NDTV Khabar

पीएमटी


'पीएमटी' - 14 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • RPF SI Constable Result: कॉन्सटेबल और SI का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    RPF SI Constable Result: कॉन्सटेबल और SI का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (Railway Protection Force) ने ग्रुप ई कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RPF Constable Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवारों का रिजल्ट (RPF Constable Result) वेबसाइट constable1.rpfonlinereg.org पर जारी किया गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट इस वेबसाइट पर जाकर ही चेक कर सकते हैं. RPF ने वेबसाइट पर एक लिस्ट जारी की है जिसमें पीईटी, पीएमटी और डिवी के लिए शॉर्टलिस्ट हुए उम्मीदवारों के नाम हैं.

  • मध्य प्रदेश में सत्ता बदलते ही फिर बाहर आया व्यापम घोटाले का जिन्न, दोबारा खुलेगी फाइल

    मध्य प्रदेश में सत्ता बदलते ही फिर बाहर आया व्यापम घोटाले का जिन्न, दोबारा खुलेगी फाइल

    मध्य प्रदेश में व्यापम घोटाले का जिन्न फिर बाहर आ सकता है. राज्य में सत्ता बदलते ही दोबारा व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) घोटाले की जांच की तैयारी चल रही है. प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने इस घोटाले से जुड़े लोगों को न बख्शे जाने की बात कही है. राज्य के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने लगभग 60 लोगों की जान ले चुके व्यापम घोटाले को बड़ा मुद्दा बनाया था. 

  • व्यापम घोटाला : कांग्रेस का आरोप, शिवराज सिंह के पास था चिकित्सा शिक्षा का प्रभार

    व्यापम घोटाला : कांग्रेस का आरोप, शिवराज सिंह के पास था चिकित्सा शिक्षा का प्रभार

    मध्य प्रदेश के व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) घोटाले में गुरुवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा वर्ष 2012 के पीएमटी घोटाले को लेकर न्यायालय में पेश किए गए आरोप-पत्र के बाद कांग्रेस को बड़ा हमला करने का मौका मिल गया है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा, 'जिस वर्ष यह घोटाला हुआ, चिकित्सा शिक्षा विभाग का प्रभार भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पास था. इस तरह उन पर भी आरोप-पत्र में सीधी उंगली उठ रही है.'

  • व्यापम घोटाला : गड़बड़ी करके प्रवेश पाने वाले गांधी मेडिकल कॉलेज के 47 छात्र बर्खास्त

    व्यापम घोटाला : गड़बड़ी करके प्रवेश पाने वाले गांधी मेडिकल कॉलेज के 47 छात्र बर्खास्त

    व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) द्वारा आयोजित पीएमटी के जरिए गड़बड़ी करके गांधी चिकित्सा महाविद्यालय में प्रवेश पाने वाले 47 छात्रों को बर्खास्त कर दिया गया है. इन छात्रों ने वर्ष 2008 से 2012 के बीच चिकित्सा महाविद्यालय में दाखिला लिया था.

  • MP प्री-इंजीनियरिंग टेस्ट में हुई गड़बड़ी की जांच CBI से कराने की मांग को SC ने नकारा

    MP प्री-इंजीनियरिंग टेस्ट में हुई गड़बड़ी की जांच CBI से कराने की मांग को SC ने नकारा

    व्यापमं और पीएमटी घोटाले की तरह पीईटी यानी प्री-इंजीनियरिंग टेस्ट के नाम पर हुई गड़बड़ी की जांच सीबीआई से कराने और फर्जी छात्र व अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज कराने की मांग वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया.

  • व्यापमं घोटाला : सीबीआई ने 7 नई एफआईआर दर्ज कीं

    व्यापमं घोटाला : सीबीआई ने 7 नई एफआईआर दर्ज कीं

    मध्य प्रदेश के व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने बुधवार को सात नई एफआईआर दर्ज की हैं।

  • सीबीआई ने व्यापमं घोटाले में कीं आठ और एफआईआर दर्ज

    सीबीआई ने व्यापमं घोटाले में कीं आठ और एफआईआर दर्ज

    सीबीआई ने व्यापमं घोटाले में आठ और एफआईआर दर्ज की हैं और मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा कराई गई परीक्षाओं में कथित धांधलियों के मामले में अब तक एजेंसी कुल 23 मामले दर्ज कर चुकी है।

  • व्यापमं : आदिवासी के फर्जी गोदनामे से बन गया डॉक्टर!

    व्यापमं : आदिवासी के फर्जी गोदनामे से बन गया डॉक्टर!

    ग्वालियर में एक व्यक्ति ने अपने बेटे को डॉक्टर बनाने के लिए आदिवासी का फर्जी गोदनामा तैयार कर लिया। इस फर्जीवाड़े से सुनील शर्मा का न केवल पीएमटी में चयन हुआ, बल्कि अब वह शिवपुरी के सरकारी अस्पताल में लोगों का इलाज भी कर रहा है।

  • व्‍यापमं घोटाले का कानपुर कनेक्‍शन

    व्‍यापमं घोटाले का कानपुर कनेक्‍शन

    Times of India की रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश के एसटीएफ़ सूत्रों ने बताया है कि 125 संदिग्ध लोग जिन्होंने सॉल्वर के तौर पर काम किया उनमें से 50 कानपुर के हैं। इनमें से ज़्यादातर गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज के मौजूदा और पूर्व छात्र हैं। कानपुर का ये कनेक्शन जुलाई 2011 में पता चला।

  • AIPMT: सुप्रीम कोर्ट की CBSE को फटकार, आपका पूरा सिस्‍टम पुराना और फेल

    AIPMT: सुप्रीम कोर्ट की CBSE को फटकार, आपका पूरा सिस्‍टम पुराना और फेल

    सुप्रीम कोर्ट आज केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के आल इंडिया प्री मेडिकल टेस्ट का भविष्य तय करेगा। इससे पूर्व सुप्रीम कोर्ट ने कुछ छात्रों की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए पांच जून को घोषित होने वाले परीक्षा के नतीजों पर रोक लगा दी थी। याचिकाकर्ता छात्रों ने इस परीक्षा को रदद करने की मांग की है।

  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कांग्रेस के खिलाफ करेंगे मानहानि का दावा

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कांग्रेस के खिलाफ करेंगे मानहानि का दावा

    खजुराहो में आयोजित बीजेपी के नव निर्वाचित सांसदों एवं विधायकों के दो दिवसीय अभ्यास वर्ग में व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले की गूंज के बीच बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ मानहानि का दावा करने की घोषणा की है।

  • कांग्रेस का आरोप, 'मध्य प्रदेश परीक्षा घोटाले में उमा भारती भी शामिल'

    कांग्रेस का आरोप, 'मध्य प्रदेश परीक्षा घोटाले में उमा भारती भी शामिल'

    मध्य प्रदेश के व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) घोटाले में उस समय नया मोड़ आ गया, जब मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता केके मिश्रा ने इस घोटाले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के परिवार के लोग और उमा भारती के शामिल होने का आरोप लगाया।

  • मध्य प्रदेश के पीएमटी घोटाले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पूर्व पीए को नोटिस

    मध्य प्रदेश के पीएमटी घोटाले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पूर्व पीए को नोटिस

    मध्य प्रदेश के पीएमटी घोटाले में राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पूर्व पीए प्रेम प्रसाद को एसटीएफ ने पेश होने का नोटिस भेजा है। प्रेम प्रसाद पर आरोप है कि उन्होंने अपने पद का गलत इस्तेमाल करते हुए 2012 में अपनी बेटी को मेडिकल सीट दिलवाई थी।

  • पीएमटी फर्जीवाड़ा : 345 छात्रों की परीक्षा निरस्त, 70 ले चुके दाखिला

    मध्य प्रदेश में चिकित्सा महाविद्यालय में प्रवेश के लिए आयोजित प्री-मेडीकल टेस्ट (पीएमटी) में हुए फर्जीवाड़े में व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने 345 छात्रों की परीक्षा को निरस्त कर दिया है। स्पेशल टॉस्क फोर्स इस मामले की जांच कर रहा है।