NDTV Khabar

न्यूयॉर्क


'न्यूयॉर्क' - 628 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Google Doodle Honors Marsha P Johnson: मार्शा पी. जॉनसन को गूगल ने किया सम्मानित, बनाया डूडल

    Google Doodle Honors Marsha P Johnson: मार्शा पी. जॉनसन को गूगल ने किया सम्मानित, बनाया डूडल

    Marsha P Johnson Google Doodle: 24 अगस्त, 1945 को अमेरिका के एलिजाबेथ शहर में जन्में मार्शा पी. जॉनसन (Marsha P Johnson) 1963 में हाई स्कूल में स्नातक करने के बाद न्यूयॉर्क सिटी के ग्रीनविच विलेज आ गए थे, जो कि LGBTQ+ लोगों के लिए एक सांस्कृतिक केंद्र माना जाता था.

  • नोबेल विजेता वैज्ञानिक का दावा- हवा में तेजी से फैल रहा कोरोना, संक्रमण के प्रसार का प्रमुख जरिया

    नोबेल विजेता वैज्ञानिक का दावा- हवा में तेजी से फैल रहा कोरोना, संक्रमण के प्रसार का प्रमुख जरिया

    रसायन विज्ञान में 1995 का नोबेल पुरस्कार जीतने वाले मारियो जे मोलिना समेत वैज्ञानिकों ने महामारी के तीन केंद्रों चीन के वुहान, अमेरिका में न्यूयॉर्क शहर और इटली में इस संक्रमण की प्रवृत्ति और नियंत्रण के कदमों का आकलन करके कोविड-19 के फैलने के मार्गों का आकलन किया.

  • गर्म और शुष्क मौसम में सतह पर ज्यादा देर तक सक्रिय नहीं रह पाता Coronavirus, नए अध्ययन में हुआ खुलासा

    गर्म और शुष्क मौसम में सतह पर ज्यादा देर तक सक्रिय नहीं रह पाता Coronavirus, नए अध्ययन में हुआ खुलासा

    आईआईटी, मुंबई के रजनीश भारद्वाज और अमित अग्रवाल समेत अध्ययन दल में शामिल अन्य वैज्ञानिकों ने न्यूयॉर्क और सिंगापुर समेत दुनिया के लगभग छह शहरों में संक्रमित रोगियों के खांसने या छींकने से निकलने वाले कणों के विभिन्न सतहों पर सूखने की अवधि पर गौर किया. 

  • शो हुआ कैंसिल तो मॉडल्स के बिना ही डिजाइनर ने रखा 3D फैशन शो, Videos देख आप भी कहेंगे Wow

    शो हुआ कैंसिल तो मॉडल्स के बिना ही डिजाइनर ने रखा 3D फैशन शो, Videos देख आप भी कहेंगे Wow

    न्यूयॉर्क फैशनवीक (New York Fashion Week)  हर साल आयोजित होने वाला एक बड़ा ईवेंट है और यह फैशन की दुनिया से जुड़े लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण भी है. लेकिन इस साल कोरोनावायरस (Coronavirus) के फैल जाने के कारण न्यूयॉर्क फैशन वीक को कैंसल कर दिया गया.

  • अमेरिका में हिंसा पर संयुक्त राष्ट्र प्रमुख बोले, 'नस्लवाद एक विद्वेष है, हमको इसे पूरी तरह खारिज करना चाहिए'

    अमेरिका में हिंसा पर संयुक्त राष्ट्र प्रमुख बोले, 'नस्लवाद एक विद्वेष है, हमको इसे पूरी तरह खारिज करना चाहिए'

    शहर में हिंसा के तनावपूर्ण माहौल और लूटपाट की घटनाओं के बीच संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में सुरक्षा के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा प्रमुख संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी मिशन और न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के करीबी संपर्क में हैं, ताकि संरा परिसर की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके. उन्होंने कहा, 'लेकिन हम संयुक्त राष्ट्र को निशाना बनाये जाने से अवगत नहीं हैं. हम सुरक्षा मोर्च पर संघीय एवं स्थानीय अधिकारियों से करीबी संपर्क रखे हुए हैं.'

  • न्यूयॉर्क शहर में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बीच कई जगह लूटपाट

    न्यूयॉर्क शहर में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बीच कई जगह लूटपाट

    न्यूयॉर्क सिटी में मंगलवार को रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाया गया था और शहर में लूटपाट और हिंसा बढ़ने पर अधिकारयों ने पुलिस की तैनाती दोगुनी कर दी है. न्यूयॉर्क सिटी के पुलिस विभाग ने हिंसा और संपत्ति के नुकसान को रोकने के लिए तैनाती दोगुनी करते हुए करीब 8000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया है.

  • Coronavirus: US में 1 लाख के करीब मौतों के बीच ट्रंप ने कहा- अमेरिका रिकवरी की ओर, ये है वजह

    Coronavirus: US में 1 लाख के करीब मौतों के बीच ट्रंप ने कहा- अमेरिका रिकवरी की ओर, ये है वजह

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने मंगलवार को एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि अमेरिका रिकवरी की राह पर है. उनके इस ट्वीट के पीछे शेयर मार्केट खुलने के बाद बाजार में दिखी तेजी है.

  • दो महीनों बाद खुला न्‍यूयॉर्क स्‍टॉक एक्‍सचेंज, कोरोना वायरस वैक्सीन की खबरों के बीच 'बाजार' में दिखे सकारात्‍मक संकेत

    दो महीनों बाद खुला न्‍यूयॉर्क स्‍टॉक एक्‍सचेंज, कोरोना वायरस वैक्सीन की खबरों के बीच 'बाजार' में दिखे सकारात्‍मक संकेत

    लगभग दो महीनों बाद New York Stock Exchange की बिल्डिंग लॉकडाउन के बाद खुली है आखिरकार फिजिकल फ्लोर ट्रेडिंग शुरू हुई है. ऐसे में कोरोानवायरस के लिए बन रही वैक्सीन पर आई सकारात्मक खबरों के बीच अच्छा ट्रेड देखने को मिली है.

  • जूम कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान बेटे ने की बाप की छुरे से कथित हत्या, अपने तरह का पहला मामला

    जूम कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान बेटे ने की बाप की छुरे से कथित हत्या, अपने तरह का पहला मामला

    गुरुवार को दोपहर में करीब 20 लोगों के बीच चल रहे जूम कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान 72 साल के ड्विट पॉवर्स अप्रत्याशित रूप से अपनी कुर्सी से फिसल गए और स्क्रीन से गायब हो गए. गवाहों ने पुलिस को बताया कि पॉवर्स न्यूयॉर्क के एमिटीविले में अपने घर में बैठे थे. उनका 32 साल की बेटा थॉमस स्कली पॉवर्स अचानक दिखाई दिया. इसके बाद वीडियो चैट पर कई लोगों ने 911 डायल किया.

  • अमेरिका में भारतीय मूल के एक डॉक्टर की कोरोना से हुई मौत

    अमेरिका में भारतीय मूल के एक डॉक्टर की कोरोना से हुई मौत

    चौहान ने 1972 में जीएसयूएम मेडिकल कॉलेज, कानपुर विश्वविद्यालय (भारत) से एमबीबीएस किया था. अमेरिका में कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित न्यूयॉर्क राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से 28,636 मौतें हुई हैं और संक्रमण के 76,410 मामले हैं. अमेरिका में अब तक कोविड-19 के 15,51,853 मामले सामने आए हैं और 93,439 मौतें हुई हैं.

  • Coronavirus : चीन पर क्यों बार-बार भड़क रहे हैं अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप, क्या ये एक 'प्लान' का हिस्सा है?

    Coronavirus  : चीन पर क्यों बार-बार भड़क रहे हैं अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप, क्या ये एक 'प्लान' का हिस्सा है?

    कोरोना वायरस की वजह से उपजे हालात उन नेताओं के लिए बड़ी चुनौती बन गए हैं जिनको इस साल चुनाव का सामना करना पड़ा है. उन नेताओं में सबसे बड़ा नाम हैं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप. कोविड19 बीमारी पूरी दुनिया में पैर पसार रही थी तो राष्ट्रपति ट्रंप ने इसको कोई खास तवज्जो नहीं दी थी और कहा था कि अमेरिका इस बीमार से निपटने के लिए वैक्सीन खोज लेगा. लेकिन इस बयान से लेकर अब तक के आए नतीजों पर ध्यान दें तो दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका वैक्सीन तो नहीं खोज पाया लेकिन उसकी साख पर बुरी तरह से बट्टा जरूर लग गया. अमेरिका में इस समय 13,29,260 कोरोना के मरीज हैं. जिसमें 2410059 केस एक्टिव हैं यानी या तो इनका इलाज चल रहा है या फिर मौत हो चुकी है. कुल मृतकों की संख्या 79526 है. ये आंकड़े बताते हैं कि अमेरिका इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित है. न्यूयॉक जैसा शहर जिसे दुनिया के सबसे आधुनिक शहरों में गिना जाता है वहां पर वेंटिलेटर तक कम पड़ गए. इसी बीच न्यूयॉर्क के गवर्नर और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच तीखी बहस और एक दूसरे पर आरोप लगाने का भी दौर चला.  

  • Adele's Weight Loss Journey: सिंगर एडेल ने कैसे एक साल में घटाया 20 किलो वजन? क्या आपको उनके Diet Plan को फॉलो करना चाहिए

    Adele's Weight Loss Journey: सिंगर एडेल ने कैसे एक साल में घटाया 20 किलो वजन? क्या आपको उनके Diet Plan को फॉलो करना चाहिए

    Adele Weight Loss: एडेल का अविश्वसनीय वज़न कम करना एक ऐसी चीज़ है जिसका श्रेय सर्टफूड डाइट को दिया जा रहा है - एक डाइट जिसे वह साल 2016 से न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार अफवाह बताती रही है. सर्टफूड डाइट (Sirtfood Diet) काफी तेजी से पॉपुलर हो रही हैं.

  • COVID-19 : न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी में मरने वालों की गिनती घटने के साथ अमेरिका में सुधार के संकेत

    COVID-19 : न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी में मरने वालों की गिनती घटने के साथ अमेरिका में सुधार के संकेत

    न्यूयॉर्क में कोरोनावायरस के चलते सोमवार को कुल 337 लोगों की मौत हुई. गवर्नर एंड्र्यू क्योमो ने मृतक संख्या की जानकारी दी. अमेरिका में कोविड-19 के केंद्र रहे राज्य के पिछले एक महीने के इतिहास में मृतकों की यह सबसे कम संख्या है. न्यू जर्सी के गवर्नर फिलिप मर्फी ने सोमवार को वहां 106 मौत होने की जानकारी दी और न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी एक खबर के मुताबिक यह संख्या उसकी आधी है जो दोनों राज्यों में मृतक संख्या शीर्ष पर पहुंचने के वक्त थी. घातक विषाणु से लड़ने की जंग में दोनों राज्यों के प्रगति करने के बाद, क्योमो और मर्फी ने आने वाले महीनों में इन राज्यों को फिर से खोलने संबंधी ब्योरे उपलब्ध कराने शुरू कर दिए हैं.

  • NASA ने Coronavirus के मरीजों के लिए बनाया खास वेंटिलेटर, ट्रेडिशनल वेंटिलेटरों की कमी से जूझ रही है पूरी दुनिया

    NASA ने Coronavirus के मरीजों के लिए बनाया खास वेंटिलेटर, ट्रेडिशनल वेंटिलेटरों की कमी से जूझ रही है पूरी दुनिया

    नासा ने इसे ‘वाइटल’ (वेन्टिलेटर इंटरवेन्शन टेक्नोलॉजी एक्सेसिबल लोकली) नाम दिया है जो उच्च दबाव वाला है. एजेंसी ने कहा कि यह उपकरण इसी हफ्ते न्यूयॉर्क के इकैन स्कूल ऑफ मेडिसिन में क्लीनिकल परीक्षण में कामयाब रहा. इस संस्थान को कोरोना वायरस संबंध्र शोध के लिए केंद्र बनाया गया है. नासा का कहना है कि नए उपकरण को ऐसे कोरोना वायरस मरीजों के लिए डिजायन किया गया है जिनमें रोग के कुछ लक्षण होते हैं. कोरोना वायरस के गंभीर मरीजों के लिए पारंपरिक वेंटिलेटरों की सीमित आपूर्ति को देखते हुए नए उपकरण को तैयार किया गया है. 

  • कोरोनावायरस के प्रकोप से न्यूयॉर्क के मेडिकल स्टाफ की मेंटल हेल्थ पर पड़ रहा है असर!

    कोरोनावायरस के प्रकोप से न्यूयॉर्क के मेडिकल स्टाफ की मेंटल हेल्थ पर पड़ रहा है असर!

    Coronavirus: अमेरिका का न्यूयॉर्क शहर कोरोवायरस के सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में से एक है. यहां एक अस्पताल में कोरोना मरीजों की देखभाल कर रही नर्स डेबी सांचेज के मानसिक स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है.

  • Coronavirus in America: कोरोना से जंग में कई भारतीय अमेरिकी चिकित्सकों ने गंवाई जान

    Coronavirus in America: कोरोना से जंग में कई भारतीय अमेरिकी चिकित्सकों ने गंवाई जान

    डॉ. माधवी (61) 1994 में अपने पति के साथ अमेरिका आई थीं. मार्च में एक कोरोनावायरस संक्रमित व्यक्ति का इलाज करने के दौरान वह कोविड-19 से संक्रमित हो गईं. उनका न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में पिछले सप्ताह निधन हो गया. वह अपने जीवन के अंतिम समय में केवल मोबाइल के जरिए ही अपने परिवार से संपर्क कर सकती थीं.

  • अमेरिका ने भारत समेत 10 देशों के मुकाबले COVID-19 की अधिक जांच की है : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिका ने भारत समेत 10 देशों के मुकाबले COVID-19 की अधिक जांच की है : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिका में COVID-19 से मरने वालों की संख्या 40,000 के पार चली गई है और अब तक कुल 7,64,000 लोग संक्रमित है. अमेरिका में घातक COVID-19 से सर्वाधिक प्रभावित न्यूयॉर्क में संक्रमण के 2,42,000 मामले हैं और अब तक 17,600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले आठ दिन की अवधि में यहां नये मामलों के सामने आने में 50 प्रतिशत कमी आई है.

  • समाचार संस्थानों को सूत्रों के नाम देना चाहिए : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

    समाचार संस्थानों को सूत्रों के नाम देना चाहिए : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

    राष्ट्रपति ट्रंप के अनुसार इन दिनों ‘वाशिंगटन पोस्ट’, ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ और विशेष रूप से ‘सीएनएन’ में सूत्रों के अनुसार शब्द का अकसर इस्तेमाल किया जाता है. ट्रंप ने कहा, ‘उन्हें अनिवार्य तौर पर सूत्र का नाम बताना चाहिए. अगर कोई सूत्र है तो उसका नाम बताइए.’ राष्ट्रपति ने कहा कि वह नहीं मानते कि सूत्र होते हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com