NDTV Khabar

नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी


'नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NLSIU Convocation: लॉ की छात्रा यमुना मेनन ने 18 गोल्ड मेडल जीतकर रचा इतिहास, लोकसभा अध्यक्ष ने दी बधाई

    NLSIU Convocation: लॉ की छात्रा यमुना मेनन ने 18 गोल्ड मेडल जीतकर रचा इतिहास, लोकसभा अध्यक्ष ने दी बधाई

    NLSIU Convocation 2020: नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (एनएलएसआईयू) की छात्रा यमुना मेनन ने अपनी काबिलियत और मेहनत के दम पर वो कर दिखाया है, जो आज तक कोई नहीं कर सका. NLSIU के इतिहास में पहली बार बीए एलएलबी (ऑनर्स) प्रोग्राम की छात्रा यमुना मेनन ने 18 गोल्ड मेडल्स जीतकर रिकॉर्ड बनाया है.  27 सितंबर को आयोजित एनएलएसआईयू के 28वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में यमुना मेनन को पुरस्कृत किया गया. दीक्षांत समारोह में यमुना मेनन ने 18 मेडल्स जीते.

  • सुप्रीम कोर्ट ने कैंसिल की NLAT 2020 परीक्षा, NLSIU में इस तरह दिया जाएगा एडमिशन

    सुप्रीम कोर्ट ने कैंसिल की NLAT 2020 परीक्षा, NLSIU में इस तरह दिया जाएगा एडमिशन

    सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (NLSIU), बेंगलुरू  द्वारा अलग से प्रवेश परीक्षा एनएलएटी-2020 (NLAT 2020) आयोजित करने पर अपना अंतिम फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने (NLSIU), बेंगलुरू द्वारा एक अलग परीक्षा (NLAT) के आयोजन को मंजूर नहीं किया है और 12 सितंबर को हुई NLAT 2020 परीक्षा को खारिज करने का फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि NLSUI को CLAT 2020 के अनुसार अक्टूबर तक दाखिले करने होंगे. इस बार CLAT 2020 परीक्षा 28 सितंबर को देशभर में आयोजित की जाएगी. 

  • NLSIU की NLAT 2020 परीक्षा के खिलाफ याचिका पर कब सुनाया जाएगा फैसला? SC ने बताया

    NLSIU की NLAT 2020 परीक्षा के खिलाफ याचिका पर कब सुनाया जाएगा फैसला? SC ने बताया

    उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि एनएलएसआईयू (NLSIU) द्वारा अलग से प्रवेश परीक्षा एनएलएटी-2020 (NLAT 2020) आयोजित करने के फैसले के खिलाफ दायर याचिकाओं पर 21 सितंबर को आदेश सुनाया जायेगा. न्यायमूर्ति अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली पीठ ने नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (NLSIU), बेंगलुरू के पूर्व कुलपति आर वेंकट राव और एक छात्र के पिता की याचिका पर सुनवाई पूरी करते हुये कहा कि इस पर 21 सितंबर को आदेश सुनाया जायेगा.

  • NLAT 2020: सुप्रीम कोर्ट ने NLSIU को दी प्रवेश परीक्षा आयोजित कराने की इजाज़त, रिजल्ट को लेकर कही ये बात

    NLAT 2020: सुप्रीम कोर्ट ने NLSIU को दी प्रवेश परीक्षा आयोजित कराने की इजाज़त, रिजल्ट को लेकर कही ये बात

    NLAT 2020: सुप्रीम कोर्ट ने आज नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (NLSIU) बैंगलोर  को 12 सितंबर को NLAT  2020 आयोजित करने की इजाज़त दे दी है. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि संस्थान परीक्षा का रिजल्ट घोषित नहीं करेगा, जब तक कि अदालत इस परीक्षा की वैधता पर फैसला नहीं देता है. NLSIU के पूर्व कुलपति, प्रो (डॉ) आर वेंकट राव और छात्रों के अभिभावकों  ने NLSIU बैंगलोर को CLAT 2020 से अचानक अलग करने और अलग से NLAT  2020 परीक्षा आयोजित करने के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी.

  • NLSIU के पूर्व कुलपति पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, अलग प्रवेश परीक्षा के खिलाफ दायर की याचिका

    NLSIU के पूर्व कुलपति पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, अलग प्रवेश परीक्षा के खिलाफ दायर की याचिका

    नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (NLSIU), बैंगलोर के पूर्व कुलपति और एक छात्र के पिता ने इस विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा अलग से कराने संबंधी अधिसूचना को उच्चतम न्यायालय में चुनौती देते हुये इसे पूरी तरह मनमाना और गैरकानूनी फैसला बताया है. यह याचिका एनएलएसआईयू के पूर्व कुलपति प्रो आर वेंकट राव और एक छात्र के पिता राकेश कुमार अग्रवाल ने दायर की है. याचिका में कहा गया है कि एनएलएसयूआई की इस कार्रवाई ने एक अप्रत्याशित अनिश्चित्ता पैदा कर दी है और छात्रों पर भी अनावश्यक बोझ डाल दिया है जो अब भावी कार्यक्रम को लेकर अनिश्चय की स्थिति में हैं.

  • NIRF Ranking 2020: ये हैं भारत के टॉप 15 Law कॉलेज, पहले नंबर पर बेंगलुरु के इस कॉलेज ने बनाई जगह

    NIRF Ranking 2020: ये हैं भारत के टॉप 15 Law कॉलेज, पहले नंबर पर बेंगलुरु के इस कॉलेज ने बनाई जगह

    NIRF Ranking 2020: नेशनल इंस्टीट्यूट रैंकिंग फ्रेमवर्क (NIRF 2020) की लिस्ट में भारत के टॉप 10 लॉ कॉलेज की लिस्ट में बैंगलोर के नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी ने पहले स्थान पर अपनी जगह बनाई है. ये लिस्ट मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज जारी की है. देश के टॉप 10 लॉ कॉलेज की लिस्ट में दूसरे स्थान पर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, दिल्ली (NLU Delhi) है, जबकि  NALSAR यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ, हैदराबाद तीसरे स्थान पर अपनी जगह बनाने में कामयाब हुआ है. 

  • नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी से करें डिस्टेंस लॉ कोर्स, एडमिशन प्रक्रिया शुरू

    नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी से करें डिस्टेंस लॉ कोर्स, एडमिशन प्रक्रिया शुरू

    प्रतिष्ठित नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी ने सत्र 2016-2017 के लिए डिस्टेंस एजुकेशन के माध्यम से कई लॉ कोर्सेज में दाखिले को लेकर एडमिशन नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर, 2016 है।

  • जानें किस बात के विरोध में निकर पहनकर यूनिवर्सिटी पहुंच गए नेशनल लॉ स्कूल के छात्र

    जानें किस बात के विरोध में निकर पहनकर यूनिवर्सिटी पहुंच गए नेशनल लॉ स्कूल के छात्र

    इन छात्रों ने कक्षा में निकर पहनकर आई अपनी एक सहपाठी के कपड़ों को लेकर एक शिक्षक द्वारा कथित रूप से की गई टिप्पणी से नाराज थे।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com