NDTV Khabar

पीएम नरेंद्र मोदी


'पीएम नरेंद्र मोदी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PM Modi Government 2.0: मोदी सरकार के एक साल, ये 5 बातें जो नहीं होनी चाहिए थीं

    PM Modi Government 2.0: मोदी सरकार के एक साल, ये 5 बातें जो नहीं होनी चाहिए थीं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा 31 मई यानी रविवार को पूरा हो जाएगा. इससे एक दिन पहले शनिवार पीएम मोदी ने देशवासियों को चिट्ठी लिखी है. जिसमें उन्होंने बीते साल एक साल में सरकार की उपलब्धियों और चुनौतियों का जिक्र किया है. पीएम मोदी ने अपनी चिट्ठी में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370, राम मंदिर, तीन तलाक और नागरिक संशोधन बिल (CAA) का जिक्र किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद से आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए पूरा देश एक साथ खड़ा है. लेकिन पीएम मोदी की बातों से इतर बीते एक साल में पीएम मोदी के कार्यकाल में हुए कुछ ऐसी बातों पर ध्यान दें तो पाएंगे कि ये देश में हित नहीं थीं और ऐसा नहीं होना चाहिए था. 

  • लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं? PM मोदी और अमित शाह के बीच बैठक के बाद आज हो सकता है फैसला 

    लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं? PM मोदी और अमित शाह के बीच बैठक के बाद आज हो सकता है फैसला 

    कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) को आगे बढ़ाने के तरीकों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से शुक्रवार को चर्चा की. लॉकडाउन का चौथा चरण रविवार को समाप्त हो रहा है. उम्मीद जताई जा रही है कि कोरोना के मामलों में तेज वृद्धि के बीच आज लॉकडाउन पर फैसला आ सकता है. गृह मंत्रालय ने विभिन्न क्षेत्रों और राज्यों से मिली सूचनाओं को विश्लेषण करने को कहा है. 

  • 'हम आगे बढ़ेंगे, हम विजयी होंगे', मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर जनता को लिखी PM की चिट्ठी की 10 बड़ी बातें

    'हम आगे बढ़ेंगे, हम विजयी होंगे', मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर जनता को लिखी PM की चिट्ठी की 10 बड़ी बातें

    नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पूरा होने पर प्रधानमंत्री चिट्ठी लिखकर लोगों से मुखातिब हुए. उन्होंने अपने इस कार्यकाल के पूरे होने पर तमाम उपलब्धियों को विस्तृत रूप से साझा किया. वह चाहे आर्टिकल 370, राम मंदिर निर्माण, ट्रिपल तलाक हो या फिर नागरिकता संशोधन कानून. इन सभी ऐतिहासिक फैसलों के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने खत में जिक्र किया. उन्होंने भारत की विकास यात्रा को नई गति देने की भी बात कही. इतना ही नहीं, पीएम मोदी (PM Modi) ने 'हम आगे बढ़ेंगे, हम विजयी होंगे' का एक नारा भी दिया. आइए जानते हैं कि प्रधानमंत्री की चिट्ठी की 10 बड़ी बातें (10 points of PM Narendra Modi’s letter to nation)...

  • मोदी सरकार 2.0 के एक साल : हिंदुत्व के पथ पर दौड़ता रथ, कोरोना वायरस ने लगाया ब्रेक

    मोदी सरकार 2.0 के एक साल : हिंदुत्व के पथ पर दौड़ता रथ, कोरोना वायरस ने लगाया ब्रेक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर देशवासियों के नाम चिट्ठी लिखी है. जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद उपजे हालात से निपटने का संकल्प लिया. साथ में पीएम मोदी ने अपनी पार्टी कि विचारधारा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता भी जाहिए की. उन्होंने कहा, राष्ट्रीय एकता-अखंडता के लिए आर्टिकल 370 की बात हो, सदियों पुराने संघर्ष के सुखद परिणाम - राम मंदिर निर्माण की बात हो, आधुनिक समाज व्यवस्था में रुकावट बना ट्रिपल तलाक हो, या फिर भारत की करुणा का प्रतीक नागरिकता संशोधन कानून हो, ये सारी उपलब्धियां आप सभी को स्मरण हैं. एक के बाद एक हुए इन ऐतिहासिक निर्णयों के बीच अनेक फैसले, अनेक बदलाव ऐसे भी हैं, जिन्होंने भारत की विकास यात्रा को नई गति दी है, नए लक्ष्य दिए हैं, लोगों की अपेक्षाओं को पूरा किया है'.  इसके साथ ही गृहमंत्री अमित शाह ने भी कहा कि  'मोदी जी ने इन 6 वर्षों के कार्यकाल में न सिर्फ कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा है बल्कि 6 दशक की खाई को पाट कर विकासपथ पर अग्रसर एक आत्मनिर्भर भारत की नींव भी रखी है.

  • 'PM मोदी का मूड ठीक नहीं है', डोनाल्ड ट्रंप के इस बयान पर प्रशांत किशोर का तंज

    'PM मोदी का मूड ठीक नहीं है', डोनाल्ड ट्रंप के इस बयान पर प्रशांत किशोर का तंज

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पीएम मोदी के मूड पर दिए गए बयान के बाद प्रशांत किशोर ने तंज कसते हुए कहा कि अब हम अपनी सभी चिंताएं त्याग सकते हैं, क्योंकि ऐसा लगता है कि सही मायने में भारत वैश्विक स्तर पर स्वयं को स्थापित कर चुका है. अमेरिका के राष्ट्रपति अब हमें हमारे प्रधानमंत्री के मूड के विषय में बता रहे हैं. आपको बता दें कि व्हाइट हाउस में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में राष्ट्रपति ट्रंप ने दावा किया कि भारत और चीन के बीच तनाव से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मूड ठीक नहीं है. लेकिन उनके इस बयान पर कई सवाल उठ रहे हैं. क्योंकि भारत सरकार से जुड़े सूत्रों ने इस बात से इनकार किया है कि हाल ही में पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच चीन को लेकर कोई बात हुई है.

  • 'PM Modi का मूड ठीक नहीं है', भारत-चीन तनाव के बीच क्या राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की ये बात हवा-हवाई?

    'PM Modi का मूड ठीक नहीं है', भारत-चीन तनाव के बीच क्या राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की ये बात हवा-हवाई?

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गए हैं. उनका दावा है कि भारत और चीन (India China) के बीच सीमा विवाद को लेकर जो तनाव जारी है उससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)    का मू़ड ठीक नहीं है. हैरत इस बात की जब 4 अप्रैल के बाद पीएम मोदी और ट्रंप के बीच कोई बातचीत नहीं हुई तो वह यह दावा किस आधार पर कर रहे हैं.

  • भारत-चीन मामले पर US राष्ट्रपति के दावे के बाद सरकारी सूत्रों ने कहा - PM मोदी-ट्रंप के बीच कोई संपर्क नहीं हुआ

    भारत-चीन मामले पर US राष्ट्रपति के दावे के बाद सरकारी सूत्रों ने कहा - PM मोदी-ट्रंप के बीच कोई संपर्क नहीं हुआ

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कुछ घंटे पहले कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और चीन में जो चल रहा है उससे वह अच्छे मूड में नहीं हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति के इस दावे पर सरकारी सूत्रों का कहना है कि हाल फिलहाल में दोनों ही नेताओं के बीच कोई भी बातचीत नहीं हुई है.

  • भारत-चीन विवाद पर बोले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अच्छे मूड में नहीं...

    भारत-चीन विवाद पर बोले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अच्छे मूड में नहीं...

    ट्रम्प ने आगे कहा, 'भारत और चीन के बीच बड़ा विवाद चल रहा है, 1.4 बिलियन लोगों और दोनों देशों की बेहद ताकतवर सेना के बीच यह विवाद है. भारत खुश नहीं है और यह भी संभव है कि चीन भी खुश नहीं है. मैं आपको बता सकता हूं कि मैंने पीएम मोदी से बात की थी, चीन के साथ जो भी चल रहा है, उस पर उनका मूड अच्छा नहीं है.'

  • कर्नाटक CM बीएस येदियुरप्पा 1 जून से चाहते हैं धार्मिक स्थलों को खोलना, पीएम मोदी को लिखा खत

    कर्नाटक CM बीएस येदियुरप्पा 1 जून से चाहते हैं धार्मिक स्थलों को खोलना, पीएम मोदी को लिखा खत

    कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते देशभर में 31 मई तक लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है. इस दौरान सभी राज्यों ने अपने-अपने तरीके से लॉकडाउन ढील दी है. अब कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) लॉकडाउन के चौथे चरण खत्म होने के बाद 1 जून से अपने राज्य में धार्मिक स्थलों को खोलना चाहते हैं और इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खत भी लिखा है.

  • PM नरेंद्र मोदी ने देश के पहले प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू को दी श्रद्धांजलि  

    PM नरेंद्र मोदी ने देश के पहले प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू को दी श्रद्धांजलि  

    पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा- 'हमारे पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि.'

  • लद्दाख में भारत-चीन तनाव के बीच पीएम मोदी ने NSA, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ व तीनो सेना प्रमुखों से की मुलाकात

    लद्दाख में भारत-चीन तनाव के बीच पीएम मोदी ने NSA, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ व तीनो सेना प्रमुखों से की मुलाकात

    लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनाव जारी है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और तीनो सेना प्रमुखों से मुलाकात की.

  • 26 मई 2014 : देश में मोदी सरकार की शुरुआत, साल 2020 में PM Modi के सामने खड़ी हैं 5 बड़ी चुनौतियां

    26 मई 2014 : देश में मोदी सरकार की शुरुआत, साल 2020 में  PM Modi के सामने खड़ी हैं 5 बड़ी चुनौतियां

    26 मई 2014 को पीएम नरेंद्र मोदी ने पहली बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. 2014 के लोकसभा चुनाव में 'मोदी लहर' के दम पर बीजेपी पहली बार केंद्र की सत्ता में अपने दम पर सरकार बनाई थी. देश के राजनीतिक इतिहास में महत्वपूर्ण घटना थी क्योंकि पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के निधन के बाद कांग्रेस ने राजीव गांधी की अगुवाई में प्रचंड बहुत से सरकार बनाई थी लेकिन फिर बाद में 30 दशकों तक गठबंधन की राजनीति का दौर शुरू हो गया. साझेदारी की राजनीति ने देश का भला कम नुकसान ज्यादा किया, ऐसा इसलिए कहा जा सकता है क्योंकि ऐसे कई उदाहरण रहे हैं जहां सिद्धांत कम, व्यक्तिगत स्वार्थ महत्वाकांक्षाओं ने कई सरकारों को बनया और बिगाड़ा.    

  • आज मनाया जा रहा ईद का त्योहार, PM मोदी ने देशवासियों को दी मुबारकबाद

    आज मनाया जा रहा ईद का त्योहार, PM मोदी ने देशवासियों को दी मुबारकबाद

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कुछ देर पहले ईद की बधाई देते हुए ट्वीट किया है. पीएम मोदी ने लिखा, 'ईद-उल-फितर पर बधाई. इस विशेष अवसर पर करुणा, भाईचारे और सद्भाव की भावना को आगे बढ़ाएं. सभी लोग स्वस्थ और समृद्ध रहें.'

  • सफाईकर्मियों के पैर धोकर पीएम मोदी ने जो मानवता दिखाई थी, वह अब खत्म हो गई है: राउत

    सफाईकर्मियों के पैर धोकर पीएम मोदी ने जो मानवता दिखाई थी, वह अब खत्म हो गई है: राउत

    शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में राउत ने अपने साप्ताहिक लेख में लिखा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में चार सफाईकर्मियों के पैर धोकर हमें मानवता दिखाई थी. ऐसा लगाता है कि यह मानवता पिछले तीन महीने में समाप्त हो गई है.’’ मोदी ने प्रयागराज में कुम्भ मेले के दौरान सफाई कर्मचारियों के पैर धोए थे. 

  • सितंबर में शुरू होगा 'हुनर हाट', 'लोकल से ग्लोबल' होगी इस बार की थीम : केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

    सितंबर में शुरू होगा 'हुनर हाट', 'लोकल से ग्लोबल' होगी इस बार की थीम : केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

    केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने आज (शनिवार) यहां बताया कि पिछले पांच वर्षों में 5 लाख से ज्यादा भारतीय दस्तकारों, शिल्पकारों को रोजगार-रोजगार के अवसर प्रदान करने वाले "हुनर हाट" के दुर्लभ हस्तनिर्मित स्वदेशी सामान लोगों में काफी लोकप्रिय हुए हैं.

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्‍तान में हुई विमान दुर्घटना पर दुख जताया, किया ट्वीट...

    पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्‍तान में हुई विमान दुर्घटना पर दुख जताया, किया ट्वीट...

    पीएम ने एक ट्वीट करके मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए घायलों के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना ईश्‍वर से की. पीएम ने अपने ट्वीट में कहा-पाकिस्तान में एक विमान दुर्घटना के कारण जानमाल के नुकसान से दुखी हूं. मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त करते हुए और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.

  • चक्रवात अम्फान से प्रभावित ओडिशा के लिए पीएम मोदी ने की 500 करोड़ रुपये मदद की घोषणा

    चक्रवात अम्फान से प्रभावित ओडिशा के लिए पीएम मोदी ने की 500 करोड़ रुपये मदद की घोषणा

    चक्रवात अम्फान से प्रभावित ओडिशा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की. शुक्रवार को तूफान प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद पीएम ने यह घोषणा की.

  • विपक्ष की बैठक में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी बोलीं, 'PM का आर्थिक पैकेज देश के साथ क्रूर मजाक'

    विपक्ष की बैठक में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी बोलीं, 'PM का आर्थिक पैकेज देश के साथ क्रूर मजाक'

    कोविड-19 महामारी से निपटने में पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार के तौर तरीके की आलोचना करते हुए कांग्रेस प्रमुख ने कहा, "सारी शक्ति अब एक कार्यालय, पीएमओ में केंद्रित हैं." उन्‍होंने कहा कि "संघवाद की भावना हमारे संविधान का अभिन्न अंग है लेकिन इसे भुला दिया गया है. इस बात के कोई संकेत नहीं है कि संसद के दोनों सदनों या स्थायी समितियों को कब मिलने के लिए बुलाया जाएगा."

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com