NDTV Khabar

पीओके News in Hindi


'पीओके' - 199 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IAF ने जैश के बड़े आतंकी कैंपों को किया नेस्तनाबूद, 300 से ज्यादा आतंकी ढेर, जानें अब तक क्या-क्या हुआ

    IAF ने जैश के बड़े आतंकी कैंपों को किया नेस्तनाबूद, 300 से ज्यादा आतंकी ढेर, जानें अब तक क्या-क्या हुआ

    पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने इस कार्रवाई के बाद एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई, जिसमें हालात को लेकर चर्चा की गई. आइये जानते हैं सोमवाद देर रात भारतीय सेना की इस कार्रवाई के बाद से लेकर अब तक क्या क्या-हुआ है..

  • IAF की कार्रवाई के बाद पाक PM इमरान खान ने अपने सशस्त्र बलों को 'हर हालात के लिए तैयार रहने' को कहा

    IAF की कार्रवाई के बाद पाक PM इमरान खान ने अपने सशस्त्र बलों को 'हर हालात के लिए तैयार रहने' को कहा

    भारतीय वायुसेना (IAF) की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की नेशनल सिक्योरिटी कमेटी ने PM इमरान खान (Imran Khan) की अध्यक्षता में बैठक की. बैठक में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अपने सशस्त्र बलों, नागरिकों से 'हर तरह के हालात के लिए तैयार रहने' को कहा है. बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी है. पीओके के आतंकी कैंप पर (Air strike on Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian air force) ने हवाई हमला किया और उसके सारे कैंपों को तबाह कर दिया.

  • आतंकी कैंप पर एयर स्ट्राइक के बाद रैली में बोले पीएम मोदी: 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा'

    आतंकी कैंप पर एयर स्ट्राइक के बाद रैली में बोले पीएम मोदी: 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा'

    पीओके में आतंकियों के खिलाफ एयरफोर्स की कार्रवाई के बाद राजस्थान के चुरु में पीएम मोदी ने पहली बार संबोधित किया.

  • जब भारतीय वायुसेना कर रहा था आतंकी कैंपों को नेस्तनाबूद, उस वक्त कहां और क्या कर रहे थे पीएम मोदी

    जब भारतीय वायुसेना कर रहा था आतंकी कैंपों को नेस्तनाबूद, उस वक्त कहां और क्या कर रहे थे पीएम मोदी

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले का भारत ने न सिर्फ बदला लिया है, बल्कि आतंकवादियों की कमर तोड़ दी है. एलओसी पार कर पीओके के आतंकी कैंप पर (Air strike on Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian air force) ने हवाई हमला किया .

  • 12 मिराज, 1000 किलो बम, 20 मिनट का ऑपरेशन और 300 आतंकी ढेर, 10 बड़ी बातें

    12 मिराज, 1000 किलो बम, 20 मिनट का ऑपरेशन और 300 आतंकी ढेर, 10 बड़ी बातें

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी है. पीओके के आतंकी कैंप पर (Air strike on Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian air force) ने हवाई हमला किया और उसके सारे कैम्पों को तबाह कर दिया. सरकारी सूत्रों ने खबर दी है कि वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई में करीब 300 आतंकवादी मारे गए हैं और इसमें जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर का बहनोई यूसुफ अज़हर भी मारा गया है जो यह कैंप चला रहा था. भारतीय वायुसेना को इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने में 12 मिराज फाइटर जेट का सहारा लेना पड़ा. इतना ही नहीं, करीब 1000 किलो बम भी बरसाए गए. बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसकी जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

  • एयरफोर्स के हमले के बाद पीएम की अध्यक्षता में हुई CCS की बैठक

    एयरफोर्स के हमले के बाद पीएम की अध्यक्षता में हुई CCS की बैठक

    पीओके के आतंकी कैंपों पर भारतीय वायुसेना की बड़ी कार्रवाई के बाद प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में सीसीएस (कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी) की बैठक जारी है. इस बैठक में पीएम के अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, वित्त मंत्री अरुण जेटली, एनएसए अजीत डोवाल समेत उच्च अधिकारी मौजूद हैं.

  • आतंकी कैंपों पर भारत के हमले पर उमर अब्दुल्ला बोले- अगर सच है तो यह बहुत बड़ी स्ट्राइक है

    आतंकी कैंपों पर भारत के हमले पर उमर अब्दुल्ला बोले- अगर सच है तो यह बहुत बड़ी स्ट्राइक है

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना के 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादी कैम्पों पर 1,000 किलोग्राम के बम गिराए और उन्हें पूरी तरह तबाह कर दिया गया.इसकी विपक्षी नेताओं ने भी सराहना की है.

  • भारत-पाक के बीच मौजूदा हालात के मद्देनजर भूख हड़ताल नहीं करेंगे अरविंद केजरीवाल

    भारत-पाक के बीच मौजूदा हालात के मद्देनजर भूख हड़ताल नहीं करेंगे अरविंद केजरीवाल

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए पीओके के आतंकी कैंपों पर (Air Strike On Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian Air Force) ने हवाई हमला किया और 300 से अधिक आतंकियों को मार गिराया. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारत-पाक के बीच मौजूदा हालात के मद्देनजर 1 मार्च से प्रस्तावित अपनी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल को स्थगित कर दिया है.

  • नॉर्वे के पूर्व पीएम ने किया कश्मीर और पीओके का दौरा, उमर ने पूछा- ये यहां क्या कर रहे हैं?

    नॉर्वे के पूर्व पीएम ने किया कश्मीर और पीओके का दौरा, उमर ने पूछा- ये यहां क्या कर रहे हैं?

    उमर ने एक ट्वीट में कहा, ‘नॉर्वे के नेता कश्मीर में क्या कर रहे हैं? क्या (विदेश मंत्री) सुषमा स्वराज जी या (राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार) अजीत डोभाल जी नॉर्वे के पूर्व प्रधानमंत्री की यात्रा सही परिप्रेक्ष्य में विभाजित राज्य के दोनों ओर (कश्मीर और पाक के कब्जे वाले कश्मीर) कराने की सोच रहे हैं, या हमें अफवाहों और कयासों पर भरोसा करना चाहिए.’

  • भारत ने ऐसे पाकिस्तान में घुसकर की थी Surgical Strike, नया वीडियो हुआ VIRAL

    भारत ने ऐसे पाकिस्तान में घुसकर की थी Surgical Strike, नया वीडियो हुआ VIRAL

    29 सितंबर की उस तारीख को हर भारतीय अपने जहन में जिंदा रखना चाहेगा क्योंकि इसी दिन भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) की थी.

  • इमरान के शपथ में पाक आर्मी चीफ से गले मिले सिद्धू, PoK के राष्ट्रपति के साथ बैठे आये नजर, बढ़ा विवाद

    इमरान के शपथ में पाक आर्मी चीफ से गले मिले सिद्धू, PoK के राष्ट्रपति के साथ बैठे आये नजर, बढ़ा विवाद

    इमरान खान ने पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली. इस मौके पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और राजनेता नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर विवाद बढ़ता दिख रहा है. क्रिकेटर से नेता बने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता इमरान खान के शपथ समारोह में पाकिस्तान पहुंचे कांग्रेस नेता एवं पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को जिस जगह पर बैठाया गया, उस पर विवाद हो गया है. दरअसल, इमरान खान के शपथ ग्रहण की जो तस्वीरें मीडिया में सामने आई हैं, उसमें नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के चीफ मसूद खान के बगल वाली सीट पर बैठे नजर आ रहे हैं.

  • कश्मीरी पंडितों की PM मोदी और CM महबूबा मुफ्ती से अपील, POK स्थित शारदा मंदिर के दर्शन के लिए करें प्रबंध

    कश्मीरी पंडितों की PM मोदी और CM महबूबा मुफ्ती से अपील, POK स्थित शारदा मंदिर के दर्शन के लिए करें प्रबंध

    ऑल पार्टी माइग्रेंट कोऑर्डिनेशन कमेटी’ (एपीएमसीसी) के अध्यक्ष विनोद पंडित ने कल संवाददाताओं से कहा कि पीओके के मुजफ्फराबाद स्थित शारदा पीठ हिंदुओं के सबसे पूज्यनीय स्थलों में से एक है.

  • फारूक अब्दुल्ला बोले- जम्मू-कश्मीर में अगला विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी नेशनल कॉन्फ्रेंस

    फारूक अब्दुल्ला बोले- जम्मू-कश्मीर में अगला विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी नेशनल कॉन्फ्रेंस

    पिछले दिनों पीओके को लेकर विवादित बयान देने वाले नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला की पार्टी जम्मू-कश्मीर में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी. फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को ये ऐलान किया कि उनकी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर में अगला विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी और उसे अपने दम पर व्यापक जनादेश मिलने का विश्वास है.

  • बिहार : ऋषि कपूर, फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ मामला दर्ज

    बिहार : ऋषि कपूर, फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ मामला दर्ज

    फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर तथा जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ नफरत, धार्मिक विद्वेष तथा राष्ट्रीय एकता को खण्डित करने के आरोप में बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है. नगर थाना के प्रभारी नित्यानंद चौहान ने मंगलवार को बताया कि बेतिया के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के आदेश पर फारूक अब्दुल्ला और अभिनेता ऋषि कपूर के खिलाफ अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई है. प्राथमिकी में दोनों पर नफरत, घृणा, धार्मिक विद्वेष फैलाने तथा राष्ट्रीय एकता को खण्डित करने के आरोप लगाए गए हैं. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

  • पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक ने कहा, भारत के कारण कश्मीर पर बात नहीं करना चाहते अन्य देश

    पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक ने कहा, भारत के कारण कश्मीर पर बात नहीं करना चाहते अन्य देश

    संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत और वर्तमान में पाकिस्तान कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के राष्ट्रपति मसूद खान का कहना है कि दक्षिण एशियाई दोनों पड़ोसियों के बीच बातचीत में भारत का कहना ही सर्वोच्च माना जाता है, उसे वीटो जैसा अधिकार है.

  • बीजेपी के केंद्रीय मंत्री ने कहा- पीओके वापस लेना चाहे तो भारत को कोई नहीं रोक सकता

    बीजेपी के केंद्रीय मंत्री ने कहा- पीओके वापस लेना चाहे तो भारत को कोई नहीं रोक सकता

    उन्होंने जोर दे कर कहा कि पीओके भारत का हिस्सा है. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अहीर ने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) पिछली सरकारों की गलतियों की वजह से पाकिस्तान के अधीन है.

  • फ़ारूक अब्दुल्ला ने पीओके पर फिर दिया विवादित बयान, मच गया कोहराम

    फ़ारूक अब्दुल्ला ने पीओके पर फिर दिया विवादित बयान, मच गया कोहराम

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने फिर विवादित बयान दिया है. एक रिपोर्ट के अनुसार फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखीं, वो इतना कमजोर नहीं है कि अपने कब्जे वाले कश्मीर पर भारत का कब्जा होने देगा. इससे पहले अब्दुल्ला ने कथित तौर पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को पाकिस्तान का बता दिया था. नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक़ अब्दुल्ला उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के उड़ी सेक्टर में एक जनसभा में बोल रहे थे.  यूट्यूब पर मौजूद वीडियो के अनुसार अब्दुल्ला ने कहा, “हम कब तक कहते रहेंगे की (पीओके) हमारा हिस्सा है?… पीओके पाकिस्तान है और ये भारत…70 साल हो गये , वो पाकिस्तान है, ये हिंदुस्तान है.”

  • पीओके पर बयान के लिए मुख्तार अब्बास नकवी ने की फारूक अब्दुल्ला की आलोचना

    पीओके पर बयान के लिए मुख्तार अब्बास नकवी ने की फारूक अब्दुल्ला की आलोचना

    केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की उनके उस बयान के लिए रविवार को आलोचना की जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) पाकिस्तान का है.

«1234567»

Advertisement

 

पीओके वीडियो

पीओके से जुड़े अन्य वीडियो »