NDTV Khabar

पाकिस्‍तान


'पाकिस्‍तान' - 904 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सुरक्षा को लेकर खिलाड़ि‍यों की आपत्ति दरकिनार, टीम लाहौर भेजने को तैयार हुआ श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड

    सुरक्षा को लेकर खिलाड़ि‍यों की आपत्ति दरकिनार, टीम लाहौर भेजने को तैयार हुआ श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड

    खिलाड़ि‍यों की आपत्ति दरकिनार करते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को लाहौर भेजने की इजाजत दे दी है. यहां पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीसरा और अंतिम टी-20 मैच खेला जाएगा. बोर्ड ने कोलंबो में अपनी कार्यकारी समिति से इस मुद्दे पर चर्चा के बाद यह फैसला सुनाया. गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाड़ियों ने बोर्ड को लिखित में तीसरे टी-20 मैच के लिए लाहौर दौरे को लेकर आपत्ति जाहिर की थी.

  • PAK vs SL: बाबर आजम का लगातार दूसरा शतक, दूसरे वनडे मैच में पाकिस्‍तान 32 रन से जीता

    PAK vs SL: बाबर आजम का लगातार दूसरा शतक, दूसरे वनडे मैच में पाकिस्‍तान 32 रन से जीता

    प्रतिभावान बल्‍लेबाज बाबर आजम के शतक (103 रन) और इसके बाद गेंदबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन से पाकिस्तान ने यहां दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका को 32 रनों से हरा दिया. बाबर के प्रदर्शन को छोड़ दिया जाए तो इस मैच में गेंदबाजों का दबबदबा रहा. पाकिस्तान ने बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में 9 विकेट पर 219 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. जवाब में श्रीलंका की टीम 187 रन पर ही सिमट गई.

  • श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच लाहौर में ही कराने पर अडिग पीसीबी प्रमुख नजम सेठी

    श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच लाहौर में ही कराने पर अडिग पीसीबी प्रमुख नजम सेठी

    पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने फिर दोहराया कि श्रीलंका उनकी टीम के खिलाफ एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिये लाहौर का दौरा करेगा. यह मैच पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 29 अक्‍टूबर को गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा. पीसीबी प्रमुख नजम सेठी ने मीडियाकर्मियों से कहा कि मैच तय कार्यक्रम के अनुसार होगा हालांकि श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को इस मामले में बैठक करके अगले 24 घंटों में फैसला करना है.

  • आमिर खान ने पूछा, सामना करने में सबसे मुश्किल गेंदबाज कौन? विराट कोहली ने दिया यह जवाब

    आमिर खान ने पूछा, सामना करने में सबसे मुश्किल गेंदबाज कौन? विराट कोहली ने दिया यह जवाब

    टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को मौजूदा समय का दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज माना जाता है. दुनिया के नामी गेंदबाज भी उनके बल्‍लेबाजी कौशल का लोहा मानते हैं. ऐसे में विराट यदि किसी गेंदबाज की प्रशंसा करते हुए उसे सामना करने के लिहाज से मुश्किल मानते हों तो निश्चित ही इस बॉलर में कोई खास बात होगी. बॉलीवुडस्‍टार आमिर खान के साथ एक टीवी शो में विराट ने पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर को ऐसा ही गेंदबाज बताया.

  • एशिया कप : रविवार को होगा भारत और पाकिस्‍तान के बीच हॉकी का हाई वोल्‍टेज मुकाबला

    एशिया कप : रविवार को होगा भारत और पाकिस्‍तान के बीच हॉकी का हाई वोल्‍टेज मुकाबला

    दो आसान जीत के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय टीम रविवार को एशिया कप हाकी के बहु प्रतीक्षित मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी.

  • हॉकी: एशिया कप में भारत की धमाकेदार जीत, बांग्‍लादेश को 7-0 से रौंदा

    हॉकी: एशिया कप में भारत की धमाकेदार जीत, बांग्‍लादेश को 7-0 से रौंदा

    भारतीय पुरुष टीम ने एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में आज मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ 7-0 की प्रभावशाली जीत दर्ज की. बांग्‍लादेश को हॉकी का ककहरा सिखाते हुए टीम ने इस बड़ी जीत के साथ अपना विजय अभियान जारी रखा. पहले मैच में जापान को 5-1 से हराने वाले भारत की तरफ से आज गुरजंत सिंह (सातवें मिनट), आकाशदीप सिंह (दसवें), ललित उपाध्याय (13वें), अमित रोहिदास (20वें), हरमनप्रीत सिंह (28वें और 47वें) और रमनदीप सिंह (46वें) ने गोल किए.

  • गौतम बंबावाले बने चीन में भारत के नए राजदूत नियुक्त

    गौतम बंबावाले बने चीन में भारत के नए राजदूत नियुक्त

    अनुभवी राजनयिक गौतम बंबावाले को गुरुवार को चीन में भारत का नया राजदूत नियुक्त किया गया. वह इस समय पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त हैं. विदेश मंत्रालय ने गुरुवार रात यह घोषणा की.

  • पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेलेगी आयरलैंड टीम

    पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेलेगी आयरलैंड टीम

    आयरलैंड की टीम अपना पहला क्रिकेट टेस्ट पाकिस्तान के खिलाफ स्वदेश में अगले साल मई में खेलेगी. देश के क्रिकेट अधिकारियों ने आज यह घोषणा की. गौरतलब है कि आयरलैंड और अफगानिस्तान जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पूर्ण सदस्य बने थे जिससे टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले देशों की संख्या 10 से 12 हो गई.

  • SL vs PAK: श्रीलंका टीम ने रचा इतिहास, टेस्‍ट सीरीज में पाकिस्‍तान के खिलाफ किया क्‍लीन स्‍वीप

    SL vs PAK: श्रीलंका टीम ने रचा इतिहास, टेस्‍ट सीरीज में पाकिस्‍तान के खिलाफ किया क्‍लीन स्‍वीप

    बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पाकिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज 2-0 के अंतर से जीत ली है. ऑफ स्पिनर दिलरुवान परेरा की अगुवाई में गेंदबाजों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका को यह जीत मिली. दूसरी ओर, असद शफीक के शतक के बावजूद पाकिस्तान को दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में 68 रनों से हार का सामना करना पड़ा. यह पहला अवसर है जबकि पाकिस्तान ने अपने ‘दूसरे घर’ संयुक्त अरब अमीरात में कोई सीरीज गंवाई है.

  • SL vs PAK: पाकिस्‍तान के खिलाफ क्लीन स्वीप करने से पांच विकेट दूर है श्रीलंका

    SL vs PAK: पाकिस्‍तान के खिलाफ क्लीन स्वीप करने से पांच विकेट दूर है श्रीलंका

    श्रीलंका की टीम पाकिस्‍तान के खिलाफ क्‍लीन स्‍वीप करने से महज पांच विकेट दूर है. ऑफ स्पिनर दिलरुवान परेरा की शानदार गेंदबाजी ने श्रीलंका ने आज यहां पाकिस्तान के शीर्ष क्रम को झकझोर कर दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में जीत की तरफ मजबूत कदम बढ़ा दिए हैं. पाकिस्तान ने इस दिन रात्रि टेस्ट मैच में 317 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन डिनर तक पांच विकेट पर 62 रन बनाए हैं.

  • PAKvsSL: मुख्‍य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने भतीजे इमाम को पाकिस्‍तान टीम में चुना

    PAKvsSL: मुख्‍य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने भतीजे इमाम को पाकिस्‍तान टीम में चुना

    पाकिस्‍तान के प्रमुख बल्‍लेबाज रहे इंजमाम उल हक के भतीजे इमाम का चयन पाकिस्‍तान की वनडे टीम में किया गया है. खास बात यह है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने खुद अपने भतीजे इमाम उल हक का चयन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले अगामी वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम में किया है.

  • पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए लसिथ मलिंगा को श्रीलंका टीम में जगह नहीं

    पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए लसिथ मलिंगा को श्रीलंका टीम में जगह नहीं

    खराब फॉर्म में चल रहे श्रीलंका के गेंदबाज लसिथ मलिंगा को पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम में जगह नहीं मिली है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि वर्तमान फॉर्म को ध्यान में रखते हुए और 2019 वर्ल्‍डकप के लिए श्रीलंका टीम की योजनाओं के तहत मलिंगा को वनडे सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं दी गई है.

  • 21 साल पहले आज ही के दिन 'बूम-बूम अफरीदी' के 'तूफान' का शिकार बना था श्रीलंका

    21 साल पहले आज ही के दिन 'बूम-बूम अफरीदी' के 'तूफान' का शिकार बना था श्रीलंका

    पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी फॉर्म में होने पर दुनिया के श्रेष्‍ठ गेंदबाजी आक्रमण की भी धज्जियां बिखरने की क्षमता रखते थे. गेंद पर उनके प्रहार इतने निर्मम होते थे कि यह बाउंड्री के बाहर ही दिखाई देती थी. इसी क्षमता के कारण उन्‍हें बूम-बूम अफरीदी का नाम मिला था. आज से 21 साल पहले वर्ष 1996 में अफरीदी ने नैरोबी में ऐसी जबर्दस्‍त पारी खेली थी कि श्रीलंका की पूरी टीम 'सहमकर' रह गई थी.

  • म्यांमार में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद ही पीओके में करने की तैयारी शुरू कर दी थी: दलबीर सुहाग

    म्यांमार में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद ही पीओके में करने की तैयारी शुरू कर दी थी: दलबीर सुहाग

    पूर्व आर्मी चीफ दलबीर सिंह सुहाग ने पाकिस्‍तान के खिलाफ सर्जिकल स्‍ट्राइक के एक साल पूरा होने के मौके पर कहा है कि म्‍यांमार में सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद ही पीओके के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई थीं.

  • सेना प्रमुख बिपिन रावत का पाकिस्‍तान को कड़ा संदेश, जरूरत पड़ी तो फिर होगी सर्जिकल स्‍ट्राइक

    सेना प्रमुख बिपिन रावत का पाकिस्‍तान को कड़ा संदेश, जरूरत पड़ी तो फिर होगी सर्जिकल स्‍ट्राइक

    सेना प्रमुख ने सोमवार को कहा कि पिछले वर्ष नियंत्रण रेखा के पार जाकर की गई सर्जिकल स्ट्राइक पाकिस्तान के लिए एक संदेश था, और उन्होंने आवश्यकता पड़ने पर और भी इस तरह की सर्जिकल स्ट्राइक का संकेत दिया.

  • यूएन में पकड़ा गया पाकिस्‍तान का झूठ! फ़िलिस्तीन की तस्वीर को कश्मीर की बताया

    यूएन में पकड़ा गया पाकिस्‍तान का झूठ! फ़िलिस्तीन की तस्वीर को कश्मीर की बताया

    यूएन में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी ने कश्मीर में ज्यादातियों का ज़िक्र करते हुए पैलेट गन की शिकार एक लड़की की तस्वीर दिखाई. उन्होंने कहा कि 'ये भारत के लोकतंत्र का चेहरा' है. लेकिन बड़ी-बड़ी बातें करते हुए वो एक बड़ी ग़लती कर गईं. उन्होंने जो तस्वीर दिखाई वो फ़िलिस्तीन की एक पीड़ित लड़की की थी.

  • संयुक्‍त राष्‍ट्र में सुषमा स्‍वराज के संबोधन के बाद बोला पाकिस्‍तान, 'भारत है आतंकवाद की जननी'

    संयुक्‍त राष्‍ट्र में सुषमा स्‍वराज के संबोधन के बाद बोला पाकिस्‍तान, 'भारत है आतंकवाद की जननी'

    पाकिस्तान ने रविवार को कहा कि अगर अंतरराष्ट्रीय समुदाय भारत के साथ खतरनाक गतिरोध की स्थिति पैदा नहीं होने देना चाहता है तो उसे नई दिल्ली का आह्ववान करना चाहिए कि वह अपनी उकसाने वाली और आक्रामक कार्रवाइयां रोके.

  • हमने इंजीनियर-डॉक्‍टर पैदा किए और पाकिस्‍तान ने आतंकवादी : यूएन में सुषमा स्‍वराज

    हमने इंजीनियर-डॉक्‍टर पैदा किए और पाकिस्‍तान ने आतंकवादी : यूएन में सुषमा स्‍वराज

    विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान पर कटाक्ष करते हुए शनिवार को कहा कि पाकिस्तानी नेता इस पर विचार करें कि आज भारत की पहचान आईटी की महाशक्ति की है और पाकिस्तन ‘आतंकवाद का निर्यात करने वाले’ और एक आतंकवादी देश के तौर पर बदनाम क्यों है.