NDTV Khabar

पीओके


'पीओके' - 176 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीओके में शारदा मंदिर कॉरिडोर खोलने पर कोई फैसला नहीं लिया गया : पाकिस्तान

    पीओके में शारदा मंदिर कॉरिडोर खोलने पर कोई फैसला नहीं लिया गया : पाकिस्तान

    पाकिस्तान का कहना है कि उसके कब्जे वाले कश्मीर में भारत के हिंदू श्रद्धालुओं के लिए शारदा मंदिर कॉरिडोर खोलने पर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है और ऐसे कदम उठाने के लिए ‘‘सकारात्मक माहौल’’ होना चाहिए. 

  • गिरिराज सिंह की नाराजगी पर अमित शाह का ये ट्वीट दे रहा हर सवाल का जवाब

    गिरिराज सिंह की नाराजगी पर अमित शाह का ये ट्वीट दे रहा हर सवाल का जवाब

    तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए इसमें उन्होंने बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कन्फर्म किया व उनकी समस्याओं का समाधान निकालने की बात कही है. अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ''गिरिराज सिंह बिहार के बेगूसराय से लोक सभा चुनाव लड़ेंगे. उनकी सारी बातों को मैंने सुना है और संगठन उनकी सभी समस्याओं का समाधान निकालेगा. मैं चुनाव के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.''

  • उमर अब्दुल्ला को बीजेपी ने घेरा, 'पाकिस्तान के धुन पर नाच रहे नेताओं को शर्म आनी चाहिए'

    उमर अब्दुल्ला को बीजेपी ने घेरा, 'पाकिस्तान के धुन पर नाच रहे नेताओं को शर्म आनी चाहिए'

    उधर, विस्थापित कश्मीरी पंडितों के एक संगठन ने शारदा पीठ खोलने के पाकिस्तान सरकार के कथित फैसले का स्वागत किया है. शारदा पीठ पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में स्थित है और इस पर पार्टी ने कहा कि क्षेत्र पड़ोसी देश के अवैध कब्जे में है और भारत इसे वापस लेगा.

  • CM योगी आदित्यनाथ ने POK का लिया नाम तो सपा प्रवक्ता बोले-इन्हें पता ही नहीं एयर स्ट्राइक कहां हुई?

    CM योगी आदित्यनाथ ने POK का लिया नाम तो सपा प्रवक्ता बोले-इन्हें पता ही नहीं एयर स्ट्राइक कहां हुई?

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक ट्वीट पर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता घनश्याम तिवारी ने घेर लिया. मसला था कि योगी आदित्यनाथ ने पीओके में एयर स्ट्राइक होने की बात कह दी थी.

  • पीएम मोदी ने विंग कमांडर अभिनंदन की स्वदेश वापसी को लेकर तोड़ी चुप्पी, दिया यह जवाब...

    पीएम मोदी ने विंग कमांडर अभिनंदन की स्वदेश वापसी को लेकर तोड़ी चुप्पी, दिया यह जवाब...

    उन्होंने (PM Modi) कहा कि तमिलनाडु के मछुवारे श्रीलंका में मृत्युदंड झेल रहे हैं. हालांकि भारत सरकार के दखल के बाद सऊदी के प्रिंस ने 850 भारतीय कैदियों को छोड़ने का फैसला किया है. ध्यान हो कि 27 फरवरी को विंग कमांडर अभिनंदन का विमान पाकिस्तान के लड़ाकू विमान को खदेड़ने की कोशिश के दौरान पीओके में क्रैश हो गया था. वह विमान से सुरक्षित बाहर निकल गए थे लेकिन पीओके में लैंड होने की वजह से उन्हें पाकिस्तान की सेना ने हिरासत में ले लिया था.

  • खुल गई पोल: पाकिस्तान के ये चार बड़े झूठ, जिनका भारत ने सबूत देकर पूरी दुनिया के सामने किया पर्दाफाश

    खुल गई पोल: पाकिस्तान के ये चार बड़े झूठ, जिनका भारत ने सबूत देकर पूरी दुनिया के सामने किया पर्दाफाश

    पाकिस्तान ने सबसे पहले कहा कि उन्होंने भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के दो विमानों को मार गिराया गया है और तीन पायलटों को पकड़ लिया गया है. इसके बाद यह आंकड़ा दो विमान और दो पायलट हो गया. लेकिन सच्चाई यह है कि भारतीय सेना ने देखा था कि पीओके में दो पैराशूट उतरे हैं, जोकि एफ-16 के दो पायलटों के थे, जिन्हें भारतीय वायुसेना के मिग-21 ने मार गिराया था. इसके बाद शाम को पाकिस्तान ने अपना बयान बदलते हुए कहा कि उनकी हिरासत में भारतीय वायुसेना का एक ही पायलट है.

  • 'Welcome Back, Abhinandan': पाक PM इमरान खान के IAF पायलट की रिहाई के ऐलान के बाद खुशी मनाता हिन्दुस्तान

    'Welcome Back, Abhinandan': पाक PM इमरान खान के IAF पायलट की रिहाई के ऐलान के बाद खुशी मनाता हिन्दुस्तान

    बुधवार को भारतीय वायुसेना और पकिस्तान वायुसेना के लड़ाकू विमानों के बीच झड़प के दौरान मिग 21 के गिरने के दौरान पायलट पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में उतर गया था. खबरों के मुताबिक विंग कमांडर ने अपने विमान के गिरने से पहले पाकिस्तान के एफ - 16 को मार गिराया था. इसके एक दिन पहले, भारतीय वायुसेना ने मंगलवार सुबह पाकिस्तान के बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर बम गिराए थे.

  • भारत ने पाकिस्तान के जिस F-16 को मार गिराया, उसका POK में मिला मलबा : सूत्र

    भारत ने पाकिस्तान के जिस F-16 को मार गिराया, उसका POK में मिला मलबा : सूत्र

    भारत ने पाकिस्तान के जिस एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने का दावा किया था, उसकी तस्वीरें अब सामने आई हैं. सूत्रों के मुताबिक विमान के मलबे पाक अधिकृत कश्मीर(पीओके) में बरामद हुए हैं.

  • भारत ने पाक में जैश के आतंकी कैपों पर की बमबारी, मिराज ने किया 300 आतंकियों का सफाया, 24 घंटे की 24 बड़ी बातें

    भारत ने पाक में जैश के आतंकी कैपों पर की बमबारी, मिराज ने किया 300 आतंकियों का सफाया, 24 घंटे की 24 बड़ी बातें

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी है. पीओके और पाकिस्तान के आतंकी कैंपों पर (Air strike on Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian air force) ने हवाई हमला किया और उसके सारे कैंपों को तबाह कर दिया. भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान मिराज 2000 के 12 जेट ने पीओके और पाकिस्तान के बालाकोट (Balakot) में जाकर हवाई हमले (India Strikes) किए और आतंकी कैपों को न सिर्फ पूरी तरह तबाह किया, बल्कि करीब 300 आतंकवादी भी मार गिराए. वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई में न सिर्फ 300 आतंकवादी मारे गए हैं, बल्कि इसमें जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर का बहनोई यूसुफ अज़हर भी मारा गया है जो यह कैंप चला रहा था. भारतीय वायुसेना ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने के लिए 12 मिराज फाइटर जेट का सहारा लिया. इतना ही नहीं, करीब 1000 किलो बम भी बरसाए गए. बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसकी जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

  • कुमार विश्वास का पाकिस्तान पर तंज, 'जहालत के अंधेरे का पता आपके रहनुमा को भी नहीं'

    कुमार विश्वास का पाकिस्तान पर तंज, 'जहालत के अंधेरे का पता आपके रहनुमा को भी नहीं'

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए पीओके के आतंकी कैंपों पर (Air Strike On Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian Air Force) ने हवाई हमला किया और 300 से अधिक आतंकियों को मार गिराया. आतंकी कैंपों पर वायुसेना की कार्रवाई के बाद देशभर में नेताओं से लेकर अभिनेताओं तक के बयान आ रहे हैं. कवि कुमार विश्वास (Dr Kumar Vishvas) ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर एयरफोर्स को सलाम किया है और पाकिस्तान को चेताया है.  

  • जम्मू-कश्मीर : भारत के हमले से बौखलाया पाक कर रहा गोलीबारी, शोपिया में जैश के 2 आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर : भारत के हमले से बौखलाया पाक कर रहा गोलीबारी, शोपिया में जैश के 2 आतंकी ढेर

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए पीओके के आतंकी कैंपों पर (Air Strike On Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian Air Force) ने हवाई हमला किया और 300 से अधिक आतंकियों को मार गिराया. भारत की कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के नौशेरा, अखनूर और कृष्णाघाटी सेक्टर में गोलाबारी की.

  • IAF की कार्रवाई: कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर कसा तंज, कहा-' नौटंकी नहीं करूंगा'

    IAF की कार्रवाई: कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर कसा तंज, कहा-' नौटंकी नहीं करूंगा'

    अरविंद केजरीवाल ने भारतीय वायुसेना द्वारा पीओके स्थित आतंकी ठिकानों पर की गई कार्रवाई के मद्देनटर अपना उपवास रद्द किया था. उन्होंने मंगलवार को ट्वीट किया कि दिल्ली को पूर्ण राज्य के दर्जे के लिए किया जाने वाला अपना उपवास, मैं भारत-पाकिस्तान की स्थिति को देखते हुये स्थगित कर रहा हूं.

  • IAF ने जैश के आतंकी कैंपों को ध्वस्त करने के लिए लेजर गाइडेड बम का किया इस्तेमाल

    IAF ने जैश के आतंकी कैंपों को ध्वस्त करने के लिए लेजर गाइडेड बम का किया इस्तेमाल

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी है. पीओके के आतंकी कैंप पर (Air Strike On Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian Air Force) ने हवाई हमला किया और उसके सारे कैंपों को तबाह कर दिया.

  • IAF ने जैश के बड़े आतंकी कैंपों को किया नेस्तनाबूद, 300 से ज्यादा आतंकी ढेर, जानें अब तक क्या-क्या हुआ

    IAF ने जैश के बड़े आतंकी कैंपों को किया नेस्तनाबूद, 300 से ज्यादा आतंकी ढेर, जानें अब तक क्या-क्या हुआ

    पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने इस कार्रवाई के बाद एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई, जिसमें हालात को लेकर चर्चा की गई. आइये जानते हैं सोमवाद देर रात भारतीय सेना की इस कार्रवाई के बाद से लेकर अब तक क्या क्या-हुआ है..

  • IAF की कार्रवाई के बाद पाक PM इमरान खान ने अपने सशस्त्र बलों को 'हर हालात के लिए तैयार रहने' को कहा

    IAF की कार्रवाई के बाद पाक PM इमरान खान ने अपने सशस्त्र बलों को 'हर हालात के लिए तैयार रहने' को कहा

    भारतीय वायुसेना (IAF) की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की नेशनल सिक्योरिटी कमेटी ने PM इमरान खान (Imran Khan) की अध्यक्षता में बैठक की. बैठक में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अपने सशस्त्र बलों, नागरिकों से 'हर तरह के हालात के लिए तैयार रहने' को कहा है. बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी है. पीओके के आतंकी कैंप पर (Air strike on Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian air force) ने हवाई हमला किया और उसके सारे कैंपों को तबाह कर दिया.

  • आतंकी कैंप पर एयर स्ट्राइक के बाद रैली में बोले पीएम मोदी: 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा'

    आतंकी कैंप पर एयर स्ट्राइक के बाद रैली में बोले पीएम मोदी: 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा'

    पीओके में आतंकियों के खिलाफ एयरफोर्स की कार्रवाई के बाद राजस्थान के चुरु में पीएम मोदी ने पहली बार संबोधित किया.

  • जब भारतीय वायुसेना कर रहा था आतंकी कैंपों को नेस्तनाबूद, उस वक्त कहां और क्या कर रहे थे पीएम मोदी

    जब भारतीय वायुसेना कर रहा था आतंकी कैंपों को नेस्तनाबूद, उस वक्त कहां और क्या कर रहे थे पीएम मोदी

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले का भारत ने न सिर्फ बदला लिया है, बल्कि आतंकवादियों की कमर तोड़ दी है. एलओसी पार कर पीओके के आतंकी कैंप पर (Air strike on Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian air force) ने हवाई हमला किया .

  • 12 मिराज, 1000 किलो बम, 20 मिनट का ऑपरेशन और 300 आतंकी ढेर, 10 बड़ी बातें

    12 मिराज, 1000 किलो बम, 20 मिनट का ऑपरेशन और 300 आतंकी ढेर, 10 बड़ी बातें

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी है. पीओके के आतंकी कैंप पर (Air strike on Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian air force) ने हवाई हमला किया और उसके सारे कैम्पों को तबाह कर दिया. सरकारी सूत्रों ने खबर दी है कि वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई में करीब 300 आतंकवादी मारे गए हैं और इसमें जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर का बहनोई यूसुफ अज़हर भी मारा गया है जो यह कैंप चला रहा था. भारतीय वायुसेना को इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने में 12 मिराज फाइटर जेट का सहारा लेना पड़ा. इतना ही नहीं, करीब 1000 किलो बम भी बरसाए गए. बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसकी जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.