NDTV Khabar

पाकिस्तान में आतंकी हमला


'पाकिस्तान में आतंकी हमला' - 446 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • एलओसी पर बैट हमले की फिराक में पाकिस्तान, सेना हाई अलर्ट पर 

    एलओसी पर बैट हमले की फिराक में पाकिस्तान, सेना हाई अलर्ट पर 

    भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक पाक सेना और आतंकी एलओसी पर केरन और गुरेज सेक्टर में बैट एक्शन की फिराक में है. 5 अगस्त के बाद पाक ने एलओसी पर 100 के करीब एसएसजी के कमांडो तैनात किये हैं.

  • गुजरात के सर क्रीक में लावारिस नावें मिलने के बाद दक्षिण भारत में आतंकी हमले का अलर्ट

    गुजरात के सर क्रीक में लावारिस नावें मिलने के बाद दक्षिण भारत में आतंकी हमले का अलर्ट

    कश्मीर के मुद्दे को लेकर वैश्विक स्तर पर चौतरफा 'मात' मिलने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान की तरफ से लगातार घुसपैठ की कोशिश की जा रही है. इस बीच गुजरात के सर क्रीक में संदिग्ध नावें मिलने से हड़कंप मच गया है. सेना को खुफिया जानकारी मिली है कि आतंकी भारत के दक्षिणी हिस्से में हमला करने की साजिश रच सकते हैं.

  • धारा 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और पाक की तरफ से खतरा, सेना सतर्क

    धारा 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और पाक की तरफ से खतरा, सेना सतर्क

    जम्मू-कश्मीर में धारा 35 ए और धारा 370 को खत्म किए जाने पर आतंकियों और पाकिस्तान की तरफ से बदले की कार्रवाई की आशंका बरकरार है. साथ ही राज्य में विरोध प्रदर्शनों के नाम पर हालात बिगड़ने की आशंका भी बनी हुई है. सूत्रों के मुताबिक इस बारे में ठोस इनपुट मिले हैं कि 15 अगस्त से पहले आतंकी IED ब्लास्ट, फिदायीन हमला और निशाना बनाकर आतंकी हमले जैसी कार्रवाई को अंजाम दे सकते हैं. सूत्रों के अनुसार जैश-ए-मोहम्मद के करीब पांच आतंकियों का एक गुट इस तरह की कार्रवाई को अंजाम देने के लिए 30-31 जुलाई को भारत में दाखिल हुआ है.

  • डीजीसीए ने विमानन कंपनियों को श्रीनगर से अतिरिक्त उड़ानों के लिए तैयार रहने को कहा

    डीजीसीए ने विमानन कंपनियों को श्रीनगर से अतिरिक्त उड़ानों के लिए तैयार रहने को कहा

    कश्मीर में स्थिति अशांत होने के बीच विमानन नियामक डीजीसीए ने शुक्रवार को एरलाइंसों को सलाह दी कि वे जरूरत पड़ने पर श्रीनगर हवाई अड्डे से अतिरिक्त उड़ानों के संचालन के लिए तैयार रहें. सूत्रों ने यह जानकारी दी है.  डीजीसीए की यह सलाह, भारतीय सेना की उस सूचना के कुछ ही घंटों के भीतर आयी है जिसमें सेना ने खुफिया सूचनाओं का हवाला देते हुए कहा था कि पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं.

  • अमरनाथ यात्रा के रास्ते से पाकिस्तान में बनी लैंडमाइन और स्नाइपर राइफल बरामद : सेना

    अमरनाथ यात्रा के रास्ते से पाकिस्तान में बनी लैंडमाइन और स्नाइपर राइफल बरामद : सेना

    सेना ने कहा कि स्‍पष्‍ट और पुष्‍ट खुफिया जानकारी मिली है कि पाकिस्‍तानी सेना द्वारा समर्थित आतंकी अमरनाथ यात्रा बाधित करने की फिराक में हैं. सेना ने बताया कि अमरनाथ यात्रा के रास्ते से लैंडमाइन और स्नाइपर राइफल बरामद किये गए हैं.  

  • पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप प्रशासन को नहीं है 'विश्वास'

    पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप प्रशासन को नहीं है 'विश्वास'

    आतंकी हाफिज सईद को गिरफ्तार कर पाकिस्तान भले ही अपनी छवि सुधारने की कोशिश कर रहा हो लेकिन अमेरिका को उस पर विश्वास नहीं है. ट्रंप प्रशासन की ओर से पाकिस्तान की इस कार्रवाई पर शक जताया है. अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि पहले भी इस तरह की गिरफ्तारियों से न हाफिस सईद और न उसके संगठन लश्करे-तैयबा पर कोई असर पड़ा है. एक अधिकारी ने कहा, 'हमने यह पहले भी देखा है. हम ठोस कदम उठाए जाने की ओर देख रहे हैं न कि एक 'छलावा'. आपको बता दें कि अमेरिकी अधिकारी का यह बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अमेरिका यात्रा के कुछ दिन पहले आया है. आपको बता दें कि साल 2001 में भारत की संसद में हमला करने के बाद से हाफिज सईद को अब तक 7 बार गिरफ्तार किया जा चुका है. 

  • सर्जिकल स्ट्राइक के बाद जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के मामलों में आई 43 फीसद की गिरावट, सरकार ने दी जानकारी

    सर्जिकल स्ट्राइक के बाद जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के मामलों में आई 43 फीसद की गिरावट, सरकार ने दी जानकारी

    केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि जम्मू कश्मीर में सुरक्षा परिदृश्य में सुधार हुआ है और पाकिस्तान के आतंकी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सीमा पर घुसपैठ के मामलों में 43 प्रतिशत की कमी आई है. राय ने जम्मू कश्मीर में सीमापार से घुसपैठ के संबंध में एक पूरक प्रश्न के उत्तर में कहा, ‘सुरक्षा बलों के समन्वित प्रयासों से इस साल की पहली छमाही में 2018 की इसी अवधि की तुलना में राज्य में सुरक्षा हालात में सुधार हुआ है.’

  • NDTV Exclusive: बालाकोट एयरस्ट्राइक में शामिल पायलटों ने बताया- कैसे ऑपरेशन को दिया गया अंजाम

    NDTV Exclusive: बालाकोट एयरस्ट्राइक में शामिल पायलटों ने बताया- कैसे ऑपरेशन को दिया गया अंजाम

    फरवरी में पाकिस्तान के बालाकोट के पास जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी प्रशिक्षण शिविर पर हमला करने वाले पायलटों में से एक युवा स्क्वाड्रन लीडर का कहना है कि ''हमने मिशन के पहले बड़ी तादाद में सिगरेटें पी डाली थीं.'' उन्होंने बताया कि "हमें पता चला कि हमारा मिशन क्या है, हम मानसिक उतार-चढ़ाव से गुजर रहे थे."

  • पुलवामा हमले के बाद अमेरिका को नहीं पाक सरकार पर भरोसा, कहा- अब भी पलट सकता है पाकिस्तान

    पुलवामा हमले के बाद अमेरिका को नहीं पाक सरकार पर भरोसा, कहा- अब भी पलट सकता है पाकिस्तान

    दक्षिण एवं मध्य एशियाई मामलों के लिए विदेश मंत्रालय की विशेष अधिकारी एलिस जी वेल्स ने एशिया, प्रशांत एवं परमाणु अप्रसार के लिए विदेश मामलों में सदन की उपसमिति को बताया कि..

  • ग्वादर होटल हमले में पांच लोगों की मौत, तीन आतंकी मारे गए

    ग्वादर होटल हमले में पांच लोगों की मौत, तीन आतंकी मारे गए

    उन्होंने कहा कि यह आतंकवादी हमला देश की आर्थिक परियोजनाओं एवं समृद्धि को “नाकाम” करने की कोशिश थी. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने एक बयान जारी करके कहा कि सुरक्षा बलों ने सफाई अभियान पूरा कर लिया है. इसमें पांच लोग मारे गए और तीन आतंकवादी ढेर हो गए. 

  • पाकिस्तान में पांच सितारा होटल पर आतंकवादी हमला, चार की मौत: पुलिस 

    पाकिस्तान में पांच सितारा होटल पर आतंकवादी हमला, चार की मौत: पुलिस 

    ग्वादर थाने के प्रभारी असलम बांगुलजई ने बताया कि आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू होने पर आतंकवाद निरोधक बल, सेना और फ्रंटियर कोर को बुलाया गया. बलूचिस्तान के गृह मंत्री जियाउल लांगोव ने कहा कि सुरक्षा बलों ने तीनों हमलावरों को मार गिराया.

  • पाकिस्तान के बलूचिस्तान में फाइव स्टार होटल पर आतंकियों का हमला, सुरक्षाकर्मी की मौत

    पाकिस्तान के बलूचिस्तान में फाइव स्टार होटल पर आतंकियों का हमला, सुरक्षाकर्मी की मौत

    पाकिस्तान के ग्वादर स्थित एक पांच सितारा होटल पर आतंकियों ने हमला कर दिया.

  • 1971 के लिए इंदिरा की तारीफ हो सकती है तो बालाकोट के लिए PM मोदी की क्यों नहीं- राजनाथ सिंह

    1971 के लिए इंदिरा की तारीफ हो सकती है तो बालाकोट के लिए PM मोदी की क्यों नहीं- राजनाथ सिंह

    सिंह ने कहा कि 26 फरवरी को हवाई हमले से पाकिस्तान में बेचैनी है, जो कि समझ में भी आती है. लेकिन भारत के कुछ तबकों में भी इसी प्रकार का माहौल क्यों है? उन्होंने कहा, ‘अगर पाकिस्तान के विभाजन के लिए कार्रवाई करने के लिए देश में इंदिरा की प्रशंसा होती है तो पुलवामा हमले पर पाकिस्तान को जैसे को तैसा जवाब देने के लिए मोदी के कदम की प्रशंसा से भारत में कुछ लोगों को परेशान क्यों होना चाहिए.’

  • पाकिस्तान का 'भारत फिर हमला करेगा' बयान गैरजिम्मेदाराना, विदेश मंत्रालय ने खारिज किया पाक का दावा

    पाकिस्तान का 'भारत फिर हमला करेगा' बयान गैरजिम्मेदाराना, विदेश मंत्रालय ने खारिज किया पाक का दावा

    भारत ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री के इस बयान को गैरजिम्मेदाराना एवं बेतुका बताकर खारिज कर दिया कि भारत पाकिस्तान पर फिर से हमला करेगा. विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का बयान क्षेत्र में युद्धोन्माद फैलाने वाला है.

  • पाकिस्तान का दावा- भारत बना रहा एक और हमले की योजना, पाक विदेश मंत्री ने तारीख भी बताई...

    पाकिस्तान का दावा- भारत बना रहा एक और हमले की योजना, पाक विदेश मंत्री ने तारीख भी बताई...

    पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने रविवार को दावा किया है कि उनकी सरकार के पास विश्वसनीय खुफिया जानकारी है कि भारत की योजना 16 से 20 अप्रैल के बीच देश पर एक और हमले की है. मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है.

  • पूर्व RAW चीफ एएस दुलत बोले- पुलवामा हमला कर जैश ने दिया मोदीजी को तोहफा

    पूर्व RAW चीफ एएस दुलत बोले- पुलवामा हमला कर जैश ने दिया मोदीजी को तोहफा

    एएस दुलत ने शनिवार को कहा कि पुलवामा आतंकी हमला (Pulwama Terror Attack) चुनाव के पहले भाजपा (BJP) को तोहफा है और पाकिस्तान में आतंकी शिविर पर सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) को अंजाम देना बिल्कुल ठीक था. उन्होंने मीडिया से कहा, ‘मुझे लगता है कि, मैं पहले भी जिक्र कर चुका हूं, मेरे खयाल से यह जैश (Jaish) का भाजपा या मोदीजी को उपहार थे. चुनाव के कारण. यह अवश्यंभावी था कि ऐसा कुछ होगा. कुछ हुआ. इसलिए पाकिस्तान के भीतर जाकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देना बिल्कुल ठीक था.’

  • पुलवामा हमले में जैश की भूमिका पर पाकिस्तान ने मांगे और सुबूत तो भारत ने जताई निराशा

    पुलवामा हमले में जैश की भूमिका पर पाकिस्तान ने मांगे और सुबूत तो भारत ने जताई निराशा

    भारत ने पुलवामा हमले में ‘जैश-ए-मोहम्मद’ की संलिप्तता पर अपने दस्तावेजों के प्रति पाकिस्तान की प्रतिक्रिया पर निराशा जाहिर करते हुए गुरुवार को कहा कि इस्लामाबाद सीमा पार से होने वाले आतंकवाद के मुद्दे पर अब भी लगातार ‘‘इनकार’’ कर रहा है.

  • जैश आतंकी दिल्ली से गिरफ्तार, पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड ने दी थी स्पीलर सेल बनाने की जिम्मेदारी

    जैश आतंकी दिल्ली से गिरफ्तार, पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड ने दी थी स्पीलर सेल बनाने की जिम्मेदारी

    कश्मीर का रहना वाला सज्जाद खान में दिल्ली में शॉल विक्रेता बनकर रह रहा था. सूत्रों ने बताया कि उसे पुलवामा हमले की पूरी जानकारी थी. साथ ही पुलिस ने दावा किया कि पुलवामा आतंकी हमले के दौरान सज्जाद खान लगातार मुदस्सिर खान के संपर्क में था. साथ ही बताया कि सज्जाद खान मुदस्सिर खान और पाकिस्तान बेस्ड आतंकी यासिर से एक ऐप के जरिए बातचीत कर रहा था.

Advertisement