NDTV Khabar

पीओके News in Hindi


'पीओके' - 185 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कश्मीर मामले पर भावुक हुए ये बॉलीवुड एक्टर, कहा- 'PoK को वापस लाने के लिए बॉर्डर पर लड़ने को तैयार हूं...'

    कश्मीर मामले पर भावुक हुए ये बॉलीवुड एक्टर, कहा- 'PoK को वापस लाने के लिए बॉर्डर पर लड़ने को तैयार हूं...'

    पीओके और कश्मीर पर ट्वीट करते हुए कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ने लिखा, "अगर हिंदुस्तान ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पाक अधिकृत कश्मीर) को भारत में मिलाने के लिए पाकिस्तान पर हमला किया, तो...

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- 'जय कश्मीर, जय भारत, अबकी बार उस पार', कांग्रेस ने कहा- तो किसने रोका?

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- 'जय कश्मीर, जय भारत, अबकी बार उस पार', कांग्रेस ने कहा- तो किसने रोका?

    इसके पहले भी गिरिराज सिंह ने अनुच्छेद 370 के खत्म होने पर खुशी जताई थी और कहा था कि पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर को देश में शामिल करने के बाद ही अखंड भारत का सपना पूरा होगा. इनसे पहले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि अगर पाकिस्तान से बातचीत होगी तो केवल पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर पर होगी.

  • केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बोले- आइए आगे बढ़ें, पाकिस्तान के कब्जे से PoK आजाद कराते हैं

    केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बोले- आइए आगे बढ़ें, पाकिस्तान के कब्जे से PoK आजाद कराते हैं

    सिंह ने रविवार को कहा कि जम्मू कश्मीर पर केंद्र का फैसला संवैधानिक प्रावधानों के अनुरूप ‘‘व्यापक अनुसंधान’’ के बाद लिया गया है और यह किसी भी कानूनी चुनौती का सामना कर सकता है. संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर को प्राप्त विशेष दर्जा समाप्त करने और राज्य को दो केंद्र शासित क्षेत्रों में बांटे जाने के केंद्र के फैसले का बचाव करते हुए सिंह ने कहा, ‘रातों रात कुछ भी नहीं होता है. अनुच्छेद 370 और जम्मू कश्मीर के संविधान के व्यापक अध्ययन एवं अनुसंधान के बाद ही इस विषय के विद्वतजनों ने इस विधेयक का मसौदा तैयार किया है.’

  • पाक अधिकृत कश्मीर में दर्जन भर आतंकी शिविर फिर सक्रिय, सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर

    पाक अधिकृत कश्मीर में दर्जन भर आतंकी शिविर फिर सक्रिय, सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर

    जम्मू एवं कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म होने पर भारत और पाकिस्तान में बढ़े तनाव के बाद इस्लामाबाद ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) तथा जम्मू एवं कश्मीर से लगती अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तत्काल दर्जन भर आतंकी शिविर फिर से सक्रिय कर दिए हैं. 

  • अनुच्‍छेद 370 पर बिखरने के बाद कांग्रेस में अब क्‍या चल रहा है?

    अनुच्‍छेद 370 पर बिखरने के बाद कांग्रेस में अब क्‍या चल रहा है?

    पार्टी की शीर्ष नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति ने भी जम्मू-कश्मीर के विषय पर बैठक की थी जिसमें एक प्रस्ताव पारित कर सरकार के कदम को एकतरफा और अलोकतांत्रिक करार देते हुए यह कहा गया कि जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और पीओके तथा चीन के अधीन भूभाग भी भारत के अभिन्न अंग हैं. सीडब्ल्यूसी ने कहा कि वह राज्य के लोगों के साथ खड़ी रहेगी और भाजपा के 'विभाजनकारी एजेंडे' के खिलाफ लड़ेगी.

  • समाजवादी पार्टी ने लोकसभा में किया आर्टिकल 370 संबंधी बिल का विरोध

    समाजवादी पार्टी ने लोकसभा में किया आर्टिकल 370 संबंधी बिल का विरोध

    समाजवादी पार्टी ने लोकसभा में आर्टिकल 370 संबंधी बिल का विरोध किया. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सदन का बहिष्कार उन्होंने इस कारण किया है कि सरकार से यह सवाल पूछा था कि सदन की जो पीओके की 24 सीटें हैं, कैसे भरी जाएंगी. वह कितने वर्षों से खाली हैं. आज जब धारा 370 हट गई है. कश्मीर में जो नया प्रदेश बनेगा, पीओके किसका हिस्सा है. सवाल पूछा था, जिसका जवाब नहीं मिला तो हम लोगों ने इसका बहिष्कार कर दिया.

  • J&K पुनर्गठन बिल को कांग्रेस ने संवैधानिक त्रासदी बताया, अमित शाह बोले- जम्‍मू-कश्‍मीर भारत का अभिन्‍न अंग

    J&K पुनर्गठन बिल को कांग्रेस ने संवैधानिक त्रासदी बताया, अमित शाह बोले- जम्‍मू-कश्‍मीर भारत का अभिन्‍न अंग

    कांग्रेस की ओर से अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि जो अनुच्‍छेद 370 को हटाया जा रहा है वह नियम के खिलाफ है. संविधान के खिलाफ है. रातों रात नियमों की अनदेखी की जा रही है. ऐसे में अमित शाह ने पूछा कि किस नियम की अनदेखी हो रही है. अधीर रंजन चौधरी का कहना था कि यह मामला यून में है ऐसे में हमें यह कदम नहीं उठाना चाहिए. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के इस बयान पर गृहमंत्री अमित शाह ने सवाल खड़े कर दिए और पूछा कि क्‍या कांग्रेस जम्‍मू-कश्‍मीर को देश का आंतरिक मामला नहीं मानती है? अमित शाह ने कहा कि जब देश जम्‍मू-कश्‍मीर की बात करता है तो उसमें पीओके और अक्‍साई चीन भी शामिल है.

  • अनुच्छेद 370 : रविशंकर प्रसाद बोले- जो नेता 370 की वकालत कर रहे हैं, क्या वह शहीद औरंगजेब के परिवार के साथ खड़े थे?

    अनुच्छेद 370 : रविशंकर प्रसाद बोले-  जो नेता 370 की वकालत कर रहे हैं, क्या वह शहीद औरंगजेब के परिवार के साथ खड़े थे?

    लोकसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और राज्य के पुनर्गठन संबंधी बिल लोकसभा में पेश कर दिया है. लेकिन इसके साथ ही विपक्ष की ओर से इसकी प्रक्रिया पर सवाल उठा दिए हैं. कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि आपने रातों-रात नियमों की अनदेखी की है. अमित शाह ने कहा कि जब मैं जम्मू-कश्मीर बोलता हूं तो उसमें पीओके (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) भी शामिल है. 

  • पीओके में दो लोकसभा क्षेत्र बनाने की रॉ के पूर्व अफसर की याचिका खारिज, जुर्माना भी लगा

    पीओके में दो लोकसभा क्षेत्र बनाने की रॉ के पूर्व अफसर की याचिका खारिज, जुर्माना भी लगा

    सुप्रीम कोर्ट ने रॉ के पूर्व अफसर आरके यादव की याचिका खारिज कर दी है. कोर्ट ने याचिकाकर्ता पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. याचिकाकर्ता ने पाक अधिकृत कश्मीर (POK), गिलगिट और बल्टीस्तान में दो लोकसभा क्षेत्र बनाने की मांग की थी.

  • पीओके में शारदा मंदिर कॉरिडोर खोलने पर कोई फैसला नहीं लिया गया : पाकिस्तान

    पीओके में शारदा मंदिर कॉरिडोर खोलने पर कोई फैसला नहीं लिया गया : पाकिस्तान

    पाकिस्तान का कहना है कि उसके कब्जे वाले कश्मीर में भारत के हिंदू श्रद्धालुओं के लिए शारदा मंदिर कॉरिडोर खोलने पर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है और ऐसे कदम उठाने के लिए ‘‘सकारात्मक माहौल’’ होना चाहिए. 

  • गिरिराज सिंह की नाराजगी पर अमित शाह का ये ट्वीट दे रहा हर सवाल का जवाब

    गिरिराज सिंह की नाराजगी पर अमित शाह का ये ट्वीट दे रहा हर सवाल का जवाब

    तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए इसमें उन्होंने बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कन्फर्म किया व उनकी समस्याओं का समाधान निकालने की बात कही है. अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ''गिरिराज सिंह बिहार के बेगूसराय से लोक सभा चुनाव लड़ेंगे. उनकी सारी बातों को मैंने सुना है और संगठन उनकी सभी समस्याओं का समाधान निकालेगा. मैं चुनाव के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.''

  • उमर अब्दुल्ला को बीजेपी ने घेरा, 'पाकिस्तान के धुन पर नाच रहे नेताओं को शर्म आनी चाहिए'

    उमर अब्दुल्ला को बीजेपी ने घेरा, 'पाकिस्तान के धुन पर नाच रहे नेताओं को शर्म आनी चाहिए'

    उधर, विस्थापित कश्मीरी पंडितों के एक संगठन ने शारदा पीठ खोलने के पाकिस्तान सरकार के कथित फैसले का स्वागत किया है. शारदा पीठ पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में स्थित है और इस पर पार्टी ने कहा कि क्षेत्र पड़ोसी देश के अवैध कब्जे में है और भारत इसे वापस लेगा.

  • CM योगी आदित्यनाथ ने POK का लिया नाम तो सपा प्रवक्ता बोले-इन्हें पता ही नहीं एयर स्ट्राइक कहां हुई?

    CM योगी आदित्यनाथ ने POK का लिया नाम तो सपा प्रवक्ता बोले-इन्हें पता ही नहीं एयर स्ट्राइक कहां हुई?

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक ट्वीट पर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता घनश्याम तिवारी ने घेर लिया. मसला था कि योगी आदित्यनाथ ने पीओके में एयर स्ट्राइक होने की बात कह दी थी.

  • पीएम मोदी ने विंग कमांडर अभिनंदन की स्वदेश वापसी को लेकर तोड़ी चुप्पी, दिया यह जवाब...

    पीएम मोदी ने विंग कमांडर अभिनंदन की स्वदेश वापसी को लेकर तोड़ी चुप्पी, दिया यह जवाब...

    उन्होंने (PM Modi) कहा कि तमिलनाडु के मछुवारे श्रीलंका में मृत्युदंड झेल रहे हैं. हालांकि भारत सरकार के दखल के बाद सऊदी के प्रिंस ने 850 भारतीय कैदियों को छोड़ने का फैसला किया है. ध्यान हो कि 27 फरवरी को विंग कमांडर अभिनंदन का विमान पाकिस्तान के लड़ाकू विमान को खदेड़ने की कोशिश के दौरान पीओके में क्रैश हो गया था. वह विमान से सुरक्षित बाहर निकल गए थे लेकिन पीओके में लैंड होने की वजह से उन्हें पाकिस्तान की सेना ने हिरासत में ले लिया था.

  • खुल गई पोल: पाकिस्तान के ये चार बड़े झूठ, जिनका भारत ने सबूत देकर पूरी दुनिया के सामने किया पर्दाफाश

    खुल गई पोल: पाकिस्तान के ये चार बड़े झूठ, जिनका भारत ने सबूत देकर पूरी दुनिया के सामने किया पर्दाफाश

    पाकिस्तान ने सबसे पहले कहा कि उन्होंने भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के दो विमानों को मार गिराया गया है और तीन पायलटों को पकड़ लिया गया है. इसके बाद यह आंकड़ा दो विमान और दो पायलट हो गया. लेकिन सच्चाई यह है कि भारतीय सेना ने देखा था कि पीओके में दो पैराशूट उतरे हैं, जोकि एफ-16 के दो पायलटों के थे, जिन्हें भारतीय वायुसेना के मिग-21 ने मार गिराया था. इसके बाद शाम को पाकिस्तान ने अपना बयान बदलते हुए कहा कि उनकी हिरासत में भारतीय वायुसेना का एक ही पायलट है.

  • 'Welcome Back, Abhinandan': पाक PM इमरान खान के IAF पायलट की रिहाई के ऐलान के बाद खुशी मनाता हिन्दुस्तान

    'Welcome Back, Abhinandan': पाक PM इमरान खान के IAF पायलट की रिहाई के ऐलान के बाद खुशी मनाता हिन्दुस्तान

    बुधवार को भारतीय वायुसेना और पकिस्तान वायुसेना के लड़ाकू विमानों के बीच झड़प के दौरान मिग 21 के गिरने के दौरान पायलट पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में उतर गया था. खबरों के मुताबिक विंग कमांडर ने अपने विमान के गिरने से पहले पाकिस्तान के एफ - 16 को मार गिराया था. इसके एक दिन पहले, भारतीय वायुसेना ने मंगलवार सुबह पाकिस्तान के बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर बम गिराए थे.

  • भारत ने पाकिस्तान के जिस F-16 को मार गिराया, उसका POK में मिला मलबा : सूत्र

    भारत ने पाकिस्तान के जिस F-16 को मार गिराया, उसका POK में मिला मलबा : सूत्र

    भारत ने पाकिस्तान के जिस एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने का दावा किया था, उसकी तस्वीरें अब सामने आई हैं. सूत्रों के मुताबिक विमान के मलबे पाक अधिकृत कश्मीर(पीओके) में बरामद हुए हैं.

  • भारत ने पाक में जैश के आतंकी कैपों पर की बमबारी, मिराज ने किया 300 आतंकियों का सफाया, 24 घंटे की 24 बड़ी बातें

    भारत ने पाक में जैश के आतंकी कैपों पर की बमबारी, मिराज ने किया 300 आतंकियों का सफाया, 24 घंटे की 24 बड़ी बातें

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी है. पीओके और पाकिस्तान के आतंकी कैंपों पर (Air strike on Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian air force) ने हवाई हमला किया और उसके सारे कैंपों को तबाह कर दिया. भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान मिराज 2000 के 12 जेट ने पीओके और पाकिस्तान के बालाकोट (Balakot) में जाकर हवाई हमले (India Strikes) किए और आतंकी कैपों को न सिर्फ पूरी तरह तबाह किया, बल्कि करीब 300 आतंकवादी भी मार गिराए. वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई में न सिर्फ 300 आतंकवादी मारे गए हैं, बल्कि इसमें जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर का बहनोई यूसुफ अज़हर भी मारा गया है जो यह कैंप चला रहा था. भारतीय वायुसेना ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने के लिए 12 मिराज फाइटर जेट का सहारा लिया. इतना ही नहीं, करीब 1000 किलो बम भी बरसाए गए. बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसकी जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

12345»

Advertisement

 

पीओके वीडियो

पीओके से जुड़े अन्य वीडियो »