NDTV Khabar

नौकरी


'नौकरी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • LIC Assistant Notification: एलआईसी ने देश भर में असिस्टेंट के 8,000 पदों पर निकाली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    LIC Assistant Notification: एलआईसी ने देश भर में असिस्टेंट के 8,000 पदों पर निकाली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए लाइफ इंश्योरेंस कोर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने देश भर में वैकेंसी निकाली हैं. LIC असिस्टेंट के 8000 पदों पर भर्तियां करेगा. इस भर्ती के माध्यम से देश के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित डिवीजनल ऑफिसों में असिस्टेंट (LIC Assistant) के पदों को भरा जाएगा. LIC असिस्टेंट भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 सितंबर, 2019 से शुरू हो रही है. वहीं, आवेदन की आखिरी तारीख 01 अक्टूबर, 2019 है.

  • MMRDA Recruitment 2019: मुंबई मेट्रो में 1 हजार पदों पर आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    MMRDA Recruitment 2019: मुंबई मेट्रो में 1 हजार पदों पर आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए मुंबई मेट्रो में बंपर वैकेंसी निकली हैं. महा मुंबई मेट्रो ऑपरेशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड 1 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती करने वाला है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 16 सितंबर से शुरू होगी.

  • WBHRB: बंगाल में ग्रेड-III की नौकरी की लाइन में इंजीनियरिंग वाले, कई ऐसे भी जिन्हें 10वीं में मिले थे 95 फीसदी अंक

    WBHRB: बंगाल में ग्रेड-III की नौकरी की लाइन में इंजीनियरिंग वाले, कई ऐसे भी जिन्हें 10वीं में मिले थे 95 फीसदी अंक

    देश में बढ़ती बेरोजगारी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बंगाल में फैसिलिटी मैनेजर ग्रेड- III की नौकरी के लिए इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के युवाओं तक ने आवेदन किया है. बंगाल स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड ने फैसिलिटी मैनेजर ग्रेड- III के कुल 819 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक इन पदों पर 3 लाख 50 हजार लोगों ने आवेदन किया है जिनमें 9,000 ऐसे हैं जो इंजीनियरिंग बैकग्राउंड से आते हैं. कई उम्मीदवार ऐसे भी हैं जिन्होंने 80 से 90 फीसदी अंकों के साथ B. Tech और M. Tech की डिग्री हासिल कर रखी है.  

  • फजीहत के बाद 'नौकरी वाले बयान' से पलटे केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, अब कही यह बात...

    फजीहत के बाद 'नौकरी वाले बयान' से पलटे केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, अब कही यह बात...

    केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार (Santosh Gangwar) के बेरोजगार युवाओं को लेकर दिए गए बयान पर विपक्ष हमलावर है. संतोष गंगवार ने बरेली में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि आज देश में नौकरी की कोई कमी नहीं, लेकिन उत्तर भारत के युवाओं में वह काबिलियत नहीं कि उन्हें रोजगार दिया जा सके. संतोष गंगवार के बयान को लेकर कांग्रेस और बसपा ने सरकार पर हमला बोला.

  • संतोष गंगवार बोले- देश में नौकरी नहीं, उत्तर भारतीयों में योग्यता की कमी, प्रियंका गांधी ने दिया यह Reaction

    संतोष गंगवार बोले- देश में नौकरी नहीं, उत्तर भारतीयों में योग्यता की कमी, प्रियंका गांधी ने दिया यह Reaction

    केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार (Santosh Gangwar) के बेरोजगार युवाओं को लेकर दिए गए बयान पर विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है.

  • TOP 5 NEWS: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड पीड़िता के साथ गैंगरेप, बीजेपी के मंत्री बोले- नौकरी देने के लायक नहीं युवा

    TOP 5 NEWS: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड पीड़िता के साथ गैंगरेप, बीजेपी के मंत्री बोले- नौकरी देने के लायक नहीं युवा

    बिहार के पश्चिम चंपारण जिला के नगर थाना में मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की एक पीड़िता ने अपने साथ सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज कराया है.

  • DRDO Recruitment 2019: डीआरडीओ में 10वीं और 12वीं के लिए 224 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे कर पाएंगे आवेदन

    DRDO Recruitment 2019: डीआरडीओ में 10वीं और 12वीं के लिए 224 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे कर पाएंगे आवेदन

    सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने वैकेंसी निकाली हैं. DRDO प्रशासन और संबद्ध विभाग में कुल 224 पदों पर भर्तियां करेगा. इन पदों पर 10वीं और 12वीं आवेदन कर सकते हैं.

  • कश्मीर की झूठी तस्वीर पेश कर रही मोदी सरकार, सब कुछ ठीक तो फिर कर्फ्यू क्यों : दिग्विजय सिंह

    कश्मीर की झूठी तस्वीर पेश कर रही मोदी सरकार, सब कुछ ठीक तो फिर कर्फ्यू क्यों : दिग्विजय सिंह

    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को कहा कि सरकार की तरफ से कहा जा रहा है कि कश्मीर में स्थिति सामान्य है, लेकिन यदि सब कुछ सामान्य होता तो वहां कर्फ्यू जैसे हालात नहीं होते. गोवर्धन परिक्रमा करने आए दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा, "कश्मीर अतिसंवेदनशील मुद्दा है. इसका समाधान वाजपेयी के फार्मूले पर ही होना चाहिए. कश्मीर पर सरकार झूठी तस्वीर पेश कर रही है. वहां अगर सब कुछ सामान्य होता तो कर्फ्यू क्यों लगता."

  • चिन्मयानंद केस : लड़की के दोस्त ने किया खुलासा, बाथरूम में वीडियो बनाकर स्वामी ने किया ब्लैकमेल

    चिन्मयानंद केस : लड़की के दोस्त ने किया खुलासा, बाथरूम में वीडियो बनाकर स्वामी ने किया ब्लैकमेल

    यूपी के शाहजहांपुर के चिन्मयानंद प्रकरण में रेप का आरोप लगाने वाली लड़की अपने जिस दोस्त संजय के साथ भागी-भागी फिर रही थी उसने पहली बार NDTV से बात की. उसने कहा कि लड़की को ब्लैकमेल करके चिन्मयानंद ने रेप किया है. लड़की ने तंग आकर चश्मे में लगे हिडन कैमरे से उनका वीडियो बनाया है. यह वीडियो इसी साल जनवरी का है लेकिन कैमरे में डेट सेट न होने की वजह से 2014 की तारीख रेकॉर्ड हुई. संजय चिन्मयानंद के लॉ कॉलेज में लड़की का क्लासमेट था. संजय का कहना है कि लड़की से उसकी दोस्ती हुई तो वो अपने दुख-सुख साझा करने लगी. उसने उसे स्वामी के बारे में बताया.

  • जम्मू-कश्मीर के हालात पर नौकरी छोड़ने वाले IAS के इस्तीफे के पीछे की वजह 'दुर्व्यवहार, ड्यूटी नहीं करने' पर मिला नोटिस तो नहीं?

    जम्मू-कश्मीर के हालात पर नौकरी छोड़ने वाले IAS  के इस्तीफे के पीछे की वजह 'दुर्व्यवहार, ड्यूटी नहीं करने' पर मिला नोटिस तो नहीं?

    अब यह तथ्य सामने आया है कि आईएएस अधिकारी के इस्तीफा देने से पहले उन्हें आठ जुलाई को कारण बताओ नोटिस भी भेजा गया था, जिसमें केंद्र शासित प्रदेशों दमन एवं दीव और दादरा एवं नगर हवेली ने उनके मामले में गृह मंत्रालय को उचित अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का प्रस्ताव भेजा था. केरल से एजीएमयूटी कैडर के 2012 बैच के अधिकारी को दादरा एवं नगर हवेली में बिजली एवं गैर पारंपरिक ऊर्जा विभाग के सचिव के रूप में तैनात किया गया था.

  • दिल्ली में ईएसआई अस्पताल के पास नाबालिग से गैंगरेप, पुलिस ने शुरू की जांच

    दिल्ली में ईएसआई अस्पताल के पास नाबालिग से गैंगरेप, पुलिस ने शुरू की जांच

    उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि यह घटना सोमवार को हुई. आरोपी नौकरी के बहाने पीड़िता के पास गए. वे उसे एक सुनसान जगह ले गए और उससे बलात्कार किया. ईएसआई अस्पताल के सुरक्षा निरीक्षक ने रात करीब साढ़े तीन बजे पुलिस को सूचित किया कि अस्पताल के पास एक लड़की को अकेले छोड़ दिया गया है.

  • चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने किया खुलासा, घर पास में होने पर भी क्यों रहती थी हॉस्टल में?

    चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने किया खुलासा, घर पास में होने पर भी क्यों रहती थी हॉस्टल में?

    बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Chinmayanand) पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने घर पास में होने के बावजूद हॉस्टल में रहने के पीछे कारणों का खुलासा किया है. उसने बताया कि वह एलएलएम में एडमीशन लेने के लिए गई था लेकिन चिन्मयानंद ने उसे नौकरी दे दी. नौकरी में काम का ज्यादा बोझ होने के कारण उसे हॉस्टल में रहना पड़ा जहां उसके साथ गलत हुआ. मंगलवार को पुलिस की एसआईटी ने लड़की के शाहजहांपुर में स्थित हॉस्टल के कमरे में रेप के सबूत तलाशे.

  • Sarkari Naukri: इसरो में 10वीं और 12वीं के लिए निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    Sarkari Naukri: इसरो में 10वीं और 12वीं के लिए निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    ISRO Recruitment 2019: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) में टेक्नीशियन और अन्य पदों पर भर्तियां निकली हैं. ISRO कुल 86 पदों पर भर्तियां करेगा. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 सितंबर, 2019 है.

  • SBI Recruitment 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 477 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    SBI Recruitment 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 477 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने 477 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. एसबीआई स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (रेग्यूलर) के पदों पर भर्तियां करने वाला है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 सितंबर है. वहीं, एप्लीकेशन प्रिंट करने की आखिरी तारीख 10 अक्टूबर है.

  • नेता ने मंच पर जातिगत टिप्पणी करके जलील किया, दलित अधिकारी ने खुदकुशी कर ली

    नेता ने मंच पर जातिगत टिप्पणी करके जलील किया, दलित अधिकारी ने खुदकुशी कर ली

    यूपी के लखीमपुर जिले में किसान यूनियन के एक नेता ने किसान पंचायत के मंच पर एक शेड्यूल्ड कास्ट अफ़सर को इतना ज़लील किया कि उसने खुदकुशी कर ली. किसान नेता ने अफ़सर को जूते मारने और आंख निकल लेने की धमकी दी. और उससे सवाल किया कि क्या तुम्हें आरक्षण से नौकरी मिली है? अपने सुसाइड नोट में अफ़सर ने इसके लिए नेता को जिम्मेदार ठहराया है. किसान पंचायत के मंच पर किसान नेता ने ग्राम विकास अधिकारी त्रिवेंद्र कुमार को ज़लील किया. इस पर उन्होंने आत्महत्या कर ली.

  • ऑटो सेक्टर में छाई मंदी के बीच बोले नितिन गडकरी- पेट्रोल-डीजल से चलने वाले वाहनों को बंद करने का कोई इरादा नहीं

    ऑटो सेक्टर में छाई मंदी के बीच बोले नितिन गडकरी- पेट्रोल-डीजल से चलने वाले वाहनों को बंद करने का कोई इरादा नहीं

    ऑटो सेक्टर में छाई मंदी पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि नौकरी जाने की समस्या हमें पता है. हम भी मंदी का सामना कर रहे हैं. भारत एक उभरती अर्थव्यवस्था है जिसमें ऑटो सेक्टर ने बड़ी मात्रा में रोजगार दिया है. उन्होंने कहा कि यह गलतफहमी है कि सरकार पेट्रोल और डीजल वाहनों को बंद करने जा रही है. गडकरी ने कहा कि प्रदूषण कम करना हमारी प्राथमिकता है. दिल्ली में भी 20 फीसदी प्रदूषण कम हुआ है.  हमने ऑटो सेक्टर से इंजन बीएस4 से बीएस 6 में जाने के लिए कहा है और इस इंडस्ट्री से जुड़े लोग भी माने हैं. गडकरी ने कहा कि हम चाहते हैं कि आप फाइनेंस कंपनी के विकल्प के तौर पर आएं तो ऑटो सेक्टर में और तेजी आएगी. 

  • 'शाहरुख खान' गिरफ्तार, लूटपाट के मामले में उसके तीन साथी भी पकड़े गए

    'शाहरुख खान' गिरफ्तार, लूटपाट के मामले में उसके तीन साथी भी पकड़े गए

    टिक-टॉक का स्टार पुलिस के हत्थे चढ़ गया. शाहरुख खान नाम के इस टिक टॉक स्टार को पुलिस ने मोबाइल लूट के मामले में गिरफ्तार किया है. टिक टॉक पर शाहरुख खान के 42 हजार फॉलोअर हैं. शाहरुख अपने तीन साथियों की मदद से ग्रेटर नोएडा में मोबाइल लूटपाट की वारदातों को अंजाम देता था. उसको पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. उसकी करतूतों से उसके हजारों फालोअर को झटका लगा है.

  • UP Police: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान, यूपी पुलिस में होगी 50,000 से अधिक भर्तियां

    UP Police: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान, यूपी पुलिस में होगी 50,000 से अधिक भर्तियां

    UP Police Recruitment: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यूपी पुलिस (UP Police) में बंपर भर्तियां निकलने वाली हैं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कालपी में पुलिस ट्रेनिंग स्कूल का उद्घाटन करते हुए इसकी घोषणा की. मुख्यमंत्री कार्यलय उत्तर प्रदेश ने भर्ती के संबंध में ट्वीट भी किया है.