NDTV Khabar

पत्रकारिता की किताब


'पत्रकारिता की किताब' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Book Review: राष्ट्रवादी पत्रकारिता के शिखर पुरुष थे अटल बिहारी वाजपेयी

    Book Review: राष्ट्रवादी पत्रकारिता के शिखर पुरुष थे अटल बिहारी वाजपेयी

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एक राजनीतिज्ञ, कवि और पत्रकार थे. अटल जी राजनेता और कवि दोनों के रूप में आज भी लोगों के दिलों में बसे हुए हैं. लेकिन अटल जी राजनेता और कवि के साथ-साथ राष्ट्रवादी पत्रकारिता के शिखर पुरुष भी थे. राजनेता बनने से पहले अटल जी एक पत्रकार थे. उन्होंने राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने और पत्रकारों की आवाज बुलंद करने में अपना खास योगदान दिया था. अटल जी के जीवन पर कई किताबें लिखी गई हैं. लेकिन आज हम एक ऐसी किताब कि बात कर रहें हैं, जिसमें उनके पत्रकारीय जीवन पर प्रकाश डाला गया है. डॉ. सौरभ मालवीय की किताब ‘राष्ट्रवादी पत्रकारिता के शिखर पुरुष अटल बिहारी वाजपेयी’ में अटल जी के पत्रकारीय जीवन के बारें में बखूबी लिखा गया है.

  • प्रोफेसर अरुण कुमार भगत की किताब 'आपातकालीन पत्रकारिता की संघर्ष गाथा' का विमोचन

    प्रोफेसर अरुण कुमार भगत की किताब 'आपातकालीन पत्रकारिता की संघर्ष गाथा' का विमोचन

    इस अवसर पर हरियाणा के महामहिम राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने कहा कि मुझे बहुत ख़ुशी है कि आपातकाल के काले अध्याय पर एक साथ दो-दो पुस्तकों का लोकार्पण कर रहा हूँ. राजनेता सिर्फ पांच साल के लिए सोचता है जबकि एक दूरदर्शी लेखक अगली पीढ़ी तक के लिए सोचता है.

  • नाथूराम गोडसे और रावण महापुरुष! पत्रकारिता की किताब पर मध्यप्रदेश विधानसभा में हंगामा

    नाथूराम गोडसे और रावण महापुरुष! पत्रकारिता की किताब पर मध्यप्रदेश विधानसभा में हंगामा

    पत्रकारिता के विद्यार्थियों को पढ़ाई जाने वाली एक किताब में नाथूराम गोडसे और रावण को महापुरुष बताया गया है. इस मुद्दे को लेकर गुरुवार को मध्यप्रदेश विधानसभा में भारी हंगामा हुआ. विपक्षी दल कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर सरकार को निशाना बनाया. भोपाल में स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में यह पुस्तक पढ़ाई जा रही है. नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सदन में यह भी बताया कि इस यूनिवर्सिटी के एक शोधछात्र ने अपने शोधपत्र में नाथूराम गोडसे को महापुरुष बताया है.

  • पत्रकारिता की किताब में नाथूराम गोडसे और रावण 'महापुरुष', बढ़ा विवाद

    पत्रकारिता की किताब में नाथूराम गोडसे और रावण 'महापुरुष', बढ़ा विवाद

    मध्यप्रदेश के भोपाल स्थित पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में भावी पत्रकारों को पढ़ाया जा रहा है कि महात्मा गांधी का हत्यारा नाथूराम गोडसे और सीता का हरण करने वाला रावण, दोनों महापुरुष थे. गुरुवार को मध्यप्रदेश विधानसभा में यह मुद्दा विपक्षी दल कांग्रेस ने उठाया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com