NDTV Khabar

नोएडा मेट्रो


'नोएडा मेट्रो' - 69 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • फेस मास्क के बगैर यात्रा करने वाले यात्रियों पर 500 रुपये का जुर्माना : नोएडा मेट्रो

    फेस मास्क के बगैर यात्रा करने वाले यात्रियों पर 500 रुपये का जुर्माना : नोएडा मेट्रो

    नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो रेल नेटवर्क में बिना फेस मास्क के यात्रा करते पाए जाने वाले यात्रियों को 500 रुपये का जुर्माना देना होगा. साथ ही जो लोग थूकते हुए पाए जाएंगे उन्हें 100 रुपये का जुर्माना देना होगा. नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो, जिसे एक्वा लाइन के रूप में भी जाना जाता है, की सेवाओं को सोमवार से फिर से शुरू करने के लिए तैयार किया गया है. नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) ने शनिवार को कहा कि पांच महीने के अंतराल के बाद कोविड ​​सावधानियों जैसे सामाजिक दूरी और फेस कवर करने का ध्यान रखना होगा. 

  • एक्वा लाइन पर सात सितंबर से बहाल होगा मेट्रो परिचालन

    एक्वा लाइन पर सात सितंबर से बहाल होगा मेट्रो परिचालन

    केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा अनलॉक-चार के तहत जारी किए गए नए दिशा-निर्देशों के अनुसार नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) एक्वा लाइन पर सात सितंबर से मेट्रो परिचालन पुन: शुरू करेगा. एनएमआरसी की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी ने बताया कि सात सितंबर से एक्वा लाइन पर नोएडा से ग्रेटर नोएडा के बीच मेट्रो फिर से चलाई जाएंगी.  

  • नोएडा सेक्टर-50 मेट्रो स्टेशन ट्रांसजेंडर समुदाय को समर्पित, अब "रेनबो स्टेशन" के नाम से जाना जाएगा

    नोएडा सेक्टर-50 मेट्रो स्टेशन ट्रांसजेंडर समुदाय को समर्पित, अब

    नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) सेक्टर-50 मेट्रो स्टेशन को ट्रांसजेंडर समुदाय को समर्पित कर रहा है. इस स्टेशन का नाम अब "रेनबो स्टेशन" होगा. एनएमआरसी की मैनेजिंग डायरेक्टर रितु माहेश्वरी ने बताया कि मेट्रो स्टेशन के नाम के लिए कई सामाजिक संगठनों से राय मांगी गई थी. उन्होंने बताया कि सभी ने एकमत से सुझाव दिया है कि सेक्टर-50 स्थित एक्वा लाइन मेट्रो स्टेशन को "रेनबो स्टेशन" का नाम दिया जाए.

  • CISF में COVID-19 के 13 नए मामले, सर्वाधिक संक्रमित जवान दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में तैनात इकाई में

    CISF में COVID-19 के 13 नए मामले, सर्वाधिक संक्रमित जवान दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में तैनात इकाई में

    CISF के कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों में दिल्ली हवाईअड्डे पर तीन, अहमदाबाद हवाईअड्डे के दो, कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के तीन और एक मामला ग्रेटर नोएडा में वीआईपी सुरक्षा में तैनात इकाई में भी सामने आया है. यह बल देश में नागरिक हवाईअड्डों (वर्तमान में 63) और एयरोस्पेस एवं परमाणु क्षेत्र के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा में भी तैनात है.

  • Coronavirus: नोएडा में कोरोना से पहली मौत, 61 साल के शख्स ने अस्पताल में तोड़ा दम

    Coronavirus: नोएडा में कोरोना से पहली मौत, 61 साल के शख्स ने अस्पताल में तोड़ा दम

    नोएडा (Noida Coronavirus Report) में कोरोनावायरस (Coronavirus) से पहली मौत का मामला सामने आया है. 61 वर्षीय शख्स नोएडा के मेट्रो अस्पताल में भर्ती थे. उन्होंने प्राइवेट लैब में कोरोना टेस्ट कराया था. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बीती देर रात उन्हें ग्रेटर नोएडा के GIMS अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई. मृतक नोएडा के सेक्टर 22 के रहने वाले थे.

  • Coronavirus का कहर: कई राज्यों में Lockdown, ट्रेन सेवाएं भी बंद, अब तक 7 की मौत - 10 बातें

    Coronavirus का कहर: कई राज्यों में Lockdown, ट्रेन सेवाएं भी बंद, अब तक 7 की मौत - 10 बातें

    कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना वायरस की चपेट में आकर देश में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि COVID-19 संक्रमितों की संख्या 396हो गई है. रविवार को गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में 1-1 पीड़ितों की मौत हो गई. आज देश में 81 नए मामले आए हैं. कोरोना वायरस संकट के चलते केंद्र सरकार ने कई बड़े फ़ैसले लिए हैं. सभी राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ बैठक के बाद केंद्र सरकार ने देश के उन सभी 75 ज़िलों को लॉकडाउन करने का फ़ैसला किया है, जहां कोरोना वायरस के केस सामने आए हैं. इसके अलावा 31 मार्च तक देश में सभी यात्री रेलगाड़ियों को भी बंद रखने का फैसला लिया गया है. इस सिलसिले में रेलवे बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. सिर्फ मालगाड़ियां इस दौरान चलेंगी. साथ ही मुंबई की लोकल सेवा के साथ-साथ दिल्ली, मुबंई, कोलकाता समेत सभी मेट्रो सेवाएं को भी 31 तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. साथ ही अंतरराज्यीय बस सेवाओं को भी 31 मार्च तक बंद करने का सरकार ने फैसला लिया है. इस बीच केजरीवाल सरकार ने दिल्ली को 23 मार्च से 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है. उधर, यूपी की योगी सरकार ने भी नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ सहित राज्य के 15 जिलों को लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दायरे में आने वाले जिलों में किसी भी तरह की कोई गतिविधि नहीं होगी. अगले 23 से 25 मार्च तक यह व्यवस्था यूपी में लागू रहेगी. उधर, बिहार में भी नीतीश कुमार ने 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. इससे साथ-साथ जम्मू कश्मीर के सभी जिलों को भी 31 मार्च तक लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है.

  • Women's Day 2020: नोएडा के सभी 21 स्‍टेशनों में 8 मार्च से मुफ्त में मिलेंगे सैन‍िटरी पैड्स, जानिए ड‍िटेल

    Women's Day 2020: नोएडा के सभी 21 स्‍टेशनों में 8 मार्च से मुफ्त में मिलेंगे सैन‍िटरी पैड्स, जानिए ड‍िटेल

    उम्‍मीद की जा रही है कि NMRC की मैनेजिंग डायरेक्‍टर रितु माहेश्‍वरी महिला दिवस के मौके पर पिंक स्‍टेशन और वेंडिंग मशीन का शुभारंभ कर सकती हैं.

  • आनंद विहार मेट्रो स्टेशन पर महिला ने की खुदकुशी की कोशिश, सिर में आई चोट

    आनंद विहार मेट्रो स्टेशन पर महिला ने की खुदकुशी की कोशिश, सिर में आई चोट

    नोएडा में एक युवती के साथ कथित रूप से बलात्कार कर घटना का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोप में पुलिस ने सोमवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. इस घटना के बारे में सहायक पुलिस आयुक्त अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 37 निवासी एक युवती के साथ सूरज नामक व्यक्ति ने बलात्कार किया.

  • खुशखबरी! अब मेट्रो के अंदर सेलिब्रेट कीजिए बर्थडे पार्टी और शादी का जश्‍न

    खुशखबरी! अब मेट्रो के अंदर सेलिब्रेट कीजिए बर्थडे पार्टी और शादी का जश्‍न

    Noida Metro: किसी भी समारोह के लिए वयस्कों और बच्चों समेत अधिकतम 50 लोगों को प्रति डिब्बे में आने की अनुमति होगी.

  • नोएडा : पति ने मेट्रो के आगे कूद दी जान, तो पत्नी ने 5 साल की बेटी संग की खुदकुशी

    नोएडा : पति ने मेट्रो के आगे कूद दी जान, तो पत्नी ने 5 साल की बेटी संग की खुदकुशी

    उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. बीते शुक्रवार नोएडा के रहने वाले एक शख्स ने दिल्ली मेट्रो के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली थी. पति की मौत की खबर से पत्नी सदमे में आ गई और देर शाम उसने अपने घर पर बेटी के साथ मौत को गले लगा लिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • Noida -Greater Noida Metro: नोएडा सेक्‍टर-71 से नॉलेज पार्क तक जाएगी मेट्रो, होंगे कुल नौ स्‍टेशन

    Noida -Greater Noida Metro: नोएडा सेक्‍टर-71 से नॉलेज पार्क तक जाएगी मेट्रो, होंगे कुल नौ स्‍टेशन

    उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Govt.) ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो (Noida-Greater Noida Metro) की एक विस्तारित लाइन के निर्माण को मंगलवार को मंजूरी दे दी है. अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक प्रस्तावित 15 किलोमीटर लंबी लाइन में कुल नौ स्टेशन होंगे. साथ ही इस लाइन के निर्माण पर 2,682 करोड़ रुपये की लागत आयेगी.

  • दिल्ली मेट्रो की पटरी में दिखी दरार, इस लाइन पर प्रभावित हुई सेवा

    दिल्ली मेट्रो की पटरी में दिखी दरार, इस लाइन पर प्रभावित हुई सेवा

    दिल्ली मेट्रो के इंद्रप्रस्थ स्टेशन पर पटरी में शनिवार की सुबह दरार दिखने के बाद ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवा प्रभावित हुई. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रवक्ता अनुज दयाल ने बताया कि ब्लू लाइन पर इन्द्रप्रस्थ और प्रगति मैदान स्टेशनों के बीच एक लाइन में वेल्डिंग की खामी दिखी. यह लाइन वैशाली और नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी को द्वारका सेक्टर 21 से जोड़ती है. यह खामी सुबह करीब साढ़े आठ बजे नजर आयी.

  • रॉबर्ट वाड्रा को नोएडा के मेट्रो अस्पताल में किया गया भर्ती, प्रियंका गांधी भी पहुंची अस्पताल

    रॉबर्ट वाड्रा को नोएडा के मेट्रो अस्पताल में किया गया भर्ती, प्रियंका गांधी भी पहुंची अस्पताल

    प्रियंका गांधी भी मेट्रो अस्पताल पहुंची हैं. जानकारी मिली है कि सीनियर ऑर्थोपेडिक सर्जन रॉबर्ट वाड्रा का उपचार कर रहे हैं. हालांकि, जानकारी नहीं मिल पाई है कि रॉबर्ट वाड्रा को क्या हुआ है.

  • बिना हेलमेट रॉन्ग साइड से गाड़ी चला रहा था पुलिसकर्मी, मीडियाकर्मी ने दी नसीहत तो कर दी पिटाई

    बिना हेलमेट रॉन्ग साइड से गाड़ी चला रहा था पुलिसकर्मी, मीडियाकर्मी ने दी नसीहत तो कर दी पिटाई

    घटना गुलाटी रेस्टोरेंट सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन के नीचे की है, जब कथित रूप से एक पुलिस कर्मी शराब के नशे में बिना हेलमेट के मोटर साइकिल पर गलत साइड से आ रहा था और मीडिया कर्मी से टकराते हुए बाल-बाल बचा.

  • ब्लू लाइन पर मेट्रो के आगे कूदकर युवक ने की खुदकुशी, रेल सेवा हुई बाधित

    ब्लू लाइन पर मेट्रो के आगे कूदकर युवक ने की खुदकुशी, रेल सेवा हुई बाधित

    नोएडा में ब्लू लाइन के एक स्टेशन पर मंगलवार सुबह 22 वर्षीय युवक ने मेट्रो के सामने कूद कर कथित रूप से खुदकुशी कर ली.

  • दिल्ली मेट्रो के आगे कूदकर महिला ने की खुदकुशी, सेवा प्रभावित

    दिल्ली मेट्रो के आगे कूदकर महिला ने की खुदकुशी, सेवा प्रभावित

    दिल्ली मेट्रो के झंडेवालान स्टेशन पर सोमवार को एक महिला ने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली. इसकी वजह से कुछ देर के लिए ब्लू लाइन पर सेवा प्रभावित रही. पुलिस ने बताया कि घटना सुबह करीब 8:30 बजे हुई. महिला की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. उसकी उम्र करीब 40 साल है. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के अधिकारी ने बताया कि हादसे के वक्त ट्रेन नोएडा/वैशाली की ओर जा रही थी और इसकी वजह से सेवा 10 से 15 मिनट तक प्रभावित हुई.

  • बेखौफ हुए चोर, मेट्रो के ट्रैक पर चढ़कर काट डाला 1000 मीटर तार

    बेखौफ हुए चोर, मेट्रो के ट्रैक पर चढ़कर काट डाला 1000 मीटर तार

    राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में चोर और बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि अब वे सुरक्षा के लिहाज से अति संवेदनशील मेट्रो की संपत्ति पर भी घात लगाने लगे हैं.

  • Sarkari Naukri: नोएडा मेट्रो में 199 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, ऐसे करें अप्लाई

    Sarkari Naukri: नोएडा मेट्रो में 199 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, ऐसे करें अप्लाई

    Sarkari Naukri: नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) ने पिछले महीने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली था.  NMRC स्टेशन कंट्रोलर / ट्रेन ऑपरेटर, कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट, जूनियर इंजीनियर, मेंटेनर, एकाउंट्स असिस्टेंट, ऑफिस असिस्टेंट समेत अन्य कई पदों पर भर्तियां करने वाला है. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 अगस्त, 2019 है. इच्छुक लोग ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के संबंध में और अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com