NDTV Khabar

नौकरी News in Hindi


'नौकरी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Sarkari Naukri: रेलवे में 3,282 पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं से लेकर ग्रेजुएट्स तक कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: रेलवे में 3,282 पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं से लेकर ग्रेजुएट्स तक कर सकते हैं अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए रेलवे ने बंपर वैकेंसी निकाली हैं. साउथ वेस्टर्न रेलवे ने 386 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे (Railway) एक्ट अप्रेंटिस के तहत 2,590 पदों पर भर्तियां करने वाला है. वहीं, रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलेट (ALP) और टेक्नीशियन के 306 पदों पर भर्तियां होनी हैं.

  • कमलेश तिवारी के बेटे को योगी सरकार ने दिए सुरक्षा के लिए हथियार, सरकारी नौकरी और घर देने का भी किया वादा

    कमलेश तिवारी के बेटे को योगी सरकार ने दिए सुरक्षा के लिए हथियार, सरकारी नौकरी और घर देने का भी किया वादा

    उन्होंने कहा कि कमलेश तिवारी के बड़े बेटे को लाइसेंस के साथ हथियार देने का भी फैसला किया है. साथ ही उनके लिए नौकरी की सिफारिश भी की गई है. मेश्राम ने कहा कि कमलेश तिवारी की हत्या के बाद पीड़ित रिश्तेदारों ने हमारे सामने कुछ मांगे रखी थी. जिसका हमनें संज्ञान लिया है. हम पीड़ित परिवार को सुरक्षा देंगे. पीड़ित परिवार की सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी तय कर दी गई है. हमने पीड़ित परिवार के लिए सरकारी आवास उपलब्ध कराने की सिफारिश की है. 

  • बेरोजगारी पर बोले गोवा के सीएम, भगवान भी आ जाएं शासन करने तो भी सरकारी नौकरी...

    बेरोजगारी पर बोले गोवा के सीएम, भगवान भी आ जाएं शासन करने तो भी सरकारी नौकरी...

    सावंत ने राज्य द्वारा आयोजित रोजगार मेले के उद्घाटन में कहा कि सरकार पांच से छह हजार लोगों को सरकारी विभागों में रख सकती है. उन्होंने कहा, 'यदि कल भगवान आ जायें और राज्य में शासन करें तो भी वह लोगों को 100 प्रतिशत सरकारी नौकरी नहीं दे पाएंगे.'

  • हैदराबाद की इस लड़की ने 'फूड डिलीवरी' को बनाया अपना प्रोफेशन, कहा- यह काम दिलचस्प और...

    हैदराबाद की इस लड़की ने 'फूड डिलीवरी' को बनाया अपना प्रोफेशन, कहा- यह काम दिलचस्प और...

    हैदराबाद शहर में स्विगी की एक डिलीवरी वूमेन चर्चा में है. दरअसल 20 साल की ये लड़की सामाजिक बंधनों को तोड़ते हुए बतौर डिलीवरी वूमेन काम कर रही है और लोगों के लिए प्रेरणा बन रही है. लड़की का नाम जननी राव है और वह हैदराबाद की ही रहने वाली है. एएनआई से बातचीत में लड़की ने कहा, '2.5 महीने पहले मैंने कंपनी ज्वाइन की. यह नौकरी बहुत आकर्षक और मजेदार है. मैं कई ऐसे लोगों से मिलती हूं जो दिलचस्प हैं. अगर आप इस बारे में सोचें तो यह एक अलग तरह का अनुभव होगा.'

  • Sarkari Naukri: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, 20 हजार से ज्यादा होगी सैलरी

    Sarkari Naukri: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, 20 हजार से ज्यादा होगी सैलरी

    अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए रेलवे एक और मौक लेकर आया है. रेलवे ने एक और वैकेंसी निकाली है. रेलवे असिस्टेंट लोको पायलेट (ALP) और टेक्नीशियन 306 पदों पर भर्तियां करने वाला है.

  • India Post Recruitment: भारतीय डाक में निकले 5,476 पदों पर आवेदन शुरू, 10वीं पास ऐसे करें अप्लाई

    India Post Recruitment: भारतीय डाक में निकले 5,476 पदों पर आवेदन शुरू, 10वीं पास ऐसे करें अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए भारतीय डाक (India Post) ने बंपर वैकेंसी निकाली हैं. भारतीय डाक ग्रामीण डाक सेवक (India Post GDS) के 5,476 पदों पर भर्तियां करने वाला है. इनमें आंध्र प्रदेश में 2707, छत्‍त‍िसगढ़ में 1799 और तेलंगाना में 970 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

  • PMC खाताधारकों की मुश्किलें कब दूर होंगी?

    PMC खाताधारकों की मुश्किलें कब दूर होंगी?

    लोकतंत्र में संख्या बेमानी हो गई है. चुनाव में इस संख्या के दम पर जीत तो हासिल कर लेते हैं, लेकिन उसके बाद इस संख्या का कोई मोल नहीं रह जाता. इसलिए जब पेड़ों के काटने के खिलाफ लोग प्रदर्शन करते हैं तो उन पर सख्त धाराएं लगा दी जाती हैं, ताकि उनकी ज़िंदगी मुकदमों में उलझकर रह जाएं और इस बात से किसी को फर्क नहीं पड़ता है. उसी शहर में जब हज़ारों लोग अपने पैसे की वापसी को लेकर सड़क पर उतरते हैं तो वही शहर उनसे भी बेगाना हो जाता है. उनकी संख्या जितनी भी हो बेमानी हो जाती है. जनता जब जनता की नहीं होती है तो संख्या फिर संख्या नहीं रह जाती, ज़ीरो हो जाती है.

  • UP News: 25,000 होमगार्ड जवानों को नौकरी से निकाला गया, इस वजह से लिया गया फैसला

    UP News: 25,000 होमगार्ड जवानों को नौकरी से निकाला गया, इस वजह से लिया गया फैसला

    UP News: यूपी पुलिस के सूत्रों का कहना है कि बजट की कमी के चलते होमगार्ड जवानों को हटाने का फ़ैसला लिया गया है. उत्तर प्रदेश सरकार के इस फैसले के बाद पुलिस विभाग को सेवाएं दे रहे 25 हजार होमगार्ड बेरोजगार हो गए. 

  • दिल्ली सरकार खोलेगी यूनिवर्सिटी, अरविंद केजरीवाल ने दी हर युवा को नौकरी देने की गारंटी

    दिल्ली सरकार खोलेगी यूनिवर्सिटी, अरविंद केजरीवाल ने दी हर युवा को नौकरी देने की गारंटी

    दिल्ली सरकार स्किल एंड आंत्रप्रेन्‍योरशिप यूनिवर्सिटी खोलने जा रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी घोषणा की. केजरीवाल ने कहा, ''इस यूनिवर्सिटी का मुख्य उद्देश्य यही होगा कि यहां से निकलने के बाद ज्यादा से ज्यादा बच्चों को नौकरी मिले. इस यूनिवर्सिटी में अलग-अलग स्तर के 6 महीने से लेकर 2 साल तक के कोर्स होंगे. इस यूनिवर्सिटी में 50 हजार बच्चों को एडमिशन दिया जाएगा.'' उन्होंने कहा कि इस यूनिवर्सिटी से कोर्स करने के बाद यूनिवर्सिटी बच्चों को नौकरी दिलाने की एक तरह से गारंटी लेगी.

  • इंडियन्स को चाहिए ऐसी JOB, सैलरी मिले या ना मिले लेकिन...रिसर्च में हुआ खुलासा

    इंडियन्स को चाहिए ऐसी JOB, सैलरी मिले या ना मिले लेकिन...रिसर्च में हुआ खुलासा

    भारतीय युवा अधिक वेतन नहीं, बल्कि नौकरी की सुरक्षा (जॉब सिक्योरिटी) को अधिक महत्व देते हैं. एक सर्वेक्षण में बताया गया कि युवा सुरक्षित नौकरी के बाद दूसरे नंबर पर जीवन और काम में संतुलन बनाए रखने को अधिक महत्व देते हैं.

  • PMC Bank घोटाले के पीड़ित खाताधारक की दिल का दौरा पड़ने से मौत, बैंक में फंसे हैं 90 लाख रुपये

    PMC Bank घोटाले के पीड़ित खाताधारक की दिल का दौरा पड़ने से मौत, बैंक में फंसे हैं 90 लाख रुपये

    दूसरी ओर भारतीय रिजर्व बैंक ने घोटाले में घिरे पंजाब एंड महाराष्ट्र को-आपरेटिव (पीएमसी) बैंक के बचत खाताधारकों के लिए छह माह में निकासी की सीमा 25,000 रुपये से बढ़ाकर 40,000 रुपये कर दी. यह तीसरी बार है जबकि रिजर्व बैंक ने पीएमसी के ग्राहकों के लिए प्रति खाता निकासी की सीमा बढ़ाई है. केंद्रीय बैंक ने 23 सितंबर को पीएमसी बैंक पर कई तरह की पाबंदियां लगाई थी. उसी समय प्रति ग्राहक छह माह में केवल 1,000 रुपये निकासी की सीमा तय की गई थी. केंद्रीय बैंक के इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी.

  • Sarkari Naukri: दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के 554 पदों पर आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    Sarkari Naukri: दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के 554 पदों पर आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    अगर आप सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) तलाश रहे हैं और पुलिस (Delhi Police) विभाग में काम करना चाहते हैं तो आप दिल्ली पुलिस में निकले पदों पर आवेदन कर सकते हैं. दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल (Delhi Police Head Constable) के 554 पदों पर भर्तियां करने वाला है.

  • Assembly Elections 2019: राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- युवा जब नौकरी मांगते हैं तो आप...

    Assembly Elections 2019: राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- युवा जब नौकरी मांगते हैं तो आप...

    उन्होंने यहां एक चुनाव रैली में दावा किया कि देश में कई कारखाने बंद होने के लिए जिम्मेदार कारणों में एक कारण विभाजनकारी राजनीति भी है. एक ओर जहां भाजपा 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रचार में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लेने के केंद्र सरकार के फैसले और राष्ट्रवाद का मुद्दा उठा रही है.

  • नौकरी देने के नाम पर ठगी करने वाली एक महिला सहित दो गिरफ्तार

    नौकरी देने के नाम पर ठगी करने वाली एक महिला सहित दो गिरफ्तार

    पूछताछ के दौरान तमाई ने पुलिस को बताया कि उसके पास स्नातक की डिग्री है और 2013 में वह नौकरी की तलाश में दिल्ली आई थी. इसके बाद उसने एक निजी एयरलाइन में चालक दल के सदस्य के रूप में 2013-2017 के बीच में नौकरी की.

  • Sarkari Naukri: रेलवे ने 2,590 पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास जल्द करें अप्लाई

    Sarkari Naukri: रेलवे ने 2,590 पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास जल्द करें अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रेलवे ने एक और वैकेंसी निकाली हैं. नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे (Railway) ने एक्ट अप्रेंटिस के तहत विभिन्न पदों पर आवेदन मंगवाए हैं. भर्ती कुल 2,590 पदों पर होनी हैं. RRB Sarkari Naukri Railway Recruitment 2019 for apprentice posts check details here

  • Haryana Assembly Election 2019: कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, महिलाओं को नौकरी में 33 प्रतिशत आरक्षण समेत किए ये वादे

    Haryana Assembly Election 2019: कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, महिलाओं को नौकरी में 33 प्रतिशत आरक्षण समेत किए ये वादे

    कांग्रेस ने शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया जिसमें किसानों के लिए कर्ज माफी और महिलाओं को सरकारी नौकरियों में आरक्षण देने का वादा किया गया है. कांग्रेस ने इसे ‘संकल्प पत्र’ का नाम दिया है और इसमें वादा किया गया है कि राज्य में पार्टी की सरकार बनी तो महिलाओं को सरकारी नौकरियों एवं निजी संस्थानों में 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा और हरियाणा रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी. पार्टी ने महिलाओं को पंचायती राज संस्थानों, नगर निगमों तथा नगर परिषदों में भी 50 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया.

  • Sarkari Naukri: राजस्थान पुलिस में 9,306 पदों पर होगी भर्तियां, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: राजस्थान पुलिस में 9,306 पदों पर होगी भर्तियां, जानिए डिटेल

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए राजस्थान पुलिस में बंपर वैकेंसी निकलने वाली है. राजस्थान पुलिस 9,306 पदों पर भर्तियां करने वाली है, इनमें कॉन्स्टेबल (Rajasthan Police Constable) के 8600 पद और सब-इंस्पेक्टर (Rajasthan Police SI) के 706 पद शामिल हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए आने वाले दिनों में नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.

  • 'BSNL और MTNL बंद होगा', इन्हें बचाने के लिए सरकार के पास पैसा नहीं, कश्मीर पर फैसले के बाद इस पर जोखिम लेना आसान

    'BSNL और MTNL बंद होगा', इन्हें बचाने के लिए सरकार के पास पैसा नहीं, कश्मीर पर फैसले के बाद इस पर जोखिम लेना आसान

    दोनों कंपनियों को 4 G नहीं देकर किस कंपनी को लाभ दिया गया इस पर बात करने से कोई फ़ायदा नहीं. उन्हें हर बात पर ही लाभ दिया जाता है और लोग इसे सहजता से लेते हैं. अनदेखा करते हैं. अब आप प्राब्लम में आए हैं तो इसका मतलब यह नहीं कि चुप रहने वाले लोग बोल उठेंगे. इन पौने दो लाख लोगों के जीवन में विपदा आने वाली है. ये लोग परेशान होंगे. नौकरी किसी की भी जाय होश उड़ जाते हैं.

12345»

Advertisement

 

नौकरी फोटो

नौकरी से जुड़े अन्य फोटो »

नौकरी वीडियो

नौकरी से जुड़े अन्य वीडियो »