NDTV Khabar

पाकिस्तान में आतंकी हमला


'पाकिस्तान में आतंकी हमला' - 465 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आतंकी तैयार करने वाले देश खुद को आतंकवाद से पीड़ित बता रहे हैं : एस जयशंकर

    आतंकी तैयार करने वाले देश खुद को आतंकवाद से पीड़ित बता रहे हैं : एस जयशंकर

    विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने शुक्रवार को कहा कि जिन देशों ने आतंकवादियों को तैयार किया और उन्हें दूसरे देशों में भेजने का काम किया, वे भी अपने आप को आतंकवाद के पीड़ित के रूप में पेश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस बुराई को समर्थन देने वाले ढांचों को बंद करने के लिये वैश्चिक तंत्र बनाने की जरूरत है.

  • पुलवामा हमले, दाऊद इब्राहिम को लेकर भारत का PAK पर वार- कभी नहीं की गुनाहगारों पर पुख्ता कार्रवाई

    पुलवामा हमले, दाऊद इब्राहिम को लेकर भारत का PAK पर वार- कभी नहीं की गुनाहगारों पर पुख्ता कार्रवाई

    उन्होंने कहा, ‘‘जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली थी. यह संगठन और उसका नेतृत्व पाकिस्तान में है. यह अफसोस की बात है कि पुलवामा मामले में आरोपी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी समूह का सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में पनाह लिये हुए है.

  • पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला: चारों आतंकी ढेर, 6 अन्य की मौत

    पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला: चारों आतंकी ढेर, 6 अन्य की मौत

    मीडिया में आई खबरों में बताया गया कि गोलीबारी में चारों आतंकवादी भी मार गिराए गए हैं. जियो न्यूज ने खबर दी है कि अज्ञात आतंकवादियों ने इमारत के मुख्य द्वार से प्रवेश करने की कोशिश करते हुए अंधाधुंध गोलियां चलाई और हथगोले फेंके. सिंध रेंजर्स ने कहा कि पुलिस और रेंजर अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी चार आतंकवादियों को प्रवेश द्वार के पास मार गिराया. पुलिस ने बताया कि एके-47 राइफल, हथगोले, मैगजीन और अन्य विस्फोटक सामग्रियां बरामद की गई हैं. साथ ही बताया कि इन हथियारों से स्पष्ट है कि वे बड़े हमले की मंशा से आए थे. खबर में कहा गया कि हमले में चार सुरक्षा गार्ड और पुलिस के एक उपनिरीक्षक की मौत भी हो गई जिन्होंने कराची के आईआई चुंदरीगर रोड पर स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में घुसने की उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया.  

  • कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, दो की मौत : स्थानीय मीडिया

    कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, दो की मौत : स्थानीय मीडिया

    पाकिस्तान के स्टॉक एक्सचेंज पर हमले की जानकारी सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोमवार सुबह कराची के स्टॉक एक्सचेंज की इमारत में कुछ बंदूकधारी हमलावर घुस गए और अंधाधुन फायरिंग करने लगे. पुलिस के मुताबिक उन्होंने जवाबी फायरिंग करते हुए हमलावरों को ढेर कर दिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चारों पुलिस को आतंकियों को मार गिराया गया है. 

  • पुलवामा पार्ट- 2 नाकाम : कार में था मिसाइल का एक तिहाई विस्फोटक, साजिश के पीछे भी है एक साजिश

    पुलवामा पार्ट- 2 नाकाम : कार में था मिसाइल का एक तिहाई विस्फोटक, साजिश के पीछे भी है एक साजिश

    पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई अपने नये आतंकी संगठन 'टेरोरिस्ट रिवाइवल फोर्स यानी की 'टीआरएफ' के जरिये कश्मीर में सुरक्षाबलों पर असाधारण तरीके से हमले की योजना बना रहा है. खुफिया सूत्रों का कहना है कि अगर ये हमला सफल होता है तो दावा किया जाएगा कि कश्मीर के लोकल आतंकी संगठन ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. सुरक्षाबलों का ये भी कहना है कि गुरुवार को पुलवामा में कार में आइइडी के जरिये सुरक्षाबलों पर हमला करना इसी आतंकी संगठन का असफल प्रयास हो सकता है.  

  • जम्मू कश्मीर: हताशा में पाकिस्तान की सेना ने कुपवाड़ा के स्थानीय गुर्जर समुदाय के लोगों को बनाया निशाना

    जम्मू कश्मीर: हताशा में पाकिस्तान की सेना ने कुपवाड़ा के स्थानीय गुर्जर समुदाय के लोगों को बनाया निशाना

    जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में तीन नागरिकों की मौत हो गई और कई घर तबाह हो गए. कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी की. मरने वाले तीन नागरिकों में महिला, एक पुरुष तथा एक बच्चा शामिल है. गोलाबारी में  कई घर तथा वाहन भी तबाह हो गए. खौफ के मारे लोग अपने घर छोड़कर बाहर आ गए.

  • कसाब से ‘भारत माता की जय‘ के जयकारे लगवाए, पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त ने किताब में किया खुलासा

    कसाब से ‘भारत माता की जय‘ के जयकारे लगवाए, पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त ने किताब में किया खुलासा

    देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में क़त्लेआम मचाने आया पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद अजमल आमिर कसाब अगर मौके पर ही मारा जाता तो आज दुनिया इस सबसे बड़े हमले को शायद हिंदू आतंकवाद मान रही होती. पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने 26/11 हमले को हिंदू आतंकवाद का चोला पहनाने की कोशिश की थी.

  • पुलवामा हमले का एक साल : गहरे जख्म की यादें, घटना जिससे शुरू हुआ बड़ा बदलाव

    पुलवामा हमले का एक साल : गहरे जख्म की यादें, घटना जिससे शुरू हुआ बड़ा बदलाव

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को हुए हमले ने देश को न थर्रा दिया था. एक साल पहले के इस दिन का इतिहास जम्मू-कश्मीर की एक बड़ी दुखद घटना के रूप में दर्ज है. पुलवामा हमला (Pulwama attack) एक ऐसी हृदय विदारक घटना थी जिसने पूरे देश को शोक संतप्त किया और कश्मीर में पाक समर्थित आतंकवाद की दुनिया के सभी देशों ने कड़ी आलोचना की. पुलवामा हमला एक ऐसी घटना भी है जिसके बाद देश एक बड़े बदलाव की राह पर आगे बढ़ गया. इस हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट (Balakot) में भारतीय सेना ने आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. पाकिस्तान को सबक सिखाने वाली इस कार्रवाई के बाद कश्मीर में पाकिस्तान की दखल पूरी तरह रोकने, अलगाववाद पर काबू पाने और आतंक की जड़ों पर प्रहार करने के लिए केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करते हुए आर्टिकल 370 (Article 370) के अधिकतर प्रावधान समाप्त कर दिए. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों के रूप में बांट दिया.

  • आतंकी हाफिज सईद की सजा पर आया अमेरिका का बयान, कहा- यह एक महत्वपूर्ण कदम

    आतंकी हाफिज सईद की सजा पर आया अमेरिका का बयान, कहा- यह एक महत्वपूर्ण कदम

    दक्षिण एवं मध्य एशिया मामलों की कार्यवाहक सहायक विदेश मंत्री एलिस जी. वेल्स ने कहा, ‘आज, हाफिज और उसके साथियों को दोषी ठहराया जाना, लश्कर ए-तैयबा की उसके अपराधों के लिए जवाबदेही तय करने और पाकिस्तान की आतंकवादी वित्तपोषण से निपटने की अपनी अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है.’

  • मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग मामलों में 5 साल कैद की सजा

    मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग मामलों में 5 साल कैद की सजा

    मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद (Hafiz Saeed) को टेरर फंडिंग के दो अलग-अलग मामलों में पाकिस्तान की अदालत ने साढ़े पांच-साढ़े पांच साल जेल की सजा सुनाई है. दोनों सजा एकसाथ चलेगी.

  • आज का इतिहास: आज ही के दिन हुआ था संसद पर आतंकी हमला, 'लश्कर' और 'जैश' ने रची थी साजिश

    आज का इतिहास: आज ही के दिन हुआ था संसद पर आतंकी हमला, 'लश्कर' और 'जैश' ने रची थी साजिश

    13 दिसंबर की तारीख देश के लिए नाकाम किए गए आतंकी मनसूबों से जुड़ी है. 2001 में इसी दिन देश के लोकतंत्र के मंदिर संसद पर आतंकी हमला (Parliament Attack) हुआ था. पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर -ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की साजिश रची थी.

  • लंदन में मारा गया आतंकवादी पीओके में दफन, पाकिस्तान सरकार बेखबर

    लंदन में मारा गया आतंकवादी पीओके में दफन, पाकिस्तान सरकार बेखबर

    ब्रिटेन में दोषी करार दिए गए आतंकवादी और लंदन ब्रिज पर हमला कर दो लोगों की हत्या करने पर स्कॉटलैंड यार्ड द्वारा मार गिराए गए उस्मान खान को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) स्थित उसके पैतृक गांव में दफनाया गया है.

  • पाकिस्तान: सुरक्षाबलों के वाहन पर आतंकी हमला, 5 लोगों की मौत

    पाकिस्तान: सुरक्षाबलों के वाहन पर आतंकी हमला, 5 लोगों की मौत

    एक सूत्र ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, राजनपुर जिले में अरबी तबबा में रविवार देर रात आतंकवादियों ने वाहन पर गोलीबारी कर दी.मारे गए लोगों में दो पुलिसकर्मी, दो खुफिया विभाग के अधिकारी और एक मुखबिर के होने की बात कही जा रही है. अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. 

  • जम्मू-कश्मीर को लेकर सेना प्रमुख बिपिन रावत का बड़ा बयान, कहा- कुछ लोग माहौल बिगाड़ने के लिए पर्दे के पीछे से...

    जम्मू-कश्मीर को लेकर सेना प्रमुख बिपिन रावत का बड़ा बयान, कहा- कुछ लोग माहौल बिगाड़ने के लिए पर्दे के पीछे से...

    पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से लगातार हो रही आतंकी घुसपैठ के जवाब में भारतीय सेना ने तंगधार सेक्टर के दूसरी तरफ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में स्थित आतंकी कैंपों पर हमला किया. आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत (Army Chief General Bipin Rawat) ने तीन आतंकी कैंपों के तबाह होने की पुष्टि की है. सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने कहा कि भारतीय सेना (Indian Army) के इस ऐक्शन में 6 से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं और तकरीबन इतने ही आतंकी भी मारे जा चुके हैं.

  • TOP 5 NEWS: सेना ने PoK में उड़ाए 4 आतंकी लॉन्च पैड, पाक का समर्थन देने पर PM मोदी ने रद्द किया तुर्की दौरा

    TOP 5 NEWS: सेना ने PoK में उड़ाए  4 आतंकी लॉन्च पैड, पाक का समर्थन देने पर PM मोदी ने रद्द किया तुर्की दौरा

    भारतीय सेना ने तंगधार सेक्टर के दूसरी तरफ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में स्थित आतंकी कैंपों पर हमला किया है.

  • भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई: PoK में आर्टिलरी गन से तबाह किए 4 आतंकी लॉन्च पैड

    भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई: PoK में आर्टिलरी गन से तबाह किए 4 आतंकी लॉन्च पैड

    भारतीय सेना ने तंगधार सेक्टर के दूसरी तरफ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में स्थित आतंकी कैंपों पर हमला किया है. पाकिस्तानी सेना द्वारा भारतीय सीमा में आतंकी भेजने की जवाबी कार्रवाई में यह हमला किया गया है. इस हमले में भारतीय सेना ने आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया है. जिन आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया गया है कि वहां से लगातार आतंकियों को भारतीय सीमा में भेजा जा रहा था.

  • सरकार द्वारा आतंकी हमलों से निपटने के तरीके में ‘व्यापक बदलाव’ आया : बालाकोट पर IAF प्रमुख

    सरकार द्वारा आतंकी हमलों से निपटने के तरीके में ‘व्यापक बदलाव’ आया : बालाकोट पर IAF प्रमुख

    एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा, "पुलवामा में हुआ हमला इस बात की शिद्दत से याद दिलाता है कि सुरक्षा ठिकानों पर लगातार खतरा बना हुआ है..." इसी साल फरवरी में पुलवामा में जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर अर्द्धसैनिक बल सेंट्रल रिज़र्व पुलिस फोर्स (CRPF) के काफिले पर किए गए आत्मघाती हमले में बल के 40 जवान शहीद हो गए थे. भारत ने इसके जवाब में पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी कैम्प पर हवाई हमला किया था.

  • अमेरिका ने भारत पर आतंकी हमले की जताई आशंका, कहा- पाक स्थित कई आतंकी संगठन है तैयारी में

    अमेरिका ने भारत पर आतंकी हमले की जताई आशंका, कहा- पाक स्थित कई आतंकी संगठन है तैयारी में

    पेंटागन द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि वह (चीन) ने पाकिस्तान का अंतरराष्ट्रीय मंच पर साध दिया है. क्या कश्मीर के मुद्दे को यूएन में लेकर जाना चाहिए या नहीं इसे लेकर दोनों देश में बात हुई होगी. चीन इसका समर्थन करेगा. लेकिन हमें नहीं लगता कि इससे ज्यादा चीन कुछ भी पाकिस्तान को दे सकता है या देना चाहेगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com