NDTV Khabar

पत्रकारों पर हमला


'पत्रकारों पर हमला' - 67 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus: डोनाल्ड ट्रंप बोले- पर्ल हार्बर और 9/11 से भी ज्यादा बुरा है कोरोना अटैक

    Coronavirus: डोनाल्ड ट्रंप बोले- पर्ल हार्बर और 9/11 से भी ज्यादा बुरा है कोरोना अटैक

    उन्होंने नर्सों के साथ एक बैठक के दौरान व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय में पत्रकारों से कहा, ‘‘हमने अपने देश में अब तक के सबसे बुरे हमले का सामना किया. यह वाकई में सबसे बुरा हमला है. यह पर्ल हार्बर से भी बुरा है. यह विश्व व्यापार केंद्र से भी बहुत बुरा है. पहले कभी इस तरह का कोई हमला नहीं हुआ.’’

  • समाचार संस्थानों को सूत्रों के नाम देना चाहिए : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

    समाचार संस्थानों को सूत्रों के नाम देना चाहिए : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

    राष्ट्रपति ट्रंप के अनुसार इन दिनों ‘वाशिंगटन पोस्ट’, ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ और विशेष रूप से ‘सीएनएन’ में सूत्रों के अनुसार शब्द का अकसर इस्तेमाल किया जाता है. ट्रंप ने कहा, ‘उन्हें अनिवार्य तौर पर सूत्र का नाम बताना चाहिए. अगर कोई सूत्र है तो उसका नाम बताइए.’ राष्ट्रपति ने कहा कि वह नहीं मानते कि सूत्र होते हैं.

  • मध्य प्रदेश : बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लगाया पथराव-मारपीट का आरोप, 58 के खिलाफ FIR

    मध्य प्रदेश : बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लगाया पथराव-मारपीट का आरोप, 58 के खिलाफ FIR

    प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता राहुल कोठारी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार मध्य प्रदेश में जल्द ही जाने वाली है, इसलिए भाजपा कार्यालय पर हमला किया गया है. उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘हम अपने कार्यालय में शांतिपूर्वक बैठे हुए थे कि तभी कांग्रेस के लोगों ने पत्थरों और लाठियों से हमारे ऊपर हमला कर दिया.’’ पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रदर्शनकारियों में से कुछ को हिरासत में लिया गया.

  • शाहीन बाग पर बोले मनोज तिवारी- प्रधानमंत्री को गोली मारने की बात बर्दाश्त कर सकते हैं, लेकिन भारत को तोड़ने वालों को...

    शाहीन बाग पर बोले मनोज तिवारी- प्रधानमंत्री को गोली मारने की बात बर्दाश्त कर सकते हैं, लेकिन भारत को तोड़ने वालों को...

    शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में प्रदर्शन पर दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी (AAP) पर जोरदार हमला बोला है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मनोज तिवारी ने कहा, ''शाहीन बाग पर अरविंद केजरीवाल चूड़ी पहनकर क्यों बैठे हैं. एक अपील तक नहीं किया. उत्तर प्रदेश में देखिए कोई प्रोटेस्ट नहीं चल रहा है. केजरीवाल स्पष्ट करें कि वो शाहीन बाग के साथ हैं या नहीं. मनीष सिसौदिया तो साथ हैं, दीपक चौरसिया पर हमला क्यों हुआ, सुधीर चौधरी को क्यों नहीं जाने दिया. जिन पत्रकारों को आप चाहते हैं वहीं जाएंगे. प्रधानमंत्री को गोली मारने की बात बर्दाश्त कर सकते है, लेकिन भारत को तोड़ने वालों को हम नहीं बर्दाश्त कर सकते.''

  • JNU कैंपस में रविवार को क्या हुआ था? इन 10 बातों से जानिए पूरा मामला

    JNU कैंपस में रविवार को क्या हुआ था? इन 10 बातों से जानिए पूरा मामला

    भारत की प्रतिष्ठित जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) में बीते रविवार लाठी-डंडों से लैस करीब 50 नकाबपोश बदमाशों ने छात्रों व शिक्षकों पर हमला कर दिया. हमलावरों में लड़कियां भी शामिल थीं. आरोपियों ने हॉस्टल में तोड़फोड़ की और वहां खड़ी कारों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. इस हमले में JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष (Aishe Ghosh) बुरी तरह घायल हो गईं. हमले में कुल 24 लोग घायल हैं. इनमें 5 शिक्षक व 19 छात्र हैं. दिल्ली पुलिस ने बताया कि सभी घायलों की स्थिति खतरे से बाहर है. घायल छात्रों ने ABVP कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप लगाया है. वहीं, ABVP नेताओं का आरोप है कि लेफ्ट विंग के छात्रों ने उनके साथ मारपीट की है. उनके कुछ कार्यकर्ता अस्पताल में भर्ती हैं. घटना के बाद JNU कैंपस में पत्रकारों से भी मारपीट की गई. इस घटना के कई वीडियो सामने आए हैं. फिलहाल JNU के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

  • प्रियंका गांधी का सरकार पर तंज: पहले वो आप से वादा करेंगे फिर वो आपको 'फूल' कहेंगे

    प्रियंका गांधी का सरकार पर तंज: पहले वो आप से वादा करेंगे फिर वो आपको 'फूल' कहेंगे

    महिला कांग्रेस की तरफ से भी ट्वीट कर सरकार के ऊपर हमला बोला गया है. ट्वीट में लिखा गया है पहले संसद में महामहिम NRC बताएंगे, फिर गृहमंत्री पेड पत्रकारों से NRC के बारे में बतायेंगे, फिर आएंगे, परिधान मंत्री बोलेंगे "NRC कुछ नही है, कोई डिटेंशन कैंप नहीं है" और हां, डीटेंसन कैंप बना ही नही! वो तो गुजरात मॉडल पर विकास हो रहा है असम में!

  • सोनिया गांधी ने कहा- जासूसी प्रकरण सिर्फ गैरकानूनी और असंवैधानिक नहीं, बल्कि शर्मनाक भी है

    सोनिया गांधी ने कहा- जासूसी प्रकरण सिर्फ गैरकानूनी और असंवैधानिक नहीं, बल्कि शर्मनाक भी है

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कई सामाजिक कार्यकर्ताओं और पत्रकारों की कथित जासूसी के मामले को लेकर शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला और कहा कि इस तरह की ‘‘गतिविधियां न सिर्फ गैरकानूनी एवं असंवैधानिक हैं, बल्कि शर्मनाक’’भी हैं. सोनिया ने पार्टी महासचिवों-प्रभारियों की बैठक में सरकार पर संवैधानिक संस्थाओं पर कमजोर करने का आरोप भी लगाया.

  • मिड डे मील में नमक-रोटी का मामला: ओवैसी ने योगी सरकार पर बोला हमला, कहा- पत्रकारों को कम से कम...

    मिड डे मील में नमक-रोटी का मामला: ओवैसी ने योगी सरकार पर बोला हमला, कहा- पत्रकारों को कम से कम...

    मिर्जापुर (Mirzapur) के एक स्कूल में मिड डे मील में बच्चों को नमक-रोटी परोसे जाने की खबर के बाद पत्रकार के खिलाफ प्रशासन ने मुक़दमा कर दिया है. कई विपक्षी पार्टियों ने इसे लेकर यूपी की योगी सरकार पर हमला बोला है. अब AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने योगी सरकार की निंदा की.

  • बिहार में बाढ़ से हुए बुरे हालात के बीच तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- ऐसे हालात में तो आपको....

    बिहार में बाढ़ से हुए बुरे हालात के बीच तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- ऐसे हालात में तो आपको....

    तेजस्वी यादव ने यहां पत्रकारों से कहा कि बिहार बाढ़ और सूखे दोनों स्थितियों की चपेट में है. केन्द्र को इन स्थितियों को राष्ट्रीय आपदा घोषित करना चाहिए और राज्य को 10,000 करोड़ रुपये दिये जाने चाहिए. साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राज्य का दौरा करना चाहिए.

  • दिल्ली में बदमाशों ने लूटपाट के इरादे से टीवी चैनल के कर्मचारियों पर चलाई गोली, बाल-बाल बचे

    दिल्ली में बदमाशों ने लूटपाट के इरादे से टीवी चैनल के कर्मचारियों पर चलाई गोली, बाल-बाल बचे

    दिल्ली में लूट के प्रयास के एक संदिग्ध मामले में दो बाइक सवार लोगों ने एक समाचार चैनल के कर्मियों पर रविवार तड़के कथित तौर पर गोली चला दी. घटना के वक्त वे लोग काम के सिलसिले में दक्षिण दिल्ली जा रहे थे.

  • Election 2019: प्रियंका गांधी का BJP पर सनसनीखेज आरोप, चुनाव जीतने के लिए यह काम कर रही भाजपा

    Election 2019: प्रियंका गांधी का BJP पर सनसनीखेज आरोप, चुनाव जीतने के लिए यह काम कर रही भाजपा

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की सरगर्मियों के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है. इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर अमेठी में लोगों को पैसे बांटने का आरोप लगाया. प्रियंका ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'भाजपा के लोग अमेठी में चुनाव जीतने के लिए जनता को पैसे, साड़ियां और जूते बांट रहे हैं. यह चुनाव जीतने का बेहद गलत तरीका है.

  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सीएम ममता बनर्जी को घेरा, कहा- देश की सुरक्षा नहीं इनके लिए घुसपैठिए महत्वपूर्ण

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सीएम ममता बनर्जी को घेरा, कहा- देश की सुरक्षा नहीं इनके लिए घुसपैठिए महत्वपूर्ण

    ''...पिछले दिनों ममता दीदी का चेहरा गुस्से से लाल था, हमने पूछा कि क्या हुआ? तो पत्रकारों ने कहा कि मोदी जी ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक कर आतंकियों को मारा है, इसलिए ममता दीदी गुस्सा हैं.'' पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार में एक चुनावी जनसभा में भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह ने यह बात कही. बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने कहा कि विपक्षियों के लिए देश महत्वपूर्ण नहीं है. उन्‍होंने कहा कि इनके लिए आतंकवाद का सफाया, देश की सुरक्षा महत्वपूर्ण नहीं है. इनके लिए घुसपैठिए महत्वपूर्ण हैं, इनका वोट बैंक बचना महत्वपूर्ण है. अमित शाह ने कहा कि 2019 चुनाव देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. ये चुनाव तय करने वाला है कि देश किस दिशा में जाएगा.

  • पत्रकारों को अवमानना की सजा सुनाने पर सवाल

    पत्रकारों को अवमानना की सजा सुनाने पर सवाल

    इस चुनाव में मीडिया भी एक मुद्दा है. इस मीडिया के लिए आप कैसे लड़ेंगे यह एक मुश्किल सवाल है, मीडिया खुद के लिए लड़ पाएगा या नहीं यह उसका सवाल है. मगर मीडिया एक मुद्दा है. मीडिया पर इस तरह हमला है और इतना हमला है कि आप भी किन-किन सवालों की परवाह करेंगे, और इसी तरह धीरे-धीरे आप उन सवालों को नज़रअंदाज़ कर सामान्य होने लगेंगे.

  • TMC प्रमुख ममता बनर्जी बोलीं- एक और ‘हमला’ कराने के लिए लोकसभा चुनावों की प्रक्रिया को खींचा गया लंबा

    TMC प्रमुख ममता बनर्जी बोलीं- एक और ‘हमला’ कराने के लिए लोकसभा चुनावों की प्रक्रिया को खींचा गया लंबा

    ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘कुछ वरिष्ठ पत्रकारों ने मुझे बताया है कि एक और हमला (स्ट्राइक) होगा... अप्रैल में तथाकथित... तथाकथित... तथाकथित के नाम पर... इसी वजह से यह (मतदान की प्रक्रिया) 19 मई तक जारी रहेगी...'

  • ममता बनर्जी का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- रॉबर्ट वाड्रा के साथ खड़ा है पूरा विपक्ष 

    ममता बनर्जी का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- रॉबर्ट वाड्रा के साथ खड़ा है पूरा विपक्ष 

    ममता बनर्जी ने कहा कि हम इसके खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे. ममता ने राज्य सचिवालय में पत्रकारों से कहा कि वे (मोदी सरकार) चुनाव से पहले जान-बूझ कर ऐसा कर रहे हैं.

  • शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी के इंटरव्यू पर उठाए सवाल, कहा- क्या रवीश कुमार से घबराते हैं?

    शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी के इंटरव्यू पर उठाए सवाल, कहा- क्या रवीश कुमार से घबराते हैं?

    भाजपा (BJP) सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर हमला बोला है. शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया इंटरव्यू (PM Narendra Modi interview) पर निशाना साधते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किए. बिहार के पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी से सवाल किया कि क्या आप रवीश कुमार (Ravish Kumar) का सामना करने से घबराते हैं? क्यों अलग-अलग लोग हमें 'सबका साथ सबका विकास' के बावजूद छोड़ रहे हैं? इसके अलावा शत्रुघ्न ने पीएम मोदी से अपने पूर्ववर्तियों की ही तरह एक प्रेस कांफ्रेंस करने का आग्रह भी किया और 'बिना तैयारी के निष्पक्ष प्रश्नों' का जवाब देने को कहा.

  • नक्सली हमला : दूरदर्शन के पत्रकारों का दिल दहला देने वाला अनुभव, मौत सर पर नाच रही थी

    नक्सली हमला : दूरदर्शन के पत्रकारों का दिल दहला देने वाला अनुभव, मौत सर पर नाच रही थी

    छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार को हुए नक्सली हमले में एक मीडियाकर्मी समेत दो जवानों की मौत हो गई. नक्सली हमले में बाल-बाल बचे दूरदर्शन के पत्रकार धीरज कुमार और मोर मुकुट शर्मा से एनडीटीवी ने खास बातचीत की. उन्होंने मौत को काफी करीब से देखने के अपने अनुभव सुनाए.

  • केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की एंट्री पर संग्राम, आज बंद का ऐलान, इलाके में धारा 144 लागू

    केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की एंट्री पर संग्राम, आज बंद का ऐलान, इलाके में धारा 144 लागू

    केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर हो रहा विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फ़ैसले के बाद भी केरल के सबरीमला मंदिर में 10 से 50 साल की उम्र की महिलाओं को प्रवेश नहीं मिला. प्रदर्शनकारियों के विरोध की वजह से महिलाएं मंदिर के अंदर नहीं जा सकीं. महिला श्रद्धालुओं को प्रदर्शनकारियों ने डराया, धमकाया और यहां तक कि कुछ जगहों पर महिलाओं को बस से घसीट कर निकाला. दरअसल, बुधवार को महिलाओं के प्रवेश का विरोध कर रहे कुछ लोगों ने 4 महिला पत्रकारों पर हमला कर दिया और उनकी गाड़ियों में तोड़फोड़ की. पुलिस पर पथराव किया, जिसमें 100 से ज़्यादा पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और 25 प्रदर्शनकारी गिरफ़्तार किए गए हैं. सबरीमाला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओँ के प्रवेश के विरोध में आज दोपहर 12 बजे से 12 घंटे की हड़ताल बुलाई गई है. मंदिर के आस-पास में तनाव का माहौल है और किसी अप्रिय घटना के मद्देनजर कुछ इलाक़ों में धारा 144 लागू कर दी गई है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com