NDTV Khabar

पांच शतक


'पांच शतक' - 125 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'बड़े धमाके' के बाद Yashasvi Jaiswal बने चर्चा का विषय, इस बेमिसाल संघर्ष की मिसाल दे रहे लोग

    'बड़े धमाके' के बाद Yashasvi Jaiswal बने चर्चा का विषय, इस बेमिसाल संघर्ष की मिसाल दे रहे लोग

    इस पारी के साथ 17 वर्षीय जैसवाल लिस्ट-ए क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले नौवें भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं. भारतीय बल्लेबाजों द्वारा लिस्ट-ए में लगाए गए नौ दोहरे शतकों में से पांच अंतरराष्ट्रीय वनडे मुकाबलों में बनाए गए हैं. लिस्ट-ए वनडे मैच में रोहित शर्मा के नाम तीन और वीरेंद्र सहवाग एवं सचिन तेंदुलकर के नाम एक-एक दोहरा शतक हैं, लेकिन...

  • 'शर्मा जी का बेटा' सोशल मीडिया पर छाया, किरण खेर ने भी की जमकर तारीफ

    'शर्मा जी का बेटा' सोशल मीडिया पर छाया, किरण खेर ने भी की जमकर तारीफ

    एक ही विश्व कप में रिकॉर्ड पांच शतक जड़ने के बाद रोहित शर्मा के प्रशंसकों में बेशुमार बढ़ोत्तरी हो गई है. उनके प्रशंसकों की लंबी सूची में अभिनेत्री और सांसद किरण खेर भी शामिल हैं, जिन्होंने मंगलवार को इंस्टाग्राम पर टीम इंडिया के न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में हराने की उम्मीद जताई. उनकी पोस्ट रोहित शर्मा के लिए खास है क्योंकि उन्होंने इसमें कई अन्य लोगों की तरह रोहित को "शर्मा जी का बेटा" कहा है.

  • World Cup 2019: ‘रिकॉर्डतोड़’ रोहित और राहुल ने भारत को दिलाई शानदार जीत

    World Cup 2019: ‘रिकॉर्डतोड़’ रोहित और राहुल ने भारत को दिलाई शानदार जीत

    एक विश्व कप में सर्वाधिक पांच शतक लगाने वाले रोहित शर्मा और केएल राहुल के सैकड़ों की मदद से भारत ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में शनिवार को श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया. सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी श्रीलंका ने एंजेलो मैथ्यूज के शतक की मदद से सात विकेट पर 264 रन बनाये थे. जवाब में भारत ने 43.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 265 रन बनाये.

  • Ind Vs Eng: भारत-इंग्लैंड मैच के दौरान सचिन तेंदुलकर के साथ नजर आए Google के सीईओ सुंदर पिचाई

    Ind Vs Eng: भारत-इंग्लैंड मैच के दौरान सचिन तेंदुलकर के साथ नजर आए Google के सीईओ सुंदर पिचाई

    जानी बेयरस्टा के शतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से इंग्लैंड ने रोहित शर्मा के शतक पर पारी फेरते हुए विश्व कप लीग मैच में रविवार को भारत को 31 रन से हराकर नाकआउट में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा. इंग्लैंड के 338 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम रोहित (102) के शतक के बावजूद पांच विकेट पर 306 रन ही बना सकी और उसे टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा. रोहित ने कप्तान विराट कोहली (66) के साथ दूसरे विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. हार्दिक पंड्या ने 45 जबकि धोनी ने नाबाद 42 रन बनाए.

  • जब टीम इंडिया हार रही थी तो कुमार विश्वास ने किए ऐसे ट्वीट, बाद में बोले- माउँटबेटन और नेहरू, जिन्ना के ख़िलाफ़ मिल गए...

    जब टीम इंडिया हार रही थी तो कुमार विश्वास ने किए ऐसे ट्वीट, बाद में बोले- माउँटबेटन और नेहरू, जिन्ना के ख़िलाफ़ मिल गए...

    विश्वकप 2019 में इंग्लैंड के हाथों हुई टीम इंडिया की हार पर सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. रविवार कोजॉनी बेयरस्टो (111) के शतक के बाद अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने यहां एजबेस्टन मैदान पर रविवार को खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के 38वें मैच में भारत को 31 रनों से हरा दिया. मेजबान इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 337 रनों का स्कोर बनाया और फिर भारत को 50 ओवरों में पांच विकेट पर 306 रनों पर रोक दिया.

  • महबूबा मुफ्ती ने बताया क्यों हारी टीम इंडिया तो उमर अबदुल्ला ने जताई आशंका

    महबूबा मुफ्ती ने बताया क्यों हारी टीम इंडिया तो उमर अबदुल्ला ने जताई आशंका

    विश्वकप 2019 में रविवार को भारत की इंग्लैंड के हाथों हुई हार हो गई है. जानी बेयरस्टा के शतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से इंग्लैंड ने रोहित शर्मा के शतक पर पारी फेरते हुए विश्व कप लीग मैच में रविवार को यहां भारत को 31 रन से हराकर नाकआउट में जगह बनाने की उम्मीदों को जिंदा रखा है.इंग्लैंड के 338 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम रोहित (102) के शतक के बावजूद पांच विकेट पर 306 रन ही बना सकी और उसे टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा। रोहित ने कप्तान विराट कोहली (66) के साथ दूसरे विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.  इस पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने टीम इंडिया की नई जर्सी को दोष दे डाला है.

  • रणजी ट्रॉफी : चेतेश्‍वर पुजारा और शेल्‍टन जैक्‍सन के शतक, सौराष्‍ट्र तीसरी बार फाइनल में पहुंचा

    रणजी ट्रॉफी : चेतेश्‍वर पुजारा और शेल्‍टन जैक्‍सन के शतक, सौराष्‍ट्र तीसरी बार फाइनल में पहुंचा

    टीम के लिए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने नाबाद 131 और शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) ने 100 रन की खेली. कर्नाटक की ओर से मिले 279 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सौराष्ट्र की टीम ने मैच के चौथे दिन रविवार को स्टम्प्स तक तीन विकेट के नुकसान पर 224 रन बना लिए थे और उसे जीत के लिए 55 रनों की जरूरत थी. पांचवें दिन लक्ष्‍य तक पहुंचने में सौराष्‍ट्र ने दो विकेट और गंवाए.

  • पांच बार कांग्रेस के टिकट पर MLA रहे कुंवरजी बावलिया के 'खेल' से BJP ने गुजरात में लगाया शतक

    पांच बार कांग्रेस के टिकट पर MLA रहे कुंवरजी बावलिया के 'खेल' से BJP ने गुजरात में लगाया शतक

    जसदण विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट: प्रभावी कोली समुदाय के नेता बावलिया ने साल 2017 में जसदण सीट कांग्रेस के टिकट पर जीती थी, लेकिन बाद में वह कांग्रेस और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए. इस कारण इस सीट पर उपचुनाव जरूरी हो गया था. बावलिया ने दो जुलाई को इस्तीफा दिया था और उन्हें उसी दिन भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री बना दिया गया था. भाजपा ने उन्हें इस सीट पर उपचुनाव में उतारा जहां कोली समुदाय की अच्छी खासी आबादी है.

  • Ind vs Aus 1st Test: चेतेश्‍वर पुजारा ने हासिल की यह उपलब्धि, राहुल द्रविड़ की बराबरी की..

    Ind vs Aus 1st Test: चेतेश्‍वर पुजारा ने हासिल की यह उपलब्धि, राहुल द्रविड़ की बराबरी की..

    चेतेश्‍वर पुजारा के शतक (123 रन) की बदौलत शुरुआत से लड़खड़ाती नजर आ रही भारतीय टीम पहले दिन अपना स्‍कोर 9 विकेट खोकर 250 रन तक पहुंचाने में सफल हो गई. पुजारा के रन आउट होते ही पहले दिन का खेल समाप्‍त घोषित कर‍ दिया गया. अपने टेस्‍ट करियर का 16वां शतक जमाने वाले पुजारा ने इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन (5000 Test runs) भी पूरे किए.

  • Pak vs NZ Test: एंकर जैनब अब्‍बास ने की 'कड़वी' बात तो पाकिस्‍तान के बाबर आजम बोले, 'हद में रहो'

    Pak vs NZ Test: एंकर जैनब अब्‍बास ने की 'कड़वी' बात तो पाकिस्‍तान के बाबर आजम बोले, 'हद में रहो'

    मैच में पाकिस्‍तान के हैरिस सोहेल (Harish Sohail)ने भी 147 रन बनाए. इन दो बल्‍लेबाजों के योगदान की बदौलत पाकिस्‍तानी टीम ने अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 418 रन बनाकर घोषित की. बाबर आजम का टेस्‍ट क्रिकेट में यह पहला शतक है.

  • India vs West indies: गुवाहाटी वन-डे में टीम इंडिया ने वेस्‍ट इंडीज़ को 8 विकेट से हराया, विराट, रोहित ने जड़े शतक

    India vs West indies: गुवाहाटी वन-डे में टीम इंडिया ने वेस्‍ट इंडीज़ को 8 विकेट से हराया, विराट, रोहित ने जड़े शतक

    भारतीय क्रिकेट टीम अब से कुछ ही देर में पांच मैचों की सीरीज के पहले डे-नाइड मुकाबले में गुवाहाटी में विंडीज से भिड़ने जा रही है. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. 

  • PAK vs AUS 2nd Test: गेंदबाजी में मो. अब्‍बास ने फिर किया कमाल, पाकिस्‍तान 373 रन से जीता

    PAK vs AUS 2nd Test: गेंदबाजी में मो. अब्‍बास ने फिर किया कमाल, पाकिस्‍तान 373 रन से जीता

    ऑस्‍ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुसचग्‍ने ने सर्वाधिक 43 रन बनाए जबकि ट्रेविस हेड ने 36 और एरॉन फिंच ने 31 रन का योगदान दिया. पाकिस्‍तान के लिए अब्‍बास ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए. यासिर शाह ने तीन बल्‍लेबाजों को आउट किया जबकि एक विकेट मीर हमजा के खाते में गया. सीरीज के पहले टेस्‍ट में भी पाकिस्‍तान बमुश्किल हार बचा पाया था. उस्‍मान ख्‍वाजा के जुझारू शतक के कारण यह टेस्‍ट ड्रॉ समाप्‍त हुआ था.

  • IRANI TROPHY: विदर्भ ने खड़ा किया सात सौ से ऊपर का रनों का पहाड़

    IRANI TROPHY: विदर्भ ने खड़ा किया सात सौ से ऊपर का रनों का पहाड़

    घरेलू क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर ईरानी ट्रॉफी में शेष भारत के खिलाफ तीसरे दिन शुक्रवार को अपने तिहरे शतक से चूक गए. जाफर के 286 रनों के साथ अन्य बल्लेबाजों के संयुक्त प्रयास के दम पर रणजी ट्रॉफी विजेता विदर्भ ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट के नुकसान पर 702 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया है.

  • ENG VS NZ: जॉनी बेयरस्टॉ ने शतक से इंग्लैंड को सीरीज जिताई, किए ये 5 कारनामे

    ENG VS NZ: जॉनी बेयरस्टॉ ने शतक से इंग्लैंड को सीरीज जिताई, किए ये 5 कारनामे

    प्लेयर ऑफ द मैच जॉनी बेयरस्टॉ (104) की शानदार शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने शनिवार को न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर पांच वनडे मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली. हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए पांचवें और अंतिम वनडे मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 223 रन बनाए. इस लक्ष्य को इंग्लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 32.4 ओवरों में 229 रन बनाकर ही हासिल कर लिया.

  • ENG VS NZ: रॉस टेलर ने शतक के साथ जीत न्यूजीलैंड को जीत दिलाई, स्पेशल रिकॉर्ड भी बनाया

    ENG VS NZ: रॉस टेलर ने शतक के साथ जीत न्यूजीलैंड को जीत दिलाई, स्पेशल रिकॉर्ड भी बनाया

    रॉस टेलर (113) की शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने रविवार को खेले गए पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को तीन विकेट से हरा दिया. सेडोन पार्क में खेले गए इस मैच में जीत हासिल कर पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. इस मैच में टेलर के अलावा टॉम लाथम की 79 रन ने भी अहम भूमिका निभाई. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने निर्धारित ओवरों में न्यूजीलैंड को 285 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे न्यूजीलैंड ने 287 रन बनाकर हासिल कर लिया.

  • T20 मैच: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 243 रन का स्‍कोर चेज कर ऑस्‍ट्रेलिया ने रचा इतिहास, शॉर्ट और वॉर्नर ने जड़ी फिफ्टी

    T20 मैच: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 243 रन का स्‍कोर चेज कर ऑस्‍ट्रेलिया ने रचा इतिहास, शॉर्ट और वॉर्नर ने जड़ी फिफ्टी

    ईडन पार्क में त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पांचवें मैच में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 244 रनों का भारी-भरकम लक्ष्य रखा था जिसे ऑस्ट्रेलिया ने सात गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया. मैच में टीम ने पांच विकेट से जीत हासिल की. ऑस्ट्रेलिया के लिए आर्की शॉर्ट ने 76 और डेविड वॉर्नर ने 59 रन की धमाकेदार पारी खेली. इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट के लिहाज से रनों का पीछा करते हुए यह अब तक की सबसे बड़ी जीत है.

  • India vs South Africa: शतक बनाने वाले शिखर धवन ने चौथे वनडे में टीम इंडिया की हार के बताए यह दो कारण...

    India vs South Africa: शतक बनाने वाले शिखर धवन ने चौथे वनडे में टीम इंडिया की हार के बताए यह दो कारण...

    मैच के बाद शिखर धवन ने कहा कि 'भाग्यशाली' डेविड मिलर और बारिश ने टीम इंडिया को हरा दिया. मेजबान टीम ने शनिवार देर रात खेले गए चौथे वनडे मैच में भारत को पांच विकेट से मात देकर सीरीज में अपनी वापसी की उम्मीदों को जिंदा रखा है. मिलर को युजवेंद्र चहल ने छह और सात के निजी योग पर लगभग आउट कर दिया था, लेकिन पहले श्रेयस अय्यर ने उनका कैच छोड़ दिया. इसके बाद युजवेंद्र ने उन्हें बोल्ड कर दिया था लेकिन गेंद नो बॉल हो गई.

  • विराट कोहली के 34वें वनडे शतक की पांच बातें जो बहुत खास हैं

    विराट कोहली के 34वें वनडे शतक की पांच बातें जो बहुत खास हैं

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की. इस जीत में कप्तान विराट कोहली की भूमिका के साथ साथ यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की गेंदबाजी का भी कमाल देखने को मिला. कोहली ने इस मैच में 160 नाबाद रन बनाए. कोहली की इस सेंचुरी की कई खासियतें थीं.