NDTV Khabar

पंजाब चुनाव 2017


'पंजाब चुनाव 2017' - 324 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सिद्धू को AAP में शामिल करवाने पर क्या बोले प्रशांत किशोर, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया खुलासा

    सिद्धू को AAP में शामिल करवाने पर क्या बोले प्रशांत किशोर, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया खुलासा

    2016 में बीजेपी छोड़ने के बाद सिद्धू के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की खबरे आई थी. लेकिन ऐसा बताया जाता है कि आम आदमी पार्टी शर्तें सिद्धू को मंजूर नहीं थी. इसलिए उन्होंने बाद में कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी लेकिन कांग्रेस में उनका कार्यकाल काफी हद तक असंतोषजनक ही रहा है. 56 वर्षीय सिद्धू का सीएम अमरिंदर सिंह के साथ लंबे समय से विवाद चल रहा था. जिसके चलते पिछले साल उन्होंने कैप्टन सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू का पोर्टफोलियो बदल दिया था जिससे नाराज होकर उन्होंने यह कदम उठाया था. तेजतर्रार क्रिकेट कमेंटेटर ने कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शुमार होने के बावजूद हरियाणा और दिल्ली में हुए विधानसभा चुनावों में प्रचार नहीं किया. 

  • सुनील जाखड़ ने लोकसभा चुनाव में हार के बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, राहुल गांधी को पत्र लिखकर बताई वजह

    सुनील जाखड़ ने लोकसभा चुनाव में हार के बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, राहुल गांधी को पत्र लिखकर बताई वजह

    सुनील जाखड़ ने गुरदासपुर से बीजेपी के सांसद विनोद खन्ना के निधन के बाद इस सीट पर 2017 में हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की थी. सुनील जाखड़ के एक सहयोगी ने सोमवार को कहा कि उन्होंने परिणाम घोषित होने के एक दिन बाद राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया था .

  • लोकसभा चुनाव 2019 : सुखबीर बादल का दावा- पंजाब में BJP-SAD को मिलेंगी इतनी सीटें

    लोकसभा चुनाव 2019 : सुखबीर बादल का दावा- पंजाब में BJP-SAD को मिलेंगी इतनी सीटें

    Lok Sabha Polls : शिरोमणि अकाली दल (SAD) के मुखिया और पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) इस बार खुद पंजाब (Punjab) की फिरोजपुर लोकसभा सीट से चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) लड़ रहे हैं. सन 2007 से लेकर 2017 तक लगातार 10 साल तक सत्ता में रहने के बाद शिरोमणि अकाली दल पंजाब में तीसरे नंबर की पार्टी बन गई.

  • 'आप' ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब से 5 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की 

    'आप' ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब से 5 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की 

    आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों को लेकर अपनी कमर कस ली है. आप ने इसी के मद्देनजर पंजाब में 5 उम्मीदवारों ने नाम की घोषणा की. पार्टी की कोर समिति के अध्यक्ष बुध राम ने कहा  कि मौजूदा सांसद भगवंत मान और साधू सिंह अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र संगरूर और फरीदकोट से चुनाव लड़ेंगे. शाम चौरासी सीट से 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ चुके रवजोत सिंह होशियारपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे.

  • 'आप' से पहले कांग्रेस के असरदार नेता रहे हैं सुखपाल सिंह खैरा

    'आप' से पहले कांग्रेस के असरदार नेता रहे हैं सुखपाल सिंह खैरा

    खालिस्तान के मुद्दे पर जनमत संग्रह कराए जाने की कथित रूप से वकालत करने के मामले में पंजाब के आम आदमी पार्टी के विधायक सुखपाल सिंह खैरा चर्चा में हैं. हालांकि खैरा ने जनमत संग्रह का समर्थन करने की बात से इनकार किया है. खैरा आम आदमी पार्टी से पहले लंबे समय तक कांग्रेस के नेता रहे हैं और इसी पार्टी से विधायक भी चुने गए थे.

  • 2018 के इन 8 मोर्चों पर राहुल का होगा पीएम मोदी से सामना, यहीं से तय होगी 2019 के लोकसभा चुनाव की बिसात

    2018 के इन 8 मोर्चों पर राहुल का होगा पीएम मोदी से सामना, यहीं से तय होगी 2019 के लोकसभा चुनाव की बिसात

    साल 2017 विपक्षी दलों के लिए ठीक नहीं रहा है. इस साल में जिन राज्यों में भी चुनाव हुए उनमें पंजाब छोड़कर उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर में बीजेपी की ही सरकार बनी है. ये बात अलग है कि गोवा और मणिपुर में कांग्रेस ही बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी.

  • NEWS FLASH : पंजाब में पराली जलाने पर उपग्रह से नजर रखेगी केंद्र सरकार

    NEWS FLASH : पंजाब में पराली जलाने पर उपग्रह से नजर रखेगी केंद्र सरकार

    हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा. राज्य के सभी 68 निर्वाचन क्षेत्रों में कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुकाबला है. चुनाव मैदान में 62 विधायकों सहित 337 उम्मीदवार हैं. मध्यप्रदेश के चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र में आज उपचुनाव होगा. इस चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है.

  • कांग्रेस को 'दीमक' कहने पर अमरिंदर ने कहा- बीजेपी के विरोध से हताशा में हैं पीएम मोदी

    कांग्रेस को 'दीमक' कहने पर अमरिंदर ने कहा- बीजेपी के विरोध से हताशा में हैं पीएम मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी की कांग्रेस के लिए ‘दीमक’ वाली टिप्पणी का जवाब पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने चुनावी सभाओं में दिया. अमरिंदर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे. उन्होंने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए समर्थन जुटाने के लिए निराशा में एक विधानसभा क्षेत्र से दूसरे विधानसभा क्षेत्र में घूमने के लिए बीजेपी नेता का उपहास उड़ाया.

  • पंजाब में गुरदासपुर सीट के उपचुनाव में मिली करारी हार से 'आप' को लेने होंगे सबक

    पंजाब में गुरदासपुर सीट के उपचुनाव में मिली करारी हार से 'आप' को लेने होंगे सबक

    यह जरूर था कि पार्टी को विपक्षी दल का दर्जा जरूर मिला. रविवार को आए गुरदासपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव नतीजों ने साफ कर दिया है कि यहां के लोगों का पंजाब में विधानसभा में दूसरे नंबर की पार्टी से बुरी तरह मोहभंग हो गया है. बता दें कि इस संसदीय सीट के अंतर्गत आने वाले सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी हर जगह तीसरे नंबर पर रही थी. हालांकि, 2014 के लोकसभा चुनावों में भी इन सीटों पर आप तीसरे नंबर पर रही थी, लेकिन तब पार्टी को करीब पौने दो लाख वोट मिले थे. इसी साल हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में भी आप को इन नौ सीटों पर कुल 1,10,687 वोट मिले थे. अब ताजा आंकड़ों पर नजर डालें तो पार्टी इन सीटों पर महज 23,579 वोटों पर सिमट गई.

  • AAP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी रविवार को, पार्टी के भविष्य और गुजरात चुनाव पर चर्चा

    AAP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी रविवार को, पार्टी के भविष्य और गुजरात चुनाव पर चर्चा

    पंजाब, गोवा और दिल्ली नगर निगम चुनाव में मिली एक के बाद एक करारी हार और भ्रष्टाचार के आरोपों के साथ पार्टी में कलह के बीच आम आदमी पार्टी ने 4 जून को दिल्ली में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है इस साल यानी साल 2017 में यह पार्टी की पहली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है.

  • एमसीडी में हार के बाद आप में इस्‍तीफों का दौर जारी, संजय सिंह ने पंजाब AAP का प्रभारी पद छोड़ा

    एमसीडी में हार के बाद आप में इस्‍तीफों का दौर जारी, संजय सिंह ने पंजाब AAP का प्रभारी पद छोड़ा

    दिल्‍ली नगर निगम चुनावों में हार के बाद आप में इस्‍तीफों का दौर जारी है. चुनाव नतीजों के बाद बुधवार शाम को आप के दिल्‍ली प्रभारी दिलीप पांडे ने इस्‍तीफा दे दिया था.

  • MCD चुनाव : हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ने को लेकर दो धड़ों में बंटी 'आप'

    MCD चुनाव : हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ने को लेकर दो धड़ों में बंटी 'आप'

    आप के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि मौजूदा हालात को देखकर लगता है कि दिल्ली में 'ईवीएम लहर' चल रही है. लेकिन उन्हीं की सरकार के मंत्री कपिल मिश्रा ने उनसे अलग राय जाहिर की. पंजाब से आप सांसद भगवंत मान ने भी कहा कि हार के लिए ईवीएम को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता.

  • भगवंत मान ने AAP आलाकमान को लगाई लताड़, पढ़ें पूरा मामला

    भगवंत मान ने AAP आलाकमान को लगाई लताड़, पढ़ें पूरा मामला

    एमसीडी के नतीजों से पहले ही आम आदमी पार्टी के संगरूर से सांसद भगवंत मान ने पार्टी आलाकमान पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब चुनाव से पहले लिए गए कुछ फैसलों की वजह से आम आदमी पार्टी को बड़ा नुकसान पहुंचा.

  • उप चुनाव 2017 : पुख्ता सुरक्षा के बावजूद कश्मीर में छह लोगों की मौत, मध्य प्रदेश में भी हिंसा

    उप चुनाव 2017 : पुख्ता सुरक्षा के बावजूद कश्मीर में छह लोगों की मौत, मध्य प्रदेश में भी हिंसा

    कश्मीरी के बुडगाम जिले में उपचुनावों के दौरान पोलिंग स्टेशन और मतदान कर्मचारियों पर भीड़ द्वारा हमला किया गया. इस बीच सुरक्षाकर्मियों ने गोली चलाई जिसमें छह लोग मारे गए हैं. बता दें कि जम्मू कश्मीर उन 9 राज्यों में से एक है जहां रविवार को विधानसभा और संसदीय सीटों के लिए उपचुनाव हुए. कश्मीर में अलगाववादियों के विरोध प्रदर्शन के बीच श्रीनगर की संसदीय सीट के लिए मतदान हुए. वहीं मध्यप्रदेश के अटेर में हिंसा से कई लोगों के घायल होने की खबर है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने रजौरी गार्डन की सीट पर दोबारा दावा पेश करने की कोशिश की है जहां के विधायक जरनैल सिंह ने पंजाब चुनाव लड़ने के लिए इस सीट से इस्तीफा दिया. 12 अप्रैल को तीन और राज्यों में चुनाव होने है. वोटों की गिनती 13 और 15 अप्रैल को की जाएगी.

  • अरविंद केजरीवाल को पंजाब में हमने हराया, राजौरी गार्डन में आप हरा दो : कैप्टेन अमरिंदर सिंह

    अरविंद केजरीवाल को पंजाब में हमने हराया, राजौरी गार्डन में आप हरा दो : कैप्टेन अमरिंदर सिंह

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि केजरीवाल को पंजाब में हमने हराया और यहां आप हरा दो. दिल्ली कांग्रेस की तरफ से राजौरी गार्डन विधानसभा क्षेत्र में आयोजित स्वागत समारोह में अमरिंदर सिंह ने कहा 'केजरीवाल का सफाया हमने कर दिया. जो कसर बची है वह यहां निकाल दो.'

  • दिल्ली MCD चुनाव : AAP को अपनों से ही मिल रही चुनौती

    दिल्ली MCD चुनाव : AAP को अपनों से ही मिल रही चुनौती

    आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब और गोवा में करारी हार ने दिल्ली नगर निगम के चुनाव में उसके लिये चुनौती बढ़ा दी है. आगामी 23 अप्रैल को होने वाले नगर निगम चुनाव में आप को विरोधी दलों की चुनौती तो मिल ही रही है, साथ में कभी अपने रहे उन नाराज गुटों से भी निपटना पड़ रहा है जो या तो पार्टी छोड़ चुके हैं या भीतर ही रहकर पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे हैं.

  • पंजाब में कांग्रेस की सफलता के रचीयता कैप्टेन अमरिंदर सिंह दिल्ली में करेंगे प्रचार

    पंजाब में कांग्रेस की सफलता के रचीयता कैप्टेन अमरिंदर सिंह दिल्ली में करेंगे प्रचार

    पंजाब में शानदार जीत के बाद मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह अगले गुरुवार यानी 30 मार्च से दिल्ली में चुनाव प्रचार में उतरेंगे. इस दिन सबसे पहले कांग्रेस पार्टी की दिल्ली यूनिट पंजाब सीएम का दिल्ली में पंजाब जीतने पर स्वागत समारोह करेगी और उसके बाद कैप्टेन अमरिंदर जनसभा को संबोधित करेंगे.

  • एमसीडी चुनाव 2017: आम आदमी पार्टी ने अचानक 14 प्रत्याशी बदले, जानिए क्‍यों?

    एमसीडी चुनाव 2017: आम आदमी पार्टी ने अचानक 14 प्रत्याशी बदले, जानिए क्‍यों?

    एमसीडी चुनावों के मद्देनजर आम आदमी पार्टी अपने 14 उम्मीदवारों के टिकट काट दिए हैं. अब इनकी जगह नए लोगों को पार्टी ने मैदान में उतारने का निर्णय लिया है. इससे पहले भी पार्टी ने एक अन्य उम्मीदवार का टिकट बाद में काट दिया जब उसे पता चला था कि उसके खिलाफ आपराधिक केस है. अब तक पार्टी 272 वार्डों के लिए 267 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक परफॉरमेंस में कमी के चलते उम्मीदवार बदले गए हैं. हालांकि सवाल ये भी उठ रहे हैं कि इतनी बड़ी संख्या में उम्मीदवार बदलने पर क्या आम आदमी पार्टी ने पंजाब नतीजों से पहले जल्दबाजी में टिकट घोषित किए थे. जो कि उनको लगता था कि पंजाब में चुनाव जीतने के बाद पार्टी के आला नेताओं के पास समय की कमी होगी. आपको बता दें कि पंजाबचुनाव के नतीजे 11 मार्च को घोषित हुए जबकि आम आदमी पार्टी ने 10 तारीख की रात तक 272 वार्डों के लिए 248 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया था. दिल्ली में जब कि चुनाव घोषित ही नहीं हुआ था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com