NDTV Khabar

न्यू इंडिया


'न्यू इंडिया' - 68 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'हाउडी मोदी' : अमित शाह बोले- यह पूरी दुनिया को संदेश है 'न्यू इंडिया' देश को सुरक्षित और संगठित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा

    'हाउडी मोदी' : अमित शाह बोले- यह पूरी दुनिया को संदेश है 'न्यू इंडिया' देश को सुरक्षित और संगठित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा

    'हाउडी मोदी' कार्यक्रम पर गृह मंत्री अमित शाह ने  कहा है कि  पूरी दुनिया को साफ संदेश है कि यह 'न्यू इंडिया' हमारे देश को सुरक्षित और संगठित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा. अमित शाह ने कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व को धन्यवाद देते हैं कि उनकी वजह से आज पूरी दुनिया आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई में साथ खड़ी है.

  • पीएम मोदी बोले- हमारा देश तेजी से बदल रहा है, न्यू इंडिया में भ्रष्टाचार का कोई स्थान नहीं

    पीएम मोदी बोले- हमारा देश तेजी से बदल रहा है, न्यू इंडिया में भ्रष्टाचार का कोई स्थान नहीं

    स मौके पर उन्होंने कहा कि नये भारत में 'सरनेम' (उपनाम) मायने नहीं रखता बल्कि अपना नाम बनाने की युवाओं की क्षमता मायने रखती है. उन्होंने यह भी कहा कि नए भारत में चीजें बेहतर के लिये बदल रही है और भ्रष्टाचार का कोई स्थान नहीं है.

  • ICSI Result 2019: सीएस प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम का रिजल्ट 25 अगस्त को इस समय होगा जारी

    ICSI Result 2019: सीएस प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम का रिजल्ट 25 अगस्त को इस समय होगा जारी

    ICSI Result 2019: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया जल्द सीएस प्रोफेशनल प्रोग्राम और एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम (ओल्ड एंड न्यू सिलेबस) का रिजल्ट (ICSI CS Professional, Executive Result) जारी कर देगा. ICSI की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिए गए नोटिस के मुताबिक सीएस प्रोफेशनल प्रोग्राम और एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम का रिजल्ट (ICSI CS Result) 25 अगस्त को जारी किया जाएगा. प्रो

  • प्रज्ञा ठाकुर के 'शौचालय साफ करने के लिए सांसद नहीं चुनी गई' वाले बयान पर बोले ओवैसी- इससे कैसे न्यू इंडिया बनेगा?

    प्रज्ञा ठाकुर के 'शौचालय साफ करने के लिए सांसद नहीं चुनी गई' वाले बयान पर बोले ओवैसी- इससे कैसे न्यू इंडिया बनेगा?

    इस बयान के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने जोरदार हमला किया है. उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को चैलेंज कर रही हैं. वह यह बता रही हैं कि वह अपर कास्ट की है और जो टॉयलेट साफ करते हैं वो उनके बराबर नहीं है.

  • जब वाराणसी में PM मोदी ने सुनाई कविता 'वो जो मुश्किलों का अंबार है', देखें- VIDEO

    जब वाराणसी में PM मोदी ने सुनाई कविता 'वो जो मुश्किलों का अंबार है', देखें- VIDEO

    पीएम ने जो कविता पढ़ी वो कुछ यूं है, 'वो जो सामने मुश्किलों का अंबार है, उसी से तो मेरे हौसलों की मीनार है. चुनौतियों को देखकर घबराना कैसा, इन्हीं में तो छिपी संभावना अपार है.

  • देश पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी कैसे पा सकता है हमने इसकी दिशा दिखाई है: वाराणसी में बोले PM मोदी

    देश पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी कैसे पा सकता है हमने इसकी दिशा दिखाई है: वाराणसी में बोले PM मोदी

    इस मौके पर उन्होंने कहा कि पांच ट्रिलियन इकॉनमी को देश कैसे पा सकता है, इसकी दिशा हमने तय कर दी है. पीएम मोदी ने कहा, "हमारी सरकार का कल बजट जारी किया गया. बजट के बाद सभी को हमारी मंशा स्पष्ट हो गई होगी. हमारा देश तो पहले भी चला और आगे भी बढ़ा, लेकिन अब न्यू इंडिया दौड़ने को बेताब है. इसी को लेकर हमारी तैयारी है. पांच ट्रिलियन इकॉनमी को देश कैसे पा सकता है इसकी दिशा हमने दिखाई है."

  • उत्तर प्रदेश में आम बजट को किसी ने सराहा, किसी ने नकारा

    उत्तर प्रदेश में आम बजट को किसी ने सराहा, किसी ने नकारा

    केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को लोकसभा में आम बजट पेश किया. बजट में कई ऐसे ऐलान हुए हैं, जिसके बाद आम लोगों से जुड़ी चीजें महंगी हुई हैं. इसके अलावा कई उत्पाद पर लोगों को राहत भी मिली है. इस पर लोगों ने मिलीजुली प्रतिक्रिया दी है. किसी ने इसे स्वागत योग्य बताया, तो किसी ने इसे सिरे से नकारा भी है.

  • Budget 2019: गांव, गरीब और किसान को क्या मिला? इंडस्‍ट्रीज, रेलवे को सरकार ने क्‍या दिया?

    Budget 2019: गांव, गरीब और किसान को क्या मिला? इंडस्‍ट्रीज, रेलवे को सरकार ने क्‍या दिया?

    उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने अपने पहले कार्यकाल में ‘न्यू इंडिया’ के लिए काम शुरू कर दिया था. अब इन कार्यों की रफ्तार बढ़ाई जाएगी और आगे चलकर लालफीताशाही को और कम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पहले कार्यकाल में काम को पूरा कर के दिखाया. आम चुनाव में मतदाताओं ने काम करने वाली सरकार के पक्ष में मत दिया. उन्होंने कहा कि हमने अंतिम छोर तक कार्यक्रमों को पहुंचाया. अब कार्यक्रमों की रफ्तार तेज की जाएगी और लालफीताशाही को कम किया जाएगा. बजट में देश के तीन करोड़ खुदरा कारोबारियों और दुकानदारों को पेंशन सुविधा के तहत लाने की भी घोषणा की गयी है.

  • बजट 2019 : प्रचंड बहुमत पाने वाली मोदी सरकार ने आपको क्या दिया, 10 प्वाइंट्स में जानें

    बजट 2019 :  प्रचंड बहुमत पाने वाली मोदी सरकार ने आपको क्या दिया, 10 प्वाइंट्स में जानें

    'गांव, गरीब और किसान' तथा प्रत्येक नागरिक के जीवन को ‘‘अधिक सरल’’ बनाने के लक्ष्य के साथ पेश किए गये नरेन्द्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले आम बजट में अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए मीडिया, विमानन, बीमा और एकल ब्रांड खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के नियमों को उदार करने का प्रस्ताव किया गया है. बजट में बुनियादी आर्थिक और सामाजिक ढांच के विस्तार, पेंशन और वीमा योजाओं को आम लोगों की पहुंच के दायरे में ले जाने के विभिन्न प्रस्ताव किए गए है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा शुक्रवार को लोकसभा में पेश किए गए वित्त वर्ष 2019-20 के अपने बजट भाषण में कहा कि हालिया चुनाव में एक आकर्षक और मजबूत भारत की उम्मीदें लहरा रही थीं और लोगों ने एक ऐसी सरकार को चुना जिसने काम कर के दिखाया. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने अपने पहले कार्यकाल में ‘न्यू इंडिया’ के लिए काम शुरू कर दिया था. अब इन कार्यों की रफ्तार बढ़ाई जाएगी और आगे चलकर लालफीताशाही को और कम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पहले कार्यकाल में काम को पूरा कर के दिखाया. आम चुनाव में मतदाताओं ने काम करने वाली सरकार के पक्ष में मत दिया.

  • देश के हर परिवार को 2024 तक नल से पानी उपलब्ध कराएगी सरकार, संसद में मंत्री ने किया दावा

    देश के हर परिवार को 2024 तक नल से पानी उपलब्ध कराएगी सरकार, संसद में मंत्री ने किया दावा

    शेखावत ने बताया कि नीति आयोग की स्ट्रेटजी फॉर न्यू इंडिया एट दर रेट आफ 75 शीर्षक वाली रिपोर्ट के अनुसार पानी की प्रति व्यक्ति उपलब्धता 2001 में 1816 घन मीटर से 2011 में घटकर 1544 घन मीटर हो गयी है. उन्होंने स्पष्ट किया कि जल प्रबंधन के मामले में सरकार राज्यों के साथ मिलकर काम कर रही है. इसके तहत केन्द्र सरकार राज्यों को सभी प्रकार की तकनीकी मदद भी मुहैया करा रही है.

  • एमएस धोनी और विराट कोहली ने नई जर्सी में यूं दिखाए तेवर, टीम इंडिया का फर्स्ट लुक Viral

    एमएस धोनी और विराट कोहली ने नई जर्सी में यूं दिखाए तेवर, टीम इंडिया का फर्स्ट लुक Viral

    फिलहाल टीम इंडिया सेमीफाइनल पहुंचने के बिल्कुल करीब है. इंडिया का अगला मुकाबला मेजबान टीम इंग्लैड से रविवार को होगा. दोनों ही टीमों की जर्सी का कलर मिलता-जुलता है, जिसकी वजह से इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम नए कलेवर के साथ नई जर्सी में उतरने को तैयार है.

  • योग दिवस पर सेना की 'डॉग स्क्वॉयड' की फोटो ट्वीट कर राहुल गांधी ने लिखा- 'न्यू इंडिया', तो अमित शाह ने किया पलटवार

    योग दिवस पर सेना की 'डॉग स्क्वॉयड' की फोटो ट्वीट कर राहुल गांधी ने लिखा- 'न्यू इंडिया', तो अमित शाह ने किया पलटवार

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को उस वक्त विवाद खड़ा कर दिया जब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सेना की ‘डॉग यूनिट’ के योग कार्यक्रम से जुड़ी तस्वीरें शेयर करते हुए सरकार पर तंज किया. राहुल गांधी ने ट्विटर पर ‘डॉग यूनिट’ के एक योग कार्यक्रम की तस्वीरें साझा कीं और लिखा, ‘न्यू इंडिया’.

  • बालाकोट स्ट्राइक पर सवाल उठाने पर PM का कांग्रेस पर निशाना: ये न्यू इंडिया है, आतंकियों को उन्हीं की भाषा में जवाब देंगे

    बालाकोट स्ट्राइक पर सवाल उठाने पर PM का कांग्रेस पर निशाना: ये न्यू इंडिया है, आतंकियों को उन्हीं की भाषा में जवाब देंगे

    लोकसभा चुनाव के करीब आते ही एक बार फिर पुलवामा मुद्दा गरमा गया है. रामगोपाल यादव और सैम पित्रोदा की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष हमारी सेना को बार-बार अपमानित कर रहा है. मैं देश की जनता से अपील करता हूं कि विपक्ष से सवाल पूछे. उनको बताएं कि 130 करोड़ जनता विपक्ष को उनके बयानों के लिए न माफ करेगी और न ही भूलेगी.

  • मोदी सरकार की नजर पहली बार मतदान करने वालों पर, बनाई यह रणनीति

    मोदी सरकार की नजर पहली बार मतदान करने वालों पर, बनाई यह रणनीति

    देश के दस करोड़ से भी अधिक पहली बार मतदान करने वाले युवाओं के साथ अन्य युवा मतदाताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाले में लाने के लिए कोशिशें शुरू हो गई हैं. देश भर के आईआईटी और अन्य उच्च शैक्षणिक संस्थानों में केंद्रीय मंत्री युवाओं के साथ टाउन हॉल कर मोदी सरकार की उपलब्धियों को साझा करेंगे.

  • PM मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधने के लिए फिर किया राजीव गांधी की टिप्पणी का इस्तेमाल, कही ये बात

    PM मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधने के लिए फिर किया राजीव गांधी की टिप्पणी का इस्तेमाल, कही ये बात

    पीएम मोदी ने साथ ही कहा, 'एक तरफ हम पूरी शक्ति के साथ न्यू इंडिया बनाने की दिशा में कार्य कर रहें हैं, वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी लोग हैं जो हमारे इन प्रयासों का मजाक उड़ा रहे हैं. ये जो बदलाव आज आप देख रहें है, ये आपके वोट की ताकत से बनी पूर्ण बहुमत की सरकार के कारण हो रहे हैं. सरकार द्वारा बीते साढ़े चार वर्षों में शहर में रहने वाले गरीब भाई-बहनों के लिए 13 लाख से अधिक घर बनाये जा चुके है और 37 लाख घरों का निर्माण कार्य चल रहा है. हमारी सरकार देश के गरीब और मध्यम वर्ग के हर व्यक्ति के जीवन को सरल और सुगम बनाने की दिशा में पूरी ईमानदारी के साथ जुटी हुई है.

  • प्रियंका गांधी बनीं कांग्रेस महासचिव तो BJP ने कसा तंज, कहा- वह पार्टी के लिए बैसाखी की तरह

    प्रियंका गांधी बनीं कांग्रेस महासचिव तो BJP ने कसा तंज, कहा- वह पार्टी के लिए बैसाखी की तरह

    प्रियंका गांधी को महासचिव बनाए जाने के बाद संबित पात्रा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि महागठबंधन से हर राज्य से नकारे जाने के बाद आखिर में कांग्रेस ने अब प्रियंका गांधी पर दांव खेला है. प्रियंका कांग्रेस के लिए बैसाखी की तरह है. न्यू इंडिया में यह सवाल पूछा जा रहा है कि नेहरू जी के बाद इंदिरा जी फिर राजीव से फिर सोनिया जी फिर राहुल जी और अब प्रियंका जी. बीजेपी में पार्टी ही परिवार है तो कांग्रेस में परिवार ही पार्टी है. यही फर्क है हमारे बीच. 

  • पीएम मोदी ने कहा- लोकसभा चुनाव में BJP के सामने नहीं है कोई चुनौती, अमित शाह बोले- 50 साल तक कोई नहीं हरा सकता, 10 बड़ी बातें

    पीएम मोदी ने कहा- लोकसभा चुनाव में BJP के सामने नहीं है कोई चुनौती, अमित शाह बोले- 50 साल तक कोई नहीं हरा सकता, 10 बड़ी बातें

    भाजपा ने रविवार को अगले लोकसभा चुनाव को दिवास्वप्न देख रहे विपक्ष और उसके गठबंधन की लड़ाई के रूप में पेश करते हुए जोर दिया कि एनडीए गठबंधन के नेता नरेन्द्र मोदी की स्वीकार्यता 70 प्रतिशत से अधिक है और सरकार 2022 तक न्यू इंडिया के निर्माण को कृतसंकल्प है. ‘‘आओ मिलकर कमल खिलायें’’ का संकल्प लेते हुए भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी की आज खत्म हुई. बैठक में इस बात पर जोर दिया गया कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत के लिये पार्टी के पास ‘‘नेता, नीति और रणनीति’’ है जबकि हताश विपक्ष नकारात्मक राजनीति में लगा हुआ है. प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय कार्यकारणी में अपने भाषण में 'अजेय भारत - अटल भाजपा' का नारा दिया. ऐसा लगता है कि बीजेपी ने आज अपने नारे में परिवर्तन किया है क्योंकि कल 'अजेय भाजपा' का नारा सामने आाया था.

  • वामपंथी विचारकों की गिरफ्तारी पर राहुल का तंज, 'देश में अब सिर्फ इकलौते एनजीओ RSS के लिए जगह'

    वामपंथी विचारकों की गिरफ्तारी पर राहुल का तंज, 'देश में अब सिर्फ इकलौते एनजीओ RSS के लिए जगह'

    कई वामपंथी विचारकों, सामाजिक और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस की छापेमारी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि 'न्यू इंडिया' में एकमात्र एनजीओ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएससए) के लिए जगह है. बाढ़ प्रभावित केरल के दौरे पर पहुंचे गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'भारत में अब सिर्फ एकमात्र एनजीओ के लिए जगह है और वह आरएसएस है.'