NDTV Khabar

पीड़ित परिवार


'पीड़ित परिवार' - 236 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार: गूंगी-बहरी लड़की से गैंगरेप के बाद दोनों आंखें फोड़ीं, तीन युवक गिरफ्तार

    बिहार: गूंगी-बहरी लड़की से गैंगरेप के बाद दोनों आंखें फोड़ीं, तीन युवक गिरफ्तार

    नाबालिग मूक-बधिर लड़की कुछ बच्चों के साथ गांव के बाहर बकरी चराने गई थी.बाद में पड़ोसी गांव मनोहरपुर के एक चौर में लड़की बेहोशी की हालत में मिली. एक बच्चे ने पीड़ित परिवार को घटना के बारे में बताया.परिवार के सदस्यों ने लड़की को नजदीकी उमगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया .

  • कैमरे में कैद हुई वारदात, यूपी में प्रॉपर्टी डीलर की सरेआम गोली मारकर हत्या

    कैमरे में कैद हुई वारदात, यूपी में प्रॉपर्टी डीलर की सरेआम गोली मारकर हत्या

    आगरा पुलिस अभी तक इस मामले में किसी को भी गिरफ्तारी नहीं कर सकी है, लेकिन उसका कहना है कि वह पीड़ित परिवार से उसके परिवार के बारे में पूछताछ कर रही है. आगरा के पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने संवाददाताओं से कहा, "हम उनके परिवार से बात कर रहे हैं कि क्या उनकी किसी से कोई दुश्मनी थी. " पुलिस ने कहा कि आगे की जांच चल रही है. 

  • हाथरस केस में CBI की चार्जशीट पर पीड़ित परिवार ने कहा, 'बेटी तो चली गई, अब न्याय मिल जाए'

    हाथरस केस में CBI की चार्जशीट पर पीड़ित परिवार ने कहा, 'बेटी तो चली गई, अब न्याय मिल जाए'

    हाथरस  केस के मुख्य आरोपी संदीप ठाकुर ने उत्तर प्रदेश पुलिस को एक चिट्ठी लिखकर दावा किया था कि उसे और बाकी तीन आरोपियों को इस केस में फंसाया जा रहा है. उसने उल्टा पीड़िता की मां और भाई पर ही उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया. उसने चिट्ठी में सभी 'आरोपियों के लिए न्याय' की मांग की थी.

  • मजदूरी विवाद में समझौते से इनकार करने पर दलित भाइयों की बेरहमी से पिटाई, घर भी फूंका 

    मजदूरी विवाद में समझौते से इनकार करने पर दलित भाइयों की बेरहमी से पिटाई, घर भी फूंका 

    मामले में पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई की थी, इस मामले में आरोपी पीड़ित परिवार पर समझौते का दबाव बना रहे थे, इंकार करने पर कथित तौर पर पवन यादव के परिजनों ने बंदूक की बटों से दोनों दलित भाइयों को बेरहमी से पीटा और उनका घर जला दिया.

  • दुर्गा पूजा के चंदे में 50 रुपये कम देने पर 14 आदिवासी परिवारों का सामाजिक बहिष्कार

    दुर्गा पूजा के चंदे में 50 रुपये कम देने पर 14 आदिवासी परिवारों का सामाजिक बहिष्कार

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के बालाघाट (Balaghat) में दुर्गा पूजा (Durga Puja) के दौरान चंदा नहीं देने की वजह से 14 आदिवासी (Tribal) परिवारों  का गांव वालों ने बहिष्कार कर दिया है. पहले गांव में ही विवाद सुलझाने की कोशिश की गई लेकिन हल नहीं निकला तो हफ्तों बाद पीड़ित परिवार ने आला अधिकारियों से इस मामले में बालाघाट जिला मुख्यालय पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है. बालाघाट जिले के मोते गांव से ये आदिवासी बालाघाट जिला मुख्यालय आए. आरोप है कि दुर्गा महोत्सव के लिए गांव के कुछ दबंगों ने 201 रुपये का चंदा मांगा था लेकिन कोरोना में आर्थिक स्थिति गड़बड़ होने से वे सिर्फ 151 रुपये ही दे पाए. महज 50 रुपये नहीं दे पाने की वजह से गांव में दबंगों ने उन्हें बहिष्कृत कर दिया. उनका हुक्का-पानी रोक दिया.

  • सुप्रीम कोर्ट ने केरल के पत्रकार की जमानत याचिका पर यूपी सरकार से जवाब मांगा, हाथरस जाते वक्त हुई थी गिरफ्तारी

    सुप्रीम कोर्ट ने केरल के पत्रकार की जमानत याचिका पर यूपी सरकार से जवाब मांगा, हाथरस जाते वक्त हुई थी गिरफ्तारी

    यूपी पुलिस (UP Police) ने कप्पन समेत चार लोगों के खिलाफ आतंकवाद रोधी कानून के तहत केस दर्ज किया था. उन चारों को हाथरस जाते समय मथुरा में गिरफ्तार कर लिया गया था. वे लोग पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे थे.

  • हाथरस मामले पर SC का फैसला : इलाहाबाद HC करेगा मामले की निगरानी, कोर्ट को रिपोर्ट करेगी CBI

    हाथरस मामले पर SC का फैसला : इलाहाबाद HC करेगा मामले की निगरानी, कोर्ट को रिपोर्ट करेगी CBI

    हाथरस मामले की निगरानी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज अहम फैसला सुनाया. उच्चतम न्यायलय के अनुसार CBI जांच की मॉनिटरिंग हाईकोर्ट करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मामले की जांच के बाद कोर्ट तय करेगा कि केस का ट्रान्सफर उत्तर प्रदेश से दिल्ली किया जाए या नही. कोर्ट के अनुसार CBI हाईकोर्ट को रिपोर्ट करेगी. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में पीड़ित परिवार ने अपील की थी कि इस मामले का ट्रायल दिल्ली में हो.

  • हाथरस केस में कल फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट, इन तीन अहम मुद्दों को करेगा तय..

    हाथरस केस में कल फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट, इन तीन अहम मुद्दों को करेगा तय..

    सुप्रीम कोर्ट ये तय करेगा कि वह मामले की निगरानी करेगा या इलाहाबाद हाईकोर्ट को सौंपेगा, मामले का ट्रायल दिल्ली ट्रांसफर किया जाए या नहीं और पीड़ितों व गवाहों की सुरक्षा केंद्रीय बलों को दी जाए या नहीं.सुप्रीम कोर्ट में पीड़ित परिवार ने अपील की है कि इस मामले का ट्रायल दिल्ली में हो.

  • "गांधी परिवार को परवाह नहीं..." पंजाब में कथित बलात्कार के मामले में बोले प्रकाश जावड़ेकर

    Punjab Dalit Girl Raped : जावड़ेकर ने परोक्ष तौर पर यूपी के हाथरस गैंगरेप कांड में राहुल गांधी के पीड़ित परिवार से मुलाकात का वाकया याद दिलाया.

  • UP: 4 फुट जमीन को लेकर विवाद में पीड़ित पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, दो लोग झुलसे

    UP: 4 फुट जमीन को लेकर विवाद में पीड़ित पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, दो लोग झुलसे

    पुलिस अधीक्षक श्रीवास्तव ने शनिवार को बताया, "चार फुट जमीन के लिए दो पक्षों में शनिवार को विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि एक पक्ष ने अपनी मोटरसाइकिल से पेट्रोल निकाला और दूसरे परिवार पर डालकर आग लगा दी. इसकी वजह से दो लोग झुलस गए."

  • हाथरस कांड : CBI ने पीड़ित परिवार से की 5 घंटे पूछताछ, पूछे ये सवाल

    हाथरस कांड : CBI ने पीड़ित परिवार से की 5 घंटे पूछताछ, पूछे ये सवाल

    पीड़िता की भाभी ने बताया कि CBI ने उनसे मामले से संबंधित सवाल पूछे. उन्होंने कहा, 'जांच टीम ने मुझसे ज्यादा सवाल नहीं पूछे. उन्होंने मुझसे छोटू के बारे में पूछा लेकिन मैं उसे नहीं जानती. वे अपने साथ पीड़िता के कपड़े ले गए. वे कई घंटे तक सवाल पूछते रहे. हमने किसी तरह का दबाव महसूस नहीं किया.'

  • हाथरस केस पर संजय सिंह का ट्वीट - "पीड़ित परिवार को अपने घर में रखने को तैयार, आदित्यनाथ राज के खौफ में.."

    हाथरस केस पर संजय सिंह का ट्वीट -

    इससे पहले 15 अक्टूबर को संजय सिंह ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा था, 'हिंदुस्तान में पहली बार ऐसा हुआ होगा कि दोषियों को बचाने के लिए कोई सरकार कोर्ट में झूठा शपथ पत्र दे रही है."

  • हाथरस केस को दिल्ली या मुंबई ट्रांसफर कराना चाहता है परिवार, कोर्ट में रखी मांग: वकील सीमा कुशवाहा

    हाथरस केस को दिल्ली या मुंबई ट्रांसफर कराना चाहता है परिवार, कोर्ट में रखी मांग: वकील सीमा कुशवाहा

    परिवार की मांग है कि इस केस को दिल्ली या मुंबई ट्रांसफर किया जाए. सोमवार को हाईकोर्ट में हुई सुनवाई में पीड़ित पक्ष की ओर से कोर्ट के सामने तीन मांगें रखी गई हैं, जिसमें एक यह मांग भी रखी गई है. 

  • हाथरस केस: हाईकोर्ट ने पूछा, यदि वह अमीर लड़की होती तब भी क्या शव को इस तरह जलाते?

    हाथरस केस: हाईकोर्ट ने पूछा, यदि वह अमीर लड़की होती तब भी क्या शव को इस तरह जलाते?

    Hathras Case: हाथरस केस में पीड़ित परिवार ने आज हाईकोर्ट से शिकायत की कि ना तो उन्हें अपनी बेटी का मुंह देखने दिया गया...और न ही अंतिम संस्कार करने दिया. अफसरों की दलील थी कि लॉ एंड ऑर्डर खराब न हो इसलिए ऐसा किया गया.कोर्ट ने पूछा कि क्या वह किसी अमीर आदमी की बेटी होती तो भी उसे इस तरह जला देते? कोर्ट को तय करना है कि क्या सरकारी तंत्र ने पीड़ित लड़की और उसके परिवार के मौलिक अधिकारों का हनन किया? अगली सुनवाई दो नवंबर को होगी. 

  • हाथरस केस: यूपी सरकार का हलफनामा नहीं आया, सुप्रीम कोर्ट में 15 अक्टूबर को सुनवाई

    हाथरस केस: यूपी सरकार का हलफनामा नहीं आया, सुप्रीम कोर्ट में 15 अक्टूबर को सुनवाई

    Hathras Case: हाथरस मामले में सुप्रीम कोर्ट 15 अक्तूबर को सुनवाई करेगा. उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar pradesh Government) का अब तक कोई हलफनामा (Affidavit) नहीं आया है. हालांकि पिछले मंगलवार को सुनवाई के दौरान यूपी सरकार की पैरवी कर रहे सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट में कहा था कि वे गुरुवार तक इस मामले में अपनी कार्रवाई और कोर्ट की ओर से पूछे गए तीन अहम सवालों के जवाब तफसील से दे देंगे. सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से मुख्य रूप से तीन बातें पूछी थीं, ये कि पीड़ित परिवार और गवाहों की सुरक्षा के क्या इंतजाम किए गए हैं? क्या पीड़ित परिवार के पास पैरवी के लिए कोई वकील है? और इलाहाबाद हाईकोर्ट में मुकदमे की क्या स्थिति है?

  • हाथरस मामला: कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़िता का परिवार कोर्ट के लिए रवाना, आज होगी सुनवाई

    हाथरस मामला: कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़िता का परिवार कोर्ट के लिए रवाना, आज होगी सुनवाई

    Hathras Case: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 19 साल की युवती के साथ हुई हैवानियत के मामले में पीड़िता का परिवार आज हाथरस से लखनऊ सुबह साढ़े 5 बजे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना हुआ. जिसमे SDM अंजलि गंगवार, सीओ शेलेन्द्र बाजपेयी, आदि अधिकारी पुलिस की 6 गाड़ियों से स्कॉर्ट कर रहे है. वही परिवार के 5 लोग जिनमें पीड़िता के मां, पिता, दो भाई व एक भाभी सभी गए हैं. बताया जा रहा है कि कि दोपहर 2 बजे लखनऊ हाईकोर्ट में अपना पक्ष सभी लोग रखेगे. 

  • Hathras Gangrape Case : पीड़िता के घर कई दिनों तक ठहरी महिला जांच के दायरे में

    Hathras Gangrape Case  : पीड़िता के घर कई दिनों तक ठहरी महिला जांच के दायरे में

    यूपी के हाथरस गैंगरेप केस (Hathras Gangrape Case) में खुद को पीड़ित परिवार की रिश्तेदार बताने वाली एक संदिग्ध महिला भी जांच के दायरे में आ गई है. हाथरस पुलिस महिला के बारे में ज्यादा जानकारी इकट्ठा कर रही है.

  • हाथरस केस : पीड़िता की बहन को खांसी की शिकायत, कोरोना टेस्ट कराने से परिवार का इनकार

    हाथरस केस : पीड़िता की बहन को खांसी की शिकायत, कोरोना टेस्ट कराने से परिवार का इनकार

    Hathras Case: हाथरस गैंगरेप मामले (Hathras Gang Rape Case) की जांच जारी है. केस की जांच का जिम्मा SIT को सौंपा गया है. SIT ने गांव के 40 लोगों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था. इनमें से काफी लोगों से पूछताछ की जा चुकी है. वहीं पीड़िता की बहन को खांसी की शिकायत है. हाथरस स्वास्थ्य विभाग की टीम शुक्रवार को उनका कोरोनावायरस (Coronavirus) टेस्ट करने पहुंची थी लेकिन बहन ने टेस्ट कराने से इनकार कर दिया. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां से लौट गई. हाथरस गए कुछ पुलिसकर्मी, पत्रकार और नेता भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com