NDTV Khabar

नोवाक जोकोविच


'नोवाक जोकोविच' - 167 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विंबलडन के फाइनल में रोजर फेडरर को हराकर पांचवीं बार चैंपियन बने नोवाक जोकोविच

    विंबलडन के फाइनल में रोजर फेडरर को हराकर पांचवीं बार चैंपियन बने नोवाक जोकोविच

    टाईब्रेकर में फेडरर लगातार चार अंक बनाने के बाद 5-3 से आगे थे लेकिन अगले तीन अवसरों पर उनका फोरहैंड कारगर साबित नहीं हुआ जबकि मैच प्वाइंट पर उन्होंने बैकहैंड बाहर मार दिया जिससे जोकोविच शुरू में बढ़त बनाने में सफल रहे. दूसरे सेट में हालांकि फेडरर ने शुरू से ही हावी हो गये. उन्होंने जोकोविच की शुरुआती दोनों सर्विस तोड़कर 4-0 से बढ़त बना ली. इसके बाद उन्होंने सातवें गेम में ‘लव’ पर ब्रेक प्वाइंट लिया और मैच को बराबरी पर ला दिया. फेडरर इस सेट में कितने हावी थे इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है.

  • Australian Open: नोवाक जोकोविच चैंपियन, फाइनल में राफेल नडाल की चुनौती ध्‍वस्‍त की

    Australian Open: नोवाक जोकोविच चैंपियन, फाइनल में राफेल नडाल की चुनौती ध्‍वस्‍त की

    वर्ल्ड नम्बर-1 जोकोविक (Novak Djokovic) ने सातवीं बार ऑस्‍ट्रेलियन ओपन खिताब अपने नाम किया है. उन्‍होंने पिछली बार 2016 में साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम किया था. दो साल बाद उन्होंने एक बार फिर इस खिताब पर अपना कब्जा जमाया है. दूसरी ओर स्‍पेन नडाल ने 2009 में यह खिताब अपने नाम किया था.

  • टेनिस: पूर्व वर्ल्‍ड नंबर वन नोवाक जोकोविक ने 10 मैच प्‍वाइंट के बाद कोरिच को हराया...

    टेनिस: पूर्व वर्ल्‍ड नंबर वन नोवाक जोकोविक ने 10 मैच प्‍वाइंट के बाद कोरिच को हराया...

    बोर्ना कोरिच को हराने के लिए जोकोविच को10 मैच प्वाइंट की जरूरत पड़ी. स्‍पेन के स्‍टार खिलाड़ी और पूर्व नंबर वन राफेल नडाल ने भी आसान जीत के साथ एटीपी टूर पर सकारात्मक वापसी की. दाईं कोहनी में चोट के कारण पिछले साल जुलाई में विंबलडन के बाद से अपना सिर्फ चौथा टूर्नामेंट खेल रहे जोकोविक ने दूसरे दौर के कड़े मुकाबले में कोरिच को 7-6, 7-5 से पराजित किया.

  • Miami Masters: दूसरे दौर में ही बाहर हुए नोवाक जोकोविच, रुक गया यह विजय रथ!

    Miami Masters: दूसरे दौर में ही बाहर हुए नोवाक जोकोविच, रुक गया यह विजय रथ!

    पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविक का खराब फॉर्म जारी है. उन्हें मियामी ओपन के पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा है. जोकोविक को फ्रांस के बेनोइट पाइरे ने सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात दी

  • सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच ने 'हमशक्ल' वाल्टियर को मुलाकात के लिए आमंत्रित किया

    सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच ने 'हमशक्ल' वाल्टियर को मुलाकात के लिए आमंत्रित किया

    शीर्ष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अपने हमशक्ल फ्रांस के शीतकालीन ओलिंपिक चैंपियन पियरे वाल्टियर को स्नोबोर्ड स्वर्ण पदक जीतने के बाद मुलाकात के लिए आमंत्रित किया. दोनों खिलाड़ियों की शक्ल काफी मिलती जुलती है, जिससे वह यहां सभी के आकर्षण का केंद्र बन गए.

  • ऑस्ट्रेलियन ओपन : उलटफेर का शिकार हुए 6 बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच

    ऑस्ट्रेलियन ओपन : उलटफेर का शिकार हुए 6 बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच

    सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गए हैं. दर्ज से परेशान 12 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन (6 बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता) जोकोविच को कोरिया के 'जाइंट किलर' चुंग ह्योन ने सीधे सेटों में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. वहीं, पिछले बार के विजेता रोजर फेडरर क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे.

  • AUSTRALIAN OPEN: नोवाक जोकोविच चौथे दौर में, मारिया शारापोवा की छुट्टी

    AUSTRALIAN OPEN: नोवाक जोकोविच चौथे दौर में, मारिया शारापोवा की छुट्टी

    जर्मनी की टेनिस खिलाड़ी एंजीलके केर्बर और सर्बिया के स्टार नोवाक जोकोविच ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है. महिला एकल वर्ग के तीसरे दौर में शनिवार को केर्बर ने रूस की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा को मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया.

  • AUSTRALIAN OPEN: मारिया शारापोवा दूसरे दौर में पहुंचीं, नोवाक जोकोविच की जीत के साथ वापसी

    AUSTRALIAN OPEN: मारिया शारापोवा दूसरे दौर में पहुंचीं, नोवाक जोकोविच की जीत के साथ वापसी

    रूस की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया है. मंगलवार को महिला एकल वर्ग के पहले दौर में शारापोवा ने जर्मनी की तातजाना मारिया को मात दी.

  • ऑस्ट्रेलियन ओपन: रोजर फ़ेडरर, राफेल नडाल या नोवाक जोकोविच में से कौन बनेगा चैंपियन?

    ऑस्ट्रेलियन ओपन: रोजर फ़ेडरर, राफेल नडाल या नोवाक जोकोविच में से कौन बनेगा चैंपियन?

    साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में सबकी नज़र डिफ़ेंडिंग चैंपियन फ़ेडरर पर होंगी. पांच बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत चुके फ़ेडरर अपने करियर का 20वां ग्रैंड स्लैम जीतने के लिए कोर्ट में उतरेंगे. 36 साल के फ़ेडरर अगर मेलबर्न में जीतते हैं तो सबसे ज़्यादा उम्र में नंबर एक रैंक हासिल करने वाले खिलाड़ी बनेंगे. इस दौरान फ़ेडरर को 16 ग्रैंडस्लैम विजेता राफेल नडाल से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है.

  • टेनिस: चोट के कारण केई निशिकोरी ऑस्‍ट्रेलियन ओपन से हटे, जोकोविच का खेलना भी संदिग्‍ध

    टेनिस: चोट के कारण केई निशिकोरी ऑस्‍ट्रेलियन ओपन से हटे, जोकोविच का खेलना भी संदिग्‍ध

    जापान के चोटिल स्टार केई निशिकोरी साल के पहले आस्ट्रेलिया ग्रैंडस्‍लैम, ऑस्‍ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हट गए हैं. दूसरी ओर नोवाक जोकोविच का भी इस प्रतियोगिता में खेलना संदिग्‍ध है. जोकोविच ने कहा है कि वह खेलने पर फैसला करने से पहले प्रदर्शनी मैच खेलेंगे. जोकोविच लगातार चोट के कारण परेशान हैं.

  • सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच कतर ओपन से हटे, ऑस्ट्रेलियन ओपन पर भी संदेह

    सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच कतर ओपन से हटे, ऑस्ट्रेलियन ओपन पर भी संदेह

    दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अगले हफ्ते होने वाले कतर ओपन से हटने का फैसला किया है. इससे उनकी जनवरी के अंत में होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में भागीदारी पर संदेह पैदा हो गया है.

  • टेनिस : रोजर फेडरर ने टूर फाइनल्स में जीत के साथ की शुरुआत

    टेनिस : रोजर फेडरर ने टूर फाइनल्स में जीत के साथ की शुरुआत

    रोजर फेडरर ने सातवें एटीपी फाइनल्स खिताब के लिये शानदार शुरुआत करते हुए आज यहां जैक सॉक को सीधे सेटों में पराजित किया. चार महीने पहले रिकार्ड आठवीं बार विंबलडन जीतने वाले स्विस स्टार ने सॉक को 6-4, 7-6 (7/4) से हराया. वह पिछले साल चोटिल होने के कारण टूर फाइनल्स में नहीं खेल पाये थे. मौजूदा चैंपियन एंडी मरे, नोवाक जोकोविच और स्टैन वावरिंका, तीनों चोटों की वजह से इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं और ऐसे में फेडरर और राफेल नडाल को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

  • एटीपी रैंकिंग : टॉप-10 से बाहर हुए नोवाक जोकोविच और एंडी मरे  

    एटीपी रैंकिंग : टॉप-10 से बाहर हुए नोवाक जोकोविच और एंडी मरे  

    स्पेनिश स्टार राफेल नडाल हाल ही में जारी हुई टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार है. वहीं, शीर्ष-10 खिलाड़ियों की सूची से ब्रिटेन के स्टार खिलाड़ी एंडी मरे और दिग्गज सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविक बाहर हो गए हैं.

  • दिसंबर में वर्ल्ड टेनिस चैंपियनशिप से कोर्ट पर लौटेंगे नोवाक जोकोविच और स्टेन वावरिंका

    दिसंबर में वर्ल्ड टेनिस चैंपियनशिप से कोर्ट पर लौटेंगे नोवाक जोकोविच और स्टेन वावरिंका

    सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक और स्विट्जरलैंड के दिग्गज स्टेन वावरिंका इस साल दिसंबर में टेनिस कोर्ट पर वापसी के लिए तैयार हैं. विम्बलडन के बाद से जोकोविक ने कोहनी की चोट के कारण किसी भी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया है.

  • नोवाक जोकोविच के कोच बने रहेंगे आंद्रे आगासी

    नोवाक जोकोविच के कोच बने रहेंगे आंद्रे आगासी

    पूर्व वर्ल्ड नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच कोच के तौर पर आंद्रे आगासी को आने वाले सीज़न में भी रखेंगे.

  • सोंगा ने फ्रांस को डेविस कप के फाइनल में पहुंचाया

    सोंगा ने फ्रांस को डेविस कप के फाइनल में पहुंचाया

    नोवाक जोकोविच, यांको टिप्सारेविक और विक्टर ट्रायोकी जैसे खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के कारण पहले से ही कमजोर सर्बिया की टीम ने हालांकि फ्रांस को कड़ी टक्कर दी.

  • सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच के घर आई 'एक नन्ही परी'

    सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच के घर आई 'एक नन्ही परी'

    'ब्लिच अखबार' की रिपोर्ट के अनुसार येलेना ने शनिवार को बेटी को जन्म दिया और इस खिलाड़ी के दूसरे बच्चे का नाम तारा रखा गया. वह दो साल पहले बेटे स्टेफन के पिता बने थे.

  • ATP रैंकिंग : पांचवें स्थान पर खिसके जोकोविच, एंडी मरे शीर्ष पर

    ATP रैंकिंग : पांचवें स्थान पर खिसके जोकोविच, एंडी मरे शीर्ष पर

    स्विट्जरलैंड के टेनिस खिलाड़ी स्टान वावरिंका ने जोकोविक को पछाड़ते हुए चौथा स्थान हासिल किया है. ब्रिटेन के स्टार खिलाड़ी एंडी मरे (7,750 अंक) अब भी शीर्ष पर बरकरार हैं, वहीं स्पेन के राफेल नडाल (7,465 अंक) दूसरे और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (6,545 अंक) तीसरे स्थान पर हैं.