NDTV Khabar

पीडीपी


'पीडीपी' - 276 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • JK Election Results 2019 Updates: जम्मू-कश्मीर की 3 सीटों पर बीजेपी आगे, 3 पर नेशनल कॉन्फ्रेंस की ने दर्ज की बढ़त

    JK Election Results 2019 Updates: जम्मू-कश्मीर की 3 सीटों पर बीजेपी आगे, 3 पर नेशनल कॉन्फ्रेंस की ने दर्ज की बढ़त

    Jammu and Kashmir Election Results 2019 Updates, News: इस बार दक्षिणी कश्‍मीर के अनंतनाग से जहां प्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती मैदान में हैं, वहीं श्रीनगर से प्रदेश के नेशनल कांफ्रेंस के अध्‍यक्ष फारूक अब्‍दुल्‍ला चुनाव लड़े हैं. उधमपुर सीट भी चर्चा में है, यहां से प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्‍य मंत्री जितेंद्र सिंह उम्‍मीदवार हैं.

  • Avengers मूवी के जरिए महबूबा मुफ्ती ने साधा निशाना, कहा- सुपरविलेन थानोस जैसे हैं पीएम मोदी!

    Avengers मूवी के जरिए महबूबा मुफ्ती ने साधा निशाना, कहा- सुपरविलेन थानोस जैसे हैं पीएम मोदी!

    जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने पीएम मोदी की तुलना एवेंजर्स (Avengers) मूवी के सुपर विलेन थानोस से की है. उन्होंने एएनआई की खबर को रीट्वीट करते हुए कहा, 'हमारे देसी एवेंजर्स की बी टीम. उनके हालिया आचरण से वह थानोस के ज्यादा करीब हैं.'

  • लोकसभा चुनाव में कम मतदान प्रतिशत क्या दिखाता है, बताया उमर अब्दुल्ला ने

    लोकसभा चुनाव में कम मतदान प्रतिशत क्या दिखाता है, बताया उमर अब्दुल्ला ने

    नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट पर हुए चुनाव में मतदान का प्रतिशत कम रहने के लिए पीडीपी और केंद्र को जिम्मेदार ठहराया है.

  • PM मोदी के हमलों का महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने तस्वीर Tweet कर कुछ इस तरह दिया जवाब

    PM मोदी के हमलों का महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने तस्वीर Tweet कर कुछ इस तरह दिया जवाब

    पीएम मोदी (PM Modi) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कठुआ में पीडीपी (PDP) और नेशनल कॉन्फ़्रेंस (National Conference) पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि इन दोनों परिवारों ने जम्मू-कश्मीर को नोंचा और निचोड़ा है. उन्होंने उमर अब्दुल्ला के उस बयान का भी ज़िक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर 370 और 35(ए) हटाया गया तो पुरानी व्यवस्था बहाल करने पर ज़ोर होगा, जिसमें जम्मू-कश्मीर के अलग वजीर-ए-आज़म, सदर-ए-रियासत भी होते थे. मुफ़्ती और अब्दुल्ला परिवार पर पीएम के हमले का जवाब उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) और महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने ट्विटर के ज़रिए दिया.

  • महबूबा मुफ्ती की PDP और नेशनल कॉन्फ्रेंस की मान्यता रद्द करने के लिए EC में शिकायत, जानें पूरा मामला

    महबूबा मुफ्ती की PDP और नेशनल कॉन्फ्रेंस की मान्यता रद्द करने के लिए EC में शिकायत, जानें पूरा मामला

    यूथ फॉर इक्वलिटी (YFE) नें मंगलवार को चुनाव आयोग में जम्मू कश्मीर की दो बड़ी पार्टियों महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) की पीडीपी (PDP) और फारूक अबदुल्ला की नेशनल कॉन्फ्रेंस की मान्यता रद्द करने के लिए पत्र लिखा. यूथ फॉर इक्विलिटी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर कौशलकांत मिश्रा NDTV को बताया कि इस पत्र में जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती व नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला उनके पुत्र उमर अब्दुल्ला और राज्य के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों के उन बयानों को संदर्भित किया है जो पिछले कुछ दिनों में इन नेताओं द्वारा दिए गए हैं.

  • जम्मू-कश्मीर में RSS नेता की हत्या पर महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने दिया बयान, कही यह बात

    जम्मू-कश्मीर में RSS नेता की हत्या पर महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने दिया बयान, कही यह बात

    पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा कि इस तरह की आंतकी घटनाएं निदंनीय है. ऐसा लगता है कि यह घटना किसी सांप्रदायिक तनाव को उकसाने के लिए एक बड़ी योजना का हिस्सा लगता है. गवर्नर साहेब से मैं इस मामले की जांच कराने की अपील करती हूं साथ ही किश्तवाड़ के लोंगों से शांति बनाए रखने की अपील करती हूं.

  • अनुच्छेद 370 पर महबूबा मुफ्ती की चेतावनी : न समझोगे तो मिट जाओगे ऐ हिंदुस्तान वालों, तुम्हारी दास्तान तक भी न होगी दास्तानों में

    अनुच्छेद 370 पर महबूबा मुफ्ती की चेतावनी : न समझोगे तो मिट जाओगे ऐ हिंदुस्तान वालों, तुम्हारी दास्तान तक भी न होगी दास्तानों में

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए अपना घोषणापत्र (BJP Manifesto 2019) जारी कर दिया. पार्टी ने इसे 'संकल्प पत्र' नाम दिया है. BJP के घोषणा पत्र को लेकर तमात विपक्षी दल हमलावर हैं. इसे लेकर जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने भी हमला बोला है. पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जब बात जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे की हो तो भाजपा को आग से नहीं खेलना चाहिए. उन्होंने साथ ही चेतावनी दी कि अनुच्छेद 370 खत्म करना, राज्य की भारत से आजादी होगी.

  • बीजेपी नेता राम माधव ने बोले, 'जम्मू-कश्मीर में जल्द विधानसभा चुनाव चाहती है भाजपा'

    बीजेपी नेता राम माधव ने बोले, 'जम्मू-कश्मीर में जल्द विधानसभा चुनाव चाहती है भाजपा'

    उन्होंने मीडिया से कहा, "नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) लोकसभा चुनाव लड़कर खुश हैं, जबकि भाजपा राज्य में विधानसभा चुनाव चाहती है." उन्होंने कहा, "हमने चुनाव समिति से जल्द से जल्द राज्य में विधानसभा चुनाव आयोजित करने को कहा है." राम माधव ने कहा, "कुछ उम्मीदवार 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगा रहे हैं, जबकि अन्य अपनी पार्टी के लोगों को 'मुजाहिद्दीन' बुला रहे हैं. हम अकबर लोन के खिलाफ प्राथिमिकी दर्ज करने की मांग करते हैं और एनसी से जवाब चाहते हैं."

  • भारतीय वायुसेना के ऑपरेशन बालाकोट को लेकर महबूबा मुफ्ती ने दिया बड़ा बयान, कहा- देशद्रोही कहा जाना....

    भारतीय वायुसेना के ऑपरेशन बालाकोट को लेकर महबूबा मुफ्ती ने दिया बड़ा बयान, कहा- देशद्रोही कहा जाना....

    उन्होंने कहा कि देश के नागरिकों को बालाकोट अभियान की विश्वसनीयता के बारे में सवाल पूछने का अधिकार है विशेष रूप से तब जब इसके विवरण के बारे में भारत सरकार अस्पष्ट है. महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पटना में की गई टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इससे कैसे दुश्मनों को मदद मिलती है. इससे भारत सरकार पर सवाल खड़ा होता है क्योंकि वह चुनावी लाभ लेने के लिए इसका फायदा उठाना चाहते हैं.

  • महबूबा मुफ्ती बोलीं, अगर अनुच्छेद 35-ए में बदलाव हुआ तो लोग तिरंगे की जगह कोई और झंडा थाम सकते हैं

    महबूबा मुफ्ती बोलीं, अगर अनुच्छेद 35-ए में बदलाव हुआ तो लोग तिरंगे की जगह कोई और झंडा थाम सकते हैं

    अनुच्छेद 35-ए को लेकर मचे विवाद के बीच जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) का एक विवादित बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 35-ए में अगर किसी तरह का बदलाव किया गया तो राज्य के लोग राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा की बजाय किसी और झंडे को भी थाम सकते हैं.

  • कांग्रेस का पलटवार, कहा बीजेपी के नेताओं के गले में खराश हो तो उसके लिए नेहरू जिम्मेदार हो जाते हैं

    कांग्रेस का पलटवार, कहा बीजेपी के नेताओं के गले में खराश हो तो उसके लिए नेहरू जिम्मेदार हो जाते हैं

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को कश्मीर समस्या का ‘जनक’ कहे जाने पर कांग्रेस ने शुक्रवार को पलटवार करते हुए दावा किया कि सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं का अगर गला भी खराब हो जाता है तो वे नेहरू को जिम्मेदार ठहराने लगते हैं. पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि कश्मीर की मौजूदा हालात के लिए भाजपा जिम्मेदार है जिसने पीडीपी के साथ अवसरवादी गठबंधन किया था.

  • शिवसेना ने कन्हैया को बताया अच्छा वक्ता, कहा- PDP से हाथ मिला पाप करने वाली BJP राजनैतिक फायदा न उठाए

    शिवसेना ने कन्हैया को बताया अच्छा वक्ता, कहा- PDP से हाथ मिला पाप करने वाली BJP राजनैतिक फायदा न उठाए

    शिवसेना  (Shiv Sena) ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में पीडीपी से हाथ मिलाने के बाद भाजपा को छात्र नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) की आलोचना करने का नैतिक अधिकार नहीं है.

  • राज्यसभा में विपक्ष के बहुमत के आगे तीन तलाक बिल फिर अटका, जानिए- किस बात पर है विरोध

    राज्यसभा में विपक्ष के बहुमत के आगे तीन तलाक बिल फिर अटका, जानिए- किस बात पर है विरोध

    राजनीतिक गतिरोध की वजह से तीन तलाक बिल राज्यसभा में फिर लटक गया है. राज्यसभा में बहुमत के अभाव में सरकार इस बिल को आगे नहीं बढ़ा पाई. विपक्ष बिल को सेलेक्ट कमेटी को भेजने की अपनी मांग पर अड़ा हुआ है.

  • ...जब सदन में सुमित्रा महाजन ने पूछा, क्या आप राजनाथ सिंह को विवाह का विशेषज्ञ मानते हैं? जानिये क्या है कारण

    ...जब सदन में सुमित्रा महाजन ने पूछा, क्या आप राजनाथ सिंह को विवाह का विशेषज्ञ मानते हैं? जानिये क्या है कारण

    जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगाये जाने के मुद्दे पर लोकसभा में शुक्रवार को चर्चा के दौरान उस समय पूरे सदन में हंसी की लहर दौड़ गई जब अध्यक्ष सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan) ने टिप्पणी की कि क्या आप गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) को विवाह का विशेषज्ञ मानते हैं? हुआ यूं कि जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने संबंधी सांविधिक संकल्प पर सदन में चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता शशि थरूर ने राज्य में भाजपा और पीडीपी के गठबंधन को अस्वाभाविक विवाह (अनैचुरल मैरिज) बताया था.

  • पता था कि भाजपा के साथ गठबंधन आत्मघाती होगा, तब भी गठजोड़ किया: महबूबा मुफ्ती

    पता था कि भाजपा के साथ गठबंधन आत्मघाती होगा, तब भी गठजोड़ किया: महबूबा मुफ्ती

    जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने यह जानते हुए भी भाजपा के साथ गठबंधन किया कि यह ‘आत्मघाती’ होगा.    उन्होंने कहा कि जब उनकी पार्टी ने जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने के लिए भाजपा के साथ गठजोड़ किया तब यह उम्मीद की गयी थी कि प्रधानमंत्री पाकिस्तान से दोस्ती का हाथ बढ़ायेंगे. महबूबा ने कहा, ‘हमें मालूम था कि यह (भाजपा के साथ गठबंधन) आत्मघाती होगा. उसके बावजूद हमने सबकुछ दांव पर लगा दिया. एक ऐसी पार्टी के लिए, जिसे इस रूप में देखा जाता है कि वह अलगावादियों के साथ वार्ता को प्रोत्साहित करती है, हमने सोचा कि मोदी इस मौके पर आगे बढ़ेंगे और चूंकि (पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी) वाजपेयी को उस प्रकार का जनादेश प्राप्त नहीं था, ऐसे में हमने सोचा कि वह पाकिस्तान, जम्मू कश्मीर के लोगों के साथ दोस्ती का हाथ बढ़ायेंगे और जहां से वाजपेयी ने छोड़ा था, वहां से वह आगे बढ़ेंगे. ’

  • जम्मू-कश्मीरः राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने लिए तीन ऐसे फैसले, जिस पर भड़क उठीं महबूबा मुफ्ती

    जम्मू-कश्मीरः राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने लिए तीन ऐसे फैसले, जिस पर भड़क उठीं महबूबा मुफ्ती

    जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी(पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक लोकतंत्र में दखल दे रहे हैं.

  • पाकिस्तान पीएम के मंदिर खोलने के प्रस्ताव पर महबूबा मुफ्ती ने कुछ यूं दिया जवाब 

    पाकिस्तान पीएम के मंदिर खोलने के प्रस्ताव पर महबूबा मुफ्ती ने कुछ यूं दिया जवाब 

    पीएम खान ने कहा था कि हम अन्य प्रस्तावों पर भी विचार कर सकते हैं जिनमें कश्मीर में शारदा पीठ, कटासराज और अन्य हिंदू मंदिरों तक जाने के रास्ते खोले जाना शामिल है. मुफ्ती ने बाद में एक बयान जारी कर कहा कि उनकी पार्टी को इस बात का विश्वास है कि इस प्रस्ताव पर भारत सरकार सकारात्मक प्रतिक्रिया देगी. पीडीपी अध्यक्ष ने कहा कि दोनों पक्षों के आक्रामक वर्गो को दरकिनार करना होगा ताकि भारत-पाक के बीच एक नयी शुरुआत संभव हो सके.

  • फारूक अब्दुल्ला बोले, राज्य में हमारी सरकार बनती देख राज्यपाल ने दिल्ली के इशारे पर भंग की असेंबली

    फारूक अब्दुल्ला बोले, राज्य में हमारी सरकार बनती देख राज्यपाल ने दिल्ली के इशारे पर भंग की असेंबली

    फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हम लोग उनसे (राज्यपाल से) बार-बार कह रहे थे कि असेंबली भंग कर दीजिये, ताकि हम जनता के पास जाएं. 5 महीने वो इंतजार करते रहे कि हो सकता है कि बीजेपी सज्जाद लोन के साथ बहुमत हासिल कर ले. लोगों को खरीद ले...चाहे वो कांग्रेस के हों, पीडीपी के या फिर नेशनल कांफ्रेंस के, लेकिन यह नहीं हो सका. जब इन्होंने देखा कि राज्य में एक हुकुमत बनने वाली है जिसमें बीजेपी नहीं होगी, तो दिल्ली से एक आदेश आया और असेंबली भंग कर दी.