NDTV Khabar

पंजाब चुनाव


'पंजाब चुनाव' - 614 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कर्ज मुक्त किसान और आत्महत्या मुक्त भारत का सपना कब होगा पूरा?

    कर्ज मुक्त किसान और आत्महत्या मुक्त भारत का सपना कब होगा पूरा?

    कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसमें महाराष्ट्र भी शामिल है. अब चुनाव से पहले बहुत कुछ वादे किए जाएंगे. किसानों की समस्या को लेकर बात होगी. किसानों के लिए कई योजनाओं की घोषणा होगी. चुनाव के बाद यह सब वादे खोखले साबित होंगे क्योंकि अगर राजनैतिक दलों ने अपना वादा पूरा किया होता तो आज किसान आत्महत्या नहीं करता.

  • पंजाब में दिसंबर से युवाओं को निशुल्क स्मार्ट फोन मिलना शुरू हो जाएंगे

    पंजाब में दिसंबर से युवाओं को निशुल्क स्मार्ट फोन मिलना शुरू हो जाएंगे

    पंजाब के मंत्रिमंडल ने राज्य के युवाओं को निशुल्क स्मार्ट फोन देने के तौर-तरीकों को बृहस्पतिवार को मंजूरी दे दी. चुनाव से पहले सत्तारूढ़ कांग्रेस ने युवाओं को स्मार्ट फोन देने का वादा किया था.

  • चुनाव होर्डिंग पर बलात्कार के दोषी की तस्वीर, दिल्ली महिला आयोग ने ईसी को जारी किया नोटिस

    चुनाव होर्डिंग पर बलात्कार के दोषी की तस्वीर, दिल्ली महिला आयोग ने ईसी को जारी किया नोटिस

    दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने पंजाब में एक चुनाव होर्डिंग पर 2012 के दिल्ली सामूहिक बलात्कार मामले के दोषी की कथित रूप से तस्वीर लगाये जाने को लेकर सोमवार को चुनाव आयोग को एक नोटिस जारी किया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चुनाव आयोग ने इस मुद्दे पर पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मंगलवार की सुबह तक एक रिपोर्ट मांगी है. 

  • सनी देओल ने लोकसभा चुनाव में तय सीमा से ज्यादा रकम खर्च की: रिपोर्ट

    सनी देओल ने लोकसभा चुनाव में तय सीमा से ज्यादा रकम खर्च की: रिपोर्ट

    लोकसभा चुनाव में पंजाब के गुरदासपुर से जीत दर्ज करने वाले बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल मुश्किलों में फंसते दिख रहे हैं. दरअसल, सनी देओल ने लोकसभा चुनाव में 70 लाख रुपये की तय सीमा से ज्यादा रकम खर्च की. यह बात शनिवार को एक निर्वाचन अधिकारी ने कही. 

  • राहुल गांधी से मिले कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, अशोक गहलोत ने कहा - अध्यक्ष पद पर बने रहने का किया है आग्रह 

    राहुल गांधी से मिले कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, अशोक गहलोत ने कहा - अध्यक्ष पद पर बने रहने का किया है आग्रह 

    उन्होंने हमें धैर्यपूर्वक सुना. हम आशा करते हैं कि वह हमारे आग्रह को स्वीकार करेंगे. इस बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने हिस्सा लिया था.

  • लुधियाना में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ लगे पोस्टर, पूछा- अमेठी से हार गए राहुल गांधी, आप राजनीति कब छोड़ेंगे!

    लुधियाना में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ लगे पोस्टर, पूछा- अमेठी से हार गए राहुल गांधी, आप राजनीति कब छोड़ेंगे!

    सिद्धू ने कहा था कि अगर लोकसभा चुनावों में राहुल गांधी अमेठी से हारे तो वह राजनीति छोड़ देंगे. वहीं राहुल गांधी अमेठी से बीजेपी नेता स्मृति ईरानी से 55,120 वोटों से चुनाव हार गए थे. अब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधते हुए पंजाब के लुधियाना में पोस्टर लगाए गए हैं. पखोवाल रोड पर लगाए गए इन पोस्टरों में सिद्धू के राजनीति छोड़ने पर सवाल उठाए गए हैं.

  • BJP सांसद सनी देओल को चुनाव आयोग का नोटिस, जानें क्या है मामला...

    BJP सांसद सनी देओल को चुनाव आयोग का नोटिस, जानें क्या है मामला...

    फिल्म अभिनेता एवं पंजाब के गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र से नवनिर्वाचित सांसद सनी देओल (Sunny Deol) से हालिया लोकसभा चुनाव में अपने खर्च का ब्योरा मांगा गया है. गुरदासपुर जिला निर्वाचन अधिकारी-सह-उपायुक्त विपुल उज्ज्वल ने सनी देओल को अपने चुनाव खर्च खाते का ब्योरा देने के लिए नोटिस जारी किया है.

  • जब लोकसभा में शपथ के दौरान BJP सांसद सनी देओल की लड़खड़ाई ज़बान, देखें- VIDEO

    जब लोकसभा में शपथ के दौरान BJP सांसद सनी देओल की लड़खड़ाई ज़बान, देखें- VIDEO

    फिल्म अभिनेता एवं पंजाब के गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित सांसद सनी देओल (Sunny Deol) जब मंगलवार को अंग्रेजी में शपथ ले रहे थे तो उन्होंने ‘अपहोल्ड’ शब्द को भूलवश ‘विदहोल्ड’ पढ़ दिया.  

  • लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद सिद्धू बोले, 'गिरते हैं शहसवार मैदान-ए-जंग में...'

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद सिद्धू बोले, 'गिरते हैं शहसवार मैदान-ए-जंग में...'

    लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के अंदर उथल-पुथल और मंथन का दौर जारी है. इस बीच कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने शायराना अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया दी है.

  • नवजोत सिद्धू का ये शायराना ट्वीट, आखिर किस ओर करता है इशारा?

    नवजोत सिद्धू का ये शायराना ट्वीट, आखिर किस ओर करता है इशारा?

    हालांकि चुनाव नतीजे (Election Results) में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद विपक्ष पार्टियां हार का मंथन करने पर लगी हुई हैं. नतीजे आने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर भी ठिकरा फोड़ा है.

  • सुनील जाखड़ ने लोकसभा चुनाव में हार के बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, राहुल गांधी को पत्र लिखकर बताई वजह

    सुनील जाखड़ ने लोकसभा चुनाव में हार के बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, राहुल गांधी को पत्र लिखकर बताई वजह

    सुनील जाखड़ ने गुरदासपुर से बीजेपी के सांसद विनोद खन्ना के निधन के बाद इस सीट पर 2017 में हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की थी. सुनील जाखड़ के एक सहयोगी ने सोमवार को कहा कि उन्होंने परिणाम घोषित होने के एक दिन बाद राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया था .

  • Viral Video: पंजाब के इस उम्‍मीदवार को अपनों ने दिया धोखा, मिले सिर्फ पांच वोट, कैमरे के सामने छलक पड़े आंसू

    Viral Video: पंजाब के इस उम्‍मीदवार को अपनों ने दिया धोखा, मिले सिर्फ पांच वोट, कैमरे के सामने छलक पड़े आंसू

    अपने घर वालों से निराश नीटू कैमरे के सामने रो पड़े. यही नहीं उन्‍होंने यह भी आरोप लगाया कि परिणामों से पहले ईवीएम से भी छेड़छाड़ की गई. फिर क्‍या था देखते ही देखते यह इंटरव्‍यू क्लिप वायरल हो गई. और तो और कुछ लोग इसे चुनाव की सबसे बड़ी स्‍टोरी बता रहे हैं.

  • Lok Sabha Election 2019: नतीजों के बाद बोले अमरिंदर सिंह- सिद्धू के बयान से यहां हुआ पार्टी को नुकसान, एक्शन के लिए कांग्रेस आलाकमान से कहेंगे

    Lok Sabha Election 2019: नतीजों के बाद बोले अमरिंदर सिंह- सिद्धू के बयान से यहां हुआ पार्टी को नुकसान, एक्शन के लिए कांग्रेस आलाकमान से कहेंगे

    मुख्यमंत्री ने कहा, 'मंत्री के तौर पर सिद्धू के प्रदर्शन की समीक्षा किए जाने की भी जरूरत है क्योंकि वह अपना विभाग नहीं संभाल पा रहे हैं।' मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के शहरी इलाकों में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और सिद्धू शहरी विकास मंत्री हैं.' 

  • Election Results 2019: पीएम मोदी ने बीजेपी को दिलाई 2014 से भी बड़ी जीत (बढ़त) - 10 बातें

    Election Results 2019: पीएम मोदी ने बीजेपी को दिलाई 2014 से भी बड़ी जीत (बढ़त) - 10 बातें

    पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में भारतीय जनता पार्टी ने अपने 2014 लोकसभा चुनावों की जीत को और बड़ा कर दिया है. पीएम मोदी वहां भी कामयाब होते दिख रहे हैं जहां दिसंबर 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. मध्‍यप्रदेश, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत हुई थी और उम्‍मीद की जा रही थी कि इसका असर लोकसभा चुनाव में भी होगा लेकिन ऐसा दिख नहीं दिख रहा है. मध्‍यप्रदेश में बीजेपी को फायदा दिख रहा है जबकि राजस्‍थान में स्‍थ‍िति बरकरार है. छत्‍तीसगढ़ में भी बीजेपी 2014 वाली अपनी स्‍थि‍ति को बरकरार रखने में कामयाब होती दिख रही है. कांग्रेस को पंजाब और तमिलनाडु में फायदा दिख रहा है. तमिलनाडु में डीएमके के साथ होने का कांग्रेस को फायदा मिला.

  • लोकसभा चुनाव रुझान में BJP के शानदार प्रदर्शन पर धर्मेंद्र ने पीएम को बताया 'फकीर बादशाह', बोले- अच्छे दिन...

    लोकसभा चुनाव रुझान में BJP के शानदार प्रदर्शन पर धर्मेंद्र ने पीएम को बताया 'फकीर बादशाह', बोले- अच्छे दिन...

    Election Results 2019: सनी देओल (Sunny Deol) पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और चुनाव रुझान में वे अच्छी-खासी बढ़त बनाए हुए हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में शानदार प्रदर्शन किया है.

  • Punjab Election Results 2019: जानिए पंजाब लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम से जुड़ी जरूरी बातें

    Punjab Election Results 2019: जानिए पंजाब लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम से जुड़ी जरूरी बातें

    सात चरणों के लोकसभा चुनाव में पंजाब में अंतिम दिन 19 मई को एक ही चरण में वोट डाले गए थे. दूसरे राज्‍यों समेत पंजाब की लोकसभा सीटों के परिणाम (Punjab Election Results) 23 मई को जारी किए जाएंगे.

  • Punjab Election Results 2019: पंजाब में फिर दिखा कांग्रेस का दबदबा, 8 सीटों पर हुई जीत

    Punjab Election Results 2019: पंजाब में फिर दिखा कांग्रेस का दबदबा, 8 सीटों पर हुई जीत

    पंजाब में कांग्रेस 8 सीटें मिली हैं. अकाली-बीजेपी गंठबंधन को 4 और आप को सिर्फ 1 सीट मिली हैं. पंजाब में अंतिम दिन 19 मई को एक ही चरण में मतदान हुआ था. पंजाब में 13 लोकसभा सीटें और राज्य में 117 विधानसभा क्षेत्र हैं. साल 2011 की जनगणना के अनुसार, पंजाब की आबादी 27,743,338 करोड़ है जिसमें 14,639,465 पुरुष और 27,743,338 महिलाएं शामिल हैं. सन 2014 के लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections 2019) में, बीजेपी- शिरोमणि अकाली दल राज्य में 6 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी. अकाली दल ने चार सीटें जीती थीं और बीजेपी ने दो संसदीय सीटें जीती थीं. आम आदमी पार्टी (AAP) ने राज्य में चार सीटों पर जीत हासिल करते हुए तीसरे विकल्प के रूप में शानदार शुरुआत की. कांग्रेस को सिर्फ तीन सीटों पर जीत मिल सकी थी.

  • Lok Sabha Election 2019 : उत्तर प्रदेश में EVM को लेकर कई जगहों पर 'संदेह', अब तक सामने आईं 10 बड़ी बातें

    Lok Sabha Election 2019 : उत्तर प्रदेश में EVM को लेकर कई जगहों पर 'संदेह', अब तक सामने आईं 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि देश के कई हिस्सों में स्ट्रांगरूम से ईवीएम स्थानांतरित किए जाने की शिकायतों पर चुनाव आयोग को तत्काल प्रभावी कदम उठाना चाहिए. पार्टी के नेता राजीव शुक्ला ने यह भी कहा कि यह सुनिश्चित करना चुनाव आयोग का कर्तव्य है कि चुनाव प्रक्रिया निष्पक्ष हो. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ''जगह जगह से ईवीएम स्थानांतरित किए जाने की शिकायतें आ रही हैं. उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा और पंजाब सहित कई जगहों पर स्ट्रांग रूम से ईवीएम को ले जाने की शिकायतें आ रही हैं. लोगों का संदेह बढ़ रहा है.'' शुक्ला ने कहा, '' चुनाव आयोग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि चुनाव निष्पक्ष हों. आयोग को तत्काल प्रभावी कदम उठाना चाहिए.'' उन्होंने कहा कि आज विपक्षी दलों के नेता चुनाव आयोग से मिलेंगे और यह मामला उठाएंग. एग्जिट पोल के सवाल पर शुक्ला ने कहा कि यह मनोरंजन की तरह है और इसे पार्टी गंभीरता से नहीं ले रही. ‘‘ये असल नतीजे नहीं हैं.’’ पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के चुनाव आयोग की तारीफ करने संबन्धी बयान को लेकर शुक्ला ने कहा, ''मुखर्जी ने तो यह भी कहा है कि चुनाव आयुक्त की नियुक्ति की प्रक्रिया पर विचार होना चाहिए. उनके इस बयान पर बात क्यों नहीं हो रही है?'' आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की करीब 5 जगहों पर ईवीएम को लेकर बवाल मचा हुआ है.