NDTV Khabar

पाकिस्तान


'पाकिस्तान' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान: 'आगे तो अब पाकिस्तान है' पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- षड्यंत्र की हार होगी..

    राजस्थान: 'आगे तो अब पाकिस्तान है' पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- षड्यंत्र की हार होगी..

    Rajasthan Crisis: राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) ने 'आगे तो अब पाकिस्तान है' वाली टिप्पणी के लिए शनिवार को बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां (Satish Punia) पर निशाना साधा और कहा कि राजस्थान में "षड्यंत्र की हार होगी". पूनियां ने कांग्रेस विधायकों को जयपुर से जैसलमेर ले जाने पर टिप्पणी करते हुए शुक्रवार को ट्वीट किया था, "कांग्रेस को टूटने से बचाने के लिए विधायकों को जैसलमेर ले गए. कहां तक भागेगी सरकार? आगे तो अब पाकिस्तान ही है."

  • त्योहार के दिन भी बाज नहीं आया पाकिस्तान, LoC पर की फायरिंग, सेना का एक जवान शहीद

    त्योहार के दिन भी बाज नहीं आया पाकिस्तान, LoC पर की फायरिंग, सेना का एक जवान शहीद

    सेना ने अपने बयान में कहा, "सिपाही रोहिन कुमार एक बहादुर, बेहद प्रेरित और एक ईमानदार सैनिक थे. उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए राष्ट्र हमेशा उनका ऋणी रहेगा."

  • जैसलमेर से आगे पाकिस्तान, दूसरी ओर गुजरात, कहां जाएंगे कांग्रेस विधायक : BJP प्रदेशाध्यक्ष

    जैसलमेर से आगे पाकिस्तान, दूसरी ओर गुजरात, कहां जाएंगे कांग्रेस विधायक : BJP प्रदेशाध्यक्ष

    राजस्थान में सियासी संकट के बीच CM अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी जहां अपनी सरकार बनाए रखने के लिए जद्दोजहद में लगी हुई है, वहीं अब बयानबाजी का दौर भी शुरू हो चला है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया (Satish Poonia) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) पर तंज कसा है.

  • फैन ने शाहिद अफरीदी से मांगा फोन नंबर, तो पूर्व क्रिकेटर ने दिया ऐसा जवाब

    फैन ने शाहिद अफरीदी से मांगा फोन नंबर, तो पूर्व क्रिकेटर ने दिया ऐसा जवाब

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. इस बार एक फैन ने शाहिद अफरीदी की उम्र और मोबाइल नंबर की जानकारी मांगी, जिस पर पूर्व क्रिकेटर ने मजेदार जवाब दिया. 

  • राफेल से पाकिस्तान परेशान, भारत को याद दिलाया वादा

    राफेल से पाकिस्तान परेशान, भारत को याद दिलाया वादा

    भारत के पास राफेल फाइटर प्लेन आ जाने के बाद से पड़ोसी मुल्कों खासकर पाकिस्तान काफी परेशान है. वहीं लद्दाख में तरह-तरह की चालबाजियां कर रहे चीन ने अभी तक इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. लेकिन पाकिस्तान इससे खासाा परेशान दिख रहा है और वह भारत को अंतरराष्ट्रीय मंचों में किए गए वादों को याद दिला रहा है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि राफेल के पास जो तकनीकी ताकत है उसका मुकाबला करने के लिए न तो चीन और न ही पाकिस्तान के पास ऐसा कोई विमान है. राफेल विमान अपनी ही सीमा पर रहकर कई सैकड़ो किलोमीटर दूर तक निशाना साध सकता है. उसमें लगने वाली हमर मिसाइल पहाड़ों में बंकर बनाकर छिपे दुश्मन को तबाह कर सकती हैं. लद्दाख, सियाचीन जहां चीन और पाकिस्तान की हमेशा नजरें रहती हैं, इन इलाकों के लिए राफेल विमान एक अचूक हथियार साबित होता दिख रहा है. काफी कम समय और भारत की जरूरतों के देखते हुए फ्रांस ने इन विमानों को भारत के लिए मुहैया करा दिया है. ये पूरा सौदा 36 विमानों के लिए हुआ जिसकी कुल कीमत 60 हजार करोड़ के आसपास है. हालांकि यह रक्षा सौदा भी विवादों से अछूता नहीं रह पाया है. 

  • गृहमंत्रालय ने कहा- कुलभूषण जाधव के जीवन की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है

    गृहमंत्रालय ने कहा- कुलभूषण जाधव के जीवन की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है

    विदेश मंत्रलय के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ हम इस मामले में आगे उपचार प्राप्त करने के अधिकार के बारे में अपना रूख् सुरक्षित रखते हैं . ’’ गौरतलब है कि भारत अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले के अनुरूप जाधव को बेरोकटोक राजनयिक पहुंच प्रदान करने में विफल रहने को लेकर पाकिस्तान को कटघरे में खड़ा करता रहा है. श्रीवास्तव ने कहा कि पाकिस्तान ने इस मामले में भारत के लिये प्रभावी समाधान प्राप्त करने के सभी रास्ते बंद कर दिये हैं .

  • चीन और पाकिस्तान के खिलाफ भारत का राफेल लड़ाकू विमान किस तरह 'अचूक' होगा

    चीन और पाकिस्तान के खिलाफ भारत का राफेल लड़ाकू विमान किस तरह 'अचूक' होगा

    नये और अत्याधुनिक पांच राफेल (Rafale) लड़ाकू विमानों का बेड़ा बुधवार को अंबाला एयर बेस पहुंच गया. इन विमानों के वायुसेना में शामिल होने के बाद देश को आस-पड़ोस के प्रतिद्वंद्वियों की हवाई युद्धक क्षमता पर बढ़त हासिल हो जाएगी.

  • आज दोपहर अंबाला एयरफ़ोर्स स्टेशन लैंड करेंगे राफेल लड़ाकू विमान : सूत्र

    आज दोपहर अंबाला एयरफ़ोर्स स्टेशन लैंड करेंगे राफेल लड़ाकू विमान : सूत्र

    राफेल लड़ाकू विमान बुधवार को अम्बाला एयरफ़ोर्स स्टेशन पर दोपहर 1 बजे से लेकर 3 बजे के बीच लैंड करेगा. सूत्रों ने ऐसी जानकारी दी है. सयुंक्त अरब अमीरात में फ्रांस के अल धफरा एयरबेस से ये 5 राफेल विमान उड़ान भरेंगे और अंबालाअम्बाला में इनकी लैंडिंग होगी.

  • कोरोना कहर के बीच चीन ने पाकिस्तान, नेपाल और अफगानिस्तान से चार सूत्री योजना पर की चर्चा

    कोरोना कहर के बीच चीन ने पाकिस्तान, नेपाल और अफगानिस्तान से चार सूत्री योजना पर की चर्चा

    चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने सोमवार को पाकिस्तान, अफगानिस्तान और नेपाल के अपने समकक्षों के साथ पहली संयुक्त डिजिटल बैठक की. इस दौरान उन्होंने कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने, अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और ‘बीआरआई’ बुनियादी ढांचा परियोजनाओं (Belt and Road Initiative) को बहाल करने के लिए चार सूत्री योजना पर विचार किया.

  • लाहौर में गुरुद्वारे को मस्जिद में तब्दील करने के कथित प्रयासों पर भारत ने कड़ा विरोध दर्ज कराया

    लाहौर में गुरुद्वारे को मस्जिद में तब्दील करने के कथित प्रयासों पर भारत ने कड़ा विरोध दर्ज कराया

    भारत ने लाहौर के नौलखा बाजार स्थित एक प्रसिद्ध गुरुद्वारे को मस्जिद में तब्दील करने के प्रयासों की खबर को लेकर पाकिस्तान उच्चायोग के समक्ष सोमवार को कड़ा विरोध दर्ज कराया.

  • पाकिस्तान में कोविड-19 के मामले बढ़कर 2,74,289 हुए

    पाकिस्तान में कोविड-19 के मामले बढ़कर 2,74,289 हुए

    संक्रमण के कुल मामलों में सबसे अधिक 1,18,311 मामले सिंध में हैं. इसके बाद पंजाब में 92,073, खैबर-पख्तूनख्वा में 33,397 , इस्लामाबाद में 14,884, बलोचिस्तान में 11,601 , पीओके में 2,034 और गिलगित-बल्तिस्तान में 1,989 मामले हैं. अधिकारियों ने बताया कि देश में अभी तक कुल 18, 90, 236 नमूनों की जांच की गई है, जिनमें से 22,056 नमूने पिछले 24 घंटे में जांचे गए. 

  • BJP का राहुल गांधी पर पलटवार- 2019 में ही आपका राजनीतिक सूर्यास्त हो गया है

    BJP का राहुल गांधी पर पलटवार-  2019 में ही आपका राजनीतिक सूर्यास्त हो गया है

    बीजेपी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर बार-बार 'झूठ बोलने' और सेना का 'अपमान' करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि कांग्रेस की सरकारों के दौरान चीन ने भारत की 43,000 वर्ग किलोमीटर जमीन पर कब्जा जमाया. पार्टी ने कहा कि राहुल गांधी चाहे जितने झूठ बोले लेकिन उनके परिवार पर लगा 'कलंक' कभी नहीं मिट सकता. इसलिए, चीन और पाकिस्तान के सामने घुटने टेकने वाली पार्टी उसे कोई नसीहत न दे. 

  • धर्मेंद्र विजय दिवस पर नेटवर्क के कारण नहीं शेयर कर पाए पोस्ट, अब Video साझा कर यूं दी वीरों को श्रद्धांजलि

    धर्मेंद्र विजय दिवस पर नेटवर्क के कारण नहीं शेयर कर पाए पोस्ट, अब Video साझा कर यूं दी वीरों को श्रद्धांजलि

    भारत ने 1999 में कारगिल युद्ध (Kargil War) के दौरान 26 जुलाई को जीत हासिल की थी. भारत और पाकिस्तान के बीच ये युद्ध 60 दिन तक चला था. भारत ने इस युद्ध में पाकिस्तान को धूल चटा कर विजय हासिल की थी.

  • पाकिस्तान -बांग्लादेश के बीच कश्मीर पर हुई चर्चा? रिपोर्ट से भारत में चढ़ी त्योरियां

    पाकिस्तान -बांग्लादेश के बीच कश्मीर पर हुई चर्चा? रिपोर्ट से भारत में चढ़ी त्योरियां

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बांग्लादेश की अपनी समकक्ष शेख हसीना को फोन किया और इसके बाद इस्लामाबाद से बयान जारी किया गया कि इमरान खान ने जम्मू और कश्मीर के बारे में अपनी चिंताओं को शेख हसीना से साझा किया है. गौरतलब है कि चीन के साथ लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण पर संघर्ष के मद्देनजर भारत के पड़ोस में इस बदलते समीकरण को अहम माना जा रहा है. जैसा कि नेपाल के साथ रिश्तों में पिछले कुछ महीनों में खटास आई है. बांग्लादेश के पाकिस्तान के करीब आने से बांग्लादेश के भारत का समर्थन करने का रुख कमजोर पड़ता नजर आ रहा है.

  • आतंकवादी संगठनों के पाकिस्तानी आकाओं के नाम अब भी ब्लैक लिस्ट में शामिल नहीं: UN रिपोर्ट

    आतंकवादी संगठनों के पाकिस्तानी आकाओं के नाम अब भी ब्लैक लिस्ट में शामिल नहीं: UN रिपोर्ट

    ‘ISIS, अल-कायदा और संबद्ध व्यक्तियों और संस्थाओं से संबंधित विश्लेषणात्मक सहायता एवं प्रतिबंध निगरानी टीम’ की 26वीं रिपोर्ट में कहा गया कि अफगान विशेष बलों ने देशव्यापी अभियान चलाए जिससे ISIL-K का मुखिया असलम फारुकी, उसके पूर्ववर्ती जिया उल हक और अन्य को गिरफ्तार किया था. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा का रहने वाला फारुकी, काबुल के एक प्रमुख गुरुद्वारे पर हुए घातक आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड था जिसमें 25 सिख मारे गए थे.

  • प्रयागराज के सैंड आर्टिंस्ट ने कारगिल विजय दिवस पर शहीद सैनिकों को इस अंदाज में दी श्रद्धांजलि

    प्रयागराज के सैंड आर्टिंस्ट ने कारगिल विजय दिवस पर शहीद सैनिकों को इस अंदाज में दी श्रद्धांजलि

    पाकिस्तानी सेना और कश्मीरी उग्रवादियों ने भारत और पाकिस्तान के बीच की लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पार करके भारत में घुसकर कब्जा करने की कोशिश की और इसके जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना के 527 जवान शहीद हुए और 1363 घायल हुए थे.

  • मन की बात : PM मोदी ने कारगिल से कोरोना तक पर की बात, बोले- खतरा अभी टला नहीं; जानें 10 बड़ी बातें

    मन की बात : PM मोदी ने कारगिल से कोरोना तक पर की बात, बोले- खतरा अभी टला नहीं; जानें 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के जरिये देश को संबोधित किया. उन्होंने 'मन की बात' कार्यक्रम की शुरुआत कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) से की और कोरोना महामारी का भी जिक्र किया. प्रधानमंत्री ने कहा, "आज ‘कारगिल विजय दिवस’ है. 21 साल पहले आज के ही दिन कारगिल के युद्ध में हमारी सेना ने भारत की जीत का झंडा फहराया था. साथियों, कारगिल का युद्ध जिन परिस्थितियों में हुआ था, वो, भारत कभी नहीं भूल सकता." पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने बड़े-बड़े मनसूबे पालकर भारत की भूमि हथियाने और अपने यहां चल रहे आन्तरिक कलह से ध्यान भटकाने को लेकर दुस्साहस किया था. 

  • कारगिल विजय : भारतीय सेना को चारवाहे ने दी थी खबर- वहां कुछ लोग घुस आए हैं

    कारगिल विजय : भारतीय सेना को चारवाहे ने दी थी खबर- वहां कुछ लोग घुस आए हैं

    कारगिल युद्ध को ऑपरेशन विजय के नाम से भी जाना जाता है. जैसा कि आपको पता है 1999 के बीच कश्मीर के कारगिल में युद्ध भारत और पाकिस्तान के बीच मई से लेकर जुलाई तक चली थी. पाकिस्तानी सेना और कश्मीरी उग्रवादियों ने भारत और पाकिस्तान के बीच की लाइन ऑफ कंट्रोल पार करके भारत में घुसकर कब्जा करने की कोशिश की और इसके जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना के 527 जवान शहीद हुए और 1363 घायल हुए थे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com