NDTV Khabar

पंजाब


'पंजाब' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • SBI Recruitment 2019: एसबीआई में ग्रेजुएट्स के लिए 700 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    SBI Recruitment 2019: एसबीआई में ग्रेजुएट्स के लिए 700 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. एसबीआई अप्रेंटिस के 700 पदों पर भर्तियां करेगा. ये भर्ती पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में होगी. पंजाब में 400, हरियाणा में 150 और हिमाचल प्रदेश में 150 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

  • पाकिस्तान में 15 साल के लड़के ने दोस्त की पीट-पीटकर की हत्या, वीडियो गेम के टोकन...

    पाकिस्तान में 15 साल के लड़के ने दोस्त की पीट-पीटकर की हत्या, वीडियो गेम के टोकन...

    पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत में वीडियो गेम (Video Game) खेलने के लिए इस्तेमाल होने वाले टोकन को लेकर हुए झगड़े में एक लड़के की उसके ही दोस्त ने पीट-पीट कर हत्या कर दी. ‘न्यूज इंटरनेशनल’ ने खबर दी है कि यह घटना मोहम्मदी कॉलोनी जिले में हुई. राजू और शाहज़ेब नाम के दो लड़कों के बीच झगड़ा हो गया. दोनों की उम्र 15 साल के आसपास है.

  • सीएम अमरिंदर सिंह का ऐलान, पंजाब में सरकारी विभागों में 19 हजार पदों पर होगी भर्तियां

    सीएम अमरिंदर सिंह का ऐलान, पंजाब में सरकारी विभागों में 19 हजार पदों पर होगी भर्तियां

    पंजाब मंत्रिमंडल ने सोमवार को विभिन्न सरकारी विभागों में 19 हजार रिक्तियों को भरने का निर्णय किया है. एक सरकारी बयान में कहा गया है कि प्राथमिकता के आधार पर इन रिक्तियों को भरा जाएगा. इनमें पांच हजार सीटों पर पुलिस विभाग 5300 पदों पर ऊर्जा विभाग में भर्ती की जाएंगी. बयान में कहा गया है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अन्य विभागों से कहा है कि वह रिक्तियों की सूची अविलंब सौंपे ताकि भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया जा सके.

  • पंजाब में नवविवाहित जोड़े की गोली मारकर हत्या, ऑनर किलिंग की आशंका

    पंजाब में नवविवाहित जोड़े की गोली मारकर हत्या, ऑनर किलिंग की आशंका

    पंजाब के नौशेरा ढल्ला गांव में रविवार को ऑनर किलिंग (झूठी शान की खातिर हत्या) के संदिग्ध मामले में नव विवाहित जोड़े की कथित तौर पर वधू पक्ष ने गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. सराय अमानत खान पुलिस थाने के प्रभारी किरनजीत सिंह के अनुसार महिला के संबंधियों ने मोटरसाइकिल सवार नवविवाहित जोड़े को सड़क के बीचोंबीच रोका. 

  • पाकिस्तान : भारतीय शो और चैनल रुकवाने गई टीम पर हमला

    पाकिस्तान : भारतीय शो और चैनल रुकवाने गई टीम पर हमला

    पाकिस्तान के प्रांत पंजाब की राजधानी लाहौर में भारतीय टीवी चैनलों और भारतीय कार्यक्रमों का प्रसारण रुकवाने गई पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पेमरा) की टीम पर हमला किया गया. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान सिटिजन पोर्टल पर यह शिकायत दर्ज कराई गई था कि लाहौर के कुछ इलाकों में केबल ऑपरेटर गैर कानूनी तरीके से डीटीएच पर भारतीय चैनलों के कार्यक्रमों का व अन्य भारतीय कंटेंट का प्रसारण कर रहे हैं.

  • यूबीआई, पीएनबी, ओबीसी की विलय की गई इकाइयां अगले साल से परिचालन में आयेंगी

    यूबीआई, पीएनबी, ओबीसी की विलय की गई इकाइयां अगले साल से परिचालन में आयेंगी

    यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई), पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) की विलय की गई इकाइयां अगले साल एक अप्रैल से परिचालन में आयेंगी. एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. विलय की गई इकाइयों का एक नया नाम होने की संभावना है. यह भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक होगा और जिसका कुल कारोबार 18 लाख करोड़ रुपये का होगा.

  • ड्रग्स तस्कर के घर डालने गए थे छापा, भीड़ ने इंस्पेक्टर को पीटा, साथियों ने नहीं की मदद तो CM ने किया बर्खास्त

    ड्रग्स तस्कर के घर डालने गए थे छापा, भीड़ ने इंस्पेक्टर को पीटा, साथियों ने नहीं की मदद तो CM ने किया बर्खास्त

    सीएम ने यह पोस्ट पुलिसवाले की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद लिखी थी. वायरल हुए वीडियो में दिख रहा था कि किस तरह से ड्रग्स तस्कर के घर पर रेड करने गई पुलिस की टीम पर लोगों ने हमला किया. घर पर मौजूद कुछ लोगों ने पुलिस टीम के साथ गए जवान को पकड़ लिया है और उसकी पिटाई कर रहे हैं. हैरान करने वाली बात यह है कि अपने साथी की पिटाई होता देखने के बाद भी टीम के अन्य सदस्य उसके बचाव के लिए सामने नहीं आए. 

  • SI पर हमले को रोकने की नहीं की थी कोशिश, इस कायराना हरकत के लिए तीन पुलिसकर्मी बर्खास्‍त

    SI पर हमले को रोकने की नहीं की थी कोशिश, इस कायराना हरकत के लिए तीन पुलिसकर्मी बर्खास्‍त

    सोशल मीडिया पर वायरल हुए हमले के वीडियो में एसआई के सहयोगी वहां मूकदर्शक बन कर खड़े देखे गए. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने एसआई पर हमले के इस मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए अधिकारी के साथ गए और हमले के दौरान मूकदर्शक बने रहे पुलिसकर्मियों को तत्काल पद से हटाने का शनिवार को आदेश दिया.

  • अब इस बीजेपी शासित राज्य ने ट्रैफिक जुर्माने पर लगाई रोक, पंजाब ने भी नए नियम टाले

    अब इस बीजेपी शासित राज्य ने ट्रैफिक जुर्माने पर लगाई रोक, पंजाब ने भी नए नियम टाले

    हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने कहा कि अभियान के हिस्से के रूप में सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे बढ़े हुए जुर्माने के बारे में जागरूकता फैलाने पर ध्यान केंद्रित करें. अभियान के दौरान, उल्लंघनकर्ताओं को दंडित करने के बजाय आम जनता को शिक्षित व जागरूक करने पर जोर दिया जाएगा.

  • इटली से चार सिखों के शव लाने के लिए पंजाब के सीएम ने विदेश मंत्रालय से मांगी मदद

    इटली से चार सिखों के शव लाने के लिए पंजाब के सीएम ने विदेश मंत्रालय से मांगी मदद

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इटली में एक सीवर टैंक में डूबे चार सिख व्यक्तियों के शवों को वापस लाने में मदद करने का शनिवार को विदेश मंत्रालय से अनुरोध किया. मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, यह घटना बृहस्पतिवार को गाय के गोबर से बनने वाली खाद से उठ रही कार्बन डाइऑक्साइड गैस के कारण उत्तरी इटली में एक मवेशी पालन फार्म में हुई. इन चारों में से दो भाई प्रेम (48) और तरसेम सिंह (45) शामिल हैं जो इस फार्म को चला रहे थे.

  • पाक सेना का दोहरा चरित्र: भारतीय सेना की फायरिंग में मारा गया था पाकिस्तानी जवान, अब सफेद झंडा दिखाकर LoC से ले गए शव- देखें Video

    पाक सेना का दोहरा चरित्र: भारतीय सेना की फायरिंग में मारा गया था पाकिस्तानी जवान, अब सफेद झंडा दिखाकर LoC से ले गए शव- देखें Video

    उस वक़्त पाक सेना ने शव को अपने कब्जे में लेने के लिये जबरदस्त फायरिंग की. उसी दौरान पाक सेना का एक और पंजाबी मुसलमान जवान मारा गया. दो दिनों तक लगातार कोशिश के बावजूद भी पाक जब अपने जवानों का शव नहीं ले पाया तो 13 सितम्बर को पाक के पंजाब रेजीमेंट के जवानों ने सफेद झंडा दिखाकर शव को ले गए.

  • नौ करोड़ 85 लाख का फर्जी डिमांड ड्राफ्ट लेकर पहुंचे बैंक, तीन लोग धरे गए

    नौ करोड़ 85 लाख का फर्जी डिमांड ड्राफ्ट लेकर पहुंचे बैंक, तीन लोग धरे गए

    दिल्ली पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जो 9 करोड़ 85 लाख रुपये का फ़र्ज़ी डिमांड ड्राफ्ट लेकर बाराखंभा रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक की इंटरनेशनल ब्रांच पहुंचे थे. पकड़े गए आरोपियों के नाम यश सक्सेना, देवेंद्र सिंह मालवीय और राजीव उपाध्याय हैं. सभी भोपाल के रहने वाले हैं.

  • पंजाब नेशनल बैंक 11 एनपीए खाते बेचेगा, 1,234 करोड़ रुपये की वसूली का प्रयास 

    पंजाब नेशनल बैंक 11 एनपीए खाते बेचेगा, 1,234 करोड़ रुपये की वसूली का प्रयास 

    पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने 1,234 करोड़ रुपये से अधिक की वसूली के लिए 11 गैर- निष्पादित परिसंपत्तियों (एनपीए) वाले खातों को बिक्री के लिए रखा है.

  • पंजाब में टीवी सीरियल के खिलाफ बंद के दौरान हुई हिंसा, मुख्यमंत्री ने प्रसारण पर लगाया बैन

    पंजाब में टीवी सीरियल के खिलाफ बंद के दौरान हुई हिंसा, मुख्यमंत्री ने प्रसारण पर लगाया बैन

    टीवी के एक धारावाहिक के खिलाफ ऐतिहासिक तथ्यों को कथित रूप से तोड़-मरोड़कर प्रसारित करने का आरोप लगाते हुए पंजाब में शनिवार को वाल्मिकी समुदाय द्वारा आयोजित एक दिवसीय बंद के दौरान राज्य के कई हिस्सों में हिंसा की घटनाएं हुईं.

  • खरीददारी करने के लिए बठिंडा से दिल्ली आए दो युवकों को बच्चा चोर समझकर पीटा

    खरीददारी करने के लिए बठिंडा से दिल्ली आए दो युवकों को बच्चा चोर समझकर पीटा

    पंजाब के बठिंडा से दो युवक खरीददारी के लिए शुक्रवार की सुबह पुरानी दिल्ली इलाके में पहुंचे. यहां उन्हें बच्चा चोर समझकर पब्लिक ने पीटना शुरू कर दिया. बहरहाल, कुछ लोगों ने समझदारी दिखाते हुए पुलिस को सूचना दी, जिसने दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया. तफ्तीश में दोनों बेकसूर निकले तो उन्हें छोड़ दिया गया. फिलहाल हौजकाजी थाना पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

  • ऐ भाई जरा देख के चलो : ओडिशा में 88 लाख और हरियाणा में 52 लाख रुपये वाहन चालकों से वसूले

    ऐ भाई जरा देख के चलो : ओडिशा में 88 लाख और हरियाणा में 52 लाख रुपये वाहन चालकों से वसूले

    मोटर व्हीकल एक्ट (Motor vehicle act) में हुए बदलाव सुर्खियां बटोर रहे हैं. यह पूरे देश में एक सितंबर से लागू हुए हैं और इससे खलबली मच गई है. हालांकि कुछ राज्यों ने इन्हें लागू नहीं करने का फैसला किया है. देश भर से खबरें आ रही हैं कि किस तरह से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को हजारों का जुर्माना देना पड़ रहा है. सबसे ज्यादा खबरें हरियाणा और ओडिशा से आई हैं. आज सड़क परिवहन मंत्रालय ने बताया है कि केवल हरियाणा में ही अभी तक नए कानून के तहत करीब साढ़े तीन सौ चालान काटे गए हैं. इनसे जुर्माने के तौर पर 52 लाख रुपये से अधिक की राशि इकट्ठी की गई है. अगर ओडिशा की बात करें तो वहां अभी तक चार हजार से भी ज्यादा चालान काटे गए हैं. इनसे 88 लाख रुपये से अधिक की राशि एकत्रित की गई. वहां 46 वाहन जब्त कर लिए गए हैं.

  • Teachers' Day: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शिक्षक दिवस पर 46 शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार से किया सम्मानित

    Teachers' Day: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शिक्षक दिवस पर 46 शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार से किया सम्मानित

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को शिक्षक दिवस (Teachers' Day) के अवसर पर विज्ञान भवन में 46 शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार (National Teachers Award) से सम्मानित किया. पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम, राजस्थान और झारखंड के शिक्षकों को उनके नवाचार और कक्षाओं को रुचिकर बनाने के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

  • भारत-पाक करतारपुर गुरुद्वारा तक वीजा मुक्त यात्रा पर सहमत, आगंतुक शुल्क पर मतभेद

    भारत-पाक करतारपुर गुरुद्वारा तक वीजा मुक्त यात्रा पर सहमत, आगंतुक शुल्क पर मतभेद

    पाकिस्तान इस गलियारे से हर दिन 5,000 श्रद्धालुओं को गुरुद्वारा आने की इजाजत देगा और विशेष मौकों पर इस संख्या को बढ़ाया भी जा सकता है.

Advertisement