NDTV Khabar

परिवार


'परिवार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना से जान देने वाले डॉक्टरों के डाटा के मामले में केंद्र सरकार अपने रुख पर कायम

    कोरोना से जान देने वाले डॉक्टरों के डाटा के मामले में केंद्र सरकार अपने रुख पर कायम

    कोरोना से जान देने वाले डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के डाटा के मामले में केंद्र सरकार अपने रुख पर कायम है.  शुक्रवार को फिर कहा कि 'ये डेटा केंद्रीय स्तर पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय नहीं रखता.' केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने शुक्रवार को लोकसभा में लिखित बयान में कहा ' कोरोना से संक्रमित होने वाले स्वास्थ्य कर्मी या कोरोना ड्यूटी के दौरान जान देने वाले ऐसे लोगों का डेटा केंद्रीय स्तर पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय नहीं रखता. हालांकि कोरोना से लड़ने वाले स्वास्थ्य कर्मियों के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत इंश्योरेंस का प्रावधान किया गया है. यह केंद्रीय स्तर की योजना है' 

  • वित्‍त राज्‍य मंत्री अनुराग ठाकुर के कमेंट पर बोले शशि थरूर, 'यह बेहद खराब टेस्‍ट में थे'

    वित्‍त राज्‍य मंत्री अनुराग ठाकुर के कमेंट पर बोले शशि थरूर, 'यह बेहद खराब टेस्‍ट में थे'

    शशि थरूर ने आगे कहा, 'उठाई गई आपत्तियों का जवाब देने के बजाय ठाकुर ने राजनीतिक भाषण देना शुरू किया जो कि बेहद खराब टेस्‍ट में था, उन्‍होंने उठाए गए किसी ऐतराज का जवाब नहीं दिया लेकिन इसके बजाय नेहरू से लेकर मौजूदा समय तक के गांधी परिवार पर हमला बोला.'

  • संजय दत्त की पत्नी मान्‍यता दत्त ने शेयर की फैमिली Photo, लिखा- बस हमेशा साथ रहें...

    संजय दत्त की पत्नी मान्‍यता दत्त ने शेयर की फैमिली Photo, लिखा- बस हमेशा साथ रहें...

    संजय दत्त (Sanjay Dutt) की पत्नी मान्‍यता दत्त (Manyata Dutt) ने फोटो को शेयर कर लिखा है: "आज... मैं भगवान का परिवार के रूप में उपहार देने के लिए शुक्रिया अदा करना चाहती हूं. कोई श‍िकायत नहीं... कोई अनुरोध नहीं... बस हमेशा साथ रहें, हमेशा. आमीन."

  • केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की गांधी-नेहरू टिप्‍पणी पर विवाद, चार बार स्‍थगित हुई लोकसभा की कार्यवाही

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की गांधी-नेहरू टिप्‍पणी पर विवाद, चार बार स्‍थगित हुई लोकसभा की कार्यवाही

    अनुराग ठाकुर ने कहा था कि हाईकोर्ट से सुप्रीम कोर्ट तक, हर कोर्ट ने पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund)को सही ठहराया.छोटे-छोटे बच्चों ने गुल्लक तोड़कर चंदा दिया. उन्‍होंने आगे कहा, नेहरूजी ने फंड बनाया आज तक उसका रजिस्ट्रेशन नहीं कराया. आपने केवल एक परिवार गांधी परिवार के लिए ट्रस्ट बनाया था. सोनिया गांधी को अध्यक्ष बनाया था, इसकी जांच होनी चाहिए

  • फैशन डिज़ाइनर शरबरी दत्ता का 63 वर्ष की आयु में कोलकाता में निधन

    फैशन डिज़ाइनर शरबरी दत्ता का 63 वर्ष की आयु में कोलकाता में निधन

    सुप्रसिद्ध फैशन डिजाइनर (fashion designer) शरबरी दत्ता (Sharbari Dutta) का कोलकाता स्थित उनके आवास पर निधन हो गया. वह 63 वर्ष की थीं. उनके परिवार ने यह जानकारी दी. दत्ता अकेले रहती थीं और बृहस्पतिवार शाम को ब्रॉड स्ट्रीट स्थित अपने आवास के बाथरूम में मृत पाई गईं.

  • अब कोरोना वॉरियर्स को लेकर राहुल गांधी का सरकार पर वार - थाली बजाने, दीया जलाने से ज्यादा जरूरी है...

    अब कोरोना वॉरियर्स को लेकर राहुल गांधी का सरकार पर वार - थाली बजाने, दीया जलाने से ज्यादा जरूरी है...

    मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने राज्यसभा में लिखित बयान में कहा था कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के पास कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले और जान गंवाने वाले हेल्थ केयर स्टाफ जैसे डॉक्टर, नर्स और आशा वर्कर आदि का डेटा नहीं है.

  • सुरेश रैना के रिश्तेदार की हत्या : पंजाब CM ने कहा - केस सुलझा, तीन गिरफ्तार

    सुरेश रैना के रिश्तेदार की हत्या : पंजाब CM ने कहा - केस सुलझा, तीन गिरफ्तार

    पंजाब पुलिस ने बुधवार को बताया कि भारतीय क्रिकेट सुरेश रैना के रिश्तेदारों पर हमले और मर्डर की गुत्थी सुलझा ली गई है. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये तीनों एक अंतरराज्यीय लुटेरों-अपराधियों के गैंग के सदस्य हैं. पंजाब पुलिस के डीजी ने बताया कि इस मामले में 11 आरोपी फरार हैं. उनकी तलाश हो रही है. 

  • ट्विंकल खन्ना ने बेटे आरव को खास अंदाज में किया बर्थडे विश, लिखा- इमोशनल लेटर...

    ट्विंकल खन्ना ने बेटे आरव को खास अंदाज में किया बर्थडे विश, लिखा- इमोशनल लेटर...

    अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अपने परिवार के साथ यूके में है जहां उनकी अगली फिल्म बेलबॉटम की शूटिंग चल रही हैं साथ ही उनके बेटे भी वहीं पढ़ते हैं तो इस खास मौके पर अक्षय अपने बेटे के साथ जन्मदिन का जश्न मना रहे हैं. 

  • मध्य प्रदेश : नक्सलियों के बीच हुई फायरिंग में गांव के एक शख्स की मौत, पुलिस पर उठे सवाल

    मध्य प्रदेश : नक्सलियों के बीच हुई फायरिंग में गांव के एक शख्स की मौत, पुलिस पर उठे सवाल

    मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के गढ़ी में 6 सितंबर को नक्सलियों और पुलिस के बीच हुई कथित फायरिंग में एक शख्स की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है. परिवार ने आरोप लगाया है कि उनका बेटा मछली पकड़ने गया था, लौटते समय नक्सली के शक में उसकी हत्या कर दी गयी.

  • रिद्धिमा कपूर के बर्थडे पर इस अंदाज में दिखीं Kareena Kapoor, आलिया और रणबीर ने किया डांस- देखें Video

    रिद्धिमा कपूर के बर्थडे पर इस अंदाज में दिखीं Kareena Kapoor, आलिया और रणबीर ने किया डांस- देखें Video

    बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और नीतू कपूर (Neetu Kapoor) की बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी (Riddhima Kapoor) का आज 40वां जन्मदिन है. उनके जन्मदिन के इस खास मौके पर फैंस तो उन्हें जमकर बधाइयां दे ही रहे हैं, साथ ही लोग पूरा कपूर परिवार भी साथ नजर आया.

  • Engineers Day 2020: भारत रत्न एम विश्वेश्वरैया की जयंती पर क्यों मनाया जाता है इंजीनियर्स डे? जानिए

    Engineers Day 2020: भारत रत्न एम विश्वेश्वरैया की जयंती पर क्यों मनाया जाता है इंजीनियर्स डे? जानिए

    Happy Engineers Day 2020: एम विश्वेश्वरैया (M. Visvesvaraya) की जयंती के मौके पर हर साल 15 सितंबर को इंजीनियर्स डे (Engineers Day 2020) मनाया जाता है. विश्वेश्वरैया (M. Visvesvaraya) पूरी दुनिया के इंजीनियर्स के लिए मिसाल हैं. एम विश्वेश्वरैया का जन्म 15 सितंबर 1861 को मैसूर के कोलार जिले स्थित चिक्काबल्लापुर तालुक में एक तेलुगु परिवार में हुआ था. उनके पिता श्रीनिवास शास्त्री संस्कृत के विद्वान और आयुर्वेद चिकित्सक थे. विश्वेश्वरैया की मां का नाम वेंकाचम्मा था. एम विश्वेश्वरैया (M. Visvesvaraya) को साल 1955 में भारत के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था, क्योंकि उनके प्रयासों से ही कृष्णराज सागर बांध, भद्रावती आयरन एंड स्टील वर्क्स, मैसूर संदल आइल एंड सोप फैक्टरी, मैसूर विश्‍वविद्यालय, बैंक ऑफ मैसूर का निर्माण हो पाया.

  • Sunny Leone को नई तरह की एक्सरसाइज करना पड़ा भारी, बोलीं- मुझ पर हंसना बंद करो...Video

    Sunny Leone को नई तरह की एक्सरसाइज करना पड़ा भारी, बोलीं- मुझ पर हंसना बंद करो...Video

    बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोन (Sunny Leone) अपने अंदाज के लिए खूब जानी जाती हैं. इन दिनों सनी लियोन अमेरिका में अपने परिवार के साथ समय बिता रही हैं, लेकिन वह अकसर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं और खूब वीडियो व फोटो भी शेयर करती हैं.

  • 21 सितंबर से कक्षाओं में शुरू हो सकेंगी शिक्षण गतिविधियां, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन्स

    21 सितंबर से कक्षाओं में शुरू हो सकेंगी शिक्षण गतिविधियां, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन्स

    Unlock 4 Guidelines: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 21 सितंबर से कक्षाओं में शिक्षण गतिविधियों के संचालन के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री,अश्विनी कुमार चौबे ने रविवार को अपने ट्विटर हैंडल पर दिशा-निर्देशों की एक तस्वीर साझा की. स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्किल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट्स, हायर एजुकेशन इंस्टीट्यूट के लिए  (SOP)  जारी की है. 

  • दिल्ली : डबल मर्डर से इलाके में सनसनी, दो युवकों की चाकू गोदकर हत्या 

    दिल्ली : डबल मर्डर से इलाके में सनसनी, दो युवकों की चाकू गोदकर हत्या 

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, रोहित इलाके का घोषित बदमाश था. रोहित के परिवार वालों का कहना है कि छोटे-मोटे झगड़े होते रहते थे लेकिन कल रात उसे कालू और साहिल बुलाकर ले गए थे और उसके बाद झगड़ा शुरू हुआ. रोहित की पत्नी के सामने चाकू से गोद कर उसकी हत्या कर दी गई.

  • Sarkari Naukri: UPSC ने स्वास्थ्य मंत्रालय और अन्य विभागों में 200 से अधिक पदों पर की भर्ती की घोषणा, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: UPSC ने स्वास्थ्य मंत्रालय और अन्य विभागों में 200 से अधिक पदों पर की भर्ती की घोषणा, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, गृह मंत्रालय और अन्य विभागों में नौकरियों की घोषणा की है. सिविल सेवा में चयन के लिए प्रमुख परीक्षाएं आयोजित करने के अलावा UPSC विभिन्न विभागों और मंत्रालयों में रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती परीक्षा भी आयोजित करता है. आवेदन पत्र ऑनलाइन उपलब्ध हैं और उम्मीदवार 1 अक्टूबर से पहले इन्हें भर सकते हैं और जमा कर सकते हैं. 

  • असम में कोविड-19 से 16 और मरीजों की मौत, 1,292 नए मामले आए

    असम में कोविड-19 से 16 और मरीजों की मौत, 1,292 नए मामले आए

    Assam Coronavirus Update: असम के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य में रविवार को कोविड-19 से 16 और मरीजों की मौत हो गई, जिससे राज्य में मृतकों की संख्या 469 पहुंच गई, जबकि संक्रमण के 1,292 नए मामले आने के साथ कुल मामले 1,41,763 हो गए. 

  • जो भी राजनीतिक तूफान आएगा, उसका सामना करूंगा, मैं कोरोना से भी मुकाबला करूंगा : उद्धव ठाकरे

    जो भी राजनीतिक तूफान आएगा, उसका सामना करूंगा, मैं कोरोना से भी मुकाबला करूंगा : उद्धव ठाकरे

    उद्धव ने कहा, 'तकरीबन 29 लाख किसानों का कर्ज माफ किया है. किसानों के पीछे सरकार खड़ी है. पिछले 4 महीनों में हमने बेड और इलाज की सामग्री की संख्या बढ़ाई है, जिसमें ऑक्सीजन के साथ-साथ दवाइयां आदि शामिल हैं. तूफान के आते ही लोगों की मदद के लिए 700 करोड़ की निधि दी गई. 60 लाख बेड हमने इस 4 महीने के कार्यकाल में बढ़ाए हैं. इस समय ऑनलाइन एजुकेशन को लेकर कइयों की शिकायत है. किसानों के लिए काम करने वाले बैल भी एक तरह से उनके परिवार का सदस्य है. किसानों के लिए एक नई योजना ला रहे हैं. सभी तरफ से किसान परेशानियों से जूझ रहे हैं.'

  • सोनिया और राहुल गांधी संसद के मानसून सत्र के पहले चरण में नहीं होंगे शामिल

    सोनिया और राहुल गांधी संसद के मानसून सत्र के पहले चरण में नहीं होंगे शामिल

    सूत्रों का कहना है कि पार्टी आर्थिक मंदी और केंद्र द्वारा कोरोनोवायरस महामारी से निपटने जैसे मुद्दों को उठाने की संभावना है. आपको बता दें कि सोनिया गांधी के विदेश जाने से एक दिन पहले, पार्टी में प्रमुख संगठनात्मक परिवर्तन किए गए जिसमें कई "असंतुष्ट" पत्र लेखकों जिन्हें पिछले महीने गांधी परिवार के नेतृत्व पर सवाल उठाते देखा गया था, उन्हें अपना पद खोना पड़ा है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com