NDTV Khabar

पत्रकार प्रभात सिंह


'पत्रकार प्रभात सिंह' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NDA के उपसभापति पद के उम्मीदवार हरिवंश पत्रकार और बैंकर भी रह चुके हैं, जानिये उनके बारे में 5 बातें...

    NDA के उपसभापति पद के उम्मीदवार हरिवंश पत्रकार और बैंकर भी रह चुके हैं, जानिये उनके बारे में 5 बातें...

    राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए चुनाव 9 अगस्त को चुनाव होगा. सभापति वेंकैया नायडू ने शून्यकाल में इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा कि इसके लिए बुधवार 8 अगस्त को 12 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किया जा सकेगा. एनडीए की तरफ से JDU सांसद हरिवंश नारायण सिंह (Harivansh Narayan Singh) उम्मीदवार होंगे. उपसभापति का पद जेडीयू को देने के पीछे विश्लेषक बिहार में जेडीयू और बीजेपी के बीच जारी गतिरोध को खत्म करने की दिशा में एक कदम के तौर पर देख रहे हैं. खबरों के मुताबिक यह नाम अमित शाह और नीतीश कुमार के बीच बातचीत के बाद ही तय हुआ है. 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए इसे बीजेपी द्वारा एनडीए के कुनबे को संगठित रखने की कवायद के रूप में भी देखा जा सकता है. हरिवंश को उम्मीदवार बनाकर BJP यह भी संदेश देना चाहती है कि उसके और JDU के बीच सब कुछ सही है. उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में 30 जून, 1956 को जन्मे हरिवंश को जयप्रकाश नारायण (जेपी) ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया. हरिवंश 25 साल से ज्यादा समय तक प्रभात खबर अखबार के प्रधान संपादक रह चुके हैं.

  • छत्तीसगढ़ : यह है बस्तर के पत्रकारों पर लगे आरोपों की सच्चाई

    छत्तीसगढ़ : यह है बस्तर के पत्रकारों पर लगे आरोपों की सच्चाई

    छत्तीसगढ़ के बस्तर में पिछले हफ्ते गिरफ्तार हुए दो पत्रकारों के परिवार परेशान हैं। पत्रिका के पत्रकार प्रभात सिंह और उनके बाद दैनन्दिनी के दीपक जायसवाल पर लगाए गए आरोपों की पड़ताल करने हम दंतेवाड़ा पहुंचे। दोनों के ऊपर लगा एक आरोप साल भर पुराना है।

  • बस्तर में एक और पत्रकार की गिरफ्तारी, सोशल मीडिया के दुरुपयोग का आरोप

    बस्तर में एक और पत्रकार की गिरफ्तारी, सोशल मीडिया के दुरुपयोग का आरोप

    दक्षिण बस्तर में काम कर रहे एक पत्रकार को पुलिस ने मंगलवार को सोशल मीडिया के गलत इस्तेमाल और पैसों की गड़बड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया। प्रभात सिंह के करीबियों और परिवार वालों का कहना है कि उन्हें पुलिस ज्यादतियों और फर्जी मुठभेड़ों के बारे में रिपोर्टिंग करने और खुलकर बोलने की सज़ा मिल रही है।

Advertisement