NDTV Khabar

नेशनल कॉन्फ्रेंस


'नेशनल कॉन्फ्रेंस' - 115 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Exit Poll Results: Exit Poll में मोदी सरकार की वापसी के अनुमान के बाद उमर अब्दुल्ला ने Tweet कर कही यह बात...

    Exit Poll Results: Exit Poll में मोदी सरकार की वापसी के अनुमान के बाद उमर अब्दुल्ला ने Tweet कर कही यह बात...

    Exit Poll Results: नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के उपाध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने ट्वीट किया, 'प्रत्येक एग्जिट पोल (Exit Polls 2019) गलत नहीं हो सकता.

  • Election 2019: उमर अब्दुल्ला ने किया ममता का समर्थन, Tweet कर कही यह बात...

    Election 2019: उमर अब्दुल्ला ने किया ममता का समर्थन, Tweet कर कही यह बात...

    Election 2019: जम्मू कश्मीर (Jammu kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कहा कि पश्चिम बंगाल में मतदाताओं के 'ध्रुवीकरण' का भाजपा का प्रयास विफल होगा, क्योंकि तृणमूल कांग्रेस राज्य में लोकसभा चुनावों में जबर्दस्त जीत हासिल करेगी.

  • पित्रोदा के 'हुआ तो हुआ' वाले बयान पर उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी पर ऐसे कसा तंज..

    पित्रोदा के 'हुआ तो हुआ' वाले बयान पर उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी पर ऐसे कसा तंज..

    कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के सिख दंगों पर दिए बयान 'हुआ तो हुआ' पर सियासी बयानबाजी जारी है. पित्रोदा के इस बयान पर बीजेपी के नेता कांग्रेस को घेर रहे हैं. अब इस मुद्दे पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी पर बिना नाम लिए निशाना साधा है.

  • अमित शाह ने शत्रुघ्न सिन्हा पर साधा निशाना, कहा-जैसी पार्टी होती है वैसी ही सोच होती है

    अमित शाह ने शत्रुघ्न सिन्हा पर साधा निशाना, कहा-जैसी पार्टी होती है वैसी ही सोच होती है

    शाह ने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला पर हमला बोलते हुए कहा कि एक देश में दो प्रधानमंत्री भाजपा कभी नहीं होने देगी. भाजपा प्रमुख अमित शाह ने शनिवार को यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही.

  • लोकसभा चुनाव में कम मतदान प्रतिशत क्या दिखाता है, बताया उमर अब्दुल्ला ने

    लोकसभा चुनाव में कम मतदान प्रतिशत क्या दिखाता है, बताया उमर अब्दुल्ला ने

    नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट पर हुए चुनाव में मतदान का प्रतिशत कम रहने के लिए पीडीपी और केंद्र को जिम्मेदार ठहराया है.

  • डोनाल्ड ट्रंप ने Tweet कर कहा- श्रीलंका में 13.8 करोड़ लोगों की हुई मौत, उमर अबदुल्ला ने यूं ली चुटकी...

    डोनाल्ड ट्रंप ने Tweet कर कहा- श्रीलंका में 13.8 करोड़ लोगों की हुई मौत, उमर अबदुल्ला ने यूं ली चुटकी...

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने ट्विटर पर एक बार फिर गलती की. इस बार उन्होंने श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों (Sri Lanka Bomb Blasts) में जान गंवाने वाले लोगों का आंकड़ा ही गलत बता दिया. डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट (Donald Trump Tweet) किया कि श्रीलंका (Sri Lanka News) में हुए विस्फोटों में '13.8 करोड़ लोगों की  मौत' हो गई. बता दें कि श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए विभिन्न विस्फोटों में 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और 450 से ज्यादा लोग घायल हो गए. डोनाल्ड ट्रंप के इस Tweet पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अबदुल्ला (Omar Abdullah) ने चुटकी ली.

  • मथुरा से हेमा मालिनी, तो फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर ठोंक रहे हैं ताल, दूसरे चरण में इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

    मथुरा से हेमा मालिनी, तो फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर ठोंक रहे हैं ताल, दूसरे चरण में इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

    आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 95 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. दूसरे चरण में 11 राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. दूसरे चरण में एक दर्जन से ज्यादा दिग्गज चेहरों की चेहरों की किस्मत दांव पर लगी है. इनमें पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, बीजेपी नेता और अभिनेत्री हेमा मालिनी, कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली, डीएमके नेता कनिमोई, यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर, कांग्रेस नेता सुशील कुमार सिंदे और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फ़ारूक़ अब्दुल्ला शामिल हैं. इन नेताओं की किस्मत आज EVM में बंद हो जाएगी. आपको बता दें कि दूसरे चरण में पहले 97 सीटों पर वोट डाले जाने थे लेकिन इनमें से एक वेल्लोर सीट पर चुनाव रद्द कर दिया गया है. वहां पैसे बांटने की शिकायतें मिली थीं, इसके अलावा क़ानून-व्यवस्था को देखते हुए ईस्ट त्रिपुरा का चुनाव टाल दिया गया है. अब वहां 18 अप्रैल यानी आज की बजाय 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.  

  • महबूबा मुफ्ती की PDP और नेशनल कॉन्फ्रेंस की मान्यता रद्द करने के लिए EC में शिकायत, जानें पूरा मामला

    महबूबा मुफ्ती की PDP और नेशनल कॉन्फ्रेंस की मान्यता रद्द करने के लिए EC में शिकायत, जानें पूरा मामला

    यूथ फॉर इक्वलिटी (YFE) नें मंगलवार को चुनाव आयोग में जम्मू कश्मीर की दो बड़ी पार्टियों महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) की पीडीपी (PDP) और फारूक अबदुल्ला की नेशनल कॉन्फ्रेंस की मान्यता रद्द करने के लिए पत्र लिखा. यूथ फॉर इक्विलिटी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर कौशलकांत मिश्रा NDTV को बताया कि इस पत्र में जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती व नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला उनके पुत्र उमर अब्दुल्ला और राज्य के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों के उन बयानों को संदर्भित किया है जो पिछले कुछ दिनों में इन नेताओं द्वारा दिए गए हैं.

  • कश्मीर में प्रचार के इस तरीके को लेकर उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी को घेरा, कहा- अपना असल रंग दिखाएं

    कश्मीर में प्रचार के इस तरीके को लेकर उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी को घेरा, कहा- अपना असल रंग दिखाएं

    नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के वरिष्ठ नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कश्मीर में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के प्रचार को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) को निशाना बनाया है. कश्मीर (Kashmir) घाटी में बीजेपी द्वारा प्रचार सामग्री में भगवा के बजाय हरे रंग का उपयोग करने पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी का भगवा रंग कश्मीर घाटी में पहुंचने पर हरा हो गया है.

  • गौतम गंभीर के ट्वीट का उमर अब्दुल्ला ने दिया जवाब तो आक्रमक हुई बीजेपी, कहा- आप तो बस होटल में...

    गौतम गंभीर के ट्वीट का उमर अब्दुल्ला ने दिया जवाब तो आक्रमक हुई बीजेपी, कहा- आप तो बस होटल में...

    बीजेपी नेता नुपुर शर्मा के ट्वीट के जवाब में उमर अब्दुल्ला ने एक और ट्वीट किया. उमर ने लिखा कि इन लोगों का अहंकार.  उनके नेता के विनम्रता की पोल खोलते हैं. मेरी छोटी सी शुरुआत कुछ ऐसी है जिसके बारे में मुझे शर्म आनी चाहिए. किसी भी ईमानदार नौकरी में गरिमा है और मुझे गर्व है कि मैंने कैसे शुरुआत की.

  • बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने उमर अब्दुल्ला पर निशाना साधा, लिखा- कश्मीर के पीएम बनना चाहते हैं...

    बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने उमर अब्दुल्ला पर निशाना साधा, लिखा- कश्मीर के पीएम बनना चाहते हैं...

    लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर अशोक पंडित (Ashoke Pandit) ने ट्वीट किया है, 'चुनाव करीब आ रह हैं और आतंकियों के समर्थक उमर अब्दुल्ला की पार्टी सत्ता से बाहर है लेकिन वे कश्मीर के पीएम बनना चाहते हैं...'

  • फारूक अब्दुल्ला का मोदी सरकार पर निशाना: मौजूदा सत्ता की वजह से अल्पसंख्यकों के मन में भय

    फारूक अब्दुल्ला का मोदी सरकार पर निशाना: मौजूदा सत्ता की वजह से अल्पसंख्यकों के मन में भय

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने मोदी सरकार पर एक बार फिर से निशाना साधा है.

  • भारतीय पायलट को लेकर उमर अब्दुल्ला ने किया ट्वीट, पीएम मोदी को दी यह सलाह... 

    भारतीय पायलट को लेकर उमर अब्दुल्ला ने किया ट्वीट, पीएम मोदी को दी यह सलाह... 

    नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता को उम्मीद है कि पाकिस्तान हिरासत में लिए गए पायलट से वैसा ही व्यवहार करेगा, जैसा वह भारत के कब्जे में लिए गए उसके सैनिक के साथ उम्मीद करता है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, कृपया उनके (पायलट) साथ वैसा व्यवहार करे, जिस तरह के व्यवहार की उम्मीद आप अपने सैनिक के भारत के कब्जे में आने पर करते हैं. बता दें कि बुधवार को पाकिस्‍तान और भारत दोनों तरफ जवाबी कार्रवाई को लेकर खबरें जोरों पर रहीं.

  • रंग लाएगी महागठबंधन की कवायद? दिल्ली में शरद पवार के घर विपक्षी दलों की बैठक, राहुल, ममता और केजरीवाल भी शामिल

    रंग लाएगी महागठबंधन की कवायद? दिल्ली में शरद पवार के घर विपक्षी दलों की बैठक, राहुल, ममता और केजरीवाल भी शामिल

    दिल्ली में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) के घर पर महागठबंधन (Mahagathbandhan) नेताओं की बैठक हुई. बैठक में चुनाव से पहले गठबंधन का फैसला लिया गया. बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi), पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू शामिल थे. बैठक में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अबदुल्ला भी शामिल थे.

  • विपक्ष की रैली में दिल्ली आईं ममता बनर्जी तो लगे पोस्टर- दीदी यहां खुलकर मुस्कुराइए, आप लोकतंत्र में हैं

    विपक्ष की रैली में दिल्ली आईं ममता बनर्जी तो लगे पोस्टर- दीदी यहां खुलकर मुस्कुराइए, आप लोकतंत्र में हैं

    AAP के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने बताया कि रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee), आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद यादव हिस्सा लेंगे. उन्होंने बताया, समाजवादी पार्टी, DMK, RJD, RLD और अन्य पार्टियों के नेता भी महारैली को संबोधित करेंगे. उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी रैली में शिरकत कर रहे हैं तो दिल्ली सरकार में मंत्री राय ने कहा कि उन्हें निमंत्रण भेजा गया है.

  • PM मोदी की डल झील सैर पर महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने उड़ाया मजाक, जानें क्या कहा

    PM मोदी की डल झील सैर पर महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने उड़ाया मजाक, जानें क्या कहा

    डल झील में सैर करते हुए पीएम मोदी के हाथ हिलाने पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर उनका मजाक उड़ाया. उन्होंने कहा कि वह 'कश्मीर में काल्पनिक मित्रों' की तरफ हाथ हिलाकर उनका अभिवादन कर रहे हैं. नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कहा कि 'यह हो ही नहीं सकता कि पीएम मोदी खाली झील की ओर हाथ हिलाएंगे.' वहीं कांग्रेस नेता सलमान निजामी ने पीएम मोदी की डल झील की सैर की एक तस्वीर लगाई है और उसके साथ कैप्शन लिखा है, 'पहाड़ों की ओर हाथ हिलाते हुए.' बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के श्रीनगर दौरे के खिलाफ अलगाववादियों ने पूरी तरह से बंद का ऐलान किया था.

  • शाह की OROP टिप्पणी पर उमर अब्दुल्ला का कटाक्ष, कहा देश 'ODOMOS-ओवरडोज (ऑफ) ओनली मोदी ओनली शाह' से ग्रस्त

    शाह की OROP टिप्पणी पर उमर अब्दुल्ला का कटाक्ष, कहा देश 'ODOMOS-ओवरडोज (ऑफ) ओनली मोदी ओनली शाह' से ग्रस्त

    नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ओआरओपी तंज के लिये बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि देश अत्यधिक ''ओडोमॉस-ओवरडोज ऑफ ऑनली मोदी ऑनली शाह” से ग्रस्त है. अब्दुल्ला ने सोमवार को ट्वीट किया, “बाकी राष्ट्र अत्यधिक ओडोमॉस-ओवरडोज (ऑफ) ओनली मोदी ओनली शाह से पीड़ित है.''

  • IAS टॉपर शाह फैसल ने दिया इस्तीफा, इस राजनैतिक पार्टी में हो सकते हैं शामिल

    IAS टॉपर शाह फैसल ने दिया इस्तीफा, इस राजनैतिक पार्टी में हो सकते हैं शामिल

    सिविल सेवा परीक्षा (2010) में टॉप (IAS Topper Shah Faesal) करने वाले जम्मू कश्मीर के आईएएस अधिकारी (IAS) शाह फैसल (Shah Faesal) ने बुधवार को अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया. शाह फैसल ने कश्मीर में कथित हत्याओं और इन मामलों में केंद्र की ओर से गंभीर प्रयास नहीं करने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दिया.