NDTV Khabar

पश्चिम बंगाल चुनाव


'पश्चिम बंगाल चुनाव' - 535 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सक्रिय राजनीति में लौटेंगे मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय

    सक्रिय राजनीति में लौटेंगे मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय

    पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कुछ महीने शेष रहने के बीच मेघालय (Meghalaya) के राज्यपाल और पूर्व भाजपा नेता तथागत रॉय (Tathagata Roy) ने राज्यपाल के तौर पर कार्यकाल खत्म होने के बाद अपने गृह राज्य की सक्रिय राजनीति में लौटने की इच्छा व्यक्त की है. पश्चिम बंगाल (West Bengal) भाजपा के 74 वर्षीय पूर्व प्रमुख ने भाजपा के प्रदेश नेतृत्व द्वारा की गई कुछ टिप्पणियों से असहमति जताते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता को ये बातें रास नहीं आएंगी.

  • ममता ने टीएमसी में बड़े पैमाने पर फेरबदल की घोषणा की

    ममता ने टीएमसी में बड़े पैमाने पर फेरबदल की घोषणा की

    तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने माओवादी समर्थित ‘पुलिस अत्याचार के खिलाफ जन समिति’ (पीसीएपीए) के एक पूर्व नेता छत्रधर महतो को बृहस्पतिवार को पार्टी की प्रदेश समिति में नियुक्त किया. ममता ने 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी संगठन में बड़े पैमाने पर फेरबदल करने की घोषणा की और युवा एवं नये चेहरों को नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपी है. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी.

  • बंगाल BJP प्रमुख का दावा - '2021 में ममता बनर्जी नहीं ले पाएंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ'

    बंगाल BJP प्रमुख का दावा - '2021 में ममता बनर्जी नहीं ले पाएंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ'

    बंगाल BJP चीफ दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने कहा कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अगले साल मुख्यमंत्री पद की शपथ नहीं ले पाएंगी.

  • पेड़ पर लगी LED स्क्रीन पर अमित शाह को सुन रहे लोगों की तस्वीर को लेकर ट्विटर पर फूटा गुस्सा, यूज़र्स बोले - 'PM केयर फंड...'

    पेड़ पर लगी LED स्क्रीन पर अमित शाह को सुन रहे लोगों की तस्वीर को लेकर ट्विटर पर फूटा गुस्सा, यूज़र्स बोले - 'PM केयर फंड...'

    भारतीय जनता पार्टी ने अगले साल पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देदनजर मंगलवार को हुई शाह की इस वर्चुअल रैली के लिए प्रदेश भर में लगभग 70,000 फ्लैट-स्क्रीन टीवी और 15,000 बड़ी LED स्क्रीन्स लगवाई थीं.

  • बिहार के बाद अब अमित शाह बंगाल के लिए करेंगे 'वर्चुअल रैली', 2021 विधानसभा चुनाव पर होगा फोकस

    बिहार के बाद अब अमित शाह बंगाल के लिए करेंगे 'वर्चुअल रैली', 2021 विधानसभा चुनाव पर होगा फोकस

    बिहार के बाद अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलावार को 'वर्चुअल रैली' के जरिए अगले साल अप्रैल में होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के अभियान की शुरुआत करेंगे. मंगलवार सुबह 11 बजे वे रैली को संबोधित करेंगे. पश्चिम बंगाल के सभी शीर्ष नेता वर्चुअल तरीके से रैली का हिस्सा बनेंगे.

  • पश्चिम बंगाल में चक्रवात प्रभावित इलाकों में PM मोदी के दौरे को कांगेस ने विधानसभा चुनाव से जोड़ा

    पश्चिम बंगाल में चक्रवात प्रभावित इलाकों में PM मोदी के दौरे को कांगेस ने विधानसभा चुनाव से जोड़ा

    कांग्रेस के प्रदेश इकाई ने कहा कि कर्नाटक में पिछले साल बाढ़ के समय वह नहीं आए जब 91 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 7 लाख लोग विस्थापित हो गये थे. कर्नाटक में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस प्रदेश में अपर्याप्त बाढ़ राहत के लिये केंद्र एवं राज्य सरकार की आलोचना करती रही है जबकि दोनों स्थानों पर भाजपा का शासन है.

  • कोरोना वायरस की वजह से पश्चिम बंगाल के निकाय चुनावों पर अनिश्चितता के बादल

    कोरोना वायरस की वजह से पश्चिम बंगाल के निकाय चुनावों पर अनिश्चितता के बादल

    पश्चिम बंगाल में आगामी निकाय चुनावों को लेकर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं क्योंकि राजनीतिक दलों और राज्य निर्वाचन आयोग ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर अभी तक यह फैसला नहीं लिया है कि चुनाव निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कराए जाए या कुछ हफ्तों के लिए टाल दिए जाए.

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के लिए लिया बड़ा फैसला, मिशन पश्चिम बंगाल की कमान...

    पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के लिए लिया बड़ा फैसला, मिशन पश्चिम बंगाल की कमान...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बीजेपी (BJP) के लिए मिशन पश्चिम बंगाल की कमान अपने हाथों में ले ली है. राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए वे खुद राज्य के सभी पार्टी सांसदों से मिलकर पार्टी की तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं. संसद के बजट सत्र के दौरान पीएम मोदी खुद पार्टी के सांसदों से एक-एक करके संसद भवन में अपने कार्यालय में मुलाकात कर रहे हैं. हर सांसद से 15-20 मिनट मुलाकात होती है. इसमें पीएम मोदी राज्य की राजनीतिक परिस्थिति के बारे में फीडबैक लेते हैं.

  • चाहत और नफ़रत के बीच

    चाहत और नफ़रत के बीच

    आप सोचेंगे कि भला दिल्ली के एक व्यापारी की 1500 किलोमीटर दूर कोलकाता में बैठी पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से क्या रंजिश हो सकती है जो उन्हें आगामी चुनाव में हारते हुए देखना चाहता है!

  • कोलकाता: अमित शाह ने ममता बनर्जी को दी चुनौती, इंतजार करिए! 2021 के चुनाव में पूर्ण बहुमत से बंगाल में जीतेंगे

    कोलकाता: अमित शाह ने ममता बनर्जी को दी चुनौती, इंतजार करिए! 2021 के चुनाव में पूर्ण बहुमत से बंगाल में जीतेंगे

    सीएए के मुद्दे पर शाह ने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि ममता दी जब विपक्ष में थी तो उन्होंने खुद शरणार्थियों के नागरिकता का मुद्दा उठाया था. जब पीएम मोदी नागरिकता संशोधन कानून को लेकर आए तो वह (ममता) कांग्रेस और वामदलों के साथ खड़ी हो गईं

  • अमित शाह के कोलकाता दौरे के विरोध में लेफ्ट पार्टियों और छात्र संगठनों ने एयरपोर्ट के बाहर किया प्रदर्शन

    अमित शाह के कोलकाता दौरे के विरोध में लेफ्ट पार्टियों और छात्र संगठनों ने एयरपोर्ट के बाहर किया प्रदर्शन

    पश्चिम बंगाल में इस साल कोलकाता निगम चुनाव के बाद अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. अगले साल के लिए बीजेपी काफी वक्त से तैयारी कर रही है. आज शाहिद मीनार मैदान में अमित शाह रैली को संबोधित करेंगे. साथ ही वह सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर हमला बोलते हुए बीजेपी के चुनावी प्रचार अभियान से जुड़ा एक सॉन्ग भी रिलीज करेंगे. इस गाने का टाइटल 'आर नोए ओनयाय' यानी 'अब और अन्याय नहीं' है.

  • अमित शाह आज कोलकाता में निगम चुनाव प्रचार का करेंगे आगाज, लॉन्च करेंगे 'कैंपेन सॉन्ग'

    अमित शाह आज कोलकाता में निगम चुनाव प्रचार का करेंगे आगाज, लॉन्च करेंगे 'कैंपेन सॉन्ग'

    पश्चिम बंगाल में इस साल कोलकाता निगम चुनाव के बाद अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. अगले साल के लिए बीजेपी काफी वक्त से तैयारी कर रही है. आज शाहिद मीनार मैदान में अमित शाह रैली को संबोधित करेंगे. साथ ही वह सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर हमला बोलते हुए बीजेपी के चुनावी प्रचार अभियान से जुड़ा एक सॉन्ग भी रिलीज करेंगे.

  • अमित शाह करेंगे कोलकाता का दौरा, CAA पर ‘भ्रम दूर करने’ के लिए रैली को करेंगे संबोधित

    अमित शाह करेंगे कोलकाता का दौरा, CAA पर ‘भ्रम दूर करने’ के लिए रैली को करेंगे संबोधित

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को एक दिन के कोलकाता दौरे पर होंगे और संशोधित नगारिकता कानून (सीएए) पर ‘‘भ्रम दूर करने’’ के लिए एक रैली को संबोधित करेंगे. सूत्रों ने शनिवार को कहा कि गृहमंत्री शहीद मीनार मैदान में रैली को संबोधित करेंगे जहां बीजेपी की राज्य इकाई संसद में नागरिकता (संशोधन) विधेयक पारित को लेकर उनका अभिनंदन करेगी. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा भी रैली में शामिल होंगे.

  • राज्यसभा की 55 सीटें हो रहीं खाली, इन 17 राज्यों की सीटों पर 26 मार्च को चुनाव

    राज्यसभा की 55 सीटें हो रहीं खाली, इन 17 राज्यों की सीटों पर 26 मार्च को चुनाव

    महाराष्ट्र (7), ओडिशा (4), तमिलनाडु (6) और पश्चिम बंगाल (5) की सीटें दो अप्रैल को खाली हो रही हैं. आंध्र प्रदेश (4), तेलंगाना (2), असम (3), बिहार (5), छत्तीसगढ़ (2), गुजरात (4), हरियाणा (2), हिमाचल प्रदेश (1), झारखंड (2), मध्य प्रदेश (3), मणिपुर (1) और राजस्थान (3) की सीटें 9 अप्रैल को खाली हो रही हैं. मेघालय की एक सीट 12 अप्रैल को खाली हो रही है.

  • प्रशांत किशोर को बंगाल में मिल सकती है ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा, अभी TMC के लिए बना रहे हैं चुनावी रणनीति

    प्रशांत किशोर को बंगाल में मिल सकती है ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा,  अभी TMC के लिए बना रहे हैं चुनावी रणनीति

    पश्चिम बंगाल में सोमवार को राजनीतिक गलियारों में अटकलें लगने लगीं कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को राज्य पुलिस से ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मिल सकती है. बहरहाल, राज्य सचिवालय और तृणमूल कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने इस पर चुप्पी साध रखी है.

  • बांग्ला फिल्मों के मशहूर अभिनेता और TMC के पूर्व सांसद तापस पॉल का निधन

    बांग्ला फिल्मों के मशहूर अभिनेता और TMC के पूर्व सांसद तापस पॉल का निधन

    तापस पॉल 61 साल के थे. उन्होंने मुंबई के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली. मिली जानकारी के अनुसार, कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनकी मौत हुई है. उनकी मौत की खबर से सिनेमा और राजनीति जगत की हस्तियां शोक में हैं. वह साल 2014 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से जीत हासिल कर संसद पहुंचे थे. उन्होंने TMC के टिकट पर चुनाव लड़ा था.

  • CAA के खिलाफ शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन को लेकर BJP नेता का विवादित बयान, कहा- आखिर ये लोग मर क्यों नहीं रहे....

    CAA के खिलाफ शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन को लेकर BJP नेता का विवादित बयान, कहा- आखिर ये लोग मर क्यों नहीं रहे....

    बीजेपी नेताओं द्वारा शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों पर निशाना साधने का यह कोई पहला मामला नहीं है. कुछ दिन पहले ही गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान भी उनका जिक्र किया थआ. उन्होंने कहा था कि दिल्ली में दंगा कराने का आरोप कांग्रेस और आप पार्टी पर है. आज भी कहते हैं कि हम शाहीन बाग वालों के साथ है उनको अपना वोट बैंक चाहिए ये दिल्ली को सुरक्षित नहीं रख पाएंगे.''

  • पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार से मांगा जवाब

    पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार से मांगा जवाब

    पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के बाद बीजेपी कार्यकर्ता 32 वर्षीय दुलाल कुमार का शव दो जून, 2018 को पुरूलिया जिले के बलरामपुर में बिजली के एक खंबे पर लटका मिला था. बीजेपी प्रवक्ता और वरिष्ठ अधिवक्ता गौरव भाटिया ने दुलाल की कथित हत्या के मामले की CBI जांच के लिये जनहित याचिका दायर की थी. चीफ जस्टिस एस ए बोबडे, जज बी आर गवई और जज सूर्य कांत की बेंच ने कहा, "आप (राज्य सरकार) इस मामले में पक्षकार बनने के लिये दायर आवेदन पर चार सप्ताह में जवाब दाखिल करें

  • जेपी नड्डा को आज मिलेगी BJP में सबसे पावरफुल कुर्सी, उनके अब तक के करियर की बड़ी बातें

    जेपी नड्डा को आज मिलेगी BJP में सबसे पावरफुल कुर्सी, उनके अब तक के करियर की बड़ी बातें

    जेपी नड्डा बीजेपी के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे. हालांकि बीजेपी ने संगठन चुनाव की औपचारिकता पूरी करने के लिए चुनाव की अधिसूचना भी जारी की है. लेकिन माना जा रहा है कि कोई भी दूसरा उम्मीदवार ना होने की वजह से नड्डा निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिए जाएंगे. जेपी नड्डा के समर्थन में 21 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष नामांकन पत्र चुनाव अधिकारी राधा मोहन सिंह के सामने पेश करेंगे. जिन राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष नड्डा के समर्थन में नामंकन पत्र प्रस्तुत करेंगे उसमें दिल्ली, एमपी, उत्तराखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, महाराष्ट्र, हिमाचल जैसे राज्य शामिल हैं. नड्डा के चुनाव के साथ ही अमित शाह का अध्यक्ष के तौर पर साढ़े पांच साल का कार्यकाल ख़त्म हो जाएगा. वहीं बीजेपी की कमान संभालने के साथ ही जेपी नड्डा के सामने दिल्ली और बिहार विधानसभा चुनाव जैसी बड़ी चुनौतियां होंगी. वहीं कहा जाता है कि जेपी नड्डा पीएम मोदी और अमित शाह के काफी करीबी हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत छात्र नेता के तौर पर की थी और वह आरएसएस के काफी सक्रिय सदस्य रहे हैं. नड्डा को राज्य और केंद्रीय संगठन में काम करने का लंबा अनुभव है.

  • दिलीप घोष फिर बने पश्चिम बंगाल BJP के अध्यक्ष, कहा- लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक...

    दिलीप घोष फिर बने पश्चिम बंगाल BJP के अध्यक्ष, कहा- लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक...

    पश्चिम में 2021 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा (BJP) ने दिलीप घोष (Dilip Ghosh) को लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए प्रदेश इकाई का अध्यक्ष चुना.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com