NDTV Khabar

पाकिस्तानी आतंकवादी


'पाकिस्तानी आतंकवादी' - 211 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BJP सांसद साक्षी महाराज ने पुलिस में की शिकायत- पाकिस्तान से फोन पर हत्या की धमकी

    BJP सांसद साक्षी महाराज ने पुलिस में की शिकायत- पाकिस्तान से फोन पर हत्या की धमकी

    बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने पुलिस में एक लिखित शिकायत की है जिसमें उन्होंने दावा किया है कि उन्हें किसी पाकिस्तानी नंबर से आई फोन कॉल में बम विस्फोट में उनकी हत्या करने की धमकी दी गई है.  उन्नाव से सांसद ने सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक दिनेश चंद्र मिश्रा को अपनी शिकायत में कहा कि उन्हें पाकिस्तान के किसी आतंकवादी संगठन से सोमवार शाम को दो फोन कॉल आईं थी जिसमें उन्हें उनके आवास समेत उड़ा देने की धमकी दी गई. सांसद के पत्र के अनुसार फोन करने वाले ने दावा किया कि कश्मीर बहुत जल्द पाकिस्तान का हिस्सा होगा. उसने अयोध्या में मंदिर का शिलान्यास करने को लेकर अपशब्द भी कहे. 

  • आतंकवादी संगठनों के पाकिस्तानी आकाओं के नाम अब भी ब्लैक लिस्ट में शामिल नहीं: UN रिपोर्ट

    आतंकवादी संगठनों के पाकिस्तानी आकाओं के नाम अब भी ब्लैक लिस्ट में शामिल नहीं: UN रिपोर्ट

    ‘ISIS, अल-कायदा और संबद्ध व्यक्तियों और संस्थाओं से संबंधित विश्लेषणात्मक सहायता एवं प्रतिबंध निगरानी टीम’ की 26वीं रिपोर्ट में कहा गया कि अफगान विशेष बलों ने देशव्यापी अभियान चलाए जिससे ISIL-K का मुखिया असलम फारुकी, उसके पूर्ववर्ती जिया उल हक और अन्य को गिरफ्तार किया था. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा का रहने वाला फारुकी, काबुल के एक प्रमुख गुरुद्वारे पर हुए घातक आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड था जिसमें 25 सिख मारे गए थे.

  • अमेरिकी कोर्ट ने 26/11 मुंबई हमलों की साजिश रचने वाले राणा की जमानत याचिका को किया खारिज

    अमेरिकी कोर्ट ने 26/11 मुंबई हमलों की साजिश रचने वाले राणा की जमानत याचिका को किया खारिज

    अमेरिका की एक अदालत ने 2008 मुंबई आतंकवादी हमलों में संलिप्तता के लिए भारत द्वारा भगोड़ा करार दिए गए पाकिस्तानी मूल के कनाडाई कारोबारी तहव्वुर राणा की जमानत याचिका खारिज कर दी.

  • आतंकवादियों को जम्मू कश्मीर में भेजने की कोशिश कर रहा है पाक: पुलिस प्रमुख

    आतंकवादियों को जम्मू कश्मीर में भेजने की कोशिश कर रहा है पाक: पुलिस प्रमुख

    सीआरएपीएफ का एक जवान आज सुबह पुलवामा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई एक मुठभेड़ में शहीद हो गया. मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए जिनकी अभी पहचान नहीं हो पाई है. इस साल जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तानी गोलाबारी में बढ़ोतरी हुई है और 10 जून तक 2,027 से अधिक संघर्षविराम उल्लंघन हो चुके हैं. पुलिस प्रमुख ने यह भी दावा किया कि जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी समूह सुरक्षा बलों पर एक बड़ा आईईडी हमला करने की साजिश रच रहा है और कहा कि सुरक्षा तंत्र उससे निपटने के लिए तैयार है.

  • पाकिस्तान के आतंकवाद विरोधी कदम महत्वपूर्ण, लेकिन स्थायी नहीं : अमेरिका

    पाकिस्तान के आतंकवाद विरोधी कदम महत्वपूर्ण, लेकिन स्थायी नहीं : अमेरिका

    दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों की निवर्तमान प्रधान उप सहायक विदेश मंत्री एलिस वेल्स ने वाशिंगटन डीसी स्थित थिंक टैंक अटलांटिक काउंसिल से कहा कि अमेरिका ऐसे व्यावहारिक कदमों को बढ़ावा देता है कि जो भारत और पाकिस्तान अपने द्विपक्षीय तनाव को कम करने के लिए उठा सकते हैं.

  • आईएसआईएस की मदद करने की कोशिश करते हुए अमेरिका में एक पाकिस्तान चिकित्सक गिरफ्तार

    आईएसआईएस की मदद करने की कोशिश करते हुए अमेरिका में एक पाकिस्तान चिकित्सक गिरफ्तार

    आईएसआईएस की मदद करने की कथित कोशिश करने और अमेरिका में आतंकवादी हमले करने की इच्छा व्यक्त करने के मामले में एक पाकिस्तानी चिकित्सक को गिरफ्तार किया गया है.  मिनेसोटा जिला अटॉर्नी एरिका मैक्डोनल्ड और राष्ट्रीय सुरक्षा के सहायक अटॉर्नी जनरल जॉन डेमर्स ने कहा कि मोहम्मद मसूद (28) ने आईएसआईएस के प्रति वफादारी का संकल्प लेने समेत जनवरी और मार्च के बीच कई बयान दिए और आतंकवादी समूह के लिए लड़ने की खातिर सीरिया जाने की इच्छा जताई.

  • NIA ने पुलवामा हमले में शामिल जैश के संदिग्ध आतंकवादी को किया गिरफ्तार

    NIA ने पुलवामा हमले में शामिल जैश के संदिग्ध आतंकवादी को किया गिरफ्तार

    मार्गे पुलवामा के काकापोरा के हाजीबल का रहने वाला है और उसकी फर्नीचर की दुकान है. पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद उमर फारूक ने 2018 के मध्य में मार्गे की डार से पहचान करवायी थी और वह जैश के वास्ते काम करने में पूरी तरह जुट गया था.

  • कसाब से ‘भारत माता की जय‘ के जयकारे लगवाए, पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त ने किताब में किया खुलासा

    कसाब से ‘भारत माता की जय‘ के जयकारे लगवाए, पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त ने किताब में किया खुलासा

    देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में क़त्लेआम मचाने आया पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद अजमल आमिर कसाब अगर मौके पर ही मारा जाता तो आज दुनिया इस सबसे बड़े हमले को शायद हिंदू आतंकवाद मान रही होती. पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने 26/11 हमले को हिंदू आतंकवाद का चोला पहनाने की कोशिश की थी.

  • वायुसेना की गलती से मारे गए पायलट वीरता पदकों से सम्मानित

    वायुसेना की गलती से मारे गए पायलट वीरता पदकों से सम्मानित

    कमांड एवं नियंत्रण की असफलता की वजह से 27 फरवरी की सुबह कश्मीर के बडगाम में भारतीय वायुसेना की सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल ने एमआई17 विमान को मार गिराया था. यह घटना उस समय हुई थी जब पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए मोहम्मद के आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर पर भारतीय वायुसेना के हमले के एक दिन बाद नौशेरा में भारतीय एवं पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों में संघर्ष चल रहा था.

  • कश्मीर में अशांति पैदा करने के पाकिस्तानी इरादों को नाकाम करने के लिए सुरक्षा बल तैयार: राम माधव

    कश्मीर में अशांति पैदा करने के पाकिस्तानी इरादों को नाकाम करने के लिए सुरक्षा बल तैयार: राम माधव

    माधव ने सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा कि आतंकवादी राज्य में बाहर से व्यापारियों और ट्रक चालकों को निशाना बनाकर ‘कश्मीरियत की खूबसूरती’ को नष्ट कर रहे हैं, लेकिन सुरक्षा बल ऐसी गतिविधियों को लेकर उनके साथ सख्ती से निपटेंगे.

  • अमेरिकी सांसद ने कहा- पाकिस्तान को आतंकवादी संगठनों को मदद देना...

    अमेरिकी सांसद ने कहा- पाकिस्तान को आतंकवादी संगठनों को मदद देना...

    अमेरिका की एक शीर्ष सांसद ने कहा कि पाकिस्तान को तालिबान और अन्य आतंकवादी संगठनों की मदद करनी बंद कर देनी चाहिए. इस्लामाबाद में पाकिस्तानी नेतृत्व से मुलाकात के एक दिन बाद सीनेटर मैगी हसन ने भारत पहुंचकर यह बयान दिया. हसन ने कहा, ‘‘अफगानिस्तान में स्थिरता लाने और आतंकवाद के खिलाफ ठोस प्रयासों तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में पाकिस्तान की अहम भूमिका है.’’ अमेरिकी सांसदों- हसन और क्रिस वैन होलेन ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के अधिकारियों से मुलाकात की थी.

  • LOC पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे आतंकी, भारतीय सेना की फायरिंग में जान बचाना पड़ गया भारी, देखें- VIDEO

    LOC पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे आतंकी, भारतीय सेना की फायरिंग में जान बचाना पड़ गया भारी, देखें- VIDEO

    भारतीय सेना (Indian Army) ने एक वीडियो (Video) जारी किया है, जिसमें पाकिस्तानी आतंकी घुसपैठ की कोशिश करते दिखाई दे रहे हैं, लेकिन जब सेना ने फायरिंग शुरू की तो वे अपनी जान बचाने के लिए भागने लगे.

  • लश्कर के 6 आतंकवादियों की घुसपैठ के बारे में खुफिया सूचना, इन राज्यों को किया गया अलर्ट

    लश्कर के 6 आतंकवादियों की घुसपैठ के बारे में खुफिया सूचना, इन राज्यों को किया गया अलर्ट

    यह सार्वजनिक नोटिस तमिलनाडु को हाई अलर्ट पर रखने के बाद जारी किया गया है. तमिलनाडु को तब हाई अलर्ट पर रखा गया था जब गुप्तचर एजेंसियों ने कहा था कि एक पाकिस्तानी सहित लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादी श्रीलंका से राज्य में प्रवेश कर गए हैं. 

  • 31 अक्टूबर 2019 है जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए अहम दिन, अनुच्छेद 370 हटने के बाद जानिए क्या-क्या हुआ

    31 अक्टूबर 2019 है जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए अहम दिन, अनुच्छेद 370 हटने के बाद जानिए क्या-क्या हुआ

    जम्मू में 35 हजार अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए जा चुके थे और पूरी घाटी में सेना अलर्ट पर थी. इस पर कयास लग ही रहे थे कि सरकार ने सदियों से चली आ रही अमरनाथ और एक दूसरी धार्मिक यात्रा भी रोक दी. साथ ही अपील की कि जितनी जल्दी हो सके सभी श्रद्धालु और सैलानी जम्मू-कश्मीर छोड़ दें. इसी बीच खबरें आनी शुरू हुईं कि सीमा पार से पाकिस्तानी आतंकवादी हमला  करने की फिराक में हैं.

  • जम्मू-कश्मीर : 29 और 31 जुलाई के बीच आतंकवादी पाकिस्तानी 'BAT'की मदद से भारत में घुसने की फिराक में थे

    जम्मू-कश्मीर : 29 और 31 जुलाई के बीच आतंकवादी पाकिस्तानी 'BAT'की मदद से भारत में घुसने की फिराक में थे

    जम्मू-कश्मीर सटी सीमा पाकिस्तानी आतंकवादियों की ओर से 29 से 31 जुलाई के बीच घुसपैठ की कई बार कोशिशें की गई हैं. एनडीटीवी को सूत्रों के हवाले से पता चला है कि जम्मू-कश्मीर में हाल ही में किए  गए भारी सुरक्षा इंतजामों के बीच आतंकवादियों की ओर से ऐसी हरकत की गई है लेकिन भारतीय सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में 5 घुसपैठिए मार गिराए गए हैं. खुफिया सूचना से पता है चला है कि आतंकवादी पुलवामा की तरह एक बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं, जिसमें एक आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान मारे गए थे. खुफिया विभाग का कहना है इस हालात में अमरनाथ यात्रा को जारी रखना उचित नहीं है. वहीं सूत्रों के मुताबिक इस दौरान 5 घुसपैठिये सीमा पार करने में कामयाब भी हो गए हैं. 

  • भारतीय सेना ने पाकिस्तान को भेजा संदेश- सफेद झंडा लेकर आओ, लाशें पड़ी हैं उठाकर ले जाओ

    भारतीय सेना ने पाकिस्तान को भेजा संदेश- सफेद झंडा लेकर आओ, लाशें पड़ी हैं उठाकर ले जाओ

    जम्मू-कश्मीर के केरन के सेक्टर में शनिवार को पाकिस्तानी की बॉर्डर एक्शन टीम यानी BAT की ओर से की जा रही घुसपैठ की साजिश को भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया गया है. इस कार्रवाई में पाक सेना  या फिर पांच से सात आतंकी मारे गये हैं. अब भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान की सेना से कहा गया है कि वह सफेद झंडा लेकर आए और इन शवों को ले वापस ले जाए. लेकिन पाकिस्तान की ओर से कोई जवाब नहीं आया है. गौरतलब है कि पिछले 36 घंटे में घाटी में जैश के 4 आतंकवादी भी मारे गए हैं.

  • रिटायर्ड पाक अधिकारी का दावा- ISI को नहीं थी ओसामा बिन लादेन के एबटाबाद में छिपे होने की जानकारी

    रिटायर्ड पाक अधिकारी का दावा- ISI को नहीं थी ओसामा बिन लादेन के एबटाबाद में छिपे होने की जानकारी

    आतंकवादी गुट अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन के पाकिस्तान के एबटाबाद में छिपे होने की जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को नहीं थी. पाकिस्तानी अखबार 'द न्यूज' की रिपोर्ट के मुताबिक, शीर्ष स्तर के एक सुरक्षा अधिकारी (सेवानिवृत्त) ने बताया कि आईएसआई के पास ओसामा बिन लादेन के एबटाबाद में होने की जानकारी नहीं थी.

  • आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर बोला भारत- छवि सुधारना चाहते हैं इमरान खान, इनके झांसे में न आएं: सूत्र

    आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर बोला भारत- छवि सुधारना चाहते हैं इमरान खान, इनके झांसे में न आएं: सूत्र

    मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा (जेयूडी) सरगना हाफिज सईद को आतंकवाद रोधी विभाग(सीटीडी) ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से बुधवार को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि सईद आतंकवाद रोधी अदालत में पेश होने के लिए लाहौर से गुजरांवाला आया था तभी उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसके खिलाफ कई मामले लंबित हैं, उन्होंने बताया कि उसे एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com