NDTV Khabar

परेड


'परेड' - 235 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शर्मनाक! गुजरात में प्रेमी जोड़े की पिटाई, युवक से प्रेमिका को कंधे पर उठाकर गांव में कराई परेड

    शर्मनाक! गुजरात में प्रेमी जोड़े की पिटाई, युवक से प्रेमिका को कंधे पर उठाकर गांव में कराई परेड

    इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले असम के नगांव जिले में नैतिकता के कथित ठेकेदारों ने एक जोड़े की कथित तौर पर रात भर पिटाई की और महिला को गंजा कर दिया था. पुलिस ने बताया था कि गांववालों ने 'नजायज' प्रेम संबंधों के चलते दोनों के साथ बदसलूकी की. पुलिस ने बताया था कि यह घटना कल झुमुरमुर में हुई और गंभीर रूप से घायल जोड़े को आज सुबह पुलिस के हवाले कर दिया गया. 

  • छत्तीसगढ़ में अन्य पिछड़ा वर्ग को अब 27 फीसदी और अनुसूचित जाति को 13 फीसदी आरक्षण

    छत्तीसगढ़ में अन्य पिछड़ा वर्ग को अब 27 फीसदी और अनुसूचित जाति को 13 फीसदी आरक्षण

    बघेल ने आज स्वतंत्रता दिवस पर राजधानी रायपुर के पुलिस परेड मैदान में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली. मुख्यमंत्री ने इस दौरान समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश निवासी अनुसूचित जनजाति को 32 प्रतिशत, अनुसूचित जाति को 13 प्रतिशत और अन्य पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण प्रदान किया जाएगा.

  • National Flag: भारत की आन-बान-शान है तिरंगा, जानिए इसे फहराने के नियम और कायदे-कानून

    National Flag: भारत की आन-बान-शान है तिरंगा, जानिए इसे फहराने के नियम और कायदे-कानून

    स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) का जश्न पूरे देश में 15 अगस्त (15 August) को मनाया जाता है. भारत इस बार 73वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2019) मनाएगा. 15 अगस्त 1947 को अंग्रेजों के शासन से आजादी मिलने के बाद से ही 15 अगस्त का लोगों के बीच खास महत्व है. स्वतंत्रता दिवस (India Independence Day) के दिन देश के प्रधानमंत्री लाल किले पर झंडा (Flag) फहराते हैं. इस दिन को झंडा फहराने के समारोह, परेड और सांस्कृतिक आयोजनों के साथ पूरे भारत में मनाया जाता है.  लेकिन क्या आपको पता है कि भारत के राष्ट्रीय ध्वज (Flag of India) को फहराने के कुछ नियम हैं? और इन नियमों का उल्लंघन करने वाले किसी भी शख्स पर कार्रवाई हो सकती है. ऐसे में आज हम आपको तिरंगा फहराने से जुड़े नियम और कानून बताने जा रहे हैं.

  • दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त के लिए जारी एडवाइजरी, ये रास्ते हो जाएंगे बंद

    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त के लिए जारी एडवाइजरी, ये रास्ते हो जाएंगे बंद

    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त को लाल किले में होने वाले कार्यक्रम को लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. ट्रैफिक पुलिस की जॉइंट कमिश्नर मीनू चौधरी के मुताबिक और 15 अगस्त के मौके पर वीवीआईपी समेत तमाम लोग लाल किला पहुँचते हैं इसे देखते हुए 13 अगस्त को जब फुल ड्रेस रिहर्सल परेड होगी और 15 अगस्त की सुबह 4 बजे से 10 बजे तक कुछ रास्ते बंद रहेंगे. जिसमें नेताजी सुभाष मार्ग,  लोथियन रोड,  एसपी मुखर्जी मार्ग,  चांदनी चौक रोड,  एस्प्लेनेड रोड, रिंग रोड (राजघाट से हनुमान सेतु) निशाद राज मार्ग शामिल हैं. इसके साथ ही जिन लोगों को गाड़ियों में पार्किंग के स्टीकर नहीं होंगे वो 15 अगस्त को सुबह 4 बजे 10 बजे तक तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग जवाहर लाल नेहरू मार्ग और निजामुद्दीन ब्रिज से आईएसबीटी के ब्रिज को जोड़ने वाले रिंग रोड जाने से से बचें. गीता कॉलोनी ब्रिज भी उस दिन बन्द रहेगा.

  • बच्ची से छेड़खानी करने वाले चौकीदार की पिटाई, निर्वस्त्र परेड कराई गई

    बच्ची से छेड़खानी करने वाले चौकीदार की पिटाई, निर्वस्त्र परेड कराई गई

    आवासीय परिसर के चौकीदार को बच्ची से छेड़खानी करना महंगा पड़ा. लोगों ने पहले उसकी जमकर पिटाई कर दी और फिर उसकी निर्वस्त्र परेड कराई. यह घटना महाराष्ट्र के पालघर जिले के विरार इलाके में हुई. चौकीदार को अस्पताल में भर्ती किया गया है और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

  • फ्रांस के राष्ट्रीय दिवस में हवा में उड़ता दिखा सैनिक, कुछ इस अंदाज में हुई बैस्टील दिवस परेड

    फ्रांस के राष्ट्रीय दिवस में हवा में उड़ता दिखा सैनिक, कुछ इस अंदाज में हुई बैस्टील दिवस परेड

    यूरोप और अमेरिका के बीच बढ़ते तनाव के बीच फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने रविवार को वार्षिक बैस्टील दिवस परेड में यूरोपीय सैन्य सहयोग का प्रदर्शन करने का प्रयास किया.

  • ITBP को मिले 45 नये अधिकारी, मसूरी अकादमी से हुए हैं पास आउट

    ITBP को मिले 45 नये अधिकारी, मसूरी अकादमी से हुए हैं पास आउट

    भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) अकादमी मसूरी में पासिंग आउट परेड का सोमवार कोआयोजन किया गया. इसमें 11 वें सहायक सेनानी एलडीसी कोर्स के कुल 45 प्रशिक्षुओं ने प्रशिक्षण पूरा कर के बल की मुख्यधारा में कदम रखा.

  • सेना ने धोनी के दस्तानों को लेकर जारी विवाद से खुद को अलग किया, कहा- यह निजी निर्णय

    सेना ने धोनी के दस्तानों को लेकर जारी विवाद से खुद को अलग किया, कहा- यह निजी निर्णय

    महेंद्र सिंह धोनी के आईसीसी विश्व कप के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान ‘बलिदान चिन्ह’ को लेकर उठे विवाद से भारतीय सेना ने खुद को अलग करते हुए इसे इस विकेटकीपर बल्लेबाज का ‘निजी निर्णय’ करार दिया है. जीओसी इन सी साउथ वेस्टर्न कमान लेफ्टिनेंट जनरल चेरिश मैथसन यहां भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) में पासिंग आउट परेड का निरीक्षण करने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘अपने दस्तानों पर बलिदान चिन्ह का उपयोग करना धोनी का निजी निर्णय है. इससे सेना का कोई लेना देना नहीं है’. उन्होंने कहा कि आइसीसी इस संबंध में निर्णय लेने के लिये स्वतंत्र है. बलिदान सेना की पैरोशूट रेजीमेंट की स्पेशल फोर्स का प्रतीक चिन्ह है.

  • Google Doodle: LGBTQ+ Pride के लिए गूगल ने बनाया 3D Doodle, जानें इतिहास और खास बातें

    Google Doodle: LGBTQ+ Pride के लिए गूगल ने बनाया 3D Doodle, जानें इतिहास और खास बातें

    Celebrating 50 Years Of Pride: गूगल (Google) ने होमपेज पर LGBTQ+ प्राइड के नाम पर खास डूडल (Google Doodle) को जगह दी है. जहां गूगल ने 7 स्लाइड्स में समुदाय के प्राइड परेड (Celebrating 50 Years Of Pride) का सफर दिखाया है.

  • TMC के गढ़ में सेंध लगाएगी BJP? कोलकाता के परेड ग्राउंड में ममता बनर्जी के खिलाफ गरजेंगे पीएम मोदी

    TMC के गढ़ में सेंध लगाएगी BJP? कोलकाता के परेड ग्राउंड में ममता बनर्जी के खिलाफ गरजेंगे पीएम मोदी

    PM Modi Rally in Kolkata: लोकसभा चुनाव के रण में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आमने सामने होंगे.

  • कुंभ मेले में बना Guinness World Record, यूं एक साथ चलाईं 510 बसें

    कुंभ मेले में बना Guinness World Record, यूं एक साथ चलाईं 510 बसें

    कुंभ मेले में यात्रियों की निःशुल्क सेवा के लिए लगाई गईं 500 से अधिक शटल बसों ने 28 फरवरी को एक साथ परेड कर विश्व रिकॉर्ड बनाया. इससे पहले सबसे बड़े बेड़े का रिकॉर्ड अबु धाबी के नाम था जहां दिसंबर, 2010 में 390 बसों ने परेड कर रिकॉर्ड बनाया था.

  • Sapna Choudhary Video: सपना चौधरी का ग्रीन सूट में तहलका, 'बावली परेड' पर शानदार Dance

    Sapna Choudhary Video: सपना चौधरी का ग्रीन सूट में तहलका, 'बावली परेड' पर शानदार Dance

    Sapna Choudhary Dance Video: सपना चौधरी वैसे भी सोशल मीडिया पर जमकर धमाल मचाती हैं. हाल ही में सपना चौधरी ने बॉलीवुड में 'दोस्ती के साइड इफेक्ट्स' से डेब्यू किया है. सपना चौधरी (Sapna Choudhary) की फिल्म हालांकि बॉक्स ऑफिस पर बड़ा करिश्मा नहीं कर सकी लेकिन फिल्म के सॉन्ग्स ने यूट्यूब तथा सोशल मीडिया पर जमकर धमाल मचाया था.

  • कन्हैया कुमार की सेहत हुई खराब, वामदलों की रैली में नहीं ले पाएंगे हिस्सा

    कन्हैया कुमार की सेहत हुई खराब, वामदलों की रैली में नहीं ले पाएंगे हिस्सा

    जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार खराब स्वास्थ्य की वजह से रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में वाम मोर्चा की होने जा रही रैली में शामिल नहीं हो पाएंगे.

  • A.K. Hangal: 50 की उम्र में बने एक्टर, 98 की उम्र में दिखे सीरियल में- 'शोले' के रहीम चाचा के बारे में खास बातें

    A.K. Hangal: 50 की उम्र में बने एक्टर, 98 की उम्र में दिखे सीरियल में- 'शोले' के रहीम चाचा के बारे में खास बातें

    A.K. Hangal Birthday Special: ए.के. हंगल (A.K. Hangal) ने 50 साल की उम्र में कैमरा फेस किया और 96 वर्ष की उम्र में वे व्हीलचेयर पर बैठकर फैशन परेड में शामिल हुए था. 97 वर्ष की उम्र में उन्होंने एनिमेटेड फिल्म में अपनी आवाज भी दी थी.

  • Republic Day Special: पहली बार आज़ाद हिंद फौज के सैनिक परेड में हुए शामिल, उम्र 90 साल से अधिक

    Republic Day Special: पहली बार आज़ाद हिंद फौज के सैनिक परेड में हुए शामिल, उम्र 90 साल से अधिक

    दिल्ली के राजपथ पर आज़ाद हिंद फौज (Azad Hind Fauj) के चारों जवानों भागमल, ललित राम, हीरा सिंह और परआंनद यादव ने जीप में सम्मान के साथ बिठाकर परेड में पहली बार हिस्सा लिया.

  • Republic Day 2019: राजपथ पर 90 मिनट में दुनिया देखेगी भारत की ताकत, झांकी से लेकर परेड तक की टाइमिंग, जानें और क्या होगा खास

    Republic Day 2019: राजपथ पर 90 मिनट में दुनिया देखेगी भारत की ताकत, झांकी से लेकर परेड तक की टाइमिंग, जानें और क्या होगा खास

    कार्यक्रम के दौरान देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा राजनीति व अन्य क्षेत्रों से जुड़ी जानी-मानी हस्तियां भी मौजूद रहेंगी. आएये जानते हैं इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर कब कौन से कार्यक्रम पेश किए जाएंगे.  

  • देशभर में आज गणतंत्र दिवस की धूम, दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 10 प्वाइंट में जानें क्या है खास

    देशभर में आज गणतंत्र दिवस की धूम, दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 10 प्वाइंट में जानें क्या है खास

    आज देशभर में गणतंत्र दिवस (Republic Day 2019) की धूम है. भारत आज 70वां गणतंत्र दिवस (70th Republic Day) मना रहा है और आज का यह आयोजन काफी विशेष होने जा रहा है. आगामी लोकसभा चुनाव से पहले यह आखिरी सबसे बड़ा पब्लिक इवेंट होगा. इंडिया गेट पर स्थित अमर जवान ज्योति पर प्रधानमंत्री (PM Modi) द्वारा पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद गणतंत्र दिवस की परेड की शुरूआत होगी. भारत के गणतंत्र दिवस के मौके पर साउथ अफ्रीका (दक्षिण अफ्रीका) के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा हैं. साउथ अफ्रीका के राष्ट्रपति को पीएम मोदी ने जी20 सम्मेलन के दौरान पिछले साल अर्जेंटिना में न्योता दिया था. गणतंत्र दिवस को देखते हुए राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये हैं. किसी अप्रिय घटना को टाला जा सके, इसके लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस बलों की तैनाती की गई है. इतना ही नहीं, सुरक्षा एजेंसियों और सुरक्षा बलों को भी अलर्ट पर रखा गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मध्य दिल्ली में सामरिक रुप से महत्वपूर्ण स्थानों पर करीब 25,000 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं.

  • Republic Day 2019 LIVE UPDATES: राजपथ पर परेड और झांकी में भारत का 'शक्ति प्रदर्शन', दुनिया ने देखी देश की संस्कृति

    Republic Day 2019 LIVE UPDATES: राजपथ पर परेड और झांकी में भारत का 'शक्ति प्रदर्शन', दुनिया ने देखी देश की संस्कृति

    Happy Republic Day 2019: इस दिन भारत का संविधान लागू हुआ था. भारत को 15 अगस्त 1947 को अंग्रेजों से आजादी तो मिल गई थी, लेकिन 26 जनवरी 1950 को भारत एक संप्रभु लोकतांत्रिक गणराज्य घोषित हुआ था.