NDTV Khabar

पाकिस्तान पुलिस


'पाकिस्तान पुलिस' - 381 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू कश्मीर में मानवरहित विमानों के जरिए हथियार भेजने की कोशिश कर रहा पाकिस्तान: डीजीपी

    जम्मू कश्मीर में मानवरहित विमानों के जरिए हथियार भेजने की कोशिश कर रहा पाकिस्तान: डीजीपी

    जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि केंद्रशासित प्रदेश में मानवरहित विमानों के जरिए हथियार और गोला-बारूद भेजने का पाकिस्तान ने एक नया तरीका अपना लिया है और विगत में इस तरह की कई घटनाओं का पर्दाफाश हुआ है.

  • अनुच्छेद 370 हटाए जाने को एक साल पूरे होने पर केंद्र शासित प्रदेश कश्मीर में कर्फ्यू

    अनुच्छेद 370 हटाए जाने को एक साल पूरे होने पर केंद्र शासित प्रदेश कश्मीर में कर्फ्यू

    जिलाधिकारी ने कहा कि श्रीनगर के पुलिस अधीक्षक ने सूचना दी है कि पुख्ता जानकारी मिली है कि अलगाववादी और पाकिस्तान प्रायोजित समूह पांच अगस्त को ‘काला दिवस’ के रूप में मनाने, हिंसा और प्रदर्शन करने की योजना बना रहे हैं., चौधरी ने कहा कि कोई भी बड़ा जमावड़ा कोविड-19 उन्मूलन की दिशा में किए गए कार्यों के लिए भी घातक सिद्ध होगा. 

  • निलंबित DSP देविंदर सिंह समेत 6 लोगों खिलाफ आतंकी गतिविधियों के लिये आरोप पत्र दायर

    निलंबित DSP देविंदर सिंह समेत 6 लोगों खिलाफ आतंकी गतिविधियों के लिये आरोप पत्र दायर

    जांच एजेंसी ने आरोप लगाया कि पेशे से वकील मीर पाकिस्तान उच्चायोग से निर्देश और धन प्राप्त करता था. उसने कई कश्मीरियों की पाकिस्तान यात्रा के लिये वीजा का प्रबंध भी किया. एनआईए ने अपने आरोप पत्र में कहा कि इस साल अप्रैल में गिरफ्तार किए गए एक अन्य आरोपी तारिक अहमद मीर के खिलाफ जांच जारी है और एजेंसी उसके खिलाफ पूरक आरोप पत्र दाखिल करेगी. मीर दक्षिण कश्मीर के शोपियां के एक गांव का पूर्व सरपंच है.

  • पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला: चारों आतंकी ढेर, 6 अन्य की मौत

    पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला: चारों आतंकी ढेर, 6 अन्य की मौत

    मीडिया में आई खबरों में बताया गया कि गोलीबारी में चारों आतंकवादी भी मार गिराए गए हैं. जियो न्यूज ने खबर दी है कि अज्ञात आतंकवादियों ने इमारत के मुख्य द्वार से प्रवेश करने की कोशिश करते हुए अंधाधुंध गोलियां चलाई और हथगोले फेंके. सिंध रेंजर्स ने कहा कि पुलिस और रेंजर अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी चार आतंकवादियों को प्रवेश द्वार के पास मार गिराया. पुलिस ने बताया कि एके-47 राइफल, हथगोले, मैगजीन और अन्य विस्फोटक सामग्रियां बरामद की गई हैं. साथ ही बताया कि इन हथियारों से स्पष्ट है कि वे बड़े हमले की मंशा से आए थे. खबर में कहा गया कि हमले में चार सुरक्षा गार्ड और पुलिस के एक उपनिरीक्षक की मौत भी हो गई जिन्होंने कराची के आईआई चुंदरीगर रोड पर स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में घुसने की उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया.  

  • कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, दो की मौत : स्थानीय मीडिया

    कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, दो की मौत : स्थानीय मीडिया

    पाकिस्तान के स्टॉक एक्सचेंज पर हमले की जानकारी सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोमवार सुबह कराची के स्टॉक एक्सचेंज की इमारत में कुछ बंदूकधारी हमलावर घुस गए और अंधाधुन फायरिंग करने लगे. पुलिस के मुताबिक उन्होंने जवाबी फायरिंग करते हुए हमलावरों को ढेर कर दिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चारों पुलिस को आतंकियों को मार गिराया गया है. 

  • आतंकवादियों को जम्मू कश्मीर में भेजने की कोशिश कर रहा है पाक: पुलिस प्रमुख

    आतंकवादियों को जम्मू कश्मीर में भेजने की कोशिश कर रहा है पाक: पुलिस प्रमुख

    सीआरएपीएफ का एक जवान आज सुबह पुलवामा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई एक मुठभेड़ में शहीद हो गया. मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए जिनकी अभी पहचान नहीं हो पाई है. इस साल जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तानी गोलाबारी में बढ़ोतरी हुई है और 10 जून तक 2,027 से अधिक संघर्षविराम उल्लंघन हो चुके हैं. पुलिस प्रमुख ने यह भी दावा किया कि जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी समूह सुरक्षा बलों पर एक बड़ा आईईडी हमला करने की साजिश रच रहा है और कहा कि सुरक्षा तंत्र उससे निपटने के लिए तैयार है.

  • इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के दोनों कर्मचारी पाक पुलिस की कैद से हुए रिहा

    इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के दोनों कर्मचारी पाक पुलिस की कैद से हुए रिहा

    पाकिस्तान (Pakistan) के इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission) के दोनों कर्मचारी रिहा कर दिया गए हैं. पाकिस्तान ने हिट एंड रन के नाम पर दोनों कर्मचारियों को गिरफ्तार किया था. 

  • बेंगलुरु कोर्ट ने खारिज की ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ नारे लगाने वाली छात्रा की जमानत याचिका 

    बेंगलुरु कोर्ट ने खारिज की ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ नारे लगाने वाली छात्रा की जमानत याचिका 

    यह घटना उस वक्त हुई थी, जब अमूल्या को ‘हमारा संविधान बचाओ’ के बैनर तले सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में एकत्र लोगों को संबोधित करने के लिये मंच पर बुलाया गया था. अमूल्या को तब कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद यहां मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया था, जिन्होंने उसे देशद्रोह के आरोप में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

  • राजस्थान : पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में दो लोगों को किया गया गिरफ्तार

    राजस्थान : पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में दो लोगों को किया गया गिरफ्तार

    राजस्थान पुलिस की खुफिया इकाई ने कथित रूप से पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के लिए सोमवार को एक सैन्य प्रतिष्ठान के दो कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

  • दिल्ली में पाकिस्तान हाई कमीशन के 2 अधिकारियों पर जासूसी का आरोप, 24 घंटे में भारत छोड़ने का आदेश

    दिल्ली में पाकिस्तान हाई कमीशन के 2 अधिकारियों पर जासूसी का आरोप, 24 घंटे में भारत छोड़ने का आदेश

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तान हाई कमीशन के दो अधिकारियों को जासूसी के मामले में हिरासत में लिया गया और 24 घंटे में भारत छोड़ने के आदेश दिये गए.

  • जिस कबूतर को पाकिस्तान का जासूस समझ कर पकड़ा था, अब उसे किया गया रिहा

    जिस कबूतर को पाकिस्तान का जासूस समझ कर पकड़ा था, अब उसे किया गया रिहा

    पिछले दिनों जिस कबूतर को पाकिस्तान प्रशिक्षित पक्षी समकर पकड़ा गया था उसे आज छोड़ दिया गया है. अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान के एक ग्रामीण ने दावा किया कि यह उसका पालतू कबूतर है. कुछ भी संदिग्ध नहीं पाए जाने पर उसे रिहा कर दिया गया. जम्मू कश्मीर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि गुरुवार को कबूतर को रिहा कर दिया गया. उन्होंने कहा कि जांच में कबूतर में कुछ भी सशंकित नहीं मिलने के बाद यह कदम उठाया गया.

  • कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान का 'जासूस' कबूतर, तो चेतन भगत बोले- यह क्या जासूसी कर रहा था...

    कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान का 'जासूस' कबूतर, तो चेतन भगत बोले- यह क्या जासूसी कर रहा था...

    जासूसों का पीछा करना और उन्हें गिरफ्तार करना जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) पुलिस के लिए कोई नई बात नहीं है. लेकिन हीरा नगर पुलिस स्टेशन में तब हलचल मच गई जब सीमा सुरक्षा बल एक नया जासूस वहां लेकर पहुंचा. यह जासूस कोई इंसान नहीं बल्कि कबूतर है.

  • जम्मू कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान का 'जासूसी' कबूतर, उस पर लगे टैग और पिंक पैच से हुआ शक

    जम्मू कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान का 'जासूसी' कबूतर, उस पर लगे टैग और पिंक पैच से हुआ शक

    जासूसों का पीछा करना और उन्हें गिरफ्तार करना जम्मू-कश्मीर पुलिस के लिए कोई नई बात नहीं है. लेकिन हीरा नगर पुलिस स्टेशन में तब हलचल मच गई जब सीमा सुरक्षा बल एक नया जासूस वहां लेकर पहुंचा. इस जासूस के पंख हैं! पुलिस ने आनन फानन में एक नया लॉकअप, यानी पिंजरा तैयार कराया जिसमें इस नए जासूस को 'हिरासत' में रख लिया गया.

  • ऑनर किलिंग : पुरुष से बातचीत करने पर पाकिस्तान में दो लड़कियों की हत्या

    ऑनर किलिंग : पुरुष से बातचीत करने पर पाकिस्तान में दो लड़कियों की हत्या

    पुलिस के अनुसार यह घटना 14 मई को खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान जिले के एक गांव में हुयी. राजमल पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि हत्या का मामला दर्ज कर अपराधियों की तलाश की जा रही है. अधिकारी ने बताया कि इसका कारण 52 सेकंड का एक वीडियो था जिसमें एक व्यक्ति तीन लड़कियों से बात कर रहा है.

  • कुछ इस तरह सुरक्षा बलों को मिली हिजबुल कमांडर रियाज नायकू को मार गिराने में कामयाबी...

    कुछ इस तरह सुरक्षा बलों को मिली हिजबुल कमांडर रियाज नायकू को मार गिराने में कामयाबी...

    कश्मीर में मोस्ट वांटेड आतंकी रियाज नायकू को 36 घंटे चले इनकाउंटर में मार गिराया जाना दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. गौरतलब है कि रियाज हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर था और सुरक्षाबलों को 12 सालों से उसकी तलाश थी. पिछले 6 महीने से लगातार उस पर नजर रखी जा रही थी. कई बार रियाज नायकू को पकड़ पाने में हताशा और गलत जानकारी मिलने के चलते पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बल को आखिरकार मंगलवार को बड़ी कामयाबी हासिल हुई. जब उन्हें पुलवामा के बेग़पोरा के एक घर में रियाज मिला. कश्मीर के पुलिस चीफ दिलबाग सिंह ने एनडीटीवी को बताया कि हमारी ग्राउंड टीम को सौ प्रतिशत मालूम था कि रियाज इस घर में छिपा हुआ है.

  • Coronavirus: नमाज के लिए 400 लोगों को जुटाने पर मौलवी के खिलाफ मामला दर्ज

    Coronavirus: नमाज के लिए 400 लोगों को जुटाने पर मौलवी के खिलाफ मामला दर्ज

    कोरोनावायरस के मद्देनजर अधिकारियों द्वारा धार्मिक कार्यक्रमों में लोगों के जुटने पर लगाए गए प्रतिबंध के बावजूद पाकिस्तान में जुमे की नमाज के लिए करीब 400 लोगों की भीड़ जुटाने पर पुलिस ने एक प्रमुख मस्जिद के मौलवी के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

  • पाकिस्तान का F-16 विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, कारणों का पता नहीं

    पाकिस्तान का F-16 विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, कारणों का पता नहीं

    राजधानी इस्लामाबाद के शकरपरियां इलाक़े को पुलिस और सुरक्षाबलों ने घेर लिया है. इस इलाक़े में कई म्यूजियम हैं, गोल्फ क्लब हैं और पास ही जिन्ना स्टेडियम भी है. बयान में कहा गया कि विमान पाकिस्तान दिवस परेड के लिए नियमित अभ्यास पर था जब वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया. साथ ही बताया कि पाकिस्तानी वायु सेना ने हादसे के कारणों की जांच के आदेश दिए हैं. 

  • अमिताभ बच्चन के शो 'KBC' के नाम पर पाकिस्तानी गिरोह ऐसे बना रहा था भारतीयों को बेवकूफ, ऐसे छाप रहे थे पैसे

    अमिताभ बच्चन के शो 'KBC' के नाम पर पाकिस्तानी गिरोह ऐसे बना रहा था भारतीयों को बेवकूफ, ऐसे छाप रहे थे पैसे

    दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन के शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी) के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह का दिल्ली पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. ठगी का यह अड्डा दिल्ली या भारत से नहीं, बल्कि पाकिस्तान से चलाया जा रहा था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com