NDTV Khabar

पटना गांधी मैदान


'पटना गांधी मैदान' - 93 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • क्या BJP-JDU के बीच दरार? रावण दहन में CM नीतीश तो पहुंचे लेकिन खाली रही भाजपा नेताओं की कुर्सियां

    क्या BJP-JDU के बीच दरार? रावण दहन में CM नीतीश तो पहुंचे लेकिन खाली रही भाजपा नेताओं की कुर्सियां

    लेकिन इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ किसी भाजपा नेता के मंच पर मौजूद नहीं होने से राज्य में राजग में दरार पड़ने की अटकलें फिर से लगाई जाने लगी हैं. ऐतिहासिक गांधी मैदान में वर्षों से ‘रावण वध’ किया जा रहा है लेकिन इस बार यहां भीड़ अपेक्षाकृत कम रही.

  • जेडीयू-बीजेपी में सब कुछ ठीक नहीं, आखिर पटना में भाजपा नेता रावण वध कार्यक्रम से अलग क्यों रहे?

    जेडीयू-बीजेपी में सब कुछ ठीक नहीं, आखिर पटना में भाजपा नेता रावण वध कार्यक्रम से अलग क्यों रहे?

    बिहार में सत्तारूढ़ NDA के दो घटक जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा. इसका एक उदाहरण मंगलवार को पटना के गांधी मैदान में देखने को मिला जब हर साल आयोजित होने वाली रावण वध कार्यक्रम में वो चाहे बिहार के राज्यपाल हों या उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी या भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय विधायक, कोई नहीं दिखा.

  • बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लोक जनशक्ति पार्टी में होंगे बड़े बदलाव, अध्यक्ष पद पर होगी नए नेता की ताजपोशी

    बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लोक जनशक्ति पार्टी में होंगे बड़े बदलाव, अध्यक्ष पद पर होगी नए नेता की ताजपोशी

    बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लोक जनशक्ति पार्टी में बड़े बदलाव किए जाएंगे. लोक जनशक्ति पार्टी की कमान अब राम विलास पासवान के बेटे चिराग पासवान संभालेंगे. पटना के गांधी मैदान पर 28 नवंबर को लोक जनशक्ति पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर चिराग को रामविलास पासवान की जगह राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाएगा.

  • नीतीश कुमार का वादा- अगले साल तक बिहार के हर घर को नल का पानी मिलेगा

    नीतीश कुमार का वादा- अगले साल तक बिहार के हर घर को नल का पानी मिलेगा

    बिहार के मुख्यमंत्री अपने तीसरे कार्यकाल में अब हर वर्ष अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड तो जारी नहीं करते लेकिन स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजधानी पटना के गांधी मैदान से अपने भाषण में सरकार के कामकाज, खासकर सात निश्चय पर अभी तक हुए कामों का लेखाजोखा जरूर दे देते हैं. बृहस्पतिवार को भी अपने भाषण में चुनाव के एक वर्ष पूर्व नीतीश कुमार ने हर घर में नल का जल अगले साल तक पहुंचाने का वादा किया. नीतीश का कहना है कि अधिकांश वादे पूरे किए जा चुके हैं.

  • Election 2019 Updates: अगर ये संवैधानिक संस्थाएं नहीं होतीं, केंद्रीय बल नहीं होता, तो आज आप बंगाल की मुख्यमंत्री भी नहीं होतीं: PM मोदी ने दमदम में कहा

    Election 2019 Updates: अगर ये संवैधानिक संस्थाएं नहीं होतीं, केंद्रीय बल नहीं होता, तो आज आप बंगाल की मुख्यमंत्री भी नहीं होतीं: PM मोदी ने दमदम में कहा

    कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को पटना में पार्टी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा और राजद की मीसा भारती के लिए प्रचार करेंगे. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शाम साढ़े चार बजे वह सिन्हा के लिए राजेन्द्र नगर में मोईनुल हक स्टेडियम से रोडशो शुरू करेंगे और यह नाला रोड के ‘टी’ प्वाइंट पर समाप्त होगा. सिन्हा जहां पटना साहिब से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं राजद प्रमुख लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती पाटलीपुत्र लोकसभा सीट से मैदान में हैं. इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) उत्तर प्रदेश के महराजगंज, सिकंदरपुर (बलिया), चिबड़ा फेफना (बलिया), देवरिया और गोरखपुर में रैलियों को संबोधित करेंगे.

  • NDA का बिहार की सभी सीटें जीतने का दावा 'ख्याली पुलाव', PM की रैली में शामिल नहीं होने को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने कही यह बात

    NDA का बिहार की सभी सीटें जीतने का दावा 'ख्याली पुलाव', PM की रैली में शामिल नहीं होने को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने कही यह बात

    पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने पटना में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली (PM Narendra Modi) के एक बाद कहा कि बिहार में 40 सीटें जीतने का NDA नेताओं का दावा 'ख्याली पुलाव' है. पीएम मोदी की रविवार को पटना में हुई रैली से नदारद रहने के संबंध में उन्होंने कहा, 'ना तो मुझे बुलाया गया और ना ही मेरी इसमें शामिल होने में कोई रुचि थी.' रैली पटना के गांधी मैदान में हुई थी जो, सिन्हा के संसदीय क्षेत्र पटना साहिब में पड़ता है. स्थानीय भाजपा सांसद होने के नाते उनकी गैरमौजूदगी पर लोगों की नजरें रहीं.

  • गिरिराज सिंह पहले बोले- जो PM मोदी की संकल्प रैली में नहीं आएगा वो 'देशद्रोही', फिर खुद हो गए नदारद

    गिरिराज सिंह पहले बोले- जो PM मोदी की संकल्प रैली में नहीं आएगा वो 'देशद्रोही', फिर खुद हो गए नदारद

    स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गिरिराज सिंह ने रैली से पहले बयान दिया था कि तीन मार्च को पटना के गांधी मैदान में होने वाली मोदी की संकल्प रैली में जो नहीं आएगा, वो देशद्रोही होगी. उन्होंने कहा था कि इस रैली से यह साबित हो जाएगा कि कौन पाकिस्तान के साथ खड़ा है और कौन हिन्दुस्तान के साथ. बताया जा रहा है कि उन्होंने कहा था कि जो हिन्दुस्तान के साथ होगा, वह पीएम मोदी के साथ खड़े दिखेंगे और जो पाकिस्तान के साथ होंगे, वह रैली में नहीं आएंगे. रिपोर्ट्स में साथ ही यह भी बताया गया है कि गिरिराज सिंह के इस बयान को लेकर जदयू ने आपत्ति जताई थी. इसके अलावा कांग्रेस और राजद ने भी भाजपा पर निशाना साधा था.

  • आख़िर पीएम मोदी ने हर घर बिजली पहुंचाने के लिए नीतीश कुमार की तारीफ़ कर ही डाली

    आख़िर पीएम मोदी ने हर घर बिजली पहुंचाने के लिए नीतीश कुमार की तारीफ़ कर ही डाली

    रविवार का पटना के गांधी मैदान में बिहार एनडीए द्वारा आयोजित संकल्प रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां एक ओर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के तारीफ़ों के पुल बांधे वहीं नीतीश कुमार ने भी अपने भाषण में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू किए गए कई कार्यक्रमों की जमकर प्रशंसा की.

  • पटना में NDA की रैली में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- आपका चौकीदार पूरी तरह चौकन्ना है

    पटना में NDA की रैली में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- आपका चौकीदार पूरी तरह चौकन्ना है

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पटना में एनडीए की रैली को संबोधित किया. करीब दस साल बाद पीएम नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए के मंच पर साथ नजर आए.

  • NDA की मेगा रैली से पहले तेजस्वी यादव ने साधा निशाना- मोदी जी, शहीदों की चिता भी ठंडी नहीं हुई, आप किस मुंह से बिहार आ रहे हैं?

    NDA की मेगा रैली से पहले तेजस्वी यादव ने साधा निशाना- मोदी जी, शहीदों की चिता भी ठंडी नहीं हुई, आप किस मुंह से बिहार आ रहे हैं?

    कई सफल रैलियों के गवाह रहे गांधी मैदान में पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में किसी चुनावी रैली को एक साथ संबोधित करेंगे. इस रैली में इन दोनों नेताओं के अलावा राजग में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान भी संबोधित करेंगे. राजग के तीनों प्रमुख नेता राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण इस राज्य में लोकसभा चुनाव का बिगुल बजाएंगे जहां लोकसभा की 40 सीटें हैं.

  • पीएम मोदी की रैली के लिए NDA के नेता हैं पटना में मौजूद, लेकिन नहीं गया कोई शहीद पिंटू सिंह को श्रद्धांजलि देने

    पीएम मोदी की रैली के लिए NDA के नेता हैं पटना में मौजूद, लेकिन नहीं गया कोई शहीद पिंटू सिंह को श्रद्धांजलि देने

    जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में एन्काउंटर में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान पिंटू सिंह का पार्थिव पटना एयरपोर्ट लाया गया. जहां उनको श्रद्धांजलि देने के लिए डीएम-एसएसपी और एक कांग्रेस के नेता के अलावा कोई नहीं पहुंचा जबकि पटना में इस समय एनडीए के सभी बड़े नेता मौजूद हैं क्योंकि आज गांधी मैदान में पीएम मोदी की अगुवाई में रैली होने वाली है जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी हिस्सा लेंगे

  • 10 साल बाद राजनीतिक मंच पर पीएम मोदी और नीतीश कुमार एक साथ

    10 साल बाद राजनीतिक मंच पर पीएम मोदी और नीतीश कुमार एक साथ

    बिहार (Bihar) की राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) रविवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की 'संकल्प रैली' (Patna Sankalp Rally) को संबोधित किया. कई सफल रैलियों के गवाह रहे गांधी मैदान में पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बिहार में किसी चुनावी रैली को एक साथ किया. इस रैली में इन दोनों नेताओं के अलावा राजग में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) भी मौजूद थे. राजग के तीनों प्रमुख नेता राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण इस राज्य में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) का बिगुल फूंक दिया. जहां लोकसभा की 40 सीटें हैं.

  • एनडीए की पटना की रैली पर क्यों टिकी हैं सबकी निगाहें

    एनडीए की पटना की रैली पर क्यों टिकी हैं सबकी निगाहें

    रविवार को पटना के गांधी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी NDA के चुनावी अभियान का बिहार में श्रीगणेश करेंगे. पहली बार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस मंच से उन्हें एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाने के लिए अपील करेंगे. इस रैली पर सबकी निगाहें टिकी हैं. हालांकि तेजस्‍वी यादव ने रैली की पूर्व संध्‍या पर नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी के गठबंधन को लेकर कई सवाल भी उठाए हैं. आइए जानते हैं कि आख़िर वो कौन से कारण हैं जिसके कारण रविवार की यह रैली इतनी महत्वपूर्ण है.

  • दस साल बाद एनडीए के मंच पर साथ होंगे पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश, तेजस्वी ने साधा निशाना; देखें - VIDEO

    दस साल बाद एनडीए के मंच पर साथ होंगे पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश, तेजस्वी ने साधा निशाना; देखें - VIDEO

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रविवार को पटना में जनसभा होगी. इससे पहले विपक्ष अभी से पुराने विडियो जारी कर रहा है. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने एक वीडियो जारी करके पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार को निशाना बनाया है.

  • पत्नी से ज्यादा कुत्ते से प्यार करता था पति, गुस्से में आकर महिला ने उठाया ये कदम

    पत्नी से ज्यादा कुत्ते से प्यार करता था पति, गुस्से में आकर महिला ने उठाया ये कदम

    पटना से ऐसी खबर आई जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. एक महिला पटना के गांधी मैदान स्थित महिला थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंची. वो अपने पति को कुत्ते की वजह से छोड़ना चाहती है.

  • राहुल गांधी ने सहयोगियों से कहा, तुम मेरा साथ दो, मैं तुम्हारा साथ नहीं छोड़ूंगा - 10 खास बातें

    राहुल गांधी ने सहयोगियों से कहा, तुम मेरा साथ दो, मैं तुम्हारा साथ नहीं छोड़ूंगा - 10 खास बातें

    रविवार को पटना में आयोजित जन आकांक्षा रैली में कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के अपने सहयोगियों को साफ़ किया कि अगर आप कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े रहेंगे तो कांग्रेस पार्टी भी लोकसभा से लेकर विधानसभा चुनावों तक उनकी सहयोगी बन कर चुनाव लड़ेगी. रैली में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला. तक़रीबन 28 साल बाद कांग्रेस बिहार में अपने दम पर रैली कर रही थी. रैली में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव, मीरा कुमार, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ भी मौजूद थे. राहुल गांधी ने बिहार में शिक्षा और रोज़गार को लेकर कई वादे किए. अपने वादों को वज़न देने के लिए उन्होंने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का ज़िक्र किया, जहां कांग्रेस की सरकार बनने के बाद किसानों के क़र्ज़ माफ़ किए गए. राहुल ने कहा कि केंद्र में उनकी सरकार बनी तो पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्ज़ा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बिहार समेत पूरे देश के किसानों का क़र्ज़ माफ़ करेगी. उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में बीजेपी की सरकार केवल उद्योगपतियों को हज़ारों करोड़ बांट रही है लेकिन अगर उनकी सरकार बनी तो ग़रीबों को न्यूनतम आय की गारंटी दी जाएगी.

  • Top 5 News : योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर को बंगाल में उतरने की नहीं मिली मंंजूरी, भारत ने सीरीज जीती

    Top 5 News : योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर को बंगाल में उतरने की नहीं मिली मंंजूरी, भारत ने सीरीज जीती

    उत्तर प्रदेश के मुख्मयंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के हेलीकॉप्टर उतरने के लिए बंगाल सरकार (Bengal Govt) ने मंजूरी नहीं दी. योगी आदित्यनाथ उत्तर बंगाल के बालुरघाट में रैली को संबोधित करने वाले थे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) रविवार को पटना के गांधी मैदान में रैली को संबोधित किया. 

  • कांग्रेस की रैली में तेजस्वी यादव बोले, जनता जुमलों में न फंसे, राहुल गांधी में PM बनने की योग्यता

    कांग्रेस की रैली में तेजस्वी यादव बोले, जनता जुमलों में न फंसे, राहुल गांधी में PM बनने की योग्यता

    राजद के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी में प्रधानमंत्री बनने की सब योग्यता हैं. तेजस्वी ने पटना के गांधी मैदान में आयोजित कांग्रेस के जनआकांक्षा रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम लोगों से सवाल पूछा जाता हैं कि क्या राहुल जी प्रधानमंत्री बनने के क़ाबिल हैं तो हम सब लोग बोलते हैं कि कोई कमी नहीं हैं.