NDTV Khabar

नौकरी News in Hindi


'नौकरी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना की वजह से गई 5 स्टार शेफ की नौकरी, अब सड़क पर खिला रहे लोगों को बिरयानी

    कोरोना की वजह से गई 5 स्टार शेफ की नौकरी, अब सड़क पर खिला रहे लोगों को बिरयानी

    अक्षय पारकर कोरोना के पहले बहुत अच्छी लाइफस्टाइल जी रहे थे. वे इंटरनेशनल क्रूज और 5 और 7 स्टार होटलों में शेफ की नौकरी कर चुके हैं. लेकिन, केरोना महामारी के इस दौर में उनकी 8 साल पुरानी नौकरी भी चली गई.लेकिन, अक्षय ने हार नहीं मानी और अपनी इतनी अच्छी लाइफस्टाइल जीने के बावजूद अपना गुज़ारा करने के लिए रोडसाइड बिरयानी स्टॉल खोल ली.

  • कोरोना महामारी और लॉकडाउन से रोजगार छिने, चाय बेच रहे ग्रेजुएट

    कोरोना महामारी और लॉकडाउन से रोजगार छिने, चाय बेच रहे ग्रेजुएट

    कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण और लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से जहां कई लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा तो वहीं युवाओं को नौकरी (Jobs) मिलने में कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में अब ग्रेजुएट छात्र चाय बेचते नजर आ रहे हैं. यही नहीं, अमेरिका से लौटे लोग भी अब खाने की दुकानें खोल रहे हैं. 

  • Akshay Parkar: 7 स्टार होटल का एक शेफ क्यों सड़क किनारे बेच रहा है बिरयानी? जानें क्या है वायरल पोस्ट की सच्चाई

    Akshay Parkar: 7 स्टार होटल का एक शेफ क्यों सड़क किनारे बेच रहा है बिरयानी? जानें क्या है वायरल पोस्ट की सच्चाई

    Akshay Parkar: मुंबई के एक शेफ अक्षय पारकर, इंटरनेशनल क्रूज और 5 और 7 स्टार होटलों में शेफ की नौकरी कर चुके हैं. लेकिन, कोरोना महामारी की मार में उनकी 8 साल पुरानी नौकरी चली गई. लेकिन उनके जज्बे को लोग खूब पसंद कर रहे हैं.

  • कोरोना काल में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी

    कोरोना काल में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी

    दक्षिणी पूर्वी दिल्ली पुलिस ने कोरोना काल में नौकरी देने के नाम पर ठगी करने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया है. महिला ने कई लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा दिया और इसके एवज में उनसे रकम वसूली. आरोपी महिला विशाखा एचआर में एमबीए है और कुछ जगहों पर नौकरी कर चुकी है. 

  • बिहार: तेजस्‍वी यादव की CM नीतीश को दोटूक, 'वादे के अनुसार 19 लाख लोगों को एक माह में रोजगार दें नहीं तो...'

    बिहार: तेजस्‍वी यादव की CM नीतीश को दोटूक, 'वादे के अनुसार 19 लाख लोगों को एक माह में रोजगार दें नहीं तो...'

    Bihar: तेजस्वी का कहना था कि ये हमारी ज़िम्मेदारी हैं और अगर हमारी सरकार बनती तो पहले कैबिनेट में दस लाख लोगों को नौकरी देने का वादा पूरा करते लेकिन भाजपा के लोगों ने न तारीख़ और न ही समय बताया, ऐसे में जनता इंतज़ार नहीं करेगी.इसलिए एक महीने के अंदर ये वादा पूरा नहीं किया तो जनता के बीच जन आंदोलन शुरू किया जाएगा.

  • बेरोजगार बेटे ने अनुकंपा आधार पर नौकरी पाने के लिए पिता की हत्या की

    बेरोजगार बेटे ने अनुकंपा आधार पर नौकरी पाने के लिए पिता की हत्या की

    पुलिस ने जुर्म में इस्तेमाल छोटा चाकू और मृतक का मोबाइल फोन बरामद कर लिया है. पुलिस ने दावा कि राम के बड़े बेटे ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसने अपने पिता की हत्या इसलिए की ताकि उसे सीसीएल में अनुकंपा आधार पर नौकर मिल जाए.

  • झारखंड के रामगढ़ में शर्मसार कर देने वाली घटना, बेटे ने नौकरी के लिए पिता की हत्या की

    झारखंड के रामगढ़ में शर्मसार कर देने वाली घटना, बेटे ने नौकरी के लिए पिता की हत्या की

    झारखंड के रामगढ़ जिले में मानवता ही नहीं बल्कि रिश्ते को भी शर्मसार करने का एक मामला सामने आया है. मृतक के बड़े पुत्र भोला राम ने ही सीसीएल में नौकरी के लिए पिता की हत्या कर दी थी और हत्या के बाद वह पुनः नबीनगर औरंगाबाद चला गया था. बरकाकाना ओपी क्षेत्र में सीसीएल के आवासीय परिसर में सीनियर सिक्योरिटी गार्ड घर मे हुई निर्मम हत्या कांड का खुलासा 72 घंटे के अंदर रामगढ़ पुलिस ने कर लिया है. मृतक का बड़ा पुत्र भोलाराम ने नौकरी के लिए पिता की निर्मम हत्या की. पहले हथौड़ी मारी लेकिन उसने पिता को अधमरा समझकर चाकू से गला रेत दिया. ताकि पिता की मौत हो जाए और उसे नौकरी लग जाए.

  • 'नीतीश कुमार के 14 में से 8 मंत्रियों पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज', तेजस्वी यादव का नया हमला

    'नीतीश कुमार के 14 में से 8 मंत्रियों पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज', तेजस्वी यादव का नया हमला

    तेजस्वी ने लिखा है, "माननीय मुख्यमंत्री नीतीश जी 19 लाख नौकरी, शिक्षकों के लिए समान काम-समान वेतन, कृषि ऋण माफ़ी, बिजली दर कम करना, पुरानी पेंशन लागू करना,संविदाकर्मी, शिक्षा पर बजट का 22 फ़ीसदी खर्च करने, उद्योग लगाने, Super Speciality अस्पताल बनाने जैसे जन सरोकारी मुद्दों पर विमर्श क्यों नहीं करते?"

  • SBI Recruitment 2020: 8500 वैकेंसी के लिए शुरू आवेदन की प्रक्रिया, जानिए योग्यता और अन्य जानकारी

    SBI Recruitment 2020: 8500 वैकेंसी के लिए शुरू आवेदन की प्रक्रिया, जानिए योग्यता और अन्य जानकारी

    SBI Recruitment 2020:  भारतीय स्टेट बैंक ने विभिन्न क्षेत्रों में 8500 अप्रेंटिस के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 20 नवंबर से 10 दिसंबर के बीच आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. परीक्षा जनवरी 2021 में आयोजित होने की उम्मीद है. 

  • Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: पोपटलाल को नहीं मिली पत्रकारिता में नौकरी, तो बन गए मैकेनिक

    Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: पोपटलाल को नहीं मिली पत्रकारिता में नौकरी, तो बन गए मैकेनिक

    मतौर पर निंदक रहने वाले पोपटलाल का रातों-रात रवैया बदलने वाला है. तूफान एक्सप्रेस में अपनी नौकरी खोने के बाद उन्हें ऐसा महसूस होता है कि नौकरी नहीं होने का मतलब अपनी जीवनसाथी खोजने की संभावना को खो देना है. उनमें एक तरह का डर पैदा हो जाता है जिससे वह जल्द से जल्द दूसरी नौकरी करना चाहते हैं.

  • Railway Recruitment 2020: रेलवे में वॉक-इन-इंटरव्यू से मिलेगी नौकरी, इन पदों पर निकली वैकेंसी

    Railway Recruitment 2020: रेलवे में वॉक-इन-इंटरव्यू से मिलेगी नौकरी, इन पदों पर निकली वैकेंसी

    East Central Railway Recruitment 2020: पूर्व मध्य रेलवे ने जनरल ड्यूटी डॉक्टर्स और स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स के रिक्त पदों के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है. भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर एक वर्ष की अवधि के लिए होंगी, जिसका नए कॉन्ट्रैक्ट के रूप में हर वर्ष (12 वर्ष से अधिक नहीं) नवीकरण किया जाएगा या यूपीएससी द्वारा जब तक रिक्तियों पर नियमित डॉक्टरों का सेलेक्शन नहीं होता. 

  • DU Recruitment 2020: नॉन-टीचिंग पदों पर निकली वैकेंसी, जानें- कैसे करना है आवेदन

    DU Recruitment 2020: नॉन-टीचिंग पदों पर निकली वैकेंसी, जानें- कैसे करना है आवेदन

    कोरोना वायरस के कारण कई लोगों की नौकरी चली गई है. ऐसे में जो उम्मीदवार पहले किसी यूनिवर्सिटी में काम करते थे उनके लिए ये शानदार मौका है. जानिए- कैसे करना है आवेदन क्या है पूरी प्रक्रिया.

  • UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने विभिन्न मंत्रालयों में निकाली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने विभिन्न मंत्रालयों में निकाली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    UPSC Recruitment 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने स्वास्थ्य मंत्रालय, पर्यटन मंत्रालय और जल शक्ति मंत्रालय में रिक्तियों की घोषणा की है. इन भर्तीयों के लिए यूपीएससी द्वारा निर्धारित पात्रता शर्तों को पूरा करने वाले उम्मीदवार यूपीएससी की वेबसाइट पर भर्ती के लिए एप्लिकेशन फॉर्म ऑनलाइन 3 दिसंबर तक भरकर जमा कर सकते हैं. आवेदन फॉर्म जमा करने के बाद उम्मीदवार इसे प्रिंट कर सकते हैं और आवेदन फॉर्म प्रिंट करने का विकल्प 4 दिसंबर तक उपलब्ध होगा.

  • SBI PO 2020 Recruitment: प्रोबेशनरी ऑफिसर के 2000 पदों पर निकली नौकरी, यहां से करें आवेदन

    SBI PO 2020 Recruitment: प्रोबेशनरी ऑफिसर  के 2000 पदों पर निकली नौकरी, यहां से करें आवेदन

    इस साल भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के 2000 पद के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार SBI PO आवेदन याग 4 दिसंबर 2020 से पहले जमा कर सकते हैं.

  • लड़की ने कोरोना काल में नौकरी गंवाने वालों को दी नौकरी, कैसे हुई 'मालामाल', FB का दीवाली Video देख रो पड़े लोग

    लड़की ने कोरोना काल में नौकरी गंवाने वालों को दी नौकरी, कैसे हुई 'मालामाल', FB का दीवाली Video देख रो पड़े लोग

    फेसबुक (Facebook) ने सात मिनट का एक वीडियो (Facebook Diwali Video) लॉन्च किया है, जो कोरोनोवायरस महामारी और ऐसे समय में सोशल मीडिया की भूमिका के बीच नौकरी के नुकसान के मुद्दे को छूता है. फेसबुक ने दीवाली के समय इस शॉर्ट फिल्म को लॉन्च किया है. जहां पूजा नाम की लड़की अमृतसर (Amritsar), पंजाब (Punjab) में पूजा मिल्क सेंटर (Pooja Milk Centre) की प्रोपराइटर है.

  • HGS: एचजीएस 2020-21 की दूसरी छमाही में 3,200 लोगों को देगी नौकरी, जानिए डिटेल

    HGS: एचजीएस 2020-21 की दूसरी छमाही में 3,200 लोगों को देगी नौकरी, जानिए डिटेल

    हिंदुजा समूह की बीपीओ शाखा हिंदुजा ग्लोबल सॉल्यूशंस (HGS) ब्रिटेन, अमेरिका और भारत सहित विभिन्न देशों में चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही के दौरान लगभग 3,200 लोगों को नौकरी देगी. कंपनी को कारोबार के विभिन्न खंडों में जोरदार ऑर्डर मिले हैं, जिसके मद्देनजर यह भर्ती की जाएगी.

  • India Post Recruitment: इंडिया पोस्ट ने 1,634 पदों पर की भर्ती की घोषणा, 10वीं पास को भी मौका, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    India Post Recruitment: इंडिया पोस्ट ने 1,634 पदों पर की भर्ती की घोषणा, 10वीं पास को भी मौका, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    India Post Recruitment: इंडिया पोस्ट ने झारखंड और पंजाब पोस्टल सर्कल में 1,634 ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती करने की घोषणा की है. ग्रामीण डाक सेवक (GDS) में ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर और डाक सेवक पद शामिल हैं. इस नौकरी के लिए उम्मीदवारों के लिए आवश्यक न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता यह है कि उम्मीदवारों को गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी भाषा में उत्तीर्ण अंकों के साथ कक्षा 10वीं पास होना चाहिए. 10वीं पास उम्मीदवार जिनकी उम्र 18 से 40 वर्ष के बीच  है, वे इस पद पर नौकरी के लिए आवेदन करने के पात्र हैं.

  • NBCC Recruitment 2020: इंजीनियर के कई पदों पर निकली नौकरी, जानें- कैसे करना आवेदन

    NBCC Recruitment 2020: इंजीनियर के कई पदों पर निकली नौकरी, जानें- कैसे करना आवेदन

    इंजीनियरों की 100 पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें से 80 पद सिविल इंजीनियरों के लिए हैं और 20 अन्य इंजीनियर्स के लिए हैं.

12345»

Advertisement

नौकरी वीडियो

नौकरी से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com