NDTV Khabar

पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री


'पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रेलवे में बड़े पैमाने पर होंगे संरचनात्मक सुधार : रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष लोहानी

    रेलवे में बड़े पैमाने पर होंगे संरचनात्मक सुधार : रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष लोहानी

    रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्विनी लोहानी ने गुरुवार को कहा कि रेलवे में जल्द ही बड़े पैमाने पर संरचनात्मक और प्रक्रियागत सुधार शुरू होंगे. लोहानी ने पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के 112वें वार्षिक सत्र में एक पैनल चर्चा 'अनिवार्यता और बाधाएं : जीएसटी, लॉजिस्टिक्स, अवसंरचना और परिवहन' में यह बातें कही.

  • ...तो जल्द ही ATM, क्रेडिट और डेबिट कार्ड्स बंद हो जाएंगे, वजह यह रहेगी

    ...तो जल्द ही ATM, क्रेडिट और डेबिट कार्ड्स बंद हो जाएंगे, वजह यह रहेगी

    भारत में प्रौद्योगिकी का प्रसार दिनोंदिन हो रहा है. डिजिटल लेनदेन मोबाइल वॉलेट्स और बायोमीट्रिक माध्यमों के जरिये हो रहा है और निकट भविष्य में इसके और गति पकड़ने के पूरे आसार हैं. ऐसे में एटीएम, क्रेडिट, डेबिट कार्ड्स के चलन खत्म हो जाएंगे. यह कहना है नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अमिताभ कांत का. कांत ने शुक्रवार शाम यहां पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (पीएचडीसीसीआई) की व्यापार और निवेश सेवा सुविधाएं (टीआईएफएस) लॉन्च करने के मौके पर कहा, "प्रौद्योगिकी का भारत के विकास में महत्वपूर्ण योगदान रहेगा."

  • घरेलू उत्पादों को लेकर बढ़ रहा आकर्षण, चीन से भारत के आयात में उल्लेखनीय गिरावट: रिपोर्ट

    घरेलू उत्पादों को लेकर बढ़ रहा आकर्षण,  चीन से भारत के आयात में उल्लेखनीय गिरावट: रिपोर्ट

    भारत में चीन के उत्पादों की मांग लगातार घट रही है और आगामी महीनों में चीन से आयात में भारी गिरावट आ सकती है. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय उपभोक्ताओं के बीच घरेलू उत्पादों को लेकर आकषर्ण बढ़ रहा है.

  • रियल एस्टेट में निवेश के मामले में गुड़गांव सबसे आगे

    रियल एस्टेट में निवेश के मामले में गुड़गांव सबसे आगे

    दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में गुड़गांव रियल एस्टेट निवेशकों की पहली पसंद है। पीएचडी रिसर्च ब्यूरो ऑफ पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में किए गए सर्वेक्षण में पाया गया कि रियल एस्टेट निवेशकों की पहली पसंद मिलेनियम सिटी गुड़गांव है।

  • अमीरों पर महंगाई की मार अधिक : रिपोर्ट

    अमीरों पर महंगाई की मार अधिक : रिपोर्ट

    उद्योग संगठन पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने एक रिपोर्ट में कहा है कि मौजूदा त्योहारी सीजन में महंगाई की मार आम लोगों की बजाय धनी लोगों पर अधिक देखने को मिल रही है, क्योंकि उनके इस्तेमाल वाले उत्पादों के दाम अधिक बढ़े हैं।

  • कमजोर रुपये से और प्रभावित हो सकता है व्यापार घाटा और कैड

    पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (पीएचडीसीसीआई) के अध्यक्ष सुमन ज्योति खेतान ने कहा ‘यदि रुपये में गिरावट जारी रहती है तो भारत का व्यापार घाटा हरसंभव सीमापार कर जाएगा। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय निवेश कम होगा जिससे वृद्धि में सुधार की संभावनाएं प्रभावित होंगी।’