NDTV Khabar

पीएनबी


'पीएनबी' - 358 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएनबी की रिपोर्ट, अहमदाबाद की एक फर्म ने 1200 करोड़ की कर्ज धोखाधड़ी की

    पीएनबी की रिपोर्ट, अहमदाबाद की एक फर्म ने 1200 करोड़ की कर्ज धोखाधड़ी की

    पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अहमदाबाद में स्थित सिंटेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड द्वारा 1203 करोड़ की नई धोखाधड़ी की रिपोर्ट की है, जिसकी कि ऋण-पुनर्गठन योजना को पिछले साल दिसंबर में ऋणदाताओं ने अस्वीकार कर दिया था. बुधवार को एक रेगुलेटरी फाइलिंग में सरकार के स्वामित्व वाले पीएनबी ने कहा कि उसने फाइलिंग में कानून के अनुसार जरूरी 215.21 करोड़ का प्रावधान किया है. उसने अहमदाबाद में अपनी कॉर्पोरेट बैंकिंग शाखा में धोखाधड़ी का पता लगने बाद ऐसा किया है.

  • PNB Recruitment 2020: पंजाब नेशनल बैंक ने 535 पदों पर की भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    PNB Recruitment 2020: पंजाब नेशनल बैंक ने 535 पदों पर की भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    PNB Recruitment 2020: पंजाब नेशनल बैंक  (PNB) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 535 रिक्त पदों को भरने की घोषणा की है. भर्ती के लिए पंजीकरण करने की प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू हो गई है. योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 29 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं. पीएनबी उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर करेगा जो, अक्टूबर-नवंबर में आयोजित की जाएंगी. 

  • Nirav Modi Case: ब्रिटेन की अदालत को मुंबई की जेल का नया VIDEO भेजा गया

    Nirav Modi Case: ब्रिटेन की अदालत को मुंबई की जेल का नया VIDEO भेजा गया

    नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले (Nirav Modi Case) की सुनवाई कर रही ब्रिटेन की एक अदालत ने सोमवार को मुंबई की आर्थर रोड जेल (Arthur Road Mumbai) के एक नए वीडियो की समीक्षा की. भारत सरकार द्वारा लगाए गए धनशोधन और धोखाधड़ी के आरोपों में अगर भगोड़े हीरा कारोबारी का प्रत्यर्पण होता है तो उसे उसी जेल में रखा जाएगा.

  • ब्रिटेन की अदालत में भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण पर सुनवाई सात सिंतबर से...

    ब्रिटेन की अदालत में भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण पर सुनवाई सात सिंतबर से...

    ब्रिटेन की अदालत में सोमवार को भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी (Nirav Modi,) के प्रत्यर्पण (Extradition) के मुकदमे की दूसरे चरण की सुनवाई शुरू होगी और वह वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पेश होगा. नीरव मोदी (Nirav Modi) पर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से करीब 14,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी (PNB Scam) का आरोप है.

  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

    मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

    भारत में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय पुलिस संगठन इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है. धोखाधड़ी के आरोप में भारत से भाग चुके भगोड़े नीरव मोदी की पत्नी पर भारत में मनी-लॉन्ड्रिंग के केस दर्ज हैं. इंटरपोल ने नीरव मोदी और उसके भाई नेहल और बहन पूर्वी के खिलाफ भी नोटिस जारी किया है. इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस एक तरीके से इंटरनेशनल अरेस्ट वॉरंट का काम करता है, इसके बाद अब प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

  • ब्रिटेन में भगोड़े नीरव मोदी की न्यायिक हिरासत छह अगस्त तक बढ़ी

    ब्रिटेन में भगोड़े नीरव मोदी की न्यायिक हिरासत छह अगस्त तक बढ़ी

    PNB Fraud Case: पीएनबी धोखाधड़ी मामले में वांछित भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी की ब्रिटेन में न्यायिक हिरासत छह अगस्त तक बढ़ा दी गयी है. मोदी पर यहां भारत को प्रत्यर्पण किए जाने के मामले की सुनवाई चल रही है. उल्लेखनीय है कि मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी को अंजाम दिया. इसे लेकर भारत में विभिन्न जांच एजेंसियों ने उनके खिलाफ मामले दर्ज किए हैं. इस मामले में मोदी के सहयोगी मेहुल चौकसी भी भारत में वांछित हैं.

  • बिहार : अंग्रेजी टीचर, कराटे ट्रेनर, कंपाउडर ने गैंग बनाकर PNB बैंक से की थी 52 लाख रुपये की डकैती, ऐसे हुआ खुलासा

    बिहार : अंग्रेजी टीचर, कराटे ट्रेनर, कंपाउडर ने गैंग बनाकर PNB बैंक से की थी 52 लाख रुपये की डकैती, ऐसे हुआ खुलासा

    बिहार की राजधानी पटना में पिछले दिनों दिनदहाड़े पंजाब नेशनल बैंक से लूटे गये 52 लाख रुपये की डकैती का मामला सुलझ गया है. इस मामले में मुख्य सरगना अमन शुक्ला पुलिस की गिरफ्त में आया है. वह पटना में ही कोचिंग का संचालक है और वहां अंग्रेजी पढ़ाया करता था. जिन पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं उनका प्रोफाइल दिलचस्प हैं. इनके पास से लूटे गये रुपये में से अब तक 33 लाख बरामद हो चुका हैं.

  • नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की 1350 करोड़ रुपये कीमत की ज्‍वैलरी भारत वापस लाई गई

    नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की 1350 करोड़ रुपये कीमत की ज्‍वैलरी भारत वापस लाई गई

    खुफिया एजेंसियों की ओर से सुराग मिलने के बाद ईडी ने भारत को आभूषण भेजने के लिए हांगकांग को राजी करने का प्रयास शुरू किया ताकि इसे आधिकारिक तौर पर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ऋण घोटाला मामले में जब्त किया जा सके.

  • PNB धोखाधड़ी मामला : नीरव मोदी के भाई के खिलाफ इंटरपोल का नोटिस फिर से सार्वजनिक किया

    PNB धोखाधड़ी मामला : नीरव मोदी के भाई के खिलाफ इंटरपोल का नोटिस फिर से सार्वजनिक किया

    निहाल ने इंटरपोल द्वारा इसे जारी किए जाने के खिलाफ पिछले वर्ष अपील की थी लेकिन हाल में उसकी अपील नामंजूर हो गई, जिसके बाद इसे सार्वजनिक किया गया. अधिकारियों ने बताया कि बेल्जियम का नागरिक निहाल दीपक मोदी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा वांछित है। उसके बड़े भाई द्वारा पंजाब नेशनल बैंक के साथ कथित तौर की गई धोखाधड़ी के मामले में वह वांछित है. 

  • PNB की तीसरी तिमाही में बांड, FPO, राइट्स इश्यू से पूंजी जुटाने की योजना

    PNB की तीसरी तिमाही में बांड, FPO, राइट्स इश्यू से पूंजी जुटाने की योजना

    ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स तथा यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के खुद में सफल विलय के बाद पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) कारोबार में वृद्धि के लिए चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में बांड, अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (FPO) या राइट्स इश्यू के जरिये पूंजी जुटाने की योजना बनाई है.

  • 10 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी करके विदेश भागने वाले आरोपी को भारत लाई CBI  

    10 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी करके विदेश भागने वाले आरोपी को भारत लाई CBI  

    सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘दोनों (कालरा और उसकी पत्नी) प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद से फरार थे.’’ एजेंसी ने कालरा, उसकी पत्नी और पीएनबी के तीन अधिकारियों के खिलाफ इस मामले को हाथ में लेने के एक साल से अधिक समय बाद 22 दिसंबर, 2016 को आरोपपत्र दायर किया था.

  • PNB को दिसंबर तिमाही में 492 करोड़ रुपये का नुकसान,पिछले साल समान तिमाही में हुआ था लाभ

    PNB को दिसंबर तिमाही में 492 करोड़ रुपये का नुकसान,पिछले साल समान तिमाही में हुआ था लाभ

    बैंक ने बताया है कि NPA के कारण अक्टूबर-दिसंबर की अवधि में नुकसान हुआ है. वित्त वर्ष 2019-20 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में बैंक को 501.93 करोड़ रुपये का एकीकृत घाटा जबकि पूर्व वित्त वर्ष 2018-19 की इसी तिमाही में उसे 249.75 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था.

  • ब्रिटेन की जेल में बढ़ाई गई नीरव मोदी की न्यायिक हिरासत, अब 30 जनवरी को होगी पेशी

    ब्रिटेन की जेल में बढ़ाई गई नीरव मोदी की न्यायिक हिरासत, अब 30 जनवरी को होगी पेशी

    ब्रिटेन में उसके प्रत्यर्पण को लेकर सुनवाई चल रही है. नीरव मोदी को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में वैंड्सवर्थ कारावास से प्रत्येक 28 दिन पर होने वाली नियमित पेशी के तहत अदालत के समक्ष पेश किया गया.

  • मारुति के पूर्व प्रबंध निदेशक खट्टर के खिलाफ बैंक कर्ज धोखाधड़ी का मामला दर्ज

    मारुति के पूर्व प्रबंध निदेशक खट्टर के खिलाफ बैंक कर्ज धोखाधड़ी का मामला दर्ज

    केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मारुति उद्योग के पूर्व प्रबंध निदेशक जगदीश खट्टर के खिलाफ बैंक ऋण धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है.

  • PNB घोटाला: नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित

    PNB घोटाला: नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित

    नीरव मोदी और उसका चाचा मेहुल चोकसी पीएनबी धोखाधड़ी मामले में मुख्य आरोपी है. यह गारंटी पत्र जारी करने में कथित धोखाधड़ी से जुड़ा है जिसकी वजह से सरकारी बैंक को दो अरब अमेरिकी डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा था. नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार किया गया था और अभी प्रत्यर्पण प्रक्रिया लंबित है.

  • नीरव मोदी की हिरासत बढ़ी, 2 जनवरी को वीडियो लिंक के जरिए होगा पेश

    नीरव मोदी की हिरासत बढ़ी, 2 जनवरी को वीडियो लिंक के जरिए होगा पेश

    नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक के साथ दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रत्यर्पण कार्रवाई से बचने के लिए लड़ाई लड़ रहा है. नीरव मोदी वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में लंदन की वांड्सवर्थ जेल से अपनी 28 दिन की "शुरुआती सुनवाई" के लिए उपस्थित हुआ। न्यायाधीश गैरेथ ब्रैंस्टन ने फिर से पुष्टि की है कि प्रत्यर्पण पर सुनवाई अगले साल 11 मई को शुरू होगी और यह पांच दिन चलेगी.

  • एलआईसी ने पीएनबी हाउसिंग में किया 2,500 करोड़ रुपये का निवेश

    एलआईसी ने पीएनबी हाउसिंग में किया 2,500 करोड़ रुपये का निवेश

    भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने सुरक्षित विमोचन योग्य गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर खरीदकर पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस में 2,500 करोड़ रुपये का निवेश किया है. पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी.

  • ब्रिटेन की अदालत नीरव मोदी की नई जमानत याचिका पर सुनवाई करेगी

    ब्रिटेन की अदालत नीरव मोदी की नई जमानत याचिका पर सुनवाई करेगी

    ब्रिटेन की एक अदालत भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) द्वारा जमानत के लिए दायर एक नयी याचिका पर सुनवाई करने के लिए तैयार हो गई है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com