारत के संबंध खराब हुए हैं? केंद्रीय मंत्री ने जवाब दिया- 'नहीं'

    पड़ोसी देशों के साथ संबंधों को लेकर पूछे गए सवाल में केंद्रीय मंत्री विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन (V Muraleedharan) ने कहा कि भारत के किसी भी देश के साथ संबंध खराब नहीं हुए हैं. दरअसल टीएमसी (Trinamool Congress) सांसद सौगाता रॉय (Sougata Ray) ने यह सवाल किया था. उन्होंने पूछा था, 'क्या पड़ोसी देश जैसे- नेपाल, चीन, बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान और म्यांमार से भारत के संबंध बिगड़े हैं.' केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने साफ-साफ जवाब देते हुए कहा, 'नहीं.'

  • विदेश राज्य मंत्री ने कहा - चीन और पांच अन्य पड़ोसी देशों के साथ भारत के संबंध बिगड़े नहीं हैं

    विदेश राज्य मंत्री ने कहा - चीन और पांच अन्य पड़ोसी देशों के साथ भारत के संबंध बिगड़े नहीं हैं

    विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के सदस्य सौगत राय के प्रश्न के लिखित उत्तर में यह बात कही.सौगत राय ने पूछा था कि क्या नेपाल, चीन, बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान और म्यामां जैसे पड़ोसी देशों के साथ भारत के संबंध हाल के दिनों में खराब हो गये हैं .इस पर मुरलीधरन ने कहा, ‘‘ ‘नहीं’.’’पूर्वी लद्दाख में भारतीय और चीनी सैनिकों में गतिरोध के बीच विदेश राज्य मंत्री ने अपने उत्तर में कहा कि चीन और पांच अन्य देशों के साथ संबंध बिगड़े नहीं हैं.

  • नेपाल: काठमांडू में महसूस किए गए भूकंप के तेज़ झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.3

    नेपाल: काठमांडू में महसूस किए गए भूकंप के तेज़ झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.3

    Earthquake in Nepal: एजेंसी के अनुसार, भूकंप का केंद्र काठमांडू से 48 किलोमीटर पूर्व (E) में था. भूकंप भारतीय समयानुसार 5:04 AM बजे सतह से 10 किलोमीटर की गहराई में आया.लोग अपने घरों से निकलकर बाहर आ गए. हालांकि अभी तक किसी प्रकार के जान माल के नुकसान की जानकारी सामने नहीं आई है. 

  • मानसून सत्र में भी गूंजा बॉलीवुड में ड्रग्स का मामला, सांसद रवि किशन ने कही ये बात

    मानसून सत्र में भी गूंजा बॉलीवुड में ड्रग्स का मामला, सांसद रवि किशन ने कही ये बात

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच में ड्रग्स कनेक्शन सामने आने के बाद बॉलीवुड में ड्रग्स की चर्चा तेज हो चली है. NCB का दावा है कि इस मामले में कई बड़े कलाकारों का नाम सामने आ रहे हैं, बॉलीवुड में ड्रग्स के मुद्दे की गूंज आज मानसून सत्र के दौरान सदन में भी सुनाई दी. भोजपुरी सुपरस्टार और गोरखपुर से बीजेपी के सांसद रवि किशन ने इस मुद्दे को सदन में उठाया. मानसून सत्र में कार्यवाही के दौरान रवि किशन ने कहा कि ड्रग्स की तस्करी और युवाओं द्वारा इसका सेवन करना हमारे देश के सामने नई चुनौती बनकर सामने आया है. युवाओं को भटकाने के लिए चीन और पाकिस्तान साजिश के तहत पंजाब और नेपाल के जरिए यह ड्रग्स पूरे देश में फैलता है. 

  • Redmi ने लॉन्च किया नया वायरलेस ईयरफोन, मिलेगा 12 घंटों का म्यूज़िक प्लेबैक

    Redmi ने लॉन्च किया नया वायरलेस ईयरफोन, मिलेगा 12 घंटों का म्यूज़िक प्लेबैक

    Redmi SonicBass वायरलेस ईयरफोन की कीमत NPR 2,099 (लगभग 1,300 रुपये) है। नेपाल में जल्द ही बिक्री के लिए ईयरफोन ब्लैक और ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध होंगे।

  • Nokia 2.1 स्मार्टफोन को भारत में मिलना शुरू हुआ Android 10 (Go Edition) अपडेट

    Nokia 2.1 स्मार्टफोन को भारत में मिलना शुरू हुआ Android 10 (Go Edition) अपडेट

    भारत के अलावा, पहले फेज़ में जिन देशों को Nokia 2.1 के लिए Android 10 (Go Edition) अपडेट प्राप्त होगा उनमें बांग्लादेश, कंबोडिया, लाओस, मलेशिया, म्यांमार, नेपाल, फिलीपींस, श्रीलंका और थाईलैंड शामिल हैं।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com