NDTV Khabar

पश्चिम बंगाल


'पश्चिम बंगाल' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय ने CM ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा - आप संविधान से अलग चला रही हैं अपना...

    BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय ने CM ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा - आप संविधान से अलग चला रही हैं अपना...

    बता दें कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने कहा था कि 24 नार्थ परगना के जिले के दौरे को लेकर अधिकारियों को पहले से ही बताया गया था. लेकिन मुझे जिला अधिकारियों ने कहा कि वो कोई भी काम बगैर राज्य सरकार की अनुमति के बिना नहीं करेंगे. यह पूरी तरह से असंवैधानिक है. 

  • ममता सरकार की आलोचना करने पर गिरफ्तार किए गए कांग्रेस नेता के समर्थन में उतरी BJP

    ममता सरकार की आलोचना करने पर गिरफ्तार किए गए कांग्रेस नेता के समर्थन में उतरी BJP

    पश्चिम बंगाल कांग्रेस इकाई के प्रवक्ता बंदोपाध्याय को पुरूलिया जिला पुलिस ने उत्तर 24 परगना जिले में उनके घर से गुरुवार शाम में गिरफ्तार किया था. आरोप है कि उन्होंने राज्य सरकार की आलोचना वाले सोशल मीडिया पोस्ट को प्रसारित किया. उन्हें अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें शुक्रवार को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

  • बंगाल में बांग्लादेश गार्ड की गोलीबारी में एक बीएसएफ जवान की मौत, एक घायल

    बंगाल में बांग्लादेश गार्ड की गोलीबारी में एक बीएसएफ जवान की मौत, एक घायल

    पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ‘संभवत:’ बांग्लादेश के बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) दल द्वारा गुरुवार को की गयी गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान की मौत हो गयी जबकि एक अन्य घायल हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

  • अमित शाह का मास्टरस्ट्रोक है सौरव गांगुली का BCCI चीफ बन जाना...

    अमित शाह का मास्टरस्ट्रोक है सौरव गांगुली का BCCI चीफ बन जाना...

    चूंकि क्रिकेट समूचे देश में जुनून की तरह छाया रहता है, सो, सौरव गांगुली और उनकी टीम पर बेहद बारीक नज़र रखी जाएगी, और अगर सौरव BCCI में प्रभावी और साफ-सुथरा प्रशासन दे पाते हैं, तो उनकी साख बहुत बढ़ेगी. BCCI ने हमेशा से पारदर्शिता को रोकने की कोशिश की है, सो, गांगुली का आकलन इसी आधार पर होगा कि वह स्थिति बदल पाती है या नहीं.

  • बंगाल में मॉब लिंचिंग: चाकू से हमला करके भाग रहा था शख्स, पीट-पीटकर भीड़ ने कर दी हत्या

    बंगाल में मॉब लिंचिंग: चाकू से हमला करके भाग रहा था शख्स, पीट-पीटकर भीड़ ने कर दी हत्या

    पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि बकिउल्ला मुल्ला ने मंगलवार देर रात भांगोर के सतुलिया बाजार इलाके में मुनीरुल इस्लाम बिस्वास पर चाकू से हमला किया, जिसमें मुनीरुल गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • KBC Written Update: गौतम कुमार झा बनें 'KBC 11' के तीसरे करोड़पति, बीवी ने किया था शो में आने के लिए प्रेरित...

    KBC Written Update: गौतम कुमार झा बनें 'KBC 11' के तीसरे करोड़पति, बीवी ने किया था शो में आने के लिए प्रेरित...

    Kaun Banega Crorepati:Kaun Banega Crorepati: 'कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati)' के पिछले एपिसोड में 'फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट' का सही जवाब देकर आद्रा, पश्चिम बंगाल के गौतम कुमार झा को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला. गौतम (Gautam Kumar Jha) को उनकी पत्नी ने केबीसी (KBC) में आने के लिए प्रेरित किया. गौतम रेलवे में इंजीनियर हैं.

  • सौरव गांगुली ने BJP में शामिल होने की अटकलों पर लगाया विराम, कहा- राजनीति में जाने का इरादा नहीं

    सौरव गांगुली ने BJP में शामिल होने की अटकलों पर लगाया विराम, कहा- राजनीति में जाने का इरादा नहीं

    टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अगले अध्यक्ष बनने को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का निर्विरोध बीसीसीआई अध्यक्ष चुना जाना तय है. पत्रकारों से बात करते हुए गांगुली ने कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल नहीं होंगे.

  • राज्यपाल जगदीप धनखड़ का ममता सरकार पर हमला- 'दुर्गा पूजा महोत्सव में अपमानित महसूस किया', TMC का पलटवार

    राज्यपाल जगदीप धनखड़ का ममता सरकार पर हमला- 'दुर्गा पूजा महोत्सव में अपमानित महसूस किया', TMC का पलटवार

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने मंगलवार को कहा कि शहर में हुए दुर्गा पूजा महोत्सव (Durga Puja Carnival) में उन्होंने अपमानित महसूस किया. उन्होंने बताया कि वह इतने दुखी थे कि इस सदमे से बाहर आने में उन्हें तीन दिन का वक्त लग गया.

  • बंगाल: मुर्शिदाबाद तिहरे हत्याकांड में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, पुलिस के सामने कबूल किया जुर्म

    बंगाल: मुर्शिदाबाद तिहरे हत्याकांड में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, पुलिस के सामने कबूल किया जुर्म

    पाल और बेहरा के बीच पिछले कुछ सप्ताह से इस मामले को लेकर विवाद चल रहा था. पाल ने उसका अपमान भी किया था, जिसके बाद बेहरा ने उसकी हत्या करने का फैसला किया.’ पुलिस ने दावा किया कि बेहरा ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है.

  • बंगाल: पुलिस हिरासत में व्यक्ति की मौत, लोगों ने चौकी पर किया हमला

    बंगाल: पुलिस हिरासत में व्यक्ति की मौत, लोगों ने चौकी पर किया हमला

    पुलिस अधीधक ने बताया कि छापेमारी कर के 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस पर लोगों का इस तरह से हमला बिल्कुल स्वीकार्य नहीं है. उन्होंने बताया कि स्थिति काबू करने के लिए पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी घटनास्थल पर तैनात की गई है.

  • मेरा अलग विचार रखना, मुझे आपका दुश्मन नहीं बनाता है: पश्चिम बंगाल राज्यपाल

    मेरा अलग विचार रखना, मुझे आपका दुश्मन नहीं बनाता है: पश्चिम बंगाल राज्यपाल

    मुर्शिदाबाद जिले के जियागंज में एक प्राथमिक शिक्षक, उनकी पत्नी और उनके आठ वर्षीय बेटे की हत्या अज्ञात लोगों ने उनके घर के भीतर मंगलवार को कर दी थी. 

  • मुर्शिदाबाद हत्याकांड : पश्चिम बंगाल पुलिस ने कहा- घटना का राजनीति से कोई संबंध नहीं

    मुर्शिदाबाद हत्याकांड : पश्चिम बंगाल पुलिस ने कहा- घटना का राजनीति से कोई संबंध नहीं

    पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या के मामले में बढ़ते राजनीतिक विवाद  के बीच राज्य की पुलिस ने अपनी बात रखने के लिए ट्विटर का सहारा लिया है. आपको बता दें कि मुर्शिदाबाद की घटना के बाद नादिया जिले में भी एक साधु की हत्या हो गई थी. बताया जा रहा है कि साल 2021 में राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिससे राजनीतिक प्रतिद्वंदिता बढ़ गई है और जब से बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में 16 सीटें जीती हैं उसके बाद से ऐसी घटनाएं और बढ़ गई हैं.

  • पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था बेहद खराब, केंद्र चाहे तो वहां राष्ट्रपति शासन लगा सकता है : कांग्रेस

    पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था बेहद खराब, केंद्र चाहे तो वहां राष्ट्रपति शासन लगा सकता है : कांग्रेस

    लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की हालत बहुत ही खराब हो गई है. अगर केंद्र सरकार चाहे तो वहां राष्ट्रपति लगा सकती है. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि राज्य में बीजेपी राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करती है लेकिन दिल्ली में वे टीएमसी के साथ दोस्ताना व्यवहार करते हैं. कांग्रेस नेता की ओर यह बयान टीएमसी को नागवार गुजर सकता है क्योंकि भले ही लोकसभा चुनाव में दोनों पार्टियों के बीच समझौता न हो पाया हो लेकिन संसद में कई नीतिगत मुद्दों पर दोनों पार्टियां साथ खड़ी आती हैं. अब देखने वाली बात यह होगी कि अधीर रंजन चौधरी के बयान पर तृणमूलर कांग्रेस यानी टीएमसी की ओर से क्या बयान आता है.

  • मुर्शिदाबाद में तिहरे हत्याकांड ने लिया राजनीतिक रंग, राज्यपाल ने सरकार को घेरा

    मुर्शिदाबाद में तिहरे हत्याकांड ने लिया राजनीतिक रंग, राज्यपाल ने सरकार को घेरा

    पैंतीस वर्षीय शिक्षक बंधु प्रकाश पाल, उनकी गर्भवती पत्नी ब्यूटी और आठ वर्षीय बेटे आंगन के शव मंगलवार को मुर्शिदाबाद के जियागंज में उनके घर में रक्तरंजित अवस्था में मिले थे. उस समय दुर्गा पूजा चल रही थी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बुधवार को कहा कि अज्ञात उपद्रवियों ने तीनों की हत्या कर दी. पुलिस के अनुसार उसे एक डायरी का पन्ना मिला है जिसमें दंपती के बीच तनावपूर्ण रिश्तों की बात सामने आ रही है.

  • पश्चिम बंगाल में गर्भवती पत्नी, बेटे समेत शिक्षक की हत्या, BJP ने कहा - RSS सदस्य था

    पश्चिम बंगाल में गर्भवती पत्नी, बेटे समेत शिक्षक की हत्या, BJP ने कहा - RSS सदस्य था

    इन हत्याओं ने उस समय राजनैतिक रंग ले लिया, जब भारतीय जनता पार्टी (BJP) तथा उसके वैचारिक संरक्षक माने जाने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने कहा कि बंधुप्रकाश पाल RSS के कार्यकर्ता थे. BJP के प्रवक्ता संबित पात्रा ने विचलित करने वाले दृश्यों की चेतावनी देते हुए नृशंस तरीके से मारे गए इस परिवार के सदस्यों के शवों का एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, "इसने मेरी अंतरात्मा को हिलाकर रख दिया है... एक RSS कार्यकर्ता श्री बंधुप्रकाश पाल, उनकी आठ महीने की गर्भवती पत्नी तथा उनके बच्चे को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में क्रूरता से काट डाला गया... उदारवादियों की ओर से एक शब्द भी नहीं कहा गया... 59 उदारवादियों की तरफ से ममता को एक खत भी नहीं... इस तरह कुछ खास घटनाओं पर ही प्रतिक्रिया दिए जाने से मुझे घिन आती है..."

  • राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन सूचकांक में बिहार सहित 14 राज्यों का खराब प्रदर्शन

    राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन सूचकांक में बिहार सहित 14 राज्यों का खराब प्रदर्शन

    राज्यों की ‘स्वास्थ्य प्रणाली सुदृढीकरण शर्तता रिपोर्ट’ 2018-19 के अनुसार बिहार, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल और मिजोरम समेत 14 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन प्रदर्शन सूचकांक में खराब प्रदर्शन किया तथा इसके लिए उन पर दंड लगाया गया है. इसका अर्थ यह हुआ कि उन्हें एनएचएम से वह निधि नहीं मिलेगी जो केंद्र अच्छा प्रदर्शन करने पर देता है. 

  • बारिश-बाढ़ से 2,100 से अधिक लोगों की हुई मौत, चौंकाने वाले आंकड़े आपको कर देंगे हैरान

    बारिश-बाढ़ से 2,100 से अधिक लोगों की हुई मौत, चौंकाने वाले आंकड़े आपको कर देंगे हैरान

    वहीं, 22 राज्यों में 25 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए. महाराष्ट्र में सर्वाधिक लोगों की मौतें हुईं, जहां 399 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. इसके बाद पश्चिम बंगाल (227) का स्थान है. देश के करीब 357 जिले बारिश, बाढ़ और भूस्खलन से प्रभावित हुए. अधिकारियों के मुताबिक देश भर में 738 लोग घायल हुए और करीब 20,000 पशु भी मारे गये.

  • पश्चिम बंगाल में अमित शाह के हमले के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आया यह Reaction

    पश्चिम बंगाल में अमित शाह के हमले के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आया यह Reaction

    ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पश्चिम बंगाल के लोगों को विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ मंगलवार को आगाह किया और कहा कि यह राज्य में काम नहीं करेगी.