NDTV Khabar

पुणे आईपीएल टीम


'पुणे आईपीएल टीम' - 148 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IPL 2018: CSK के अंबाती रायुडू इस तरह रन आउट हुए कि हर किसी को आई हंसी, देखें VIDEO

    IPL 2018: CSK के अंबाती रायुडू इस तरह रन आउट हुए कि हर किसी को आई हंसी, देखें VIDEO

    चेन्‍नई ने सोमवार को पुणे में श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स को 13 रन से हराया और अंक तालिका में फिर से शीर्ष पर पहुंच गई. टीम की इस जीत में शेन वॉटसन और कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी का अहम योगदान रहा. माही ने मैच में 22 गेंदों पर नाबाद 51 रन की पारी खेली और टीम को 20 ओवर में 211 के स्‍कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. इस दौरान धोनी को अंबाती रायुडू के रूप में बेहतरीन सहयोगी मिला. इस दोनों बल्‍लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए ताबड़तोड़ तरीके से 79 रन की साझेदारी की.

  • IPL 2018: मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार के बाद यह बोले CSK के कप्‍तान एमएस धोनी

    IPL 2018: मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार के बाद यह बोले CSK के कप्‍तान एमएस धोनी

    हालांकि इस हार के बावजूद धोनी ने मैच के परिणाम को लेकर दार्शनिक अंदाज में प्रतिक्रिया दी. उनका कहना है कि इस प्रकार की हार टीम को और खिलाड़ियों को काफी अच्छी सीख देती है. पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में इस मैच में मुंबई ने चेन्नई सुपर किंग्स को आठ विकेट से हराया. यह अब तक खेले गए सात मैचों में चेन्नई की दूसरी हार है.

  • IPL 2018: CSK के मैच शिफ्ट होने से टीम के खिलाड़ी निराश, भज्‍जी बोले, 'फैंस ने दो साल तक इंतजार किया..'

    IPL 2018: CSK के मैच शिफ्ट होने से टीम के खिलाड़ी निराश, भज्‍जी बोले, 'फैंस ने दो साल तक इंतजार किया..'

    इस विवाद के चलते आयोजकों को महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्‍व वाली CSK टीम के मैच इसके होमग्राउंड चेन्‍नई के स्‍थान पर पुणे शिफ्ट करने पड़े हैं. हालांकि चेन्‍नई के खिलाड़ी इस फैसले से खुश नहीं हैं. उन्‍होंने सोशल मीडिया के जरिये मैचों को पुणे शिफ्ट किए जाने को लेकर अपनी निराशा का इजहार किया. सटार क्रिकेट हरभजन सिंह और सुरेश रैना के अलावा ऑस्‍ट्रेलिया के शेन वॉटसन भी इस फैसले से खुश नहीं हैं. उन्‍होंने इस फैसले को सीएसके टीम और इसके फैंस, दोनों के लिहाज से दुखद बताया है.

  • इन दो वजह से राजस्थान रॉयल्स ने बनाया स्टीव स्मिथ को कप्तान

    इन दो वजह से राजस्थान रॉयल्स ने बनाया स्टीव स्मिथ को कप्तान

    आईपीएल 2017 में पुणे सुपर जाएंट्स को फाइनल तक का सफ़र तय करवाने में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ का खासा रोल रहा. अब दो साल के बैन के बाद इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ के कंधों पर अहम ज़िम्मेदारी दी है. स्मिथ सीज़न 11 में आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान होंगे.

  • IPL Auction 2018: राहुल-मनीष 11-11 करोड़ में बिके, बेन स्टोक्स अब तक सबसे महंगे, 10 बड़ी बातें

    IPL Auction 2018: राहुल-मनीष 11-11 करोड़ में बिके, बेन स्टोक्स अब तक सबसे महंगे, 10 बड़ी बातें

    इस साल होने वाले आईपीएल के लिए केएल राहुल और मनीष पांडेय 11-11 करोड़ में बिके हैं. केएल राहुल को किंग्स इलेवन और मनीष पांडेय को सन राइजर्स हैदराबाद ने खरीदा है. वहीं अभी तक सबसे महंगे बिके खिलाड़ियों में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स हैं जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 12.50 करोड़ में खरीदा है.पिछले साल राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स द्वारा 14 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदे गए स्टोक्स अपने आलराउंड प्रदर्शन के बल पर टीम को फाइनल तक ले जाने में सफल रहे थे. लेकिन वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल को पहले दौर में कोई खरीददार नहीं मिला. इस लुभावनी लीग के पिछले सात सत्र में मोटी रकम में बिकने वाले टी-20 विशेषज्ञ गेल के लिए किसी फ्रेंचाइजी ने कोई बोली नहीं लगाई जो हैरानी भरा है.

  • ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने आईपीएल के बजाय काउंटी क्रिकेट को दी तरजीह

    ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने आईपीएल के बजाय काउंटी क्रिकेट को दी तरजीह

    ऐसे समय जब खिलाड़ी पैसे के पीछे भाग रहे हैं, ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मिशेल मार्श ने बड़ी कमाई वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर काउंटी क्रिकेट को तरजीह देकर उदाहरण पेश किया है.मिचेल मार्श ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं खेलने का फैसला किया है और इसके बजाय वह लंबे प्रारूप में अपने खेल में सुधार करने के लिये इंग्लिश काउंटी सरे की तरफ से खेलेंगे.

  • IPL 10: पुणे के कोच स्‍टीफन फ्लेमिंग ने टीम के प्रदर्शन को सराहा, बोले-हमने खास मौके पर विकेट गंवाए

    IPL 10: पुणे के कोच स्‍टीफन फ्लेमिंग ने टीम के प्रदर्शन को सराहा, बोले-हमने खास मौके पर विकेट गंवाए

    आईपीएल-10 में उपविजेता रही राइजिंग पुणे सुपरजाइंट टीम के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने टीम के प्रदर्शन को अच्छी प्रतियोगिता का शानदार अंत करार दिया. फाइनल के बाद फ्लेमिंग ने कहा, ‘स्टीव स्मिथ अंतिम ओवरों में जीत दिलाने के काफी करीब पहुंचे और कहानी इससे अलग हो सकती थी. लेकिन यह खेल की प्रकृति है. रन बनाने के लिए मुश्किल विकेट पर काफी उतार-चढ़ाव रहा.’

  • IPL10: मुंबई इंडियंस की खिताबी जीत में कप्‍तान रोहित शर्मा ने इन खिलाड़ि‍यों के प्रदर्शन को बताया महत्‍वपूर्ण...

    IPL10: मुंबई इंडियंस की खिताबी जीत में कप्‍तान रोहित शर्मा ने इन खिलाड़ि‍यों के प्रदर्शन को बताया महत्‍वपूर्ण...

    आईपीएल के रोमांचक फाइनल में कल मुंबई इंडियंस छोटे स्‍कोर के बावजूद राइजिंग पुणे सुपरजाइंट को एक रन से हराने में सफल रही. मुंबई टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने इस जीत का श्रेय सभी खिलाड़ि‍यों के सामूहिक प्रयास को दिया है. रोहित शर्मा ने कहा कि व्यक्तिगत शानदार प्रदर्शन से टीम कुछ मैच जीत सकती है लेकिन टूर्नामेंट जीतने के लिए ‘टीम वर्क’ की जरूरत पड़ती है.

  • IPL10: आईपीएल को नहीं मिल पाया नया चैंपियन, तीसरी बार विजेता बनकर मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास...

    IPL10: आईपीएल को नहीं मिल पाया नया चैंपियन, तीसरी बार विजेता बनकर मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास...

    आज की इस खिताबी जीत के साथ मुंबई इंडियंस इतिहास रचने में कामयाब रही. टीम ने तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. कोई भी टीम इससे पहले यह उपलब्धि हासिल नहीं कर पाई थी.हैदराबाद की दो टीमों, सनराइजर्स और डेक्‍कन चार्जर्स ने एक-एक बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है जबकि आईपीएल के पहले संस्‍करण में राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम चैंपियन बनी थी.

  • IPL10: मुंबई इंडियंस या राइजिंग पुणे सुपरजाइंट....कोई भी टीम फाइनल जीते लेकिन बनेगा इतिहास

    IPL10: मुंबई इंडियंस या राइजिंग पुणे सुपरजाइंट....कोई भी टीम फाइनल जीते लेकिन बनेगा इतिहास

    आईपीएल 10 का फाइनल मुकाबला आज रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस और स्‍टीव स्मिथ की राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के बीच खेला जाना है. बहरहाल, नतीजा चाहे मुंबई के पक्ष में हो या पुणे के, यह तय है कि आईपीएल में नया इतिहास रचा जाएगा.

  • IPL final 2017: ये 5 बातें कर रही इशारा, मुंबई इंडियंस तीसरी बार बन सकता है IPL का किंग

    IPL final 2017: ये 5 बातें कर रही इशारा, मुंबई इंडियंस तीसरी बार बन सकता है IPL का किंग

    हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट बीच आईपीएल-10 के फाइनल मैच खेला जाएगा. पहले क्वालिफायर में पुणे की टीम मुंबई को हराकर फाइनल में पहुंची थी. वहीं दूसरे क्वालिफफायर में मुंबई ने कोलकाता नाइट राइडर्स को मात देकर फाइनल में अपना जगह पक्का किया था.

  • IPL MIvsRPS : गौतम गंभीर की केकेआर को पानी पिला चुके इस गेंदबाज ने भरी हुंकार, कहा- फाइनल अलग होगा!

    IPL MIvsRPS : गौतम गंभीर की केकेआर को पानी पिला चुके इस गेंदबाज ने भरी हुंकार, कहा- फाइनल अलग होगा!

    शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली कोलकाता नाइटराइडर्स टीम का IPL-10 का सफर शुक्रवार को खत्म हो गया. मुंबई इंडियन्स ने इस मैच में अगर एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज की, तो इसमें लेगब्रेक बॉलर कर्ण शर्मा का अहम रोल रहा.

  • IPL2017: रोहित शर्मा ने KKR पर आजमाया 'ब्रह्मास्त्र', पक्का हुआ फाइनल का टिकट

    IPL2017: रोहित शर्मा ने KKR पर आजमाया 'ब्रह्मास्त्र', पक्का हुआ फाइनल का टिकट

    आईपीएल-10 में शुक्रवार को हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को मुंबई इंडियंस ने हरा दिया है. इस फाइनल में पहुंचने के लिए हुए इस क्वालिफायर मैच में दोनों ही टीमों को एक-दूसरे की कमजोरी पता थी.  बस इसका फायदा उठाना था. कोलकाता नाइट राइडर्स की कमजोरी को रोहित शर्मा ने अच्छी तरह भुनाया और जीत हासिल कर ली. दरअसल इस पूरे टूर्नामेंट में कोलकाता की टीम अपनी बल्लेबाजी की समस्या से जूझ रही थी. दूसरे और मध्यक्रम की बल्लेबाजी ज्यादातर मैचों में लड़खड़ाई नजर आई और टीम का सारा दारोमदार गौतम गंभीर या किसी एक बल्लेबाज के चलने पर ही था. गौतम गंभीर के आउट होते ही कोलकाता की टीम संभल नहीं पाई.

  • IPL Finals : मुंबई इंडियन्स अनुभव में, तो राइजिंग पुणे रिकॉर्ड में है भारी...

    IPL Finals : मुंबई इंडियन्स अनुभव में, तो राइजिंग पुणे रिकॉर्ड में है भारी...

    इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 10) के इस सीजन का फाइनल मुकाबला तय हो गया है. अब 21 मई को रात 8 बजे से हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजायंट की टीमें खिताब के लिए जोर लगाएंगी. मुंबई की टीम चौथी बार फाइनल खेलेगी और तीसरी बार टूर्नामेंट जीतने की कोशिश करेगी, जबकि पुणे टीम अपना पहला खिताब जीतना चाहेगी.

  • IPL MIvsKKR : मुंबई टीम ने केकेआर को हराया, अब 21 को पुणे से होगी भिड़ंत

    IPL MIvsKKR : मुंबई टीम ने केकेआर को हराया, अब 21 को पुणे से होगी भिड़ंत

    IPL-10 के दूसरे क्वालिफायर में शुक्रवार को बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 6 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया. अब हैदराबाद में 21 मई को रात 8 बजे से होने वाले फाइनल में उसका मुकाबला राइजिंग पुणे सुपरजायंट से होगा.

  • आईपीएल : फाइनल में जाने के लिए गौतम गंभीर के इस 'इक्के' की काट ढूंढनी होगी रोहित शर्मा को

    आईपीएल : फाइनल में जाने के लिए गौतम गंभीर के इस 'इक्के' की काट ढूंढनी होगी रोहित शर्मा को

    आईपीएल में आज  मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच फाइनल में पहुंचने की जंग होगी. आज का मैच बंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम खेला जाएगा. इस मैच को जो भी टीम जीतेगी वह फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के सामने होगी. आईपीएल के 10 वें संस्करण में यह टक्कर बहुत जोरदार होने वाली है. दोनों ही टीमें दो-दो बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी हैं. यह मुकाबला रात 8 बजे से खेला जाएगा.

  • IPL10: हार के बाद MI के पार्थिव पटेल बोले, जब एमएस धोनी बैटिंग कर रहे हों तो ऐसी चीजें हो जाती हैं

    IPL10: हार के बाद MI के पार्थिव पटेल बोले, जब एमएस धोनी बैटिंग कर रहे हों तो ऐसी चीजें हो जाती हैं

    आईपीएल10 के क्‍वालिफायर में मुंबई इंडियंस की टीम को कल राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इस जीत के साथ पुणे ने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है. मंगलवार के मैच में आईपीएल के पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस के लिए शुरुआत में चीजें सही चल रही थी, लेकिन अंतिम दो ओवरों में 41 रन गंवाने से उनकी योजना खटाई में पड़ गई.

  • रोहित शर्मा से जानिए, मुंबई इंडियंस ने IPL-10 में सबसे खराब बैटिंग कब की?

    रोहित शर्मा से जानिए, मुंबई इंडियंस ने IPL-10 में सबसे खराब बैटिंग कब की?

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में मंगलवार रात खेले गए पहले क्वालीफायर में मिली हार के कारण सीधे फाइनल में प्रवेश हासिल कर पाने में असफल रही मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि इस मैच में उनकी टीम की बल्लेबाजी इस सीजन में टीम की सबसे खराब बल्लेबाजी रही.