NDTV Khabar

पुलवामा


'पुलवामा' - 691 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पाकिस्तान की फिर नापाक हरकत: LoC पर गोले, पुलवामा में सेना ने मार गिराया एक आतंकी

    पाकिस्तान की फिर नापाक हरकत: LoC पर गोले, पुलवामा में सेना ने मार गिराया एक आतंकी

    अधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार तड़के चार बजे जम्मू जिले के अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की और यह गोलीबारी रूक-रूक कर रात 10 बजे तक जारी रही.

  • BJP के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा की टीम को श्रीनगर से बाहर घूमने से रोका गया

    BJP के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा की टीम को श्रीनगर से बाहर घूमने से रोका गया

    पूर्व भाजपा नेता यशवंत सिन्हा की अगुवाई वाले पांच सदस्यीय दल को जम्मू एवं कश्मीर के अधिकारियों ने शनिवार को श्रीनगर से बाहर दूसरे इलाकों में जाने से यह कहकर रोक दिया गया कि वे जिन इलाकों में जाना चाहते हैं, वहां उन्हें आतंकवादियों से खतरा है.

  • जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी ढेर

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी ढेर

    दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को चार घंटे चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया. पुलवामा में मारे गए आतंकियों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है.

  • जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने छत्तीसगढ़ के एक मजदूर की गोली मारकर हत्या की: पुलिस

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने छत्तीसगढ़ के एक मजदूर की गोली मारकर हत्या की: पुलिस

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने छत्तीसगढ़ के एक श्रमिक की गोली मारकर हत्या की. यह जानकारी स्थानीय पुलिस ने दी.

  • जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी, गांदरबल से दो आतंकवादी गिरफ्तार

    जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी, गांदरबल से दो आतंकवादी गिरफ्तार

    इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस ने छापेमारी की और जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया था. दरअसल इससे पहले कठुआ में गिरफ्तार किए गए तीन आतंकवादियों से पूछताछ के बाद हासिल की गई जानकारियों के बाद ये गिरफ्तारियां हुई थी. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी थी. अधिकारियों ने बताया था कि गिरफ्तार किए गए जैश-ए-मोहम्मद के सदस्यों में संबंधित ट्रक का मालिक भी शामिल है.

  • सरकार द्वारा आतंकी हमलों से निपटने के तरीके में ‘व्यापक बदलाव’ आया : बालाकोट पर IAF प्रमुख

    सरकार द्वारा आतंकी हमलों से निपटने के तरीके में ‘व्यापक बदलाव’ आया : बालाकोट पर IAF प्रमुख

    एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा, "पुलवामा में हुआ हमला इस बात की शिद्दत से याद दिलाता है कि सुरक्षा ठिकानों पर लगातार खतरा बना हुआ है..." इसी साल फरवरी में पुलवामा में जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर अर्द्धसैनिक बल सेंट्रल रिज़र्व पुलिस फोर्स (CRPF) के काफिले पर किए गए आत्मघाती हमले में बल के 40 जवान शहीद हो गए थे. भारत ने इसके जवाब में पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी कैम्प पर हवाई हमला किया था.

  • कभी जम्मू-कश्मीर पुलिस का मुखबिर रहा यह ट्रक ड्राइवर पीओके में बन गया जैश का नया पोस्टर ब्वॉय

    कभी जम्मू-कश्मीर पुलिस का मुखबिर रहा यह ट्रक ड्राइवर पीओके में बन गया जैश का नया पोस्टर ब्वॉय

    जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा का एक ट्रक ड्राइवर आशिक अहमद नेंगरू किसी समय पुलिस का मुखबिर था, लेकिन मोटी रकम की लालच में अब वह आतंकवादी बन गया है. एक समय भारत समर्थक कश्मीरी रहा नेंगरू पैसे की लालच में फंस गया और हथियारों, नशीले पदार्थो और आतंकवादियों को भारत में भेजने वाला एक सबसे बड़ा सरगना बन गया है. हाल ही में पंजाब में एक ड्रोन के गिरने के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के नए पोस्टर ब्वॉय नेंगरू द्वारा घाटी में भेजे गए 40 से ज्यादा आतंकवादियों को पकड़ने के लिए व्यापक अभियान छेड़ रखा है. जेईएम भारत विरोधी अभियानों को गति देने के लिए बेचैन है.

  • भारत को अस्थिर करने की नापाक हरकते कर रहा है पाक, हम जवाब देने से पीछे नहीं हटेंगे: राजनाथ सिंह

    भारत को अस्थिर करने की नापाक हरकते कर रहा है पाक, हम जवाब देने से पीछे नहीं हटेंगे: राजनाथ सिंह

    राजनाथ सिंह ने कहा, 'हम 26/11 हमले को भूल नहीं सकते. अगर कोई गलती एक बार हुई है, तो वह किसी कीमत पर दोबारा नहीं होनी चाहिए. इसलिए हमारी भारतीय नौसेना और तट रक्षक हमेशा सतर्क रहते हैं.' पुलवामा में आतंवादियों के फिर घुस आने के सेना प्रमुख के बयान पर रक्षा मंत्री सिंह ने कहा, 'यह किसी को बताने की जरूरत नहीं है कि आतंकवादियों का क्या हाल किया जाएगा.'

  • दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी गिरफ्तार

    दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी गिरफ्तार

    दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस ने छापेमारी की और जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया. दरअसल इससे पहले कठुआ में गिरफ्तार किए गए तीन आतंकवादियों से पूछताछ के बाद हासिल की गई जानकारियों के बाद ये गिरफ्तारियां हुई हैं.

  • कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों ने किया 2 लोगों का अपहरण, एक की गोली मारकर की हत्या

    कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों ने किया 2 लोगों का अपहरण, एक की गोली मारकर की हत्या

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को संदिग्ध आतंकवादियों ने वनक्षेत्र से ख़ानाबदोश गुज्जर समुदाय के दो सदस्यों को अगवा किया और फिर उनमें से एक की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी है. जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिये जाने के बाद यह इस तरह की पहली घटना है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि शाम करीब साढे़ सात बजे पुलवामा जिले के त्राल में वनक्षेत्र से राजौरी जिला निवासी अब्दुल कदीर कोहली और श्रीनगर के खोनमोह निवासी मंजूर अहमद को एक अस्थायी आश्रय ''धोक'' से अज्ञात बंदूकधारियों ने अगवा किया.

  • पीएम मोदी की बायोपिक के बाद अब बालाकोट एयरस्ट्राइक पर फिल्म बना रहे हैं विवेक ओबेरॉय

    पीएम मोदी की बायोपिक के बाद अब बालाकोट एयरस्ट्राइक पर फिल्म बना रहे हैं विवेक ओबेरॉय

    विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) भारतीय वायु सेना को सलामी देते हुए बालाकोट एयर स्ट्राइक पर फिल्म लेकर आने वाले हैं. विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) इस अपकमिंग फिल्म के जरिए दर्शक पुलवामा अटैक से लेकर बालाकोट एयरस्ट्राइक और विंग कमांडर अभिनंदन की जांबाजी से रूबरू हो सकेंगे.

  • पुलवामा के बाद पाक के साथ पारंपरिक युद्ध के लिये तैयार थी सेना: सूत्र

    पुलवामा के बाद पाक के साथ पारंपरिक युद्ध के लिये तैयार थी सेना: सूत्र

    सूत्रों ने कहा कि जनरल रावत ने रिटायर हो रहे सैन्य अधिकारियों के एक ग्रुप से बंद कमरे में बातचीत के दौरान सोमवार को कहा कि बालाकोट हमले के बाद बल पाकिस्तानी सेना की तरफ से की जाने वाली किसी आक्रामकता से निपटने के लिए युद्धक रूप तैयार है.

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया पाकिस्तान को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- फिर रच सकता है साजिश...

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया पाकिस्तान को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- फिर रच सकता है साजिश...

    पाकिस्तान पुलवामा जैसे हमले का फिर षड्यंत्र रच सकता, उससे पहले ही हमारे सशस्त्र बलों ने सीमा पार हवाई हमले करके जवाब दिया है. हमारे हमलों में उनके आतंकवादी ठिकानों को नष्ट किया गया था. रक्षा मंत्री ने कहा कि नए एवं उभरते विश्व में युद्धक्षेत्र केवल जमीन, वायु और समुद्र तक सीमित नहीं है, यह अंतरिक्ष और साइबर क्षेत्र में भी फैला हुआ है.

  • पाकिस्तान में घुसकर जिन भारतीय पायलट ने उड़ाए थे जैश-ए-मोहम्मद के कैंप उनको मिलेगा ये सम्मान

    पाकिस्तान में घुसकर जिन भारतीय पायलट ने उड़ाए थे जैश-ए-मोहम्मद के कैंप उनको मिलेगा ये सम्मान

    पुलवामा अटैक (Pulwama Attack) के बाद भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने पाकिस्तान (Pakistan) में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी. भारतीय एयर फोर्स के उन पायलेट्स को अब वायु सेना मेडल दिया जाएगा. 

  • 15 अगस्त तक घाटी में ही रहेंगे PM के सबसे भरोसेमंद 'लेफ्टिनेंट' अजित डोभाल

    15 अगस्त तक घाटी में ही रहेंगे PM के सबसे भरोसेमंद 'लेफ्टिनेंट' अजित डोभाल

    जिस दिन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 से जुड़ा बिल राज्यसभा में पेश किया था, उसी दिन राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल भारतीय वायुसेना (IAF) के विमान के ज़रिये श्रीनगर पहुंच गए थे. अब नौ दिन बीतने के बाद भी वह घाटी में ही डेरा डाले हुए हैं, और प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को लाइव अपडेट भेज रहे हैं.

  • Top 5 News: घाटी में 'खामोशी' के माहौल में मनी ईद, मीका सिंह पर भड़के प्रशंसक

    Top 5 News: घाटी में 'खामोशी' के माहौल में मनी ईद, मीका सिंह पर भड़के प्रशंसक

    ईद के मौके पर घाटी में सुरक्षाबल पूरी तरह मुस्तैद हैं. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में सड़कें सोमवार को सुनसान दिखीं, क्योंकि श्रीनगर में कड़ी सुरक्षा प्रतिबंधों के तहत ईद-अल-अजहा मनाया जा रहा है. वहीं,  जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370   हटाने के बाद से घाटी में तनाव के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने समूचे श्रीनगर शहर, पुलवामा, अवन्तीपुरा, पाम्पोर, बडगाम के हालात का जायजा लिया.

  • NSA अजित डोभाल ने श्रीनगर, पुलवामा, अवन्तीपुरा, पाम्पोर, बडगाम में हालात का जायज़ा लिया

    NSA अजित डोभाल ने श्रीनगर, पुलवामा, अवन्तीपुरा, पाम्पोर, बडगाम में हालात का जायज़ा लिया

    जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से घाटी में तनाव के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने समूचे श्रीनगर शहर, पुलवामा, अवन्तीपुरा, पाम्पोर, बडगाम में हालात का जायज़ा लिया. इससे पहले भी उनके दो वीडियो सामने आ चुके हैं जिसमें एक में वह स्थानीय लोगों के साथ खाना खा रहे हैं और दूसरे वीडियो में वह हालचाल पूछ रहे हैं. गौरतलब है कि अजित डोभाल केंद्र सरकार के आंख-कान बनकर जम्मू-कश्मीर में डटे हुए हैं और हालात पर पैनी नजर बनाए हुए हैं.

  • जम्मू-कश्मीर : 29 और 31 जुलाई के बीच आतंकवादी पाकिस्तानी 'BAT'की मदद से भारत में घुसने की फिराक में थे

    जम्मू-कश्मीर : 29 और 31 जुलाई के बीच आतंकवादी पाकिस्तानी 'BAT'की मदद से भारत में घुसने की फिराक में थे

    जम्मू-कश्मीर सटी सीमा पाकिस्तानी आतंकवादियों की ओर से 29 से 31 जुलाई के बीच घुसपैठ की कई बार कोशिशें की गई हैं. एनडीटीवी को सूत्रों के हवाले से पता चला है कि जम्मू-कश्मीर में हाल ही में किए  गए भारी सुरक्षा इंतजामों के बीच आतंकवादियों की ओर से ऐसी हरकत की गई है लेकिन भारतीय सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में 5 घुसपैठिए मार गिराए गए हैं. खुफिया सूचना से पता है चला है कि आतंकवादी पुलवामा की तरह एक बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं, जिसमें एक आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान मारे गए थे. खुफिया विभाग का कहना है इस हालात में अमरनाथ यात्रा को जारी रखना उचित नहीं है. वहीं सूत्रों के मुताबिक इस दौरान 5 घुसपैठिये सीमा पार करने में कामयाब भी हो गए हैं.