NDTV Khabar

पाक में आतंकी हमला


'पाक में आतंकी हमला' - 124 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद बदला लेने के फिराक में आतंकी, पाक सेना आतंकियों की घुसपैठ में कर रही मदद

    रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद बदला लेने के फिराक में आतंकी, पाक सेना आतंकियों की घुसपैठ में कर रही मदद

    कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद लोकल आतंकी ग्रुप बौखला गया है. खबर है कि सुरक्षाबलों से बदला लेने के लिए हिज्बुल मुजाहिदीन के दस आतंकियों का ग्रुप अगले दस दिनों के भीतर कश्मीर में कोई बड़ा हमला कर सकता है.

  • जम्मू कश्मीर: हताशा में पाकिस्तान की सेना ने कुपवाड़ा के स्थानीय गुर्जर समुदाय के लोगों को बनाया निशाना

    जम्मू कश्मीर: हताशा में पाकिस्तान की सेना ने कुपवाड़ा के स्थानीय गुर्जर समुदाय के लोगों को बनाया निशाना

    जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में तीन नागरिकों की मौत हो गई और कई घर तबाह हो गए. कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी की. मरने वाले तीन नागरिकों में महिला, एक पुरुष तथा एक बच्चा शामिल है. गोलाबारी में  कई घर तथा वाहन भी तबाह हो गए. खौफ के मारे लोग अपने घर छोड़कर बाहर आ गए.

  • पुलवामा हमले का एक साल : गहरे जख्म की यादें, घटना जिससे शुरू हुआ बड़ा बदलाव

    पुलवामा हमले का एक साल : गहरे जख्म की यादें, घटना जिससे शुरू हुआ बड़ा बदलाव

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को हुए हमले ने देश को न थर्रा दिया था. एक साल पहले के इस दिन का इतिहास जम्मू-कश्मीर की एक बड़ी दुखद घटना के रूप में दर्ज है. पुलवामा हमला (Pulwama attack) एक ऐसी हृदय विदारक घटना थी जिसने पूरे देश को शोक संतप्त किया और कश्मीर में पाक समर्थित आतंकवाद की दुनिया के सभी देशों ने कड़ी आलोचना की. पुलवामा हमला एक ऐसी घटना भी है जिसके बाद देश एक बड़े बदलाव की राह पर आगे बढ़ गया. इस हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट (Balakot) में भारतीय सेना ने आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. पाकिस्तान को सबक सिखाने वाली इस कार्रवाई के बाद कश्मीर में पाकिस्तान की दखल पूरी तरह रोकने, अलगाववाद पर काबू पाने और आतंक की जड़ों पर प्रहार करने के लिए केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करते हुए आर्टिकल 370 (Article 370) के अधिकतर प्रावधान समाप्त कर दिए. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों के रूप में बांट दिया.

  • TOP 5 NEWS: सेना ने PoK में उड़ाए 4 आतंकी लॉन्च पैड, पाक का समर्थन देने पर PM मोदी ने रद्द किया तुर्की दौरा

    TOP 5 NEWS: सेना ने PoK में उड़ाए  4 आतंकी लॉन्च पैड, पाक का समर्थन देने पर PM मोदी ने रद्द किया तुर्की दौरा

    भारतीय सेना ने तंगधार सेक्टर के दूसरी तरफ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में स्थित आतंकी कैंपों पर हमला किया है.

  • अमेरिका ने भारत पर आतंकी हमले की जताई आशंका, कहा- पाक स्थित कई आतंकी संगठन है तैयारी में

    अमेरिका ने भारत पर आतंकी हमले की जताई आशंका, कहा- पाक स्थित कई आतंकी संगठन है तैयारी में

    पेंटागन द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि वह (चीन) ने पाकिस्तान का अंतरराष्ट्रीय मंच पर साध दिया है. क्या कश्मीर के मुद्दे को यूएन में लेकर जाना चाहिए या नहीं इसे लेकर दोनों देश में बात हुई होगी. चीन इसका समर्थन करेगा. लेकिन हमें नहीं लगता कि इससे ज्यादा चीन कुछ भी पाकिस्तान को दे सकता है या देना चाहेगा.

  • एलओसी पर बैट हमले की फिराक में पाकिस्तान, सेना हाई अलर्ट पर 

    एलओसी पर बैट हमले की फिराक में पाकिस्तान, सेना हाई अलर्ट पर 

    भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक पाक सेना और आतंकी एलओसी पर केरन और गुरेज सेक्टर में बैट एक्शन की फिराक में है. 5 अगस्त के बाद पाक ने एलओसी पर 100 के करीब एसएसजी के कमांडो तैनात किये हैं.

  • धारा 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और पाक की तरफ से खतरा, सेना सतर्क

    धारा 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और पाक की तरफ से खतरा, सेना सतर्क

    जम्मू-कश्मीर में धारा 35 ए और धारा 370 को खत्म किए जाने पर आतंकियों और पाकिस्तान की तरफ से बदले की कार्रवाई की आशंका बरकरार है. साथ ही राज्य में विरोध प्रदर्शनों के नाम पर हालात बिगड़ने की आशंका भी बनी हुई है. सूत्रों के मुताबिक इस बारे में ठोस इनपुट मिले हैं कि 15 अगस्त से पहले आतंकी IED ब्लास्ट, फिदायीन हमला और निशाना बनाकर आतंकी हमले जैसी कार्रवाई को अंजाम दे सकते हैं. सूत्रों के अनुसार जैश-ए-मोहम्मद के करीब पांच आतंकियों का एक गुट इस तरह की कार्रवाई को अंजाम देने के लिए 30-31 जुलाई को भारत में दाखिल हुआ है.

  • पुलवामा हमले के बाद अमेरिका को नहीं पाक सरकार पर भरोसा, कहा- अब भी पलट सकता है पाकिस्तान

    पुलवामा हमले के बाद अमेरिका को नहीं पाक सरकार पर भरोसा, कहा- अब भी पलट सकता है पाकिस्तान

    दक्षिण एवं मध्य एशियाई मामलों के लिए विदेश मंत्रालय की विशेष अधिकारी एलिस जी वेल्स ने एशिया, प्रशांत एवं परमाणु अप्रसार के लिए विदेश मामलों में सदन की उपसमिति को बताया कि..

  • पाकिस्तान का 'भारत फिर हमला करेगा' बयान गैरजिम्मेदाराना, विदेश मंत्रालय ने खारिज किया पाक का दावा

    पाकिस्तान का 'भारत फिर हमला करेगा' बयान गैरजिम्मेदाराना, विदेश मंत्रालय ने खारिज किया पाक का दावा

    भारत ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री के इस बयान को गैरजिम्मेदाराना एवं बेतुका बताकर खारिज कर दिया कि भारत पाकिस्तान पर फिर से हमला करेगा. विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का बयान क्षेत्र में युद्धोन्माद फैलाने वाला है.

  • पाकिस्तान का दावा- भारत बना रहा एक और हमले की योजना, पाक विदेश मंत्री ने तारीख भी बताई...

    पाकिस्तान का दावा- भारत बना रहा एक और हमले की योजना, पाक विदेश मंत्री ने तारीख भी बताई...

    पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने रविवार को दावा किया है कि उनकी सरकार के पास विश्वसनीय खुफिया जानकारी है कि भारत की योजना 16 से 20 अप्रैल के बीच देश पर एक और हमले की है. मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है.

  • तेलंगाना में अमित शाह का विपक्ष पर हमला- पाक नहीं, 'राहुल, चंद्रबाबू नायडू मांग रहे सबूत'

    तेलंगाना में अमित शाह का विपक्ष पर हमला- पाक नहीं, 'राहुल, चंद्रबाबू नायडू मांग रहे सबूत'

    तेलंगाना के निजामाबाद में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit shah) ने बालाकोट एयर स्ट्राइक (Operation Balakot) पर सवाल उठाने वाले नेताओं पर जमकर हमले किए. अमित शाह ने कहा कि पाकिस्तान या आतंकवादी सबूत नहीं मांग रहे, बल्कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) जैसे नेता सबूत मांग रहे हैं. उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में देश के साथ खड़े रहने की जगह ये नेता इस तरह की बयानबाज़ी कर रहे हैं, जिससे पाकिस्तान के अंदर खुशी की लहर दौड़ जाती है.

  • भारत के खिलाफ हारने पर पाक परमाणु हथियारों के इस्तेमाल में नहीं करेगा संकोच: अमरिंदर सिंह

    भारत के खिलाफ हारने पर पाक परमाणु हथियारों के इस्तेमाल में नहीं करेगा संकोच: अमरिंदर सिंह

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कहा कि अगर पाकिस्तान (Pakistan) को लगता है कि भारत के खिलाफ परंपरागत तरीके से लड़ाई में वह हार रहा है तो वह अपने परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने से नहीं झिझकेगा. पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिविर (Balakot Strike) पर भारतीय वायुसेना (IAF Strikes) के हमलों में मारे गए आतंकियों की संख्या पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए सेना में कैप्टन रह चुके अमरिंदर ने कहा, 'एक मरे या 100 मरें. यह साफ संदेश जोरदार तरीके से गया है कि भारत निर्दोष जवानों और नागरिकों की शहादत को बेकार नहीं जाने देगा.'

  • आतंकी मसूद अजहर का हो गया है गुर्दा खराब, पाक के ही अस्पताल में करवा रहा रेगुलर इलाज: रिपोर्ट

    आतंकी मसूद अजहर का हो गया है गुर्दा खराब, पाक के ही अस्पताल में करवा रहा रेगुलर इलाज: रिपोर्ट

    संसद हमला, पठानकोट हमले जैसे कई आतंकी हमलों को मास्टरमाइंड और भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के संस्थापक मसूद अजहर (Masood Azhar) के गुर्दे खराब होने की खबरें हैं.

  • पीएम नरेंद्र मोदी अपना प्रचार करना पांच मिनट के लिए भी नहीं छोड़ सकते : राहुल गांधी

    पीएम नरेंद्र मोदी अपना प्रचार करना पांच मिनट के लिए भी नहीं छोड़ सकते : राहुल गांधी

    पुलवामा आतंकी हमला (Pulwama Terror Attack), बालाकोट (Balakot) में भारतीय वायुसेना (IAF) की कार्रवाई, पाकिस्तानी और भारतीय सेनाओं की भिड़ंत के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Wing commander abhinandan) के पाक की हिरासत में पहुंचने और फिर उनकी रिहाई के हालिया घटनाक्रम के बीच पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के बयानों पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उन पर करारा हमला किया है. राहुल ने कहा है कि मोदी अपना प्रचार (PR) पांच मिनट के लिए भी नहीं छोड़ सकते.

  • पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए पंजाब सरकार ने बनाई यह योजना

    पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए पंजाब सरकार ने बनाई यह योजना

    पुलवामा हमले (Pulwama Attack) और इसके बाद बुधवार को भारतीय वायुसेना (IAF) के पायलट को पाक द्वारा बंधक बनाए जाने से देश भर में आक्रोश की लहर है. इस क्रम में पंजाब सरकार ने पाकिस्तान (Pakistan) को सबक सिखाने की योजना बनाई है. वह पंजाब (Punjab) से पाकिस्तान की ओर बहने वाली नदियों का पानी रोकने की योजना पर काम कर रही है. इससे जहां पाकिस्तान पानी के लिए तरसेगा वहीं पंजाब में करीब एक लाख एकड़ जमीन पर सिंचाई हो सकेगी.

  • सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने के पाक के इरादे को भारतीय वायुसेना ने इस तरह किया नाकामयाब

    सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने के पाक के इरादे को भारतीय वायुसेना ने इस तरह किया नाकामयाब

    पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुसे दो पाकिस्तानी विमानों का निशाना भारतीय सैन्य ठिकाने थे, लेकिन भारतीय वायुसेना की त्वरित कार्रवाई (IAF Air Strike) से वे अपने इरादे में सफल नहीं हो सके. पाकिस्तानी विमानों ने दो बम खेत में गिराए जिससे एक नौ साल की बच्ची जख्मी हो गई.

  • पाकिस्तान सरकार का दावा: हमने अपने एयरस्पेस से एलओसी के पार हमला किया

    पाकिस्तान सरकार का दावा: हमने अपने एयरस्पेस से एलओसी के पार हमला किया

    भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकी कैंप को ध्वस्त करने के बाद पाक वायुसेना ने दावा किया है कि उसने एलओसी के पास ऩियंत्रण रेखा पर ही हमले किए हैं.

  • भारत ने पाक में जैश के आतंकी कैपों पर की बमबारी, मिराज ने किया 300 आतंकियों का सफाया, 24 घंटे की 24 बड़ी बातें

    भारत ने पाक में जैश के आतंकी कैपों पर की बमबारी, मिराज ने किया 300 आतंकियों का सफाया, 24 घंटे की 24 बड़ी बातें

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी है. पीओके और पाकिस्तान के आतंकी कैंपों पर (Air strike on Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian air force) ने हवाई हमला किया और उसके सारे कैंपों को तबाह कर दिया. भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान मिराज 2000 के 12 जेट ने पीओके और पाकिस्तान के बालाकोट (Balakot) में जाकर हवाई हमले (India Strikes) किए और आतंकी कैपों को न सिर्फ पूरी तरह तबाह किया, बल्कि करीब 300 आतंकवादी भी मार गिराए. वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई में न सिर्फ 300 आतंकवादी मारे गए हैं, बल्कि इसमें जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर का बहनोई यूसुफ अज़हर भी मारा गया है जो यह कैंप चला रहा था. भारतीय वायुसेना ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने के लिए 12 मिराज फाइटर जेट का सहारा लिया. इतना ही नहीं, करीब 1000 किलो बम भी बरसाए गए. बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसकी जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com