Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पर्यटन मंत्री


'पर्यटन मंत्री' - 87 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अगर मुंबई में 24 घंटे खुलेंगे मॉल, रेस्तरां, तो बढ़ जाएंगे रेप : BJP नेता

    अगर मुंबई में 24 घंटे खुलेंगे मॉल, रेस्तरां, तो बढ़ जाएंगे रेप : BJP नेता

    महाराष्ट्र BJP के नेता ने समाचार एजेंसी ANI से कहा, "इससे कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बिगड़ेगी... शहर में इससे निपटने के लिए पर्याप्त पुलिस बल नहीं है..." महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि राज्य सरकार ने 'गैर-रिहाइशी इलाकों से बाहर मौजूद मॉल, मिल, थिएटर, रेस्तराओं और दुकानों को 24 घंटे खुले रहने की इजाज़त दे दी है...'

  • 26 जनवरी से 24 घंटे खुलेंगे मुंबई के मॉल-रेस्टोरेंट, आदित्य ठाकरे बोले- अहमदाबाद में हो सकता है तो यहां क्यों नहीं?

    26 जनवरी से 24 घंटे खुलेंगे मुंबई के मॉल-रेस्टोरेंट, आदित्य ठाकरे बोले- अहमदाबाद में हो सकता है तो यहां क्यों नहीं?

    महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने कहा कि मुंबई में 26 जनवरी से मॉल थिएटर, रेस्टोरेंट्स और होटल 24 घंटे खुले रहेंगे. गैर आवासीय क्षेत्रों जैसे बीकेसी, नरीमन प्वाइंट और काला घोड़ा में सभी प्रतिष्ठान 24 घंटे खुले रहेंगे. आदित्य ने बताया कि शुरूआत में यह नाइट लाइफ एक्सपेरीमेंट के तौर पर शुरू होगी.

  • केरल आने वाले पर्यटक पोर्क, बीफ खाना पसंद करते हैं : मंत्री

    केरल आने वाले पर्यटक पोर्क, बीफ खाना पसंद करते हैं : मंत्री

    केरल पर्यटन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक बीफ रेसेपी को प्रमोट करने के बाद से पैदा हुए विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्य के पर्यटन मंत्री कडकम्पल्ली सुरेंद्रन ने कहा कि यह कुछ नहीं बल्कि बेवजह का विवाद है, जिसे सांप्रदायिक कट्टरपंथियों द्वारा बढ़ाया जा रहा है.

  • महाराष्ट्र में मंत्रालयों के बंटवारे में भी शरद पवार साबित हुए 21, पढ़ें, 10 बड़ी बातें

    महाराष्ट्र में मंत्रालयों के बंटवारे में भी शरद पवार साबित हुए 21, पढ़ें, 10 बड़ी बातें

    महाराष्ट्र में विभागों के आवंटन के तहत उपमुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ एनसीपी नेता अजित पवार को वित्त एवं योजना विभाग दिया गया है जबकि एनसीपी के ही अनिल देशमुख राज्य के नए गृह मंत्री बनाये गये हैं. इनके अलावा, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और पहली बार विधायक बने शिवसेना के आदित्य ठाकरे को पर्यावरण, पर्यटन एवं प्रोटोकॉल विभागों का प्रभार सौंपा गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोराट को राजस्व मंत्रालय मिला है जबकि पूर्व मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस के ही अशोक चव्हाण को लोक कल्याण विभाग (जिसमें सार्वजनिक उपक्रम शामिल नहीं हैं) दिया गया. राकांपा के नेता और राज्य विधानपरिषद में विपक्ष के पूर्व नेता धनन्जय मुंडे को सामाजिक न्याय विभाग मिला जबकि पार्टी नेता जितेंद्र अवहाद को आवास मंत्रालय दिया गया. विभागों के इस आवंटन के साथ ही अधिकतर ‘महत्वपूर्ण’ मंत्रालय शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी को मिले है. महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा प्रस्तावित विभागों के आवंटन को मंजूरी दे दी है.

  • CAA Protest: कर्नाटक के मंत्री का विवादित बयान, कहा- बहुसंख्यक भड़के तो बन जाएंगे गोधरा जैसे हालात

    CAA Protest: कर्नाटक के मंत्री का विवादित बयान, कहा- बहुसंख्यक भड़के तो बन जाएंगे गोधरा जैसे हालात

    कर्नाटक के पर्यटन मंत्री सीटी रवि ने कांग्रेस के नेता यूटी खादेर को गोधरा कांड की याद दिलाते हुए कहा कि बहुसंख्यकों के धैर्य की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए अन्यथा गोधरा जैसे हालत बन जाएंगे

  • अयोध्या ट्रस्ट का गठन कैसे होगा और कौन-कौन होंगे इसमें शामिल? पढ़ें- संस्कृति मंत्री ने क्या कहा

    अयोध्या ट्रस्ट का गठन कैसे होगा और कौन-कौन होंगे इसमें शामिल? पढ़ें- संस्कृति मंत्री ने क्या कहा

    केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल ने बुधवार को कहा कि अयोध्या ट्रस्ट बनाने का फैसला प्रधानमंत्री के स्तर पर किया जाएगा. सिंह ने एक टेलीविजन चैनल से कहा, ‘ट्रस्ट पर फैसला कि इसका गठन कैसे किया जाएगा तथा कौन उसके सदस्य होंगे, प्रधानमंत्री के स्तर पर किया जाएगा.

  • अब पर्यटक भी जा सकेंगे सियाचिन, राजनाथ सिंह ने की घोषणा

    अब पर्यटक भी जा सकेंगे सियाचिन, राजनाथ सिंह ने की घोषणा

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार ने सियाचिन आधार शिविर से लेकर कुमार पोस्ट तक समूचे क्षेत्र को पर्यटन उद्देश्यों के लिए खोलने का निर्णय किया है.

  • खेल रहे थे बच्चे, अचानक किया तेंदुए ने हमला, भाई को बचाने के लिए बहन ने किया ऐसा...

    खेल रहे थे बच्चे, अचानक किया तेंदुए ने हमला, भाई को बचाने के लिए बहन ने किया ऐसा...

    राखी का परिवार उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले गया, जहां अधिकारियों ने उसे कथित रूप से भर्ती करने से मना कर दिया. इसके बाद परिवार ने प्रदेश के पर्यटन मंत्री और स्थानीय सांसद सतपाल महाराज से संपर्क किया, जिनके हस्तक्षेप से उसे सात अक्टूबर को राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • जिस दुकान पर पीएम मोदी कभी चाय बेचते थे, उसे बनाया जायेगा टूरिस्ट स्पॉट

    जिस दुकान पर पीएम मोदी कभी चाय बेचते थे, उसे बनाया जायेगा टूरिस्ट स्पॉट

    बचपन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गृह नगर वडनगर में रेलवे स्टेशन पर जहां चाय बेचा करते थे, उस चाय की दुकान को अब टूरिस्ट स्पॉट बनाने की योजना है. केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल हालही में पीएम मोदी के गृहनगर गए थे. वहां उन्होंने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उन जगहों की पहचान की है जिन्हें आने वाले समय में विकसित किया जा सकता है. पटेल शहर के रेलवे स्टेशन भी गए. यहां पर प्लेटफ़ॉर्म पर वह दुकान मौजूद है जिसके बारे में कहा जाता है कि पीएम मोदी ने बचपन में गरीबी के कारण चाय बेचने का काम किया था.

  • कर्नाटक का सियासी ड्रामा जारी, अब तक नहीं हो पाया विश्वास मत, विधानसभा सोमवार तक के लिए स्‍थगित - 10 बातें

    कर्नाटक का सियासी ड्रामा जारी, अब तक नहीं हो पाया विश्वास मत, विधानसभा सोमवार तक के लिए स्‍थगित - 10 बातें

    राज्यपाल के दो-दो बार समय और तारीख़ तय कर देने के बावजूद कर्नाटक विधानसभा में अब तक विश्वास मत नहीं हो पाया है. दोनों पक्ष एक-दूसरे पर विधायकों की ख़रीद-फ़रोख़्त का आरोप लगा रहे हैं. अब जेडीएस कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं. मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के बड़े भाई किसी ज्योतिषी के कहने पर इन दिनों ख़ाली पांव विधानसभा आते हैं- इस उम्मीद में कि इससे उनके भाई की सरकार बच जाएगी. उधर सरकार बचाने में जुटे कुमारस्वामी ने राज्यपाल वजूभाई वाला की दी हुई दूसरी तारीख भी नाकाम कर दी. राजयपाल वजू भाई वाला ने पहले कहा था कि गुरुवार डेढ़ बजे तक विश्वास मत हो जाए, फिर शुक्रवार का समय दिया. ये भी बताया कि उनके पास विधायकों की ख़रीद-फ़रोख़्त की शिकायत पहुंच रही है. उधर जेडीएस ने सदन में बीजेपी पर 2 गंभीर आरोप लगाए. जेडीएस विधायक श्रीनिवास गौड़ा ने आरोप लगाया कि बीजेपी के 2 विधायकों ने उन्हें पाला बदलने के लिए 5 करोड़ रुपये उनके घर पहुंचाए. पर्यटन मंत्री सारा महेश ने कहा कि जेडीएस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ ने उन्हें 30 करोड़ के ऑफर की बात कही. इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देश गुण्डु राव और मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की है. गुण्डु राव की अपील व्हिप पर लगी शर्तिया रोक पर है और कुमारस्वामी ने राज्यपाल के हस्तक्षेप पर सवाल उठाए हैं. कर्नाटक के राज्यपाल वाजु भाईवाला पर बीजेपी नेता फ्लोर टेस्ट के लिए दबाव बनाते रहे और राज्यपाल नई नई समय सीमा तय करते रहे. सवाल एक बार फिर नए सिरे से उठ खड़ा हुआ है कि राज्यपाल का ऐसे मामलों में हस्तछेप का अधिकार है या नहीं. कर्नाटक सरकार की तरफ से दलील दी गई कि 1999 में वाजपेयी जी सरकार को लेकर बहस और वोटिंग 10 दिन चली जबकि कर्नाटक समेत दूसरे कई राज्यों में 4 दिनों से ज्‍यादा. ऐसे में इस बार जल्दबाजी किस बात की. फिलहाल विधानसभा सोमवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

  • PM मोदी सरकार की भारतीय रेलवे को लेकर इस स्कीम पर BJP सांसद ने ही उठाए सवाल, रेल मंत्री को लिखा खत

    PM मोदी सरकार की भारतीय रेलवे को लेकर इस स्कीम पर BJP सांसद ने ही उठाए सवाल, रेल मंत्री को लिखा खत

    भाजपा के 57 वर्षीय नेता ने कहा, 'लोगों का मानना है कि रेलवे को यात्रियों के लिये नयी चिकित्सा सुविधाएं शुरू करने को प्राथमिकता देनी चाहिये. उनका यह भी कहना है कि पर्यटन स्थलों के लिये चलायी जाने वाली ट्रेनों में मालिश सेवा शुरू की जा सकती है. लेकिन सामान्य यात्री रेलगाड़ियों में इस सेवा के प्रस्ताव पर पुनर्विचार किया जाना चाहिये.' भारतीय रेलवे के इतिहास में पहली बार पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल ने इंदौर से चलने वाली 39 ट्रेनों में यात्रियों को मालिश की सुविधा देने का प्रस्ताव तैयार किया है. हालांकि, इसे शुरू करने की तारीख की फिलहाल घोषणा नहीं की गयी है.

  • पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर से तनाव के बीच राहुल-प्रियंका से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, बताई पूरी बात

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर से तनाव के बीच राहुल-प्रियंका से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, बताई पूरी बात

    पंजाब के मंत्री एवं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने खुद को अहम स्थानीय शासन विभाग से हटाए जाने के कुछ दिन बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से सोमवार को दिल्ली में मुलाकात की और उन्हें राज्य की ‘‘स्थिति’’ से अवगत कराया. सिद्धू ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की, उन्हें अपना पत्र सौंपा, उन्हें स्थिति से अवगत कराया.’’ क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के साथ अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की. पंजाब मंत्रिमंडल में फेरबदल में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू से स्थानीय शासन और पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के विभागों का कार्यभार ले लिया था.इसके बाद सिद्धू ने पिछले सप्ताह राहुल गांधी से मिलने की कोशिश की थी.    उन्हें ऊर्जा और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों के विभागों की जिम्मेदारी दी गई है.

  • Lok Sabha Election में टिकट नहीं दिए जाने के पत्नी के दावे पर सिद्धू ने कहा- मेरी पत्नी कभी झूठ नहीं बोलेंगी

    Lok Sabha Election में टिकट नहीं दिए जाने के पत्नी के दावे पर सिद्धू ने कहा- मेरी पत्नी कभी झूठ नहीं बोलेंगी

    Lok Sabha Election 2019: नवजोत कौर सिद्धू ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता आशा कुमारी पर अमृतसर से लोकसभा टिकट नहीं दिए जाने का आरोप लगा कर विवाद खड़ा कर दिया था. पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से जब उनकी पत्नी के आरोपों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी नैतिक रूप से इतनी मजबूत हैं कि वह कभी झूठ नहीं बोलेंगी.

  • नेपाल में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पर्यटन मंत्री रबींद्र अधिकारी समेत 7 लोगों की मौत

    नेपाल में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पर्यटन मंत्री रबींद्र अधिकारी समेत 7 लोगों की मौत

    नेपाल (Nepal) में एक हेलिकॉप्टर हादसे में वहां के पर्यटन मंत्री रबींद्र अधिकारी (Rabindra Adhikari) सहित 7 लोगों की मौत हो गई. काठमांडू पोस्ट ने नेपाल पुलिस के महानिरीक्षक सर्बेंद्र खनाल के हवाले से बताया कि एयर डायनेस्टी हेलीकॉप्टर में रबिंद्र अधिकारी और प्रतिष्ठित नागर विमानन और अतिथ्य उद्यमी आंग त्सरिंग शेरपा तथा प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के निजी सहायक युवराज दहल सवार थे.

  • अब नहीं पी पाएंगे गोवा में खुले में खड़े होकर शराब, देना होगा इतने हजार रुपये का जुर्माना

    अब नहीं पी पाएंगे गोवा में खुले में खड़े होकर शराब, देना होगा इतने हजार रुपये का जुर्माना

    गोवा सरकार ने खुले में शराब पीने और खाना बनाने वालों पर 2,000 से 10,000 रुपए तक जुर्माना लगाने का फैसला किया है. राज्य के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी दी.

  • बिहार सरकार के मंत्री ने CM नीतीश कुमार पर कसा तंज, बोले- लालू के साथ होते तो जेल जाते

    बिहार सरकार के मंत्री ने CM नीतीश कुमार पर कसा तंज, बोले- लालू के साथ होते तो जेल जाते

    बिहार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने उपेन्द्र कुशवाहा के जुमला वाले बयान पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं राजद सुप्रीमो लालू यादव पर तंज कसते हुए कहा कि कभी ये दोनों भी भाजपा को जुमला पार्टी कहा करते थे. आज दोनों कहां हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अगर महागठबंधन में होते तो लालू यादव के साथ उन्हें भी जेल जाना पड़ता.

  • त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब की 'अनूठी अपील', गिद्धों को देखना हो तो यहां जरूर आएं 

    त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब की 'अनूठी अपील', गिद्धों को देखना हो तो यहां जरूर आएं 

    देब ने कहा कि राज्य में ऐसी कई जगहें विकसित की जा सकती है जहां पर्यटक सिर्फ गिद्ध देखने आ सके. उन्होंने इसके लिए राज्य सरकार के सहयोग की भी बात की. इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पर्यटन राज्य मंत्री के जे अल्फोंस भी मौजूद थे. गौरतलब है कि बिप्लव देब त्रिपुरा के सीएम बनने के बाद से ही अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहे हैं. चाहे बात महाभारत काल में इंटरनेट के होने की बात हो या फिर डायना हेडन को लेकर दिए बयान की.

  • भाजपा सरकार प्रयाग कुंभ पर खर्च करेगी 4000 करोड़, कुछ ऐसी चल रही हैं तैयारियां

    भाजपा सरकार प्रयाग कुंभ पर खर्च करेगी 4000 करोड़, कुछ ऐसी चल रही हैं तैयारियां

    पर्यटन मंत्री ने कहा, "अयोध्या का सौंदर्यीकरण तेजी से किया जा रहा है. अबकी बार अयोध्या में 4-6 नवंबर को दीपोत्सव अनूठा होगा. गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में हमारा नाम जाने वाला है.

Advertisement