NDTV Khabar

पीएम नरेंद्र मोदी


'पीएम नरेंद्र मोदी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम मोदी के दौरे से पहले, आसु ने CAA के खिलाफ प्रदर्शन के लिए असम में मशाल जुलूस निकाला

    पीएम मोदी के दौरे से पहले, आसु ने CAA के खिलाफ प्रदर्शन के लिए असम में मशाल जुलूस निकाला

    भट्टाचार्य ने कहा, ‘‘हमने मशालें सौंपने से इनकार कर दिया क्योंकि यह हमारे विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम का हिस्सा था और हम इसे नहीं बदलेंगे.’’ उन्होंने प्रदर्शन को कुचलने के लिए पुलिस भेजने को लेकर मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल की आलोचना की. उल्लेखनीय है कि सोनोवाल उस वक्त आसु के अध्यक्ष थे, जब भट्टाचार्य इसके महासचिव हुआ करते थे.

  • पीएम मोदी कल बंगाल और असम के दौरे पर रहेंगे, नेताजी की जयंती के समारोह में होंगे शामिल

    पीएम मोदी कल बंगाल और असम के दौरे पर रहेंगे, नेताजी की जयंती के समारोह में होंगे शामिल

    प्रधानमंत्री दोपहर 3.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता के नेताजी भवन का दौरा करेंगे. करीब 3.45 बजे वह नेशनल लाइब्रेरी में कलाकारों के साथ संवाद करेंगे. शाम 4.30 बजे प्रधानमंत्री विक्टोरिया मेमोरियल में पराक्रम दिवस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

  • सुभाष चंद्र बोस की जयंती की पूर्व संध्‍या पर PM ने किए ट्वीट, गुजरात के हरिपुरा से 'नेताजी' के खास रिश्‍ते का किया जिक्र..

    सुभाष चंद्र बोस की जयंती की पूर्व संध्‍या पर PM ने किए ट्वीट, गुजरात के हरिपुरा से 'नेताजी' के खास रिश्‍ते का किया जिक्र..

    Netaji Subhas Chandra Bose Jayanti: पीएम ने लिखा, 'हीरापुरा का नेताजी के साथ विशेष रिश्‍ता है. वर्ष 1938 में ऐतिहासिक हीरापुरा अधिवेशन में ही सुभाष चंद्र बोस ने कांग्रेस पार्टी की अध्‍यक्षता संभाली थी. हीरापुरा में कल का कार्यक्रम देश की नेताजी के योगदान के लिए श्रद्धांजलि होगी. '

  • भजन गायक नरेंद्र चंचल के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक, बोले- अत्यंत दुख हुआ...

    भजन गायक नरेंद्र चंचल के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक, बोले- अत्यंत दुख हुआ...

    भजन गायक नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) के निधन पर पीएम मोदी ने लिखा है- लोकप्रिय भजन गायक नरेंद्र चंचल जी के निधन के समाचार से अत्यंत दुख हुआ है. उन्होंने भजन गायन की दुनिया में अपनी ओजपूर्ण आवाज से विशिष्ट पहचान बनाई. शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं. ओम् शांति!

  • कर्नाटक : शिवमोगा में हुए ब्लास्ट के झटके आसपास के इलाके में भी महसूस किए गए, PM मोदी ने जताया हादसे पर दुख

    कर्नाटक : शिवमोगा में हुए ब्लास्ट के झटके आसपास के इलाके में भी महसूस किए गए, PM मोदी ने जताया हादसे पर दुख

    शिवमोगा में विस्फोट की घटना पर पीएम मोदी ने दुख जताया है.पीएम ने ट्वीट किया कि शिवमोगा की घटना से बेहद आहत हूं. पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना. ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्दी स्वस्थ हो जाएं. राज्य सरकार पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है.

  • कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगेगा टीका : सूत्र

    कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगेगा टीका : सूत्र

    COVID-19 Vaccine: वैक्सीन पर मुख्यमंत्रियों की बैठक में पीएम मोदी ने कहा था कि घबराने की जरूरत नहीं है. दूसरे फेज में उन सभी को वैक्सीन दी जाएगी, जो भी 50 साल से ऊपर होंगे.ये जानकारी सूत्रों से मिली है.

  • पीएम मोदी ने अमेरिका का राष्ट्रपति बनने पर जो बाइडेन को दी बधाई

    पीएम मोदी ने अमेरिका का राष्ट्रपति बनने पर जो बाइडेन को दी बधाई

    पीएम नरेंद्र मोदी ने बाइडेन के शपथ ग्रहण करने के बाद ट्वीट में लिखा, 'जो बाइडेन के अमेरिका के राष्‍ट्रपति के तौर पर कार्यभार संभालने पर बहुत-बहुत बधाई. मैं उनके साथ भारत और अमेरिका के बीच की सामरिक साझेदारी को और मजबूत करने को उत्‍सुक हूं. '

  • 'क्रिकेट पिच पर भले ही प्रतिस्पर्धी लेकिन असल में हम साझीदार', आस्ट्रेलियाई PM से बोले नरेंद्र मोदी

    'क्रिकेट पिच पर भले ही प्रतिस्पर्धी लेकिन असल में हम साझीदार', आस्ट्रेलियाई PM से बोले नरेंद्र मोदी

    अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली अपेक्षाकृत कमजोर टीम ने मंगलवार को तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद गाबा में मेजबान आस्ट्रेलिया की मजबूत टीम को तीन विकेट से हराकर चार मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीत ली और बोर्डर-गावस्कर ट्राफी अपने पास बरकरार रख ली थी. 

  • पीएम आवास योजना में आशियाना बना नहीं, केंद्र से बधाई पत्र मिल गया

    पीएम आवास योजना में आशियाना बना नहीं, केंद्र से बधाई पत्र मिल गया

    साल के पहले दिन यानी एक जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब लाइट हाउस प्रोजेक्ट का वर्चुअल शिलान्यास कर रहे थे और उसी दिन मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने दावा किया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana) के तहत बनाए जाने वाले मकानों की राशि हितग्राहियों के खाते में सीधी डाली जा रही है, बिचौलियों का काम खत्म कर दिया गया है और मकानों का निर्माण कार्य तय सीमा में पूरा कर लिया जाएगा. दावों की बानगी यह है कि 2015 में जिन पात्र हितग्राहियों ने मकानों का निर्माण शुरू किया था उनकी राशि अभी तक खातों में नही डल पाई है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के डौंडी लोहारा में दर्जनों लोगों को आशियाना तैयार किए बिना ही केंद्र से बधाई पत्र मिल गया.

  • नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 124वीं जयंती के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे पीएम मोदी

    नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 124वीं जयंती के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे पीएम मोदी

    नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhash Chandra Bose) की 124वीं जयंती (124th Birth Anniversary) और 125वें जयंती वर्ष के शुभारंभ अवसर पर कोलकाता में आयोजित कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) हिस्सा लेंगे. संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों का ब्यौरा दिया. नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 124 वीं जयंती 23 जनवरी को पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जाएगी. इसके लिए गजट नोटिफिकेशन जारी हो गया है.

  • ऑस्‍ट्रेलिया में टीम इंडिया की सीरीज जीत पर झूम उठा देश, PM मोदी और कई पूर्व प्‍लेयर्स ने ट्वीट कर दी बधाई..

    ऑस्‍ट्रेलिया में टीम इंडिया की सीरीज जीत पर झूम उठा देश, PM मोदी और कई पूर्व प्‍लेयर्स ने ट्वीट कर दी बधाई..

    ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट की चौथी पारी में भारत के सामने 328 रन का लक्ष्य था जो ऑस्‍ट्रेलिया के मजबूत आक्रमण के लिहाज से मुश्किल माना जा रहा था. लेकिन शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत टीम ने यह टारगेट जो उसने सात विकेट खोकर हासिल किया.

  • दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए 1.1 लाख का चंदा दिया, पीएम मोदी से किया यह अनुरोध

    दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए 1.1 लाख का चंदा दिया, पीएम मोदी से किया यह अनुरोध

    कांग्रेस से राज्यसभा सांसद और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने अयोध्या (Ayodhya)  में राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण के लिए एक लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रुपये का चंदा दिया है. दिग्विजय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जरिए चेक श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को भेजा है. चेक के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उन्होंने ये अपील भी की है कि चंदा एकत्रित करने का काम सौहार्दपूर्ण वातावरण में हो. साथ ही उन्होंने ये मांग भी की है कि विश्व हिंदू परिषद पुराने चंदे का लेखा-जोखा जनता के सामने रखे.

  • नीतीश कुमार एनडीए में दबाव में हैं, उन्हें महागठबंधन में लौट आना चाहिए : कांग्रेस

    नीतीश कुमार एनडीए में दबाव में हैं, उन्हें महागठबंधन में लौट आना चाहिए : कांग्रेस

    उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री से हाथ जोड़कर मेरा यह अनुरोध है कि वे कुछ करें और राज्य के लोगों को कीड़े मकोडों की तरह मरने न दें.’’ तेजस्वी ने नीतीश पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘मैं समझता हूं कि आप एक कमज़ोर मुख्यमंत्री हैं.’’ इस बीच कांग्रेस नेता के नीतीश के महागठबंधन में लौटने की सलाह को जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने खारिज करते हुए कांग्रेस पर महात्मा गांधी के पदचिन्हों को छोडकर ‘‘भ्रष्टाचार का पर्याय’’ बन गए आरजेडी की शरण में चले जाने का का आरोप लगाया.

  • अदार पूनावाला ने लगवाई वैक्सीन, बोले- सुरक्षित और प्रभावशाली है 'कोविशील्ड'

    अदार पूनावाला ने लगवाई वैक्सीन, बोले- सुरक्षित और प्रभावशाली है 'कोविशील्ड'

    देश में आज (शनिवार) से कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ निर्णायक लड़ाई शुरू हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने COVID-19 से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत की. जिसके बाद सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के CEO अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने खुद वैक्सीन लगवाकर देश को संदेश दिया कि कोविशील्ड (Covishield) वैक्सीन बिल्कुल सुरक्षित और असरकारक है. एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने इस टीके का निर्माण किया है और इसका उत्पादन सीरम इंस्टीट्यूट ने किया है.

  • Coronavirus से अंतिम जंग, टीकाकरण के पहले दिन की देखिए यह खास तस्वीरें

    Coronavirus से अंतिम जंग, टीकाकरण के पहले दिन की देखिए यह खास तस्वीरें

    कोरोना टीकाकरण: कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ भारत में आज से दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान (Vaccination in India) शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस महाअभियान की शुरुआत की. आज तीन लाख लोगों को टीका लगेगा. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पहले चरण में तीन करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. अभियान की शुरुआत होते ही दिल्ली के AIIMS समेत कई राज्यों के अस्पतालों में लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई.

  • Coronavirus वैक्सीन लॉन्च पर क्यों भावुक हुए PM नरेंद्र मोदी, देखिए VIDEO

    Coronavirus वैक्सीन लॉन्च पर क्यों भावुक हुए PM नरेंद्र मोदी, देखिए VIDEO

    भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का आगाज हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज (16 जनवरी, शनिवार) टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive in India) की शुरुआत की. आज देशभर में तीन लाख लोगों को टीका लगेगा. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम का शुभारंभ किया. संबोधन के दौरान एक पल ऐसा भी आया, जब प्रधानमंत्री कोरोना काल के दौरान जान गंवाने वाले हेल्थ-फ्रंटलाइन वर्कर्स को याद कर भावुक हो गए.

  • पीएम मोदी ने वैक्सीनेशन शुरू करते समय कहा, एक डोज के बाद दूसरी जरूर लें..." जानें संबोधन की बड़ी 5 बातें

    पीएम मोदी ने वैक्सीनेशन शुरू करते समय कहा, एक डोज के बाद दूसरी जरूर लें...

    COVID-19 Vaccine: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को दुनिया के सबसे बड़े कोरोनावायरस टीकाकरण कार्यक्रम (Coronavirus Vaccine Drive) की शुरुआत की. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में जनता को सलाह दी है कि वैक्सीन की एक डोज लगने के बाद दूसरी खुराक लेना बहुत जरूरी है.

  • PM नरेंद्र मोदी ने की कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत, आज 3 लाख लोगों को लगेगा टीका

    PM नरेंद्र मोदी ने की कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत, आज 3 लाख लोगों को लगेगा टीका

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज (16 जनवरी, शनिवार) भारत में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण (Vaccination Drive in India) अभियान की शुरुआत की. आज तीन लाख लोगों को टीका लगेगा. पीएम मोदी ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा, 'आज के दिन का पूरे देश को बेसब्री से इंतजार रहा है. कितने महीनों से देश के हर घर में बच्चे, बूढ़े, जवान सभी की जुबान पर ये सवाल था कि कोरोना वैक्सीन कब आएगी. अब वैक्सीन आ गई है, बहुत कम समय में आ गई है.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com