NDTV Khabar

पश्चिमी दिल्ली


'पश्चिमी दिल्ली' - 158 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Weather Update: देश के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश, कर्नाटक और महाराष्ट्र में स्थिति गंभीर

    Weather Update: देश के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश, कर्नाटक और महाराष्ट्र में स्थिति गंभीर

    वहीं, आंध्र प्रदेश में कई नदियां उफान पर हैं. पिछले सात दिनों में पश्चिमी महाराष्ट्र में बारिश और बाढ़ से संबंधित घटनाओं में 16 लोगों की मौत हुई है, जबकि कर्नाटक में रविवार से अब तक पांच लोगों की जान जा चुकी है और लगभग 26,000 लोगों को निकाला गया है.

  • Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

    Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

    मौसम विभाग ने कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, उत्तराखंड, दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा,केरल, माहे और पश्चिमी यूपी में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, और झारखंड में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

  • कांवड़ यात्रा का सच : कुछ भक्ति में तो कुछ चरस-गांजे में लीन

    कांवड़ यात्रा का सच : कुछ भक्ति में तो कुछ चरस-गांजे में लीन

    पूरे उत्तर भारत में इस वक़्त कांवड़ यात्रा की धूम है. खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कांवड़ियों के लिए योगी सरकार ने विशेष इंतजाम किए हैं जहां एक तरफ कांवड़ियों पर हैलिकॉप्टर से फूल बरसाए गए वहीं कई बड़े अधिकारी ख़ुद कावड़ियों के पैर दबाते नज़र आए. एनडीटीवी की टीम ने कांवड़ यात्रा के दौरान दिल्ली से हरिद्वार तक की यात्रा कर माहौल जाना. सबसे पहले मुलाक़ात 60 साल की हीरादेवी से हुई जो पैदल दिल्ली से लगभग 250 किलोमीटर दूर हरिद्वार कांवड़ से गंगा जल लेने गई थीं, पैदल लगभग 400 किलोमीटर यात्रा कर चुकीं हीरादेवी ने हमें बताया कि वो बिना कुछ खाए ही दिन भर पैदल चलती हैं.

  • पश्चिमी दिल्ली में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद दो गिरफ्तार 

    पश्चिमी दिल्ली में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद दो गिरफ्तार 

    एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि कार को रुकने का इशारा किया गया लेकिन चालक ने गाड़ी की रफ्तार तेजकर भागने की कोशिश की. पुलिस कर्मियों ने कार का पीछा किया और बाद में उसे घेर लिया. आत्मसमर्पण करने के लिए कहने पर, आरोपी ने पुलिस पर कथित रूप से गोलीबारी शुरू कर दी.

  • दिल्ली : गाजीपुर में मुठभेड़, दो बदमाश गिरफ्तार; एक को गोली लगी

    दिल्ली : गाजीपुर में मुठभेड़, दो बदमाश गिरफ्तार; एक को गोली लगी

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ग़ाज़ीपुर इलाके में एक मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इसमें से एक बदमाश को दो गोलियां लगी हैं. पुलिस के मुताबिक पकड़े गए बदमाशों के नाम धूम सिंह और वसीम हैं. दोनों पश्चिमी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं.

  • Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में लोगों को जल्द मिलेगी गर्मी से राहत, जानें अपने राज्य का हाल

    Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में लोगों को जल्द मिलेगी गर्मी से राहत, जानें अपने राज्य का हाल

    स्काईमेट वेदर के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के कारण आगामी चार-पांच दिनों के दौरान धूल भरी आंधी के साथ तेज हवाएं और हल्की बारिश दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद और गाजियाबाद में हो सकती है.

  • Monsoon Latest Update: दिल्ली को मिल सकती है गर्मी से राहत, जानें- कब कहां हो सकती है बारिश

    Monsoon Latest Update: दिल्ली को मिल सकती है गर्मी से राहत, जानें- कब कहां हो सकती है बारिश

    देश में मानसून प्रगति में है और अगले 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के दक्षिण-पश्चिम इलाके समेत गुजरात के तटीय भागों में भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा, पूर्वोत्तर राज्यों के साथ-साथ ओडिशा, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और चंडीगढ़ में भी हल्की बारिश हो सकती है. निजी क्षेत्र के मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट की रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान मुंबई, महाराष्ट्र, दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश और दक्षिणी गुजरात समेत पश्चिमी तटीय भागों में भारी बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है.

  • दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में कुछ ऐसा है मौसम का हाल, बारिश से मिल सकती है राहत

    दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में कुछ ऐसा है मौसम का हाल, बारिश से मिल सकती है राहत

    दक्षिण पश्चिमी हवाओं और पश्चिमी विक्षोभ के संयुक्त प्रभाव की वजह से मंगलवार से ही दिल्ली एनसीआर और राजस्थान के कुछ इलाकों में तेज हवाओं और हल्की बारिश का दौर शुरु हो चुका है. इसके कारण अगले दो दिनों में धूल भरी हवाओं और हल्की फुल्की बारिश के साथ तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जायेगी.

  • व्यवसाय में महिला दे रही थी कॉम्पटीशन, शख्स को नहीं आया रास, चला दी गोलियां

    व्यवसाय में महिला दे रही थी कॉम्पटीशन, शख्स को नहीं आया रास, चला दी गोलियां

    उत्तर पश्चिमी दिल्ली के अशोक विहार इलाके में एक महिला के ऊपर गोली चलाने के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. महिला पर गोली उस वक्त चलाई गई जब वह अपने भतीजे के साथ कार में घर लौट रही थी.

  • प्रेमिका की पहली शादी से था 4 साल का बेटा, दोनों करते थे नफरत, लिव-इन पार्टनर ने पहले पीटा फिर गला दबाकर किया मर्डर

    प्रेमिका की पहली शादी से था 4 साल का बेटा, दोनों करते थे नफरत, लिव-इन पार्टनर ने पहले पीटा फिर गला दबाकर किया मर्डर

    पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में रहने वाले आरोपी कोमल और रविकर लिव इन में रह रहे थे. कोमल को अपनी पहली शादी से एक 4 साल का बच्चा था जिसे वे दोनों ही नापसंद करते थे. इसके बाद दोनों ने मिलकर बच्चे की हत्या कर दी.

  • दिल्ली में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पार, जानिए देश भर में कैसा है मौसम का हाल...

    दिल्ली में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पार, जानिए देश भर में कैसा है मौसम का हाल...

    पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में मौसम का मिलाजुला रूप देखने को मिलेगा. असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में 29 मई तक हल्की से मध्यम वर्षा के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. पूर्वोत्तर राज्य में कुछ स्थानों पर वर्षा हो सकती है. ओड़ीशा में भी 28 मई से बारिश शुरू होगी और 30 मई तक रुक-रुक कर बारिश जारी रहने की संभावना है. बिहार और झारखंड में 30 मई से वर्षा की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. इन क्षेत्रों में धीरे-धीरे बारिश के बढ़ने की उम्मीद है. जबकि पश्चिम बंगाल में एक और दो जून को बारिश की संभावना है. लेकिन पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी बिहार, और पश्चिमी झारखंड में इस पूरे सप्ताह बारिश होने की उम्मीद हैं.'

  • विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़, 4 लोग गिरफ्तार

    विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़, 4 लोग गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने विदेश भेजने के नाम लोगों से ठगी करने वाले एक गैंग के 4 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें 2 महिलाएं हैं. ये गिरोह अब तक 200 से ज्यादा लोगों को लाखों का चूना लगा चुका है. करण और कुणाल नाम के ये दो शख्स पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी इलाके में ब्लैक स्टोन इमिग्रेशन सर्विस नाम से एक ट्रेवल एजेंसी चला रहे थे.

  • जनकपुरी में विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    जनकपुरी में विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    यह गैंग विदेशी में नौकरी दिलाने के नाम पर अब तक 200 से ज्यादा लोगों को लाखों का चूना लगा चुका है. पिछले दिनों ठगी के शिकार एक युवक ने दिल्ली पुलिस से इन लोगों की शिकायत की थी, जिसके बाद पुलिस ने जांच अभियान चलाया और गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया.

  • Election Results 2019: जीत के बाद हंसराज हंस ने NDTV से कहा - ''...मैं तो जैसे मोदी साहब का आशिक हूं''

    Election Results 2019: जीत के बाद हंसराज हंस ने NDTV से कहा - ''...मैं तो जैसे मोदी साहब का आशिक हूं''

    देशभर में बीजेपी ने ऐसे कई उम्मीदवार उतारे, जिन्होंने पहली बार में ही लोकसभा सीट जीत ली. बीजेपी (BJP) ने उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से उदित राज (Udit Raj) की जगह हंस राज हंस को टिकट दिया. इसके बाद उदित राज (Udit Raj) नाराज होकर पार्टी छोड़ दी और कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली. दिल्ली के उत्तर पश्चिम इलाके से चुनाव लड़ रहे हंस राज हंस को कुल वोटिंग का 60 से ज्यादा प्रतिशत मतदान हासिल हुआ है.

  • आवारा पशुओं का कहर : बाइक टकराने पर सांड ने किया युवक पर हमला, मौके पर मौत

    आवारा पशुओं का कहर : बाइक टकराने पर सांड ने किया युवक पर हमला, मौके पर मौत

    पश्चिमी दिल्ली के इंद्रपुरी इलाके में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. एक युवक की बुलेट के सामने आवारा पशुओं का झुंड आ गया. युवक ने ब्रेक लगाकर हॉर्न बजाया, लेकिन इसी बीच उसकी बाइक एक सांड से टकरा गई तो सांड ने उस पर हमला कर दिया. युवक के पेट में सांड का सींग घुसने से उसकी मौत हो गई.

  • दिल्ली पुलिस ने ‘AAP’ की प्रेस कांफ्रेस रोकने की कोशिश की, बताया - आचार संहिता का उल्लंघन

    दिल्ली पुलिस ने ‘AAP’ की प्रेस कांफ्रेस रोकने की कोशिश की, बताया - आचार संहिता का उल्लंघन

    ‘आप’ ने जाखड़ का बचाव करते हुए कहा कि संवाददाता सम्मेलन में पश्चिम दिल्ली से उनके उम्मीदवार ने न तो जनता से वोट की अपील की और न ही पार्टी का चुनाव चिह्न दिखाया. पार्टी का कहना है कि यह संवाददाता सम्मेलन सोशल मीडिया पर चल रहे एक वीडियो लेकर किया गया. दरअसल, एक वीडियो में जाखड़ के बेटे उदय ने कथित तौर पर दावा किया कि उनके पिता ने पश्चिमी दिल्ली सीट से चुनाव लड़ने के लिए अरविंद केजरीवाल को छह करोड़ रुपए दिए हैं. दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर रविवार (12 मई) को मतदान होना है.

  • CM अरविंद केजरीवाल ने छह करोड़ रुपये में दिया पिता को टिकट, पश्चिमी दिल्ली से AAP प्रत्याशी के बेटे ने किया दावा

    CM अरविंद केजरीवाल ने छह करोड़ रुपये में दिया पिता को टिकट, पश्चिमी दिल्ली से AAP प्रत्याशी के बेटे ने किया दावा

    Lok Sabha Polls 2019: आम आदमी पार्टी(AAP) पर छह करोड़ रुपये में पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से टिकट देने का आरोप लगा है. यह आरोप प्रत्याशी बलबीर सिंह जाखड़(Balbir Singh Jakhar) के बेटे उदय ने CM अरविंद केजरीवाल( Arvind Kejriwal) पर लगाया है.

  • प्रवेश वर्मा: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री का बेटा और बीजेपी का युवा चेहरा, यहां जानिए उनका राजनीतिक सफर

    प्रवेश वर्मा: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री का बेटा और बीजेपी का युवा चेहरा, यहां जानिए उनका राजनीतिक सफर

    प्रवेश वर्मा (Parvesh Verma) लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी से पश्चिमी दिल्ली (West Delhi) सीट पर उम्मीदवार हैं. 2014 में वे इसी सीट पर जीत दर्ज कर चुके हैं. पार्टी का युवा चेहरा होने के साथ ही प्रवेश दिवंगत बीजेपी नेता और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह के बेटे हैं.