NDTV Khabar

पाकिस्तान क्रिकेट News in Hindi


'पाकिस्तान क्रिकेट' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IndvsPak: पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में मनीष पांडे को प्लेइंग 11 में नहीं मिली जगह, फिर भी मार लिया मैदान

    IndvsPak: पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में मनीष पांडे को प्लेइंग 11 में नहीं मिली जगह, फिर भी मार लिया मैदान

    एशिया कप 2018 में भारत ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया और फिर 29 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

  • India vs Pakistan: पाकिस्‍तान के खिलाफ भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत, जानें कैसे

    India vs Pakistan: पाकिस्‍तान के खिलाफ भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत, जानें कैसे

    भारत ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया और फिर 29 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

  • INDvsPAK: भारत बनाम पाकिस्तान के मैच से पहले वीरेंद्र सहवाग बोले- इस मामले में भी इंडिया चैंपियन है

    INDvsPAK: भारत बनाम पाकिस्तान के मैच से पहले वीरेंद्र सहवाग बोले- इस मामले में भी इंडिया चैंपियन है

    एशिया कप (Asia Cup 2018) में भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan, Asia Cup 2018) के बीच रोमांचक मुकाबला जारी है. भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले के लिए क्रिकेट जगत के लोगों की नजर बनी हुई है. पाकिस्तान को टीम इंडिया ने शुरुआती झटके तो दिये, मगर अब बाबर आजम और शोएब मलिक की बीच अच्छी साझेदारी पनपी. अभी भारत बनाम पाकिस्तान के मैच में परिणाम क्या होंगे, यह तो मैच के अंत में ही पता चलेगा, मगर उससे पहले टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग  (Virender Sehwag) ने ब्रेक द बियर्ड मामले में पाकिस्तान के सामने टीम इंडिया ही चैंपियन है. 

  • India Vs Pakistan, Asia Cup 2018: इंडिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से दी पटखनी, रोहित शर्मा ने जड़ी हाफ सेंचुरी

    India Vs Pakistan, Asia Cup 2018: इंडिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से दी पटखनी, रोहित शर्मा ने जड़ी हाफ सेंचुरी

    एशिया कप 2018 के सबसे रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, मगर यह फैसला सरफराज पर भारी पड़ गया. भारतीय गेंदबाजों ने शानदार परफॉर्मेंस करते हुए पाकिस्तान को 162 रनों पर ऑल ऑउट कर दिया. भारतीय टीम ने शानदार बैटिंग करते हुए 8 विकेट से मैच जीत लिया. भारत की ओर से सर्वाधिक स्कोर रोहित शर्मा ने 52 रन बनाए. भारत-बनाम पाकिस्तान  (India Vs Pakistan) यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया, जहां क्रिकेट जगत के फैन्स की भीड़ उमड़ी.

  • Asia Cup 2018: भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर फैन्स का रोमांच चरम पर, देखें तस्वीरें

    Asia Cup 2018: भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर फैन्स का रोमांच चरम पर, देखें तस्वीरें

    वैसे तो एशिया कप की शुरुआत, 15 सितंबर से ही हो गई है, मगर एशिया कप का सबसे दिलचस्प और बड़ा मुक़ाबला आज भारत और पाकिस्तान के बीच है. भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट होना एक तरह से असामान्य घटना मानी जाती है, बावजूद इसके इस खेल पर न सिर्फ दोनों देशों के प्रशंसकों की नजरें होती हैं, बल्कि पूरे क्रिकेट जगत की निगाहें भारत-पाकिस्तान के बीच के मुकाबले पर होती है. एशिया कप में दोनों टीमों का रिकॉर्ड बराबरी का रहा है और दोनों टीमें एक दूसरे को टक्कर देती नजर आती हैं. मगर आज एक बार फिर से क्रिकेट जगत की निगाहें थम गई हैं और क्रिकेट के मैदान से लेकर गली-नुक्कड़ों पर क्रिकेट फैन्स की बेताबी देखती बन रही है. हालांकि, पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. 

  • सीतारमण का सिद्धू पर हमला, बोलीं- पाक सेना प्रमुख से गले लगने के कारण देश के सैनिक प्रभावित हुए

    सीतारमण का सिद्धू पर हमला, बोलीं- पाक सेना प्रमुख से गले लगने के कारण देश के सैनिक प्रभावित हुए

    उन्होंने जोर देकर कहा कि पंजाब के मंत्री ऐसा करने से बच सकते थे. क्रिकेट खिलाड़ी से राजनीतिक नेता बने सिद्धू ने पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा को गले लगाकर विवाद खड़े कर दिए थे. वह इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पाकिस्तान गए थे. 

  • Asia Cup 2018 : भारत-पाकिस्तान के बीच  कांटे की टक्कर का सभी को इंतजार, एशिया कप में इस टीम का पलड़ा रहा है भारी

    Asia Cup 2018 : भारत-पाकिस्तान के बीच  कांटे की टक्कर का सभी को इंतजार, एशिया कप में इस टीम का पलड़ा रहा है भारी

    भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का खुमार ऐशेज़ से बड़ा नहीं, तो कम भी नहीं. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप में पड़ोसी और परंपरागत प्रतिद्वन्द्वी एक बार फिर जब आमने-सामने होंगे, तो मुक़ाबला 'ब्लॉकबस्टर' होने की पूरी गारंटी है

  • इन बड़े मौकों पर भारतीय टीम ने पाकिस्तान को चटाई थी धूल, सड़कों पर TV फोड़ रोए थे पाक फैंस

    इन बड़े मौकों पर भारतीय टीम ने पाकिस्तान को चटाई थी धूल, सड़कों पर TV फोड़ रोए थे पाक फैंस

    इनके बीच होने वाले मैचों की दीवानगी फैंस के ऊपर इस कदर होती है कि पसंदीदा टीम मैच ना जीते तो सड़कों पर टीवी- रेडियो तोड़ने लगते हैं. कई फैंस तो टीम के हार जाने के बाद खाना तक छोड़ देते हैं. वहीं, कई फैंस तो इतने भावुक होते हैं कि मैच हारने के बाद रोना भी शुरू कर देते हैं. भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच चाहे किसी भी देश में क्यों ना खेला जाए, वो स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा होता है.

  • एशिया कप : एशिया कप का 'ब्रेडमैन' कहे जाने वाले इस भारतीय खिलाड़ी पर होंगी निगाहें

    एशिया कप : एशिया कप का 'ब्रेडमैन' कहे जाने वाले इस भारतीय खिलाड़ी पर होंगी निगाहें

    दुबई में आज से एशिया कप का आगाज़ होने जा रहा है. लेकिन भारत अपने अभियान की शुरुआत 18 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ़ मुक़ाबले से करेगा. 19 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की टक्कर होगी. लेकिन इस सबके दौरान एक खिलाड़ी पर मीडिया से लेकर क्रिकेट पंडितों की नज़रें बनी रहेंगी.

  • एशिया कप : इंग्लैंड से बुरी तरह पस्त टीम इंडिया कैसे करेगी मजबूत पाकिस्तान का मुकाबला, 'छुपारुस्तम' भी सरदर्द, 18 बड़ी बातें

    एशिया कप : इंग्लैंड से बुरी तरह पस्त टीम इंडिया कैसे करेगी मजबूत पाकिस्तान का मुकाबला, 'छुपारुस्तम' भी सरदर्द, 18 बड़ी बातें

    टीम इंडिया के लिये रन मशीन बन चुके विराट कोहली के बगैर इस बार भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप में पाकिस्तान का मुकाबला करेगी. दोनों टीमों के बीच दो मैच तो तय हैं लेकिन अगर फाइनल पहुंचती हैं तो तीन मुकाबले देखने को मिल सकते हैं. टूर्नामेंट की शुरूआत शनिवार को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मैच से होगी. भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप लीग में एक मैच होगा जबकि दूसरा सुपर चार चरण में होगा. लेकिन आयोजक, प्रसारक और समर्थन 28 सितंबर को होने वाले फाइनल में भी दोनों टीमों के पहुंचने की उम्मीद करेंगे. भारत के पास यह देखने का मौका होगा कि टीम कोहली की अनुपस्थिति में दबाव भरे हालात में कैसे खेलेगी. टीम अपना अभियान 18 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ शुरू करेगी जिसके बाद उसे अगले दिन पाकिस्तान से भिड़ना है.

  • क्रिकेट टीम की कप्‍तानी से देश की कप्‍तानी तक, पढ़ें इमरान खान की 5 रोचक कहानियां

    क्रिकेट टीम की कप्‍तानी से देश की कप्‍तानी तक, पढ़ें इमरान खान की 5 रोचक कहानियां

    क्रिकेट के मैदान में हरफनमौला प्रदर्शन करने के बाद अब इमरान खान पाकिस्तान के लिए एक नई पारी का आगाज करने जा रहे हैं. इस पारी में भी इमरान खान से अपने देश के हित और दुनिया के  साथ बेहतर संबंध बनाने की दिशा में अपेक्षित प्रदर्शन की उम्मीदें हैं. क्रिकेट के पूर्व कप्तान को आज आधिकारिक रूप से पाकिस्तान का कप्तान घोषित कर दिया जाएगा. आज क्रिकेटर से नेता बने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के मुखिया इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे.  इमरान की शपथ पर सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि पूरे देश की निगाहें हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि पाकिस्तान पर आतंकवाद को पोषित करने के आरोप लगते  रहे हैं और भारत के साथ कश्मीर मसले पर उसका काफी समय से तकरार रहा है. यही वजह है कि भारत भी इमरान खान से सकारत्मक पहल की उम्मीद करेगा ताकि दोनों देशों के बीच एक बेहतर संबंध स्थापित हो सके. हालांकि, इमरान खान की राह में चुनौतियां कम नहीं हैं, मगर जब वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं तो उनसे कई क्षेत्रों में बेहतर काम करने की उम्मीद होगी. इमरान खान का व्यक्तित्व कुछ ऐसा रहा है कि उनसे जुड़ी कई सारी बातें आज भी लोग पढ़ना चाहते हैं. उनका विवादों के साथ भी गहरा रिश्ता रहा है. 

  • VIDEO: इमरान के शपथ समारोह में शामिल होने पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, जानिये वहां जाकर क्या कहा...

    VIDEO: इमरान के शपथ समारोह में शामिल होने पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, जानिये वहां जाकर क्या कहा...

    क्रिकेट से राजनीति में आए नवजोत सिंह सिद्धू अपने दोस्त और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान (Imran Khan) के शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) में भाग लेने आज यहां पहुंच गए. नीला सूट और गुलाबी पगड़ी पहने सिद्धू वाघा सीमा के जरिये लाहौर पहुंचे जहां से वह इस्लामाबाद जाएंगे. शपथ ग्रहण समारोह इस्लामाबाद में होना है. सिद्धू ने पाकिस्तान के लोकतंत्र में चुनाव के बाद आए बदलाव का स्वागत करते हुए कहा कि इमरान को दोनों देशों के बीच अमन की बहाली की पहल करनी चाहिए.

  • इमरान खान से मिले भारत के उच्चायुक्त, पहली ही मुलाकात में पाक के भावी PM ने उठाया कश्मीर का मामला

    इमरान खान से मिले भारत के उच्चायुक्त, पहली ही मुलाकात में पाक के भावी PM ने उठाया कश्मीर का मामला

    भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने इमरान खान से मुलाक़ात की. इमरान खान को उन्होंने जीत की बधाई भी दी.

  • जब Imran Khan को टीम से हटाकर Nawaz Sharif ने खुद की क्रिकेट में कप्तानी, सभी रह गए थे हैरान

    जब Imran Khan को टीम से हटाकर Nawaz Sharif ने खुद की क्रिकेट में कप्तानी, सभी रह गए थे हैरान

    एक वक्त ऐसा था जब नवाज शरीफ ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी की थी. उस वक्त इमरान खान टीम के कप्तान हुआ करते थे. उनको टीम से बाहर करके नवाज ने टीम की कप्तानी की थी.

  • इमरान खान: क्या "सर्वश्रेष्ठ इन-कटर" क्रिकेट मैदान से आधी भी असरदार साबित होगी?

    इमरान खान: क्या

    आखिरकार कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर पहली बार इतिहास में प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए तैयार है. इमरान खान के नेतृत्व वाली तहरीक-ए-इंसाफ 110 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरकर सामने आई है. सबकुछ योजनाबद्ध रहा है!! और इमरान की पार्टी को आसानी से किसी दूसरी पार्टी या निर्दलीय विजेता उम्मीदवारों से समर्थन मिल जाएगा.

  • जिसने थमाई थी वर्ल्ड कप ट्रॉफी उसी ने छीनी पाकिस्तान की गद्दी, Imran Khan ने ऐसे किया नवाज शरीफ को क्लीन बोल्ड

    जिसने थमाई थी वर्ल्ड कप ट्रॉफी उसी ने छीनी पाकिस्तान की गद्दी, Imran Khan ने ऐसे किया नवाज शरीफ को क्लीन बोल्ड

    Pakistan Election 2018: पाकिस्तान में इमरान खान की पीटीआई पार्टी सरकार बनाने जा रही है. Imran Khan पाकिस्तान के तेज गेंदबाज रहे हैं और उनकी ही कप्तानी में पाकिस्तान 1992 में क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता था.

  • पाकिस्तानी क्रिकेटर हुआ इस बॉलीवुड स्टार का फैन, बोला- मेरी बायोपिक में यही करें एक्टिंग

    पाकिस्तानी क्रिकेटर हुआ इस बॉलीवुड स्टार का फैन, बोला- मेरी बायोपिक में यही करें एक्टिंग

    मोहम्मद आमिर ने कुछ दिनों पहले ESPNcricinfo को इंटरव्यू दिया था. जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के बारे में, अपनी बायोपिक पर और क्रिकेट को लेकर बातचीत की.

  • ENG vs PAK 2nd TEST: तीसरे दिन ही पाकिस्तान की करारी हार, झेलनी पड़ी 'यह शर्मिंदगी'

    ENG vs PAK 2nd TEST: तीसरे दिन ही पाकिस्तान की करारी हार, झेलनी पड़ी 'यह शर्मिंदगी'

    गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के दम पर मेजबान इंग्लैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे ही दिन रविवार को पाकिस्तान को पारी और 55 रन से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली. पिछले लगभग नौ महीनों में इंग्लैंड की यह पहली टेस्ट जीत है. पाकिस्तान को उसकी पहली पारी में 174 रन पर समेटने के बाद इंग्लैंड ने अपने रविवार के स्कोर सात विकेट पर 302 रन से आगे खेलते हुए अपनी पहली पारी में 363 रन का स्कोर बनाया और 189 रन की बढ़त हासिल की. जवाब में पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 134 रन ही बना सकी और उसे पारी तथा 55 रन से हार का सामना करना तो करना पड़ा ही. साथ ही बड़ी शर्मिंदगी भी झलेनी पड़ी

«123456789»

Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट वीडियो

पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com