NDTV Khabar

पीओके News in Hindi


'पीओके' - 240 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कभी जम्मू-कश्मीर पुलिस का मुखबिर रहा यह ट्रक ड्राइवर पीओके में बन गया जैश का नया पोस्टर ब्वॉय

    कभी जम्मू-कश्मीर पुलिस का मुखबिर रहा यह ट्रक ड्राइवर पीओके में बन गया जैश का नया पोस्टर ब्वॉय

    जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा का एक ट्रक ड्राइवर आशिक अहमद नेंगरू किसी समय पुलिस का मुखबिर था, लेकिन मोटी रकम की लालच में अब वह आतंकवादी बन गया है. एक समय भारत समर्थक कश्मीरी रहा नेंगरू पैसे की लालच में फंस गया और हथियारों, नशीले पदार्थो और आतंकवादियों को भारत में भेजने वाला एक सबसे बड़ा सरगना बन गया है. हाल ही में पंजाब में एक ड्रोन के गिरने के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के नए पोस्टर ब्वॉय नेंगरू द्वारा घाटी में भेजे गए 40 से ज्यादा आतंकवादियों को पकड़ने के लिए व्यापक अभियान छेड़ रखा है. जेईएम भारत विरोधी अभियानों को गति देने के लिए बेचैन है.

  • पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अंतरराष्‍ट्रीय संबंधों को चलाना नहीं जानते : विदेश मंत्रालय

    पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अंतरराष्‍ट्रीय संबंधों को चलाना नहीं जानते : विदेश मंत्रालय

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने शुक्रवार को कहा, 'पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अंतरराष्‍ट्रीय संबंधों को चलाना नहीं जानते.' पाकिस्तानी पीएम के लोगों से नियंत्रण रेखा की तरफ बढ़ने के लिए कहने वाले बयान पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, "उन्होंने उकसावे वाले गैर-ज़िम्मेदार बयान संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी दिए थे... मुझे लगता है, वह अंतरराष्ट्रीय संबंधों को चलाना नहीं जानते...

  • गृहमंत्री अमित शाह ने जवाहर लाल नेहरू पर एक बार फिर साधा निशाना, कहा- कश्मीर मुद्दे को UN ले जाना थी सबसे बड़ी भूल 

    गृहमंत्री अमित शाह ने जवाहर लाल नेहरू पर एक बार फिर साधा निशाना, कहा- कश्मीर मुद्दे को UN ले जाना थी सबसे बड़ी भूल 

    गृहमंत्री ने घाटी में पाबंदियों के बारे में ‘दुष्प्रचार’ फैलाने का विपक्ष पर आरोप लगाया, उन्होंने कहा कि प्रतिबंध कहा हैं? यह सिर्फ आपके दिमाग में हैं. कोई प्रतिबंध नहीं हैं. सिर्फ दुष्प्रचार किया जा रहा हैं. कश्मीर में 196 थाना-क्षेत्रों में से हर जगह से कर्फ्यू हटा लिया गया है और सिर्फ आठ थाना-क्षेत्रों में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत पाबंदियां लगाई गई हैं. इस धारा के तहत पांच या इससे ज्यादा लोग एक साथ इकट्ठा नहीं हो सकते हैं.

  • इमरान खान की सहयोगी ने भूकंप को लेकर कहा कुछ ऐसा कि सोशल मीडिया पर जमकर हुई खिंचाई

    इमरान खान की सहयोगी ने भूकंप को लेकर कहा कुछ ऐसा कि सोशल मीडिया पर जमकर हुई खिंचाई

    पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की एक वरिष्ठ सहयोगी द्वारा भूकंप पर की गई असंवेदनशील टिप्पणी के चलते सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गईं.

  • केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बोले- वह दिन दूर नहीं जब पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत का हिस्सा होगा

    केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बोले- वह दिन दूर नहीं जब पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत का हिस्सा होगा

    सिंह ने कहा कि अनुच्छेद 370 के प्रावधान समाप्त करने का निर्णय जम्मू कश्मीर की वह स्थिति बहाल करने के लिए किया गया जैसे उसे उसके आखिरी शासक महाराजा हरि सिंह ने उसे सौंपा था. पांच अगस्त को केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर को अनुच्छेद 370 के तहत दिया गया विशेष दर्जा समाप्त कर दिया था और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया था जो 31 अक्टूबर को अस्तित्व में आएगा.

  • POK पर सरकार से कोई मतभेद नहीं, पर अनुच्छेद 370 को लेकर हैं : शशि थरूर

    POK पर सरकार से कोई मतभेद नहीं, पर अनुच्छेद 370 को लेकर हैं : शशि थरूर

    कांग्रेस नेता शशि थरूर ने गुरूवार को कहा कि पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर पाकिस्तान का कोई अधिकार नहीं है और उसने चीन को वह हिस्सा दिया है जो उसका नहीं है. उन्होंने कहा कि पीओके पर सरकार के रुख को लेकर उनका कोई मतभेद नहीं है लेकिन जिस तरीके से जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद सरकार ने मुद्दे को ‘डील’ किया है वो संविधान के अनुरूप नहीं है.

  • विदेश मंत्री एस जयशंकर बोले- PoK भारत का हिस्सा है और एक दिन भारत का हिस्सा होगा

    विदेश मंत्री एस जयशंकर बोले- PoK भारत का हिस्सा है और एक दिन भारत का हिस्सा होगा

    अपने 75 मिनट के संवाददाता सम्मेलन में जयशंकर ने भारत के दूसरे देशों के साथ संबंध, अमेरिका के साथ रणनीतिक संबंधों और चीन के साथ रिश्तों और वैश्विक मंच पर भारत की हैसियत समेत विभिन्न मुद्दों पर बात रखी. विदेश मंत्री ने पाकिस्तान को साफ कर दिया कि मुद्दा अनुच्छेद 370 का नहीं है बल्कि मुद्दा सीमा पार आतंकवाद का है और किसी तरह की बातचीत के लिये वार्ता की मेज पर पहला विषय आतंकवाद का होगा. 

  • विदेश मंत्री एस जयशंकर का PoK को लेकर बड़ा बयान, कहा- 'हमें उम्मीद है कि एक दिन...'

    विदेश मंत्री एस जयशंकर का PoK को लेकर बड़ा बयान, कहा- 'हमें उम्मीद है कि एक दिन...'

    विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) को लेकर बड़ा बयान दिया है. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, 'विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि पीओके भारत का हिस्सा है और हमें उम्मीद है कि एक दिन वह हमारे अधिकार क्षेत्र में होगा.' विदेश मंत्रालय (Foreign Ministry) के 100 दिन के कामकाज का ब्योरा देते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यह बात कही.

  • ब्रिटेन के सांसद ने कहा- पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का है, पाकिस्तान तुरंत PoK को छोड़ दे

    ब्रिटेन के सांसद ने कहा- पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का है, पाकिस्तान तुरंत PoK को छोड़ दे

    कश्मीर मामले पर ब्रिटेन के सबसे मुखर सांसदों में से एक बॉब ब्लैकमैन ने पाकिस्तान से पीओके को छोड़ने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि इस पूरे क्षेत्र पर भारत का संप्रभु अधिकार है. लंदन में ब्रिटेन स्थित कश्मीरी पंडितों के एक समूह को संबोधित करते हुए  कंजरवेटिव पार्टी के एमपी बॉब ब्लैकमैन ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान द्वारा इस मुद्दे पर यूएन में रिजोल्यूशन पेश करने की योजना पर सवाल खड़े किये.

  • J&K के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कहा- पीएम मोदी ने मुझसे कहा था कि जम्मू कश्मीर को इतना चमका दो कि...

    J&K के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कहा- पीएम मोदी ने मुझसे कहा था कि जम्मू कश्मीर को इतना चमका दो कि...

    Satya Pal Malik ने कहा, 'जब मैं यहां चार्ज लेने आया था तो पीएम Narendra Modi ने मुझसे कहा था कि जम्मू कश्मीर को इतना चमका दो कि पीओके के लोग बॉर्डर पार करके यहां आना चाहें और कहें कि ये हमारा कश्मीर है.' इससे पहले कश्मीर में आतंकवादियों को पाकिस्तान के खरीदे हुए लड़के बताते हुए जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बुधवार को उन्हें चेतावनी दी थी कि अगर उन्होंने अपना तरीका नहीं सुधारा और सेब उत्पादकों को उनके उत्पाद घाटी के बाहर बेचने के लिए धमकी देना बंद नहीं किया तो वे 'जल्द मारे जायेंगे'.

  • केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा- PoK को हमें दे देना चाहिए, ऐसा करना पाकिस्तान के हित में होगा

    केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा- PoK को हमें दे देना चाहिए, ऐसा करना पाकिस्तान के हित में होगा

    अपने मंत्रालय की योजनाओं की समीक्षा करने के लिए यहां मौजूद अठावले ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी एक जोशीले प्रधानमंत्री हैं. उन्होंने अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द करने का ऐतिहासिक फैसला लिया है. पाकिस्तान इसे पचा नहीं पा रहा और उसने कश्मीर मुद्दा उठाने का एक बार फिर असफल प्रयास किया. पाकिस्तान को अब पीओके को हमें दे देना चाहिए और ऐसा करना पाकिस्तान के हित में होगा.”

  • उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा- पाकिस्तान के साथ अब सिर्फ PoK के मसले पर ही होगी बातचीत

    उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने  कहा- पाकिस्तान के साथ अब सिर्फ PoK के मसले पर ही होगी बातचीत

    नायडू ने जम्मू कश्मीर में हाल ही में निर्वाचित पंच और सरपंचों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान कहा, ‘‘पाकिस्तान के साथ अब सिर्फ पीओके के मसले पर ही बातचीत होगी.’’ उपराष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार नायडू ने सरपंचों को संबोधित करते हुये इस बात पर जोर दिया कि प्रत्येक भारतीय के लिये सुरक्षा और राष्ट्र की एकता एवं अखंडता सर्वोपरि है.

  • कश्मीर मसले पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बोले- PoK को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना हमारा अगला एजेंडा

    कश्मीर मसले पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बोले- PoK को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना हमारा अगला एजेंडा

    जितेंद्र सिंह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुद्दे पर कहा, ‘‘यह केवल मेरी या मेरी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है बल्कि यह 1994 में पीवी नरसिंह राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित संकल्प है. यह एक स्वीकार्य रुख है.’’

  • अनुच्छेद 370 हटाने जाने पर बोले राम माधव, कहा- मोदी सरकार ने 72 साल की पीड़ा को 72 घंटे में किया दूर

    अनुच्छेद 370 हटाने जाने पर बोले राम माधव, कहा- मोदी सरकार ने 72 साल की पीड़ा को 72 घंटे में किया दूर

    इस दौरान राम माधव ने पाक अधिकृत कश्मीर (PKO) को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने (Ram Madhav) कहा कि आज जो कुछ भी हमारे पड़ोसी (पाकिस्तान) के कब्जे में है वह भी हमारा है और वह हम तक आ जाएगा.

  • POK को लेकर राम माधव ने दिया बड़ा  बयान, कहा- जो पाक के कब्जे में है वह भी अपना है और हम ...

    POK को लेकर राम माधव ने दिया बड़ा  बयान, कहा- जो पाक के कब्जे में है वह भी अपना है और हम ...

    राम माधव से पहले केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह ने भी पीओके को लेकर बयान दिया था. उन्होंने भारतीय मानचित्र को दोबारा बनाए जाने का आह्वान किया था. उन्होंने कहा था कि हम नया मानचित्र तैयार करें जिसमें न सिर्फ पाकिस्तान-अधिकृत कश्मीर (PoK) शामिल हो, बल्कि गिलगित-बाल्टिस्तान भी भारत के हिस्से के रूप में प्रदर्शित हो. एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि जब हम अपनी सीमाओं की बात करते हैं, वे सिर्फ हमारी सीमाएं नहीं होतीं. 

  • जम्मू-कश्मीर ही नहीं, पाकिस्तान अब नागालैंड में भी कर रहा है 'प्रोपेगंडा वार'

    जम्मू-कश्मीर ही नहीं, पाकिस्तान अब नागालैंड में भी कर रहा है 'प्रोपेगंडा वार'

    न सिर्फ जम्मू-कश्मीर बल्कि अब नागालैंड (Nagaland) में भी पाकिस्तान प्रोपेगंडा के जरिए गड़बड़ करने की कोशिश में लगा हुआ है. भारत सरकार से जुड़े  सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया, पाकिस्तान के अधिकारी पीओके में वीडियो  बनाने में जुटे हैं जिनमें कुछ लोग सुरक्षा बलों की वर्दी पहनकर आम जनता पर अत्याचार कर रहे हैं. इन वीडियो को सोशल मीडिया में शेयर कर कहा जाता है कि भारतीय सुरक्षा बल कश्मीरियों पर अत्याचार कर रहे हैं'

  • फिर बनाएं भारत का नक्शा, जिसमें सिर्फ PoK नहीं, गिलगित-बाल्टिस्तान भी हो : केंद्रीय मंत्री

    फिर बनाएं भारत का नक्शा, जिसमें सिर्फ PoK नहीं, गिलगित-बाल्टिस्तान भी हो : केंद्रीय मंत्री

    केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को भारतीय मानचित्र को दोबारा बनाए जाने का आह्वान किया, जिसमें न सिर्फ पाकिस्तान-अधिकृत कश्मीर (PoK) शामिल हो, बल्कि गिलगित-बाल्टिस्तान भी भारत के हिस्से के रूप में प्रदर्शित हो.

  • जम्मू-कश्मीर में ऐसा माहौल बनाएंगे कि पीओके के लोग भी कहना शुरू देंगे कि यह रहने की सबसे आदर्श जगह : सत्यपाल मलिक

    जम्मू-कश्मीर में ऐसा माहौल बनाएंगे कि पीओके के लोग भी कहना शुरू देंगे कि यह रहने की सबसे आदर्श जगह : सत्यपाल मलिक

    जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने उनके जम्मू-कश्मीर आने के न्यौते को कुछ ज्यादा खींच दिया. मलिक ने कहा, 'मैंने उनसे कहा था कि अगर वह हमारे विश्वास नहीं करते हैं तो आएं और देखें. लेकिन उन्होंने बाद में कहा कि वह नजरबंद लोगों से मिलना चाहते हैं, सेना से मिलना चाहते हैं. तब मैंने उनसे कहा कि मैं यह स्वीकार नहीं कर सकता हूं और पूरा मामला प्रशासन पर छोड़ दिया.'

«1234567»

Advertisement

पीओके वीडियो

पीओके से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com