NDTV Khabar

पतंजलि


'पतंजलि' - 124 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पतंजलि उत्पादों की बिक्री में आई 10 फीसदी की गिरावट

    पतंजलि उत्पादों की बिक्री में आई 10 फीसदी की गिरावट

    तीन साल पहले तक बाबा रामदेव का कारोबार जहां बुलंदियों पर था वहीं अब इसकी हालत खस्ता होते हुए नजर आ रही है. हाल ही में आई रायटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक वित्तीय वर्ष 2017-18 में उनकी कंपनी पतंजलि के उत्पादों की बिक्री में 10 फीसदी की कमी आई है.

  • योग गुरु रामदेव बोले- 23 मई को 'मोदी दिवस' के रूप में मनाया जाए...

    योग गुरु रामदेव बोले- 23 मई को 'मोदी दिवस' के रूप में मनाया जाए...

    रामदेव पतंजलि योगपीठ में पतंजलि के डेयरी उत्पाद लांच करने के बाद कहा, '23 मई का दिन ऐतिहासिक दिन है. इसे 'मोदी दिवस' अथवा 'जनकल्याण दिवस' के रूप में मनाया जाना चाहिए.'

  • अमूल और मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम तो रामदेव ने लॉन्च किया सस्ता दूध

    अमूल और मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम तो रामदेव ने लॉन्च किया सस्ता दूध

    पैक्ड दूध के दाम दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, हरियाणा और महाराष्ट्र राज्यों में सस्ते किए गए हैं. इसी वजह से अब लोगों की नजर बड़े डेयरी कंपनी के अलावा बाबा रामदेव के पतंजलि डेयरी प्रोडक्ट्स पर भी पड़ेगी.

  • बाबा रामदेव ने कुंभ में साधुओं से ऐसी चीज दान में ले ली जिनसे है उनका पुराना नाता

    बाबा रामदेव ने कुंभ में साधुओं से ऐसी चीज दान में ले ली जिनसे है उनका पुराना नाता

    महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर बाबा रामदेव (Baba Ramdev) को चिलम दान देकर साधुओं ने ‘नशामुक्त भारत’’ का सपना पूरा करने की दिशा में ऐतिहासिक शुरुआत की

  • बाबा रामदेव ने किया पतंजलि परिधान स्टोर का उद्घाटन, जींस, टी शर्ट से लेकर जूते तक मिलेंगे

    बाबा रामदेव ने किया पतंजलि परिधान स्टोर का उद्घाटन, जींस, टी शर्ट से लेकर जूते तक मिलेंगे

    बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने धनतेरस के मौके पर दिल्ली के पीतमपुरा में पतंजलि परिधान (Patanjali Paridhan store) का पहला स्टोर खोला. जिसमें जींस-टी शर्ट आदि मिलेंगे.

  • राम बहुसंख्यक आबादी के इष्टदेव, विपक्षी पार्टियां भी खुलकर अयोध्या में मंदिर का विरोध नहीं कर सकती : मोहन भागवत

    राम बहुसंख्यक आबादी के इष्टदेव, विपक्षी पार्टियां भी खुलकर अयोध्या में मंदिर का विरोध नहीं कर सकती : मोहन भागवत

    राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि विपक्षी पार्टियां भी अयोध्या में राम मंदिर का खुलकर विरोध नहीं कर सकती क्योंकि वह देश की बहुसंख्यक जनसंख्या के इष्टदेव हैं. भागवत ने सोमवार को पतंजलि योगपीठ में संघ के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राममंदिर निर्माण के प्रति संघ और भाजपा की प्रतिबद्धता जाहिर की.

  • बाबा रामदेव के गुरुकुल का आज अमित शाह करेंगे उद्घाटन, बढ़ती दूरियां घटने के संकेत

    बाबा रामदेव के गुरुकुल का आज अमित शाह करेंगे उद्घाटन, बढ़ती दूरियां घटने के संकेत

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को हरिद्वार में बाबा रामदेव के गुरुकुल 'आचार्यकुलम' के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे. वैसे तो इस कार्यक्रम में अमित शाह के अलावा RSS के सह संघचालक भैया जी जोशी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहेंगे लेकिन बाबा रामदेव और देश की सत्ता में बैठी बीजेपी के बीच बढ़ती दूरियों की अटकलों के बीच अमित शाह का बाबा रामदेव के कार्यक्रम में जाना राजनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

  • NDTV युवा में बोले बाबा रामदेव, मैंने मोदी सरकार को तेल का दाम घटाने का सुझाव दिया, नहीं किया तो महंगाई ले डूबेगी

    NDTV युवा में बोले बाबा रामदेव, मैंने मोदी सरकार को तेल का दाम घटाने का सुझाव दिया, नहीं किया तो महंगाई ले डूबेगी

    महंगाई के सवाल पर बाबा रामदेव ने कहा, मैं या आप कहे या ना कहें पर मोदी सरकार को ये महंगाई कम करनी होगी. अगर ये महंगाई कम नहीं की तो ये आग उन्‍हें ले डूबेगी. उन्होंने कहा कि पहले मैं सक्रिय था, मगर अब नहीं. मैं अब सर्वदलीय और निर्दलीय हूं. मैं 2019 में मोदी सरकार का प्रचार नहीं करूंगा.

  • Patanjali ने मार्केट में उतारे डेयरी प्रोडक्ट, दूध से लेकर पनीर तक ये है Rate List

    Patanjali ने मार्केट में उतारे डेयरी प्रोडक्ट, दूध से लेकर पनीर तक ये है Rate List

    पतंजलि (Patanjali) ने अपने कदम अब डेयरी प्रोडक्ट (Patanjali Dairy Product) में भी रख दिए हैं. रिटेल मार्केट में सफल होने के बाद डेयरी मार्केट में अन्य कंपनियों को टक्कर देने जा रहा है.

  • पतंजलि के 5 नये प्रोडक्ट्स लॉन्च, पेट्रोल-डीजल पर बोले बाबा रामदेव- गणेश चतुर्थी पर महंगाई का विघ्न हरें मोदी जी

    पतंजलि के 5 नये प्रोडक्ट्स लॉन्च, पेट्रोल-डीजल पर बोले बाबा रामदेव- गणेश चतुर्थी पर महंगाई का विघ्न हरें मोदी जी

    दवाओं और रीटेल प्रोडक्ट्स की सफलता के बाद योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि अब डेयरी प्रोडक्ट्स की बिक्री शुरू करने जा रही है. दवाओं और रीटेल के बाजार में अपनी जोरदार उपस्थिति दर्ज कराने के बाद अब बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि डेयरी मार्केट में भी अन्य कंपनियों को टक्कर देने की तैयारी कर चुकी है. दरअसल, आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में बाबा रामदेव पतंजलि के डेयर उत्पादों को लॉन्च किया गया. यानी अब पतंजलि का दूध, दही, छाछ, पनीर बाज़ार में उपलब्ध होगा. बाबा रामदेव ने लॉन्चिंग के मौके पर कहा कि पतंजलि दूध दो रुपये सस्ता होगा. 

  • ... जब बाबा रामदेव सिर पर पगड़ी और हाथ में बाल्टी लेकर दुहने लगे गाय, देखें VIDEO

    ... जब बाबा रामदेव सिर पर पगड़ी और हाथ में बाल्टी लेकर दुहने लगे गाय, देखें VIDEO

    दवाओं और रीटेल प्रोडक्ट्स की सफलता के बाद योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि अब डेयरी प्रोडक्ट्स की बिक्री शुरू करने जा रही है. दवाओं और रीटेल के बाजार में अपनी जोरदार उपस्थिति दर्ज कराने के बाद अब बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि डेयरी मार्केट में भी अन्य कंपनियों को टक्कर देने की तैयारी कर चुकी है. दरअसल, आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में बाबा रामदेव पतंजलि के डेयर उत्पादों को लॉन्च किया गया. हालांकि, इससे पहले वह खुद एक ग्वाले की तरह गाय का दूध निकालते दिखे. 

  • टॉप 5 खबरें: अरुण जेटली और माल्या के मुलाकात पर कांग्रेस नेता का बड़ा दावा, अब दूध, दही, छाछ बेचेगी पतंजलि

    टॉप 5 खबरें: अरुण जेटली और माल्या के मुलाकात पर कांग्रेस नेता का बड़ा दावा, अब दूध, दही, छाछ बेचेगी पतंजलि

    भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या द्वारा भारत छोड़ने से पहले केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से अपनी मुलाकात का दावा करने के बाद विपक्षी पार्टियों ने मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया. वहीं, दवाओं और रीटेल प्रोडक्ट्स की सफलता के बाद योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि अब डेयरी प्रोडक्ट्स की बिक्री शुरू करने जा रही है. उधर, रेलवे भर्ती बोर्ड आज ग्रुप डी (Group D) के पदों पर होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड (RRB Group D Admit Card) जारी हो गया. उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड RRB की वेबसाइट्स पर जारी हो गया. इधर, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को तत्काल प्रभाव से मानव उपयोग के उद्देश्य से 328 एफडीसी (फिक्स्ड डोज कांबिनेशन या निश्चित खुराक संयोजन) के उत्पादन, बिक्री अथवा वितरण पर प्रतिबंध लगा दिया है. साउथ सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) एक बार फिर 'चिट्ठी' के रोल में धमाका मचाने के लिए पर्दे पर वापस आ रहे हैं.

  • अब डेयरी कारोबार में भी उतरे बाबा रामदेव, बाजार में मिलेंगे पतंजलि के दूध, दही, छाछ, पनीर

    अब डेयरी कारोबार में भी उतरे बाबा रामदेव, बाजार में मिलेंगे पतंजलि के दूध, दही, छाछ, पनीर

    दवाओं और रीटेल प्रोडक्ट्स की सफलता के बाद योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि अब डेयरी प्रोडक्ट्स की बिक्री शुरू करने जा रही है. दवाओं और रीटेल के बाजार में परचम लहरान के बाद बाबा रामदेव की पतंजलि डेयरी मार्केट में टक्कर देने को तैयार है. आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से बाबा रामदेव डेयरी उत्पादों को लॉन्च करेंगे. जिसके बाद पतंजलि का दूध, दही, छाछ, पनीर बाज़ार में उपलब्ध होगा.

  • बाबा रामदेव के Kimbho मैसेजिंग ऐप का लॉन्च टला

    बाबा रामदेव के Kimbho मैसेजिंग ऐप का लॉन्च टला

    योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ने WhatsApp से मुकाबले के लिए Kimbho ऐप को लॉन्च करना था। लेकिन एक बार फिर किंभो ऐप का लॉन्च टल गया। आचार्य बालकृष्ण ने कहा ऐप के ट्रायल, रिव्यू और अपग्रेडेशन पर काम चल रहा है।

  • भारतीय स्टेट बैंक सबसे बड़ा 'देशभक्त' ब्रांड, इसके बाद टाटा मोटर्स, पतंजलि का स्थान

    भारतीय स्टेट बैंक सबसे बड़ा 'देशभक्त' ब्रांड, इसके बाद टाटा मोटर्स, पतंजलि का स्थान

    भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को देश का सबसे समर्पित और देशभक्त ब्रांड बताया गया है. एक सर्वे के अनुसार इस मामले में स्टेट बैंक सबसे आगे रहा है. उसके बाद टाटा मोटर्स, पतंजलि, रिलायंस जियो और बीएसएनएल का नंबर है. सर्वे में शामिल करीब 16 प्रतिशत लोगों ने एसबीआई को सबसे अग्रणी देशभक्त ब्रांड बताया.

  • बाबा रामदेव का बड़ा बयान- पूरे देश में बेरोजगारी एक बड़ा सवाल, यह भारत माता के माथे पर कलंक

    बाबा रामदेव का बड़ा बयान- पूरे देश में बेरोजगारी एक बड़ा सवाल, यह भारत माता के माथे पर कलंक

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बाबा रामदेव ने एक बड़ा बयान दिया है. चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में बाबा रामदेव ने कहा कि पूरे देश में बेरोजगारी एक बड़ा सवाल बन गया है. एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए बाबा रामदेव ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों को मिलकर उस दिशा में जितने काम करने चाहिए, उतनी नहीं कर पा रही हैं.  बता दें कि इस साल के अंत में मध्य प्रदेश में चुनाव होने हैं. 

  • एफएसएसएआई ने खाद्य उत्पाद कंपनियों को नमक, चीनी, वसा का इस्तेमाल हल्का करने को कहा

    एफएसएसएआई ने खाद्य उत्पाद कंपनियों को नमक, चीनी, वसा का इस्तेमाल हल्का करने को कहा

    सुरक्षित और स्वस्थ भोजन को बढ़ावा देने के लिए , खाद्य नियामक एफएसएसएआई ने खाद्य उद्योग से पैकबंद खाद्य उत्पादों में नमक , चीनी और संतृप्त वसा को स्वेच्छा से कम करने के लिए कहा क्योंकि लेबलिंग मानदंडों को परिचालित करने में अभी लगभग एक वर्ष लगेंगे.

  • रुचि सोया के अधिग्रहण से पीछे नहीं हटेगी पतंजलि

    रुचि सोया के अधिग्रहण से पीछे नहीं हटेगी पतंजलि

    पतंजलि आयुर्वेद के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि कंपनी दिवालिया एवं ऋण शोधन कार्यवाही का सामना कर रही रूचि सोया के अधिग्रहण से पीछे नहीं हटेगी और सौदा हासिल करने के लिये कानूनी समेत सभी विकल्पों को टटोलेगी. फार्चुन ब्रांड के तहत खाना बनाने का तेल बनाने वाली अडाणी विलमार तथा बाबा रामदेव की अगुवाई वाली पंतजलि कर्ज में डूबी रूचि सोया के अधिग्रहण की दौड़ में हैं. 

Advertisement