NDTV Khabar

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम


'न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम' - 43 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IND vs NZ Semifinal: रोचक मुकाबला आज, जानिए- किसमें कितना है दम और क्या हैं कमजोरियां

    IND vs NZ Semifinal: रोचक मुकाबला आज, जानिए- किसमें कितना है दम और क्या हैं कमजोरियां

    विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम पहले ही वर्ल्ड नंबर-1 बन चुकी है. अब वर्ल्ड कप ख़िताब पर कब्ज़ा करना है और इसके लिए बस अदद दो जीत की ज़रुरत है. दो बार का चैंपियन भारत दमदार अंदाज़ में सेमीफाइनल में पहुंचा है. भारत लीग में टॉप पर रहा और सिर्फ़ एक मैच हारा. वहीं पिछले बार की उपविजेता न्यूज़ीलैंड लगातार तीन मैच हारी है. कीवी टीम पांच जीत और तीन हार के साथ लीग में चौथे नंबर पर रही थी. कीवी भारतीय टीम को रोक पाएंगे ऐसा लगता तो नहीं. मगर याद रखिए. क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है. एक कयास मौसम को लेकर भी है.

  • इंतज़ार की घड़ी हुई ख़त्म, इस खिलाड़ी के लौटने से बदलेगी इंग्लैंड की किस्मत

    इंतज़ार की घड़ी हुई ख़त्म, इस खिलाड़ी के लौटने से बदलेगी इंग्लैंड की किस्मत

    इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बेन स्टोक्स को इंग्लैंड के लिए खेलने के लिए हरी झंडी दे दी है. ईसीबी ने जारी प्रेस रिलीज में कहा कि कोर्ट में पेश होने के बाद स्टोक्स 14 फ़रवरी को न्यूज़ीलैंड के लिए रवाना होंगे और 16 फ़रवरी को टीम के साथ हैमिल्टन में अभ्यास करेंगे. स्टोक्स रविवार को न्यूज़ीलैंड के साथ होने वाले T-20 मैच में खेल सकेंगे या नहीं इस पर अब भी संदेह हैं. स्टोक्स टीम के साथ जुड़ेंगे, लेकिन उनके खेलने का फ़ैसला टीम के कोच ट्रेवर बेलिस लेंगे.

  • इंग्लैंड vs वेस्टइंडीज़: इंग्लैंड अपना पहला डे-नाइट टेस्ट खेलने को तैयार

    इंग्लैंड vs वेस्टइंडीज़: इंग्लैंड अपना पहला डे-नाइट टेस्ट खेलने को तैयार

    क्रिकेट में अब तक सिर्फ़ 4 डे-नाइट टेस्ट हुए हैं जो ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, दक्षिण अफ़्रीका, वेस्ट इंडीज़ और पाकिस्तान ने खेला है. लय में दिख रही इंग्लैंड की टीम पहली बार गुलाबी गेंद से खेलेगी,

  • महिला वर्ल्‍डकप : करो या मरो के मैच में कल न्‍यूजीलैंड का सामना करेगी मिताली राज की भारतीय टीम..

    महिला वर्ल्‍डकप : करो या मरो के मैच में कल न्‍यूजीलैंड का सामना करेगी मिताली राज की भारतीय टीम..

    महिला क्रिकेट वर्ल्डकप-2017 के अंतर्गत शनिवार को डर्बी में भारत की टक्कर न्यूज़ीलैंड से होगी. सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए भारतीय टीम को इस मैच में हर हाल में जीत ज़रूरी है. भारतीय फ़ैन्स 'महिला क्रिकेट की सचिन तेंदुलकर' कही जाने वाली मिताली राज से बड़ी उम्मीदें लगा रहे हैं.

  • IND vs AUS: आंकड़ों के खेल में किसका पलड़ा है भारी...

    IND vs AUS: आंकड़ों के खेल में किसका पलड़ा है भारी...

    न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड और बांग्लादेश को धूल चटाने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम अपने घरेलू सीजन की अंतिम टेस्ट सीरीज में चिर-प्रतिद्वंदी ऑस्ट्रेलिया से दो-दो हाथ करने के लिए  तैयार है. पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में चार टेस्ट की सीरीज का आगाज़ हो चुका है, जिसमे वर्ल्‍ड की नंबर-1 टीम भारत और नंबर-2 टीम ऑस्ट्रेलिया के बीच कड़ी टक्कर होने की संभावना है. दोनों ही खेमे अपनी-अपनी पिछली सीरीज में जीत हासिल करने के बाद विश्वास से भरे हुए हैं.

  • टीम इंडिया को ट्विटर के जरिए खूब मिली न्यूज़ीलैंड पर जीत की बधाई

    टीम इंडिया को ट्विटर के जरिए खूब मिली न्यूज़ीलैंड पर जीत की बधाई

    टीम इंडिया ने विशाखापट्टनम वनडे में 190 रन से न्यूज़ीलैंड को मात दी. 3-2 से वनडे सीरीज़ जीतने के बाद टीम को कई पूर्व क्रिकेटरों ने ट्वीट कर बधाई दी. सीरीज़ में सबसे ज़्यादा रन विराट कोहली के बल्ले से निकले. टेस्ट कप्तान कोहली ने 5 मैचों में 358 रन बनाए. इसमें 1 शतक और 2 अर्द्धशतक शामिल हैं.

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ तेंदुलकर और श्रीनाथ कर चुके है शानदार प्रदर्शन, रिकॉर्डों पर एक नजर

    न्यूजीलैंड के खिलाफ तेंदुलकर और श्रीनाथ कर चुके है शानदार प्रदर्शन, रिकॉर्डों पर एक नजर

    रविवार को भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच सीरीज का पहला एक दिवसीय मैच धर्मशाला में खेला जाएगा. इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच यह पहला एक दिवसीय मैच होगा. टेस्ट सीरीज 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों की आत्मविश्वास ऊंचाई पर है. अगर रिकॉर्ड की बात की जाए तो दोनों टीमों के बीच 93 मैच खेले जा चुके हैं जिसमें से 46 मैचों में भारत को जीत मिली है और 41 मैच न्यूज़ीलैंड ने जीते हैं. पांच मैचों में कोई नतीजे नहीं आया है.

  • भारत बनाम न्यूजीलैंड वनडे सीरीज : बेहतर रैंकिंग के साथ चैंपियंस ट्रॉफ़ी पर भी रहेगी भारत की नज़र

    भारत बनाम न्यूजीलैंड वनडे सीरीज : बेहतर रैंकिंग के साथ चैंपियंस ट्रॉफ़ी पर भी रहेगी भारत की नज़र

    अगले साल जून में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफ़ी (1 जून से 18 जून, 2017, इंग्लैंड) से पहले भारत को 8 वनडे मैचों में खेलने का मौक़ा मिलेगा. भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच ये सीरीज़ उस लिहाज़ से और भी अहम हो गई है. टीम इंडिया कई प्रयोग के मूड में भी दिख रही है.

  • धर्मशाला में इतिहास रचने को उतरेगी टीम इंडिया, 900वां मैच खेलनी वाली पहली टीम बनेगी

    धर्मशाला में इतिहास रचने को उतरेगी टीम इंडिया, 900वां मैच खेलनी वाली पहली टीम बनेगी

    न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ का पहला मैच खेलने के लिए जब टीम इंडिया धर्मशाला के खूबसूरत वादियों में मैदान में रविवार को उतरेगी तो उसके नाम एक नया रिकॉर्ड बनेगा. क्रिकेट इतिहास में टीम इंडिया पहली टीम बनेगी जिसके नाम 900 वनडे खेलने का रिकॉर्ड होगा.

  • ब्रैडमैन और तेंदुलकर ही नहीं, कोई और भी नहीं तोड़ पाया गावस्कर का यह वर्ल्ड रिकॉर्ड

    ब्रैडमैन और तेंदुलकर ही नहीं, कोई और भी नहीं तोड़ पाया गावस्कर का यह वर्ल्ड रिकॉर्ड

    आज जब न्यूज़ीलैंड के खिलाफ विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 13वां शतक बनाया तब चारों तरफ उनकी तारीफ होने लगी, होनी भी चाहिए क्योंकि कप्तान के रूप में कोहली जिस तरह प्रदर्शन कर रहे हैं वह काबिल ए तारीफ है. 60 रन पर टीम इंडिया जब दो विकेट गंवाकर मुश्किल में थी तब कप्तान कोहली ने कमान संभालते हुए न्यूज़ीलैंड के गेंदबाजों को परास्त किया और टीम को खराब परिस्थिति से निकालते हुए एक अच्छे स्कोर पर पहुंचाया.

  • ड्रेसिंग रूम से जुड़े राज़: सहवाग बोले जूनियर खिलाड़ियों से किटबैग पैक करवाते थे सौरव गांगुली!

    ड्रेसिंग रूम से जुड़े राज़: सहवाग बोले जूनियर खिलाड़ियों से किटबैग पैक करवाते थे सौरव गांगुली!

    कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर टीम इंडिया न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है. टीम इंडिया का अपना घरेलू मैदान पर यह 250वां टेस्ट मैच है. इस मौके पर भारत के पूर्व क्रिकटर्स बातचीत के दौरान ड्रेसिंग रूम के कई राज खोले हैं.

  • भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज : कमजोर प्रदर्शन के बावजूद रोहित शर्मा को मिला मौका

    भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज : कमजोर प्रदर्शन के बावजूद रोहित शर्मा को मिला मौका

    न्यूज़ीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज़ के लिए भारतीय टेस्ट टीम में रोहित शर्मा या शिखर धवन की जगह उम्मीद की जा रही थी कि शायद गौतम गंभीर को एक मौका दिया जाएगा. दिलीप ट्रॉफी में गंभीर का बल्ला शानदार तरीके से बोल रहा है, वहीं रोहित का बल्ला खामोश है. वेस्ट इंडीज में उनके बल्ले से कुल जमा पचास रन निकले. फिर भी चयनकर्ताओं ने नाम के बूते उन्हें मौका दे दिया.

  • न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज़ के लिए टीम चुनना नहीं होगा मुश्किल

    न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज़ के लिए टीम चुनना नहीं होगा मुश्किल

    22 सितंबर से भारत और न्यूज़ीलैंड में सीबच टेस्ट सीरीज़ शुरू होने वाली है और इसी के साथ शुरू होने वाला है टीम इंडिया का टेस्ट मैचों में नंबर 1 बनने का मिशन. टीम इंडिया को अब लगातार अपने घर में 13 टेस्ट मैच खेलने हैं और इस मिशन में पहली चुनौती पेश करने के लिए न्यूज़ीलैंड की टीम भारत आने वाली हैं.

  • न्यूजीलैंड : टी-20 में टीम को नंबर वन बनाने वाले कोच को दिया खास तोहफा...

    न्यूजीलैंड : टी-20 में टीम को नंबर वन बनाने वाले कोच को दिया खास तोहफा...

    हाल में न्यूजीलैंड क्रिकेट को मिली कामयाबी की वजह से इस टीम के कोच माइक हेसन का करार तीन साल के लिए बढ़ा दिया गया है। न्यूज़ीलैंड की टीम इस वक्त टी-20 में नंबर वन पर है, जबकि वनडे में नंबर 2 और टेस्ट में 5वें नंबर बनी हुई है।

  • 'प्योरिस्ट' गावस्कर भी हैं डे-नाईट टेस्ट क्रिकेट के हिमायती

    'प्योरिस्ट' गावस्कर भी हैं डे-नाईट टेस्ट क्रिकेट के हिमायती

    लाल की जगह गुलाबी गेंद के साथ डे-नाइट टेस्ट की शुरुआत हो चुकी है। पिछले साल नवंबर में एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच पहला डे-नाइट क्रिकेट खेला गया। गेंद और बल्ले के इस खेल ने समय के साथ बदलाव को स्वीकार किया है। टेस्ट क्रिकेट में ये सबसे बड़ा बदलाव है।

  • डे-नाइट मैचों के लिए पिंक गेंद से ज़्यादा टेस्ट मैचों की तैयारी में ऑस्ट्रेलिया

    डे-नाइट मैचों के लिए पिंक गेंद से ज़्यादा टेस्ट मैचों की तैयारी में ऑस्ट्रेलिया

    ख़बरों के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले सीज़न में दक्षिण अफ़्रीका और पाकिस्तान के ख़िलाफ़ पिंक गेंद से टेस्ट मैच खेलेगी। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ पिंक गेंद से ऐडिलेड में (नवंबर 2015 में) टेस्ट मैच खेला था।

  • मोहम्मद आमिर की वापसी से अचंभित हैं रमीज़ राजा

    मोहम्मद आमिर की वापसी से अचंभित हैं रमीज़ राजा

    मोहम्मद आमिर ने पहले न्यूज़ीलैंड फिर एशिया कप में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। अमिर की वापसी से पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज़ राजा अचंभित हैं।

  • टॉप पर बनी रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम : स्टीवन स्मिथ

    टॉप पर बनी रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम : स्टीवन स्मिथ

    ब्रैंडन मैक्कलम की अपने आखिरी टेस्ट में खेली गई रिकॉर्ड शतकीय पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने क्राइस्टचर्च में मेज़बान न्यूज़ीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को वर्ल्ड नंबर वन रैंकिंग भी हासिल हो गई (ऑस्ट्रेलिया 112 अंक, भारत 110 अंक)।

Advertisement