NDTV Khabar

पारी में तीन शतक


'पारी में तीन शतक' - 48 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'बड़े धमाके' के बाद Yashasvi Jaiswal बने चर्चा का विषय, इस बेमिसाल संघर्ष की मिसाल दे रहे लोग

    'बड़े धमाके' के बाद Yashasvi Jaiswal बने चर्चा का विषय, इस बेमिसाल संघर्ष की मिसाल दे रहे लोग

    इस पारी के साथ 17 वर्षीय जैसवाल लिस्ट-ए क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले नौवें भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं. भारतीय बल्लेबाजों द्वारा लिस्ट-ए में लगाए गए नौ दोहरे शतकों में से पांच अंतरराष्ट्रीय वनडे मुकाबलों में बनाए गए हैं. लिस्ट-ए वनडे मैच में रोहित शर्मा के नाम तीन और वीरेंद्र सहवाग एवं सचिन तेंदुलकर के नाम एक-एक दोहरा शतक हैं, लेकिन...

  • 15 जनवरी को एडिलेड का वनडे शतक.., विराट कोहली के लिए यह है लकी डेट, जुड़ा है यह संयोग

    15 जनवरी को एडिलेड का वनडे शतक.., विराट कोहली के लिए यह है लकी डेट, जुड़ा है यह संयोग

    एडिलेड टेस्‍ट में मंगलवार को विराट ने 104 रन की बेहतरीन पारी खेली, इस पारी के साथ ही उनके नाम पर एक खास संयोग जुड़ गया. एक तरह से कहा जा सकता है कि 15 जनवरी की डेट विराट (Virat Kohli)के लिए लकी है. तीन वर्षों (2017, 2018 और 2019) से उन्‍होंने लगातार इस तारीख (3 centuries on 15th January)को शतक जमाए हैं, इसमें दो वनडे और एक टेस्‍ट शतक शामिल है.

  • IND vs WI 5th ODI: विराट कोहली ने 'तूफानी रिकॉर्डों' के साथ किया साल का द एंड

    IND vs WI 5th ODI: विराट कोहली ने 'तूफानी रिकॉर्डों' के साथ किया साल का द एंड

    पूरी सीरीज में विराट के बल्ले ने विंडीज गेंदबाजों कम जमकर धोया. एक के बाद एक बेहतरीन पारी और कोहली सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. कोहली ने 5 मैचो मे 151.00 के औसत से 453 रन बनाए. इसमें उन्होंने तीन शतक लगाए. कुल मिलाकर बल्ले से 52 चौके और 7 छक्के निकले

  • IND vs WI 5th ODI: क्‍या अपने ही इस बेहद बड़े रिकॉर्ड को पीछे छोड़ पाएंगे 'रनमशीन' विराट कोहली!

    IND vs WI 5th ODI: क्‍या अपने ही इस बेहद बड़े रिकॉर्ड को पीछे छोड़ पाएंगे 'रनमशीन' विराट कोहली!

    वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के चार मैचों में विराट कोहली (Virat Kohli) अब तक 140.00 के बेहतरीन औसत से 420 रन बना चुके हैं. उनके इस स्‍कोर में तीन शतक शामिल हैं. इस समय अपनी हर पारी के साथ 'धमाका' कर रहे विराट ने सीरीज के पहले तीन मैचों में लगातार शतक जमाए थे. विराट पांचवें वनडे में द्विपक्षीय वनडे सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के लिए अपने ही रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं.

  • PAK vs AUS 2nd Test: गेंदबाजी में मो. अब्‍बास ने फिर किया कमाल, पाकिस्‍तान 373 रन से जीता

    PAK vs AUS 2nd Test: गेंदबाजी में मो. अब्‍बास ने फिर किया कमाल, पाकिस्‍तान 373 रन से जीता

    ऑस्‍ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुसचग्‍ने ने सर्वाधिक 43 रन बनाए जबकि ट्रेविस हेड ने 36 और एरॉन फिंच ने 31 रन का योगदान दिया. पाकिस्‍तान के लिए अब्‍बास ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए. यासिर शाह ने तीन बल्‍लेबाजों को आउट किया जबकि एक विकेट मीर हमजा के खाते में गया. सीरीज के पहले टेस्‍ट में भी पाकिस्‍तान बमुश्किल हार बचा पाया था. उस्‍मान ख्‍वाजा के जुझारू शतक के कारण यह टेस्‍ट ड्रॉ समाप्‍त हुआ था.

  • IPL 2018: क्रिस गेल के तूफानी शतक से किंग्‍स इलेवन ने सनराइजर्स को 15 रन से हराया..

    IPL 2018: क्रिस गेल के तूफानी शतक से किंग्‍स इलेवन ने सनराइजर्स को 15 रन से हराया..

    टूर्नामेंट में सनराइजर्स की यह पहली हार है. गेल के टूर्नामेंट में लगाए गए पहले शतक की बदौलत किंग्‍स इलेवन की टीम 20 ओवर में 3 विकेट पर 193 का विशाल स्‍कोर बनाने में सफल हो गई. जवाब में सनराइजर्स की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 178 रन ही बना पाई. टीम के लिए कप्‍तान केन विलियमसन की 54 और मनीष पांडे की नाबाद 57 रन की पारी ही उल्‍लेखनीय रही. लेकिन रन गति के मामले में टीम लगातार पिछड़ती गई और उसे हार का सामना करना पड़ा.

  • ENG VS NZ: जॉनी बेयरस्टॉ ने शतक से इंग्लैंड को सीरीज जिताई, किए ये 5 कारनामे

    ENG VS NZ: जॉनी बेयरस्टॉ ने शतक से इंग्लैंड को सीरीज जिताई, किए ये 5 कारनामे

    प्लेयर ऑफ द मैच जॉनी बेयरस्टॉ (104) की शानदार शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने शनिवार को न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर पांच वनडे मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली. हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए पांचवें और अंतिम वनडे मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 223 रन बनाए. इस लक्ष्य को इंग्लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 32.4 ओवरों में 229 रन बनाकर ही हासिल कर लिया.

  • विजय हजारे ट्रॉफी: मयंक अग्रवाल ने फाइनल में खेली जोरदार पारी, सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया...

    विजय हजारे ट्रॉफी: मयंक अग्रवाल ने फाइनल में खेली जोरदार पारी, सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया...

    मंगलवार को विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी के फ़ाइनल में मैन ऑफ़ द मैच रहे मयंक ने इस टूर्नामेंट के 8 मैचों में 723 रन (तीन शतक और दो अर्धशतक) बनाए. उनका बल्‍लेबाजी औसत 90.37 का रहा. यह लिस्ट ए क्रिकेट यानी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैचों की सीरीज़ या टूर्नामेंट में किसी भारतीय बल्लेबाज़ का रिकॉर्ड है. उनसे पहले यह रिकॉर्ड सचिन के नाम पर था, जिन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका, केन्‍या और जिम्‍बाब्‍वे में हुए 2003 के वर्ल्डकप में 673 रन बनाए थे.

  • ENG VS NZ: रॉस टेलर ने शतक के साथ जीत न्यूजीलैंड को जीत दिलाई, स्पेशल रिकॉर्ड भी बनाया

    ENG VS NZ: रॉस टेलर ने शतक के साथ जीत न्यूजीलैंड को जीत दिलाई, स्पेशल रिकॉर्ड भी बनाया

    रॉस टेलर (113) की शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने रविवार को खेले गए पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को तीन विकेट से हरा दिया. सेडोन पार्क में खेले गए इस मैच में जीत हासिल कर पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. इस मैच में टेलर के अलावा टॉम लाथम की 79 रन ने भी अहम भूमिका निभाई. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने निर्धारित ओवरों में न्यूजीलैंड को 285 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे न्यूजीलैंड ने 287 रन बनाकर हासिल कर लिया.

  • अंडर-19 विश्व कप के हीरो शुबमन गिल ने अब विजय हजारे ट्रॉफी में जड़ा शतक, साबित कीं 'तीन अहम बातें'

    अंडर-19 विश्व कप के हीरो शुबमन गिल ने अब विजय हजारे ट्रॉफी में जड़ा शतक, साबित कीं 'तीन अहम बातें'

    अंडर-19 विश्व के मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे भारत के उभरते हुए बल्लेबाज शुबमन गिल ने रविवार को दिखाया कि सीनियर स्तर पर भी उनका बल्ला आग उगलने को तैयार है. शुबमन गिल ने चल रही विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक के खिलाफ बेहतरीन पारी खेलते हुए शानदार नाबाद शतक जड़ डाला. और टीम इंडिया के लिए खेल चुके गेंदबाज विनय कुमार सहित पूरी टीम को यह दिखाया कि वह इतने खास क्यों हैं

  • IND VS SA: 'कुछ ऐसे' विराट कोहली ने इन तीन दिग्गजों को दी 'डबल पटखनी'

    IND VS SA: 'कुछ ऐसे' विराट कोहली ने इन तीन दिग्गजों को दी 'डबल पटखनी'

    सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पाक में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के लिए सबसे अच्छी बात उसके कप्तान विराट कोहली का जरुरत के समय फॉर्म में लौटना रहा. विराट 85 रन बनाकर विकेट पर टिके हुए हैं. वह अभी शतक से दूर हैं, लेकिन उन्होंने इस पारी से तीन दिग्गजों को एक साथ पटखनी दे डाली. और वह भी 'डबल पटखनी!

  • AUS vs ENG Test: उस्‍मान ख्वाजा और स्‍टीव स्मिथ की पारी से ऑस्‍ट्रेलिया ने इंग्‍लैंड को दिया करारा जवाब...

    AUS vs ENG Test: उस्‍मान ख्वाजा और स्‍टीव स्मिथ की पारी से ऑस्‍ट्रेलिया ने इंग्‍लैंड को दिया करारा जवाब...

    कप्तान स्टीव स्मिथ की उपलब्धि से भरपूर पारी और बाएं हाथ के बल्‍लेबाज उस्मान ख्वाजा के नाबाद अर्धशतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम एशेज टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप तक दो विकेट पर 193 रन बना लिए. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान अपनी 111वीं पारी में 6,000 टेस्ट रन तक पहुंचने की उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए. वह सिर्फ महान खिलाड़ी डॉन ब्रैडमैन से पीछे हैं. स्मिथ इस पांच मैचों की सीरीज में तीन शतक जड़ चुके हैं. वह इंग्लैंड टीम के लिए चुनौती साबित हुए हैं.

  • रोहित शर्मा के अलावा ये बल्‍लेबाज कर सकते हैं कॉलिन मुनरो के टी20 के वर्ल्‍डरिकॉर्ड की बराबरी

    रोहित शर्मा के अलावा ये बल्‍लेबाज कर सकते हैं कॉलिन मुनरो के टी20 के वर्ल्‍डरिकॉर्ड की बराबरी

    न्‍यूजीलैंड के ओपनर कॉलिन मुनरो टी20 (इंटनेशनल ) क्रिकेट में तीन शतक जमाने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज बन गए है. मुनरो नेआज यहां वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की. मुनरो के आज की धुआंधार पारी के बाद इस बात की चर्चाएं शुरू हो गई हैं कि कौन सा बल्‍लेबाज उनके तीन शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकता है या इसे तोड़ सकता है.

  • NZ vs WI: न्‍यूजीलैंड के ओपनर कॉलिन मुनरो ने टी20 क्रिकेट में बनाया यह वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

    NZ vs WI: न्‍यूजीलैंड के ओपनर कॉलिन मुनरो ने टी20 क्रिकेट में बनाया यह वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

    न्‍यूजीलैंड के बाएं हाथ के बल्‍लेबाज कॉलिन मुनरो ने इतिहास रचते हुए टी20 (इंटनेशनल ) क्रिकेट में तीन शतक जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बनने का श्रेय हासिल किया है. इस कीवी ओपनर ने आज यहां वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की. मुनरो ने महज 47 गेंदों पर शतक पूरा किया और वे 104 रन बनाकर आउट हुए.

  • AUS VS ENG: डेविड वॉर्नर ही नहीं...इस वजह से भी चौथे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर रहा बेहतर

    AUS VS ENG: डेविड वॉर्नर ही नहीं...इस वजह से भी चौथे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर रहा बेहतर

    डेविड वॉर्नर (103) की शतकीय पारी के दम पर आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने मंगलवार को एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ तीन विकेट के नुकसान पर 244 रन बना लिए हैं. अगर ऑस्ट्रेलिया इस स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहा, तो इसके पीछे डेविड वॉर्नर (103) की शतकीय पारी के साथ-साथ एक ओर बहुत बड़ी वजह रही.

  • IND vs SL: रोहित के तूफानी शतक के बाद कुलदीप-चहल की जोड़ी ने किया कमाल, टीम इंडिया 88 रन से जीती

    IND vs SL: रोहित के तूफानी शतक के बाद कुलदीप-चहल की जोड़ी ने किया कमाल, टीम इंडिया 88 रन से जीती

    दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 88 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की 118 रन की तूफानी पारी और केएल राहुल के 89 रन की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 260 रन बनाए. जवाब में खेलते हुए श्रीलंका की टीम 17.2 ओवर में 172 रन बनाकर आउट हो गई. भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने चार और कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए.

  • वनडे में जब रोहित, वीरू और सचिन ने बनाए दोहरे शतक तब टीम इंडिया से जुड़ा यह खास संयोग!

    वनडे में जब रोहित, वीरू और सचिन ने बनाए दोहरे शतक तब टीम इंडिया से जुड़ा यह खास संयोग!

    वनडे मैचों में टीम इंडिया के तीन बल्‍लेबाज रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर के नाम पर दोहरे शतक दर्ज हैं. रोहित शर्मा तो वनडे में तीन दोहरे शतक बनाने वाले दुनिया के इकलौते बल्‍लेबाज हैं. उन्‍होंने बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में नाबाद 208 रनों की बेहतरीन पारी रही. उनकी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया निर्धारित 50 ओवर में 392 के विशाल स्‍कोर तक पहुंचने में सफल रही टीम इंडिया के इन तीन बल्‍लेबाजों के दोहरे शतक के साथ एक अजीब सा संयोग जुड़ा हुआ है.

  • रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, जड़ डाला वन-डे का तीसरा दोहरा शतक

    रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, जड़ डाला वन-डे का तीसरा दोहरा शतक

    एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार दोहरा शतक मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्वालियर में वर्ष 2010 में ठोका था और 200 रन बनाकर नाबाद रहे थे.