NDTV Khabar

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज


'पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज' - 13 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इमरान खान पाकिस्तान के नये कप्तान : एक तरफ आतंकी तंजीम तो दूसरी ओर सेना का साथ, भारत के सामने 5 चुनौतियां

    इमरान खान पाकिस्तान के नये कप्तान : एक तरफ आतंकी तंजीम तो दूसरी ओर सेना का साथ, भारत के सामने 5 चुनौतियां

    क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान को नेशनल असेंबली ने शुक्रवार को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में चुना है. इमरान खान आज प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. डॉन ऑनलाइन की रपट के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने 176 सीटें जीती, जबकि उनके विरोधी पाकिस्तान मुस्लिम लीग(नवाज) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ को केवल 96 वोट मिले.

  • परवेज मुशर्रफ के खिलाफ अगले हफ्ते फिर से शुरू होगा देशद्रोह का मुकदमा

    परवेज मुशर्रफ के खिलाफ अगले हफ्ते फिर से शुरू होगा देशद्रोह का मुकदमा

    पाकिस्तान में एक विशेष अदालत पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ के खिलाफ सोमवार से फिर देशद्रोह के मुकदमे की सुनवाई करेगी. मीडिया में आई एक खबर में कहा गया है कि यह इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के लिये भी बड़ी परीक्षा होगी जिसे जल्द ही सरकार बनाने की उम्मीद है.

  • Pakistan Election Results 2018 UPDATES: पाकिस्तान में वोटों की गिनती जारी, इमरान खान की पार्टी को बढ़त

    Pakistan Election Results  2018 UPDATES: पाकिस्तान में वोटों की गिनती जारी, इमरान खान की पार्टी को बढ़त

    पाकिस्तान में हुए आम चुनावों के बाद हो रही वोटों की गिनती के शुरुआती चरण में क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक - ए - इंसाफ (पीटीआई) 112 संसदीय सीटों पर आगे चल रही है. जबकि पीटीआई की मुख्य प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान मुस्लिम लीग - नवाज (पीएमएल - एन) 64 सीटों पर आगे है.

  • पाकिस्तान के पूर्व पीएम का दावा- चुनाव में पीएमएल-एन जीतती है तो शाहबाज शरीफ होंगे अगले प्रधानमंत्री

    पाकिस्तान के पूर्व पीएम का दावा- चुनाव में पीएमएल-एन जीतती है तो शाहबाज शरीफ होंगे अगले प्रधानमंत्री

    ध्यान हो कि उच्चतम न्यायालय ने पिछले वर्ष जुलाई माह में शरीफ को अयोग्य घोषित कर दिया था जिसके बाद अब्बासी को प्रधानमंत्री चुना गया था. इसके बाद नवाज शरीफ की पार्टी के अंदर दरार की बात कही जा रही थी. हालांकि बाद में अब्बासी ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज ( पीएमएल - एन) पार्टी के भीतर किसी भी तरह की दरार आने की खबरों को बेबुनियाद बताया था.

  • वायरल हुआ नवाज शरीफ की बेटी मरियम का यह 'भावुक संदेश'

    वायरल हुआ नवाज शरीफ की बेटी मरियम का यह 'भावुक संदेश'

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के जेल जाने से पहले रिकॉर्ड किया गया एक भावुक ऑडियो अब वायरल हो रहा है. इसमें मरियम अपनी मां के स्वास्थ्य के लिए लोगों से दुआ मांगने की अपील कर रही हैं. पूर्व प्रधानमंत्री की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की नेता मरियम नवाज ने कहा कि 'मैं अपनी मां को गंभीर स्थिति में छोड़कर आई हूं. मैं और मेरे पिता बेहोशी की हालत में उनसे (मां) मिले और जब हम वापस लौट रहे थे तो उन्होंने अपनी आंखें खोलीं और हमारी तरफ देखा, लेकिन बात नहीं कर सकीं.' मरियम ने आगे कहा, 'मैं चाहती हूं कि वह ठीक हो जाएं और मैं उन्हें गले लगा सकूं.

  • ...जब पहली दफा सत्ता से बेदखल करके पाकिस्तान से निकाले गए थे नवाज

    ...जब पहली दफा सत्ता से बेदखल करके पाकिस्तान से निकाले गए थे नवाज

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल) के वरिष्ठ नेता नवाज़ शरीफ़ दूसरी बार देश से निर्वासित होने के बाद पाकिस्तान लौट रहे हैं. इससे पहले सन 2000 से 2007 तक उन्हें निर्वासन झेलना पड़ा था. तब उन्हें पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद वापसी की इजाजत दी गई थी. उन्हें एक बार तो इस्लामाबाद के एयरपोर्ट से ही वापस जेद्दा भेज दिया गया था.

  • पाक SC ने पूर्व वित्त मंत्री डार की सीनेट की सदस्यता निलंबित की

    पाक SC ने पूर्व वित्त मंत्री डार की सीनेट की सदस्यता निलंबित की

    पाकिस्तानी मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक शीर्ष न्यायालय ने सीनेट में डार के निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर सम्मन जारी कर उन्हें आठ मई को अदालत में उपस्थित होने को कहा था.

  • गृहमंत्री हमला मामला: पाकिस्तान के मंत्री की हुई सर्जरी, मामले में एक और संदिग्ध गिरफ्तार

    गृहमंत्री हमला मामला: पाकिस्तान के मंत्री की हुई सर्जरी, मामले में एक और संदिग्ध गिरफ्तार

    पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज ( पीएमएल एन ) के वरिष्ठ नेता इकबाल (59) को दाहिने कंधे में गोली लगी थी. हमला इकबाल के अपने निर्वाचन क्षेत्र नरोवाल में एक चुनावी रैली को संबोधित किए जाने के बाद हुआ. यहां सर्विसेज अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा कि सर्जरी सफल रही और इकबाल की स्थिति में अच्छा सुधार हो रहा है.

  • आतंकी हाफिज सईद का संगठन अगले साल पाकिस्तान में आम चुनाव लड़ेगा

    आतंकी हाफिज सईद का संगठन अगले साल पाकिस्तान में आम चुनाव लड़ेगा

    पिछले महीने जमात-उद-दावा ने 'मिल्ली मुस्लिम लीग' नाम से पार्टी के गठन का एलान किया था. लाहौर में नेशनल असेंबली की एनए-120 सीट पर रविवार को हुए उप चुनाव में जमात-उद-दावा समर्थित उम्मीदवार शेख याकूब तीसरे स्थान पर रहा.

  • नवाज शरीफ नई मुसीबत में फंसे, जजों के अपमान के मामले में अदालत ने भेजा नोटिस

    नवाज शरीफ नई मुसीबत में फंसे, जजों के अपमान के मामले में अदालत ने भेजा नोटिस

    पाकिस्तान की एक अदालत ने सुप्रीम कोर्ट के जजों का अपमान करने के मामले में मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के 13 अन्य वरिष्ठ नेताओं को नोटिस जारी किए.

  • पाक के कब्ज़े वाले कश्मीर में नवाज़ शरीफ की पार्टी ने हासिल की शानदार जीत

    पाक के कब्ज़े वाले कश्मीर में नवाज़ शरीफ की पार्टी ने हासिल की शानदार जीत

    पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की जनता और निर्वाचित सदस्यों को बधाई दी। उन्होंने कहा, "(पाकिस्तान के कब्जे वाले) कश्मीर में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव होना लोकतंत्र में लोगों का विश्वास है... हमारी सरकार (पाकिस्तान के कब्जे वाले) कश्मीर की सरकार की पूरी मदद करेगी..."

  • पाक चुनाव : शरीफ की पीएमएल एन सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी

    पाक चुनाव : शरीफ की पीएमएल एन सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी

    पाकिस्तान के ऐतिहासिक आम चुनाव में नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग एन 272 सीटों पर हुए चुनाव में 122 सीटों पर जीत हासिल कर देश की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

  • पीएमएल (एन) नेता को गोली मारी, हालत गंभीर

    पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के एक वरिष्ठ नेता को क्वेटा शहर में कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मार दी। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।