NDTV Khabar

पंजाब


'पंजाब' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गले में जंजीर लटका कर करते हैं एक्सरसाइज़, Video में देखें आसिम रियाज़ की फिटनेस का राज

    गले में जंजीर लटका कर करते हैं एक्सरसाइज़, Video में देखें आसिम रियाज़ की फिटनेस का राज

    Asim Riaz: आसिम बिग बॉस हाउस में बिना शर्ट पहने घूमते रहते हैं, और उनके सिक्स पैक्स की 'पंजाब की कटरीना' यानी  शहनाज गिल (Shehnaz Gill) बहुत बड़ी फैन हैं.

  • करीना कपूर ने चखा पंजाबी जायका, लिया मक्की रोटी और साग का मजा, देखें Photo

    करीना कपूर ने चखा पंजाबी जायका, लिया मक्की रोटी और साग का मजा, देखें Photo

    Kareena Kapoor: सर्दियों का मैसम चल रहा है. हर मौसम अपने साथ कई तरह के खाने की चीजें और स्वास्थ्य लाभ लेकर आता है. सीजनल खाना न केवल स्वादिष्ट होता है बल्कि हेल्दी भी होता है. यहां बात स्वास्थ्य, पोषण और वजन के लिए मौसमी, रीजनल और सांस्कृतिक खाने को बढ़ावा देने की बात है जो रुजुता दिवेकर ने करीना कपूर की साग, मक्खन और रोटी खाते हुए एक फोटो शेयर कर की है.

  • Guru Nanak Jayanti: गुरु नानक ने रखी थी करतारपुर साहिब की नींव, जानिए 10 बातें

    Guru Nanak Jayanti: गुरु नानक ने रखी थी करतारपुर साहिब की नींव, जानिए 10 बातें

    Guru Nanak Jayanti 2019: गुरु नानक जयंती 12 नवंबर (November 12) को है. नानक देव जी (Guru Nanak Dev Ji) की जयंती (Guru Nanak Jayanti) कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima) के दिन मनाई जाती है. गुरुनानक देव जी सिखों के प्रथम गुरु थे. गुरु नानक देव जी ने ही श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे (Kartarpur Sahib Gurudwara) की नींव रखी थी. गुरु नानक के अनुयायी उन्हें नानक, नानक देव जी, बाबा नानक और नानकशाह नामों से संबोधित करते हैं. गुरु नानक जी के जन्म दिवस (Guru Nanak Dev Birthday) के दिन गुरु पर्व या प्रकाश पर्व (Guru Parv or Prakash Parv) मनाया जाता है. गुरु नानक देव जी का जन्म राय भोई की तलवंडी (राय भोई दी तलवंडी) नाम की जगह पर हुआ था, जो अब पाकिस्तान के पंजाब प्रांत स्थित ननकाना साहिब (Nankana Sahib) में है. आइये जानते हैं गुरु नानक के जीवन से जुड़ी 10 बातें...

  • पेंटर अचानक बना करोड़पति, बस स्टैंड से खरीदी लॉटरी टिकट, जीतते ही बोला- 'दुख भरे दिन बीत गए अब...'

    पेंटर अचानक बना करोड़पति, बस स्टैंड से खरीदी लॉटरी टिकट, जीतते ही बोला- 'दुख भरे दिन बीत गए अब...'

    हिमाचल प्रदेश के उना जिले के एक गांव चुरूरू के पेंटर संजीव कुमार के जीवन में पंजाब की लाटरी, पंजाब राज्य मां लक्ष्मी दिवाली पूजा बंपर 2019, ने खुशियां भर दी हैं.

  • पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा- करतारपुर गलियारे के खुलने से भारत-पाक संबंधों में होगा काफी सुधार

    पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा- करतारपुर गलियारे के खुलने से भारत-पाक संबंधों में होगा काफी सुधार

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि करतारपुर गलियारा के खुलने से भारत और पाकिस्तान के संबंधों में ‘बहुत सुधार’ होगा. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय सिख श्रद्धालुओं के वीजामुक्त प्रवेश के लिए इस ऐतिहासिक गलियारे का औपचारिक रूप से उद्घाटन किया. उन्होंने भारतीय श्रद्धालुओं के पहले जत्थे का स्वागत किया. यह जत्था पाकिस्तान के करतारपुर के गुरूद्वारा दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक धर्मस्थल से जोड़ने वाले गलियारे से पाकिस्तान पहुंचा.

  • करतारपुर गलियारे के उद्घाटन के मौके पर इमरान खान ने उठाया कश्मीर मुद्दा, कहा- हटाई जाएं सारी पाबंदियां

    करतारपुर गलियारे के उद्घाटन के मौके पर इमरान खान ने उठाया कश्मीर मुद्दा, कहा- हटाई जाएं सारी पाबंदियां

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को करतारपुर गलियारे के उद्घाटन के मौके पर कश्मीर मुद्दा उठाया और भारत से अपील की कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के बाद घाटी में लगाई गई सभी पाबंदियों को खत्म किया जाए. प्रधानमंत्री खान ने करतारपुर गलियारे का उद्घाटन किया. इसके माध्यम से सिख श्रद्धालु पाकिस्तान के पंजाब स्थित उस स्थान के दर्शन कर सकेंगे जहां सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव ने अंतिम समय बिताया.

  • करतारपुर कॉरिडोर में सहयोग के लिए पाकिस्तान के PM का शुक्रिया: PM नरेंद्र मोदी

    करतारपुर कॉरिडोर में सहयोग के लिए पाकिस्तान के PM का शुक्रिया: PM नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करतारपुर गलियारे के रास्ते पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने वाले 500 से अधिक भारतीय तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को जाने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को संबोधित किया. डेरा बाबा नानक में PM मोदी ने कहा, ''ये मेरा सौभाग्य है कि मैं आज देश को करतारपुर साहिब कॉरिडोर समर्पित कर रहा हूं. जैसी अनुभूति आप सभी को ‘कार सेवा’ के समय होती है, वही मुझे इस वक्त हो रही है. मैं आप सभी को, पूरे देश को, दुनिया भर में बसे सिख भाई-बहनों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. करतारपुर कॉरिडोर में सहयोग के लिए पाकिस्तान के PM का शुक्रिया.''

  • करतारपुर कॉरिडोर जाने वाले पहले जत्थे में मनमोहन सिंह भी होंगे शामिल, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

    करतारपुर कॉरिडोर जाने वाले पहले जत्थे में मनमोहन सिंह भी होंगे शामिल, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

    पाकिस्तान के पंजाब में नारोवाल जिले में करतारपुर तक जाने वाले कॉरिडोर को गुरू नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर शनिवार को खोला जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी इस अवसर पर यात्री टर्मिनल भवन का भी उद्घाटन करेंगे जिसे एकीकृत जांच चौकी (आईसीपी) भी कहा जाएगा.

  • गांधी परिवार की SPG सुरक्षा वापस लेने के सरकार के फैसले पर पंजाब के सीएम बोले- कोई राजनीतिक कृपा...

    गांधी परिवार की SPG सुरक्षा वापस लेने के सरकार के फैसले पर पंजाब के सीएम बोले- कोई राजनीतिक कृपा...

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके दोनों बच्चों राहुल एवं प्रियंका की एसपीजी सुरक्षा वापस लिये जाने के केंद्र सरकार के फैसले की कड़ी निंदा करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को इसे पूरी तरह ‘‘राजनीति से प्रेरित’’ बताते हुए इस फैसले को वापस लेने और सुरक्षा बहाल करने की मांग की. पंजाब के मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से अपने फैसले पर दोबारा विचार करने का आग्रह किया है. खास तौर से देश में मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य को देखते हुए, जब सीमा पार से आतंकवादियों के हमले का खतरा रोज बढ़ रहा है.

  • पाकिस्तान अपने वादे से पलटा, गलियारे के उद्घाटन दिवस पर भी लेगा फीस: सूत्र

    पाकिस्तान अपने वादे से पलटा, गलियारे के उद्घाटन दिवस पर भी लेगा फीस: सूत्र

    पाकिस्तान ने यू-टर्न लेते हुए भारत को बताया कि वह शनिवार को भी गुरुद्वारा दरबार साहिब आने के लिए करतारपुर गलियारे से गुजरने वाले प्रत्येक श्रद्धालु से 20 डॉलर का सुविधा शुल्क लेगा. सूत्रों ने यह जानकारी दी. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गत सप्ताह ऐलान किया था कि नौ नवंबर को कोरिडोर के उद्घाटन वाले दिन और सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर श्रद्धालुओं से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा. पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने प्रधानमंत्री इमरान खान के कथन का हवाला देते हुए बृहस्पतिवार को पुष्टि की थी कि उद्घाटन वाले दिन और 12 नवंबर को शुल्क से छूट होगी.

  • Video: खेसारी लाल यादव ने बिग बॉस में पंजाब की कैटरीना कैफ की बोलती की बंद, कहा- इसे ऐसा पति चाहिए जो...

    Video: खेसारी लाल यादव ने बिग बॉस में पंजाब की कैटरीना कैफ की बोलती की बंद, कहा- इसे ऐसा पति चाहिए जो...

    टीवी के धमाकेदार शो 'बिग बॉस 13' (Bigg Boss 13) में आए दिन दर्शकों को नई-नई चीजें देखने को मिलती हैं. कभी टास्क के दौरान होने वाले झगड़े, तो कभी आपस में ही की जा रही मजाक मस्ती. बिग बॉस 13 में रोजाना होने वाली ये गतिविधियां दर्शकों का रोजाना खूब मनोरंजन करती हैं.

  • सबसे अधिक पंजाब में जली पराली, कृषि मंत्री बोले- मशीनें खरीदने के लिए दी जा चुकी है सब्सिडी

    सबसे अधिक पंजाब में जली पराली, कृषि मंत्री बोले- मशीनें खरीदने के लिए दी जा चुकी है सब्सिडी

    पराली संकट पर बुधवार को 4 राज्य सरकारों को सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार के बाद गुरूवार को कृषि मंत्री नरेन्द सिंह तोमर एनडीटीवी से बोले कि संकट बड़ा है और इससे निपटने के लिए सरकार ने एक नई स्कीम शुरू की है.

  • नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर से पाकिस्तान जाने की मिली मंजूरी: सूत्र

    नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर से पाकिस्तान जाने की मिली मंजूरी: सूत्र

    पंजाब से कांग्रेस के विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए पाकिस्‍तान जाने की इजाजत मांगने के लिए तीसरी बार विदेश मंत्रालय को चिट्ठी लिखी है. अब इसके लिए उन्हें राजनीतिक मंजूरी मिल गई है. सूत्रों के हवाले से ये खबर है.

  • दिल्ली में प्रदूषण का स्तर 'बहुत खराब' से खराब के स्तर पर पहुंचा, हल्की-फुल्की बारिश के भी आसार

    दिल्ली में प्रदूषण का स्तर 'बहुत खराब' से खराब के स्तर पर पहुंचा, हल्की-फुल्की बारिश के भी आसार

    दिल्ली और इसके पड़ोसी इलाकों में आंधी आने और पंजाब तथा हरियाणा में बारिश होने के चलते राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को लोगों ने राहत की सांस ली. यहां प्रदूषण के स्तर में काफी कमी दर्ज की गई. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक संपूर्ण वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 128 से 157 के बीच रहा, जो सामान्य श्रेणी में आता है. द्वारका के सेक्टर आठ को छोड़ कर शहर के ज्यादातर इलाकों में एक्यूआई सामान्य श्रेणी में रहा. 

  • अनूठी पहल : पराली नहीं जलाने वाले किसानों को सरपंच ने कराई हवाई सैर

    अनूठी पहल : पराली नहीं जलाने वाले किसानों को सरपंच ने कराई हवाई सैर

    चरखी दादरी जिले के गांव घिकाड़ा के सरपंच ने पर्यावरण बचाने की पहल करते हुए पराली नहीं जलाने वाले किसानों को हवाई सैर कराकर जागरूकता का संदेश दिया है.

  • पराली जलाने को लेकर SC ने केंद्र और राज्य सरकारों को लगाई फटकार, कहा- आप पूरी तरह से विफल रहे हैं

    पराली जलाने को लेकर SC ने केंद्र और राज्य सरकारों को लगाई फटकार, कहा- आप पूरी तरह से विफल रहे हैं

    कोर्ट ने सुनवाई के दौरान विभिन्न राज्य सरकारों और केंद्र सरकार को भी फटकार लगाई. कोर्ट ने कहा कि आप चाहते हैं कि हम गरीब किसानों को दंडित करें. क्या पंजाब,हरियाणा और यूपी सरकार के काम करने का यही तरीका है. आप इसके लिए जिम्मेदार हैं, अकेले आप ही नहीं इसके लिए पंजाब, हरियाणा, यूपी और पूरी दिल्ली भी इसके लिए जिम्मेदार है. जस्टिस मिश्रा ने कहा कि किसी को भी गरीब नागरिकों की चिंता नहीं है. 

  • TikTok: 'पंजाब की कटरीना' के 5 वायरल टिकटॉक वीडियो, देखिए शहनाज़ का जबरदस्त अंदाज़

    TikTok: 'पंजाब की कटरीना' के 5 वायरल टिकटॉक वीडियो, देखिए शहनाज़ का जबरदस्त अंदाज़

    शहनाज़ गिल उर्फ 'सना' (Shehnaz Gill 'Sana') का एक टिकटॉक वीडियो (TikTok Video) काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वो हरा सूट पहन अपने गाने 'वहम' (Veham) पर शूटिंग करती दिख रही हैं.

  • एक्शन में पंजाब सरकार: पराली जलाने पर 196 किसान गिरफ्तार, 327 FIR हुईं दर्ज

    एक्शन में पंजाब सरकार: पराली जलाने पर 196 किसान गिरफ्तार, 327 FIR हुईं दर्ज

    एक दिन में पराली जलाने के 6,668 और 5 नवंबर तक कुल 37,935 मामले सामने आए हैं. बताते चले कि दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) बुधवार को अहम सुनवाई करेगा. पंजाब, हरियाणा और यूपी के चीफ सेकेट्री सुप्रीम कोर्ट में पेश होंगे और पराली जलाने को रोकने को लेकर कदमों के बारे में जानकारी देंगे.