NDTV Khabar

पुलवामा हमला


'पुलवामा हमला' - 364 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आतंकवादियों को जम्मू कश्मीर में भेजने की कोशिश कर रहा है पाक: पुलिस प्रमुख

    आतंकवादियों को जम्मू कश्मीर में भेजने की कोशिश कर रहा है पाक: पुलिस प्रमुख

    सीआरएपीएफ का एक जवान आज सुबह पुलवामा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई एक मुठभेड़ में शहीद हो गया. मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए जिनकी अभी पहचान नहीं हो पाई है. इस साल जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तानी गोलाबारी में बढ़ोतरी हुई है और 10 जून तक 2,027 से अधिक संघर्षविराम उल्लंघन हो चुके हैं. पुलिस प्रमुख ने यह भी दावा किया कि जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी समूह सुरक्षा बलों पर एक बड़ा आईईडी हमला करने की साजिश रच रहा है और कहा कि सुरक्षा तंत्र उससे निपटने के लिए तैयार है.

  • काफ़ी अंतर है पुलवामा हमले और चीन से गुत्थमगुत्थी के बाद प्रधानमंत्री की भाषा में

    काफ़ी अंतर है पुलवामा हमले और चीन से गुत्थमगुत्थी के बाद प्रधानमंत्री की भाषा में

    चीन ने लद्दाख (Ladakh) में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर क़ब्ज़ा किया है या नहीं, क्या भारतीय सीमा क्षेत्र में क़ब्ज़ा कर लिया है, इन प्रश्नों का जवाब क्या प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) की पहली प्रतिक्रिया में मिलता है? पहले आप कल का बयान पढें और फिर पुलवामा हमले के बाद उनकी पहली प्रतिक्रिया को पढ़ें.

  • COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में विपक्षी पार्टी ने क्या किया : अमित शाह

    COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में विपक्षी पार्टी ने क्या किया : अमित शाह

    उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड-19 संकट में जरूरतमंदों को त्वरित सहायता के लिए 1.7 लाख करोड़ रुपये दिए. गृह मंत्री ने राष्ट्रीय सुरक्षा का जिक्र करते हुए कहा कि पहले तो आतंकी हमला होने पर दिल्ली का दरबार चुप रह जाता था. ‘हमारे वक्त में जब उरी में, पुलवामा में हमला हुआ तो प्रधानमंत्री ने तनिक भी देर नहीं की... एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक कर जवाब दिया गया.’  

  • पुलवामा पार्ट- 2 नाकाम : कार में था मिसाइल का एक तिहाई विस्फोटक, साजिश के पीछे भी है एक साजिश

    पुलवामा पार्ट- 2 नाकाम : कार में था मिसाइल का एक तिहाई विस्फोटक, साजिश के पीछे भी है एक साजिश

    पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई अपने नये आतंकी संगठन 'टेरोरिस्ट रिवाइवल फोर्स यानी की 'टीआरएफ' के जरिये कश्मीर में सुरक्षाबलों पर असाधारण तरीके से हमले की योजना बना रहा है. खुफिया सूत्रों का कहना है कि अगर ये हमला सफल होता है तो दावा किया जाएगा कि कश्मीर के लोकल आतंकी संगठन ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. सुरक्षाबलों का ये भी कहना है कि गुरुवार को पुलवामा में कार में आइइडी के जरिये सुरक्षाबलों पर हमला करना इसी आतंकी संगठन का असफल प्रयास हो सकता है.  

  • पुलवामा जैसे हमले की साजिश को सेना ने किया नाकाम, आतंकियों की कार के उड़ाए परखच्चे, देखें VIDEO

    पुलवामा जैसे हमले की साजिश को सेना ने किया नाकाम, आतंकियों की कार के उड़ाए परखच्चे, देखें VIDEO

    जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले में सुरक्षा बलों ने एक बड़े कार बम हमला होने से पहले ही रोक लिया. जिस कार को सुरक्षाबलों ने रोका उसमें 40 से 45 किलो आईईडी रखा हुआ था, जिससे घातक हमला हो सकता था. आज सुबह दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के राजपोरा में आयनगुंड गांव में एक सड़क किनारे यह सेंट्रो कार लावारिस अवस्था में मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने संयुक्त रूप से अभियान छेड़कर बम स्क्वॉड की मदद से इस आईईडी को नष्ट कर दिया.

  • जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में सुरक्षाबलों ने नाकाम किया 2019 जैसा हमला, कार में था 40 किलो IED, ड्राइवर फरार

    जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में सुरक्षाबलों ने नाकाम किया 2019 जैसा हमला, कार में था 40 किलो IED, ड्राइवर फरार

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने एक बड़े कार बम हमला होने से पहले ही रोक लिया. जिस कार को सुरक्षाबलों ने रोका उसमें 20 किलो से अधिक आईईडी रखा हुआ था, जिससे घातक हमला हो सकता था. कार का ड्राइवर फरार हो गया.

  • पुलवामा आतंकी हमला : रिपोर्ट में दावा- बम बनाने के लिए 'अमेजन' से मंगाया था केमिकल

    पुलवामा आतंकी हमला : रिपोर्ट में दावा- बम बनाने के लिए 'अमेजन' से मंगाया था केमिकल

    एनआईए ने श्रीनगर के बाग-ए-मेहताब इलाके के वजीर-उल-इस्लाम (19) और पुलवामा के हकरीपुरा गांव के मोहम्मद अब्बास राठेर (32) को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही इस मामले में गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की संख्या अब पांच हो गई है. इससे पहले एक पिता-पुत्री एवं आत्मघाती बम हमलावर के करीबी को दो अन्य अभियानों में गिरफ्तार किया गया था.

  • Pulwama Attack: 'आतंकी को मदद' पहुंचाने के आरोप में NIA ने कश्मीर में एक पिता-पुत्री को किया गिरफ्तार

    Pulwama Attack: 'आतंकी को मदद' पहुंचाने के आरोप में NIA ने कश्मीर में एक पिता-पुत्री को किया गिरफ्तार

    राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पिछले साल पुलवामा में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के सिलसिले में मंगलवार को एक व्यक्ति और उसकी बेटी को गिरफ्तार किया.

  • NIA ने पुलवामा हमले में शामिल जैश के संदिग्ध आतंकवादी को किया गिरफ्तार

    NIA ने पुलवामा हमले में शामिल जैश के संदिग्ध आतंकवादी को किया गिरफ्तार

    मार्गे पुलवामा के काकापोरा के हाजीबल का रहने वाला है और उसकी फर्नीचर की दुकान है. पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद उमर फारूक ने 2018 के मध्य में मार्गे की डार से पहचान करवायी थी और वह जैश के वास्ते काम करने में पूरी तरह जुट गया था.

  • 10वीं के स्टूडेंट ने स्कूल से फिरौती में मांगे 2 लाख रुपये, लिखा- 'नहीं दिए तो पुलवामा जैसा हमला कर उड़ा दूंगा स्कूल...'

    10वीं के स्टूडेंट ने स्कूल से फिरौती में मांगे 2 लाख रुपये, लिखा- 'नहीं दिए तो पुलवामा जैसा हमला कर उड़ा दूंगा स्कूल...'

    उत्तर प्रदेश (UP) के बरेली (Bareilly) में 10वीं के एक छात्र को स्कूल को विस्फोट से उड़ाने की धमकी देने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. छात्र ने फिरौती के रुप में दो लाख रुपये नहीं दिए जाने पर स्कूल को विस्फोट से उड़ाने की धमकी दी थी.

  • पुलवामा के शहीद की पत्नी झारखंड में बेच रही हैं सब्जी, सामने आई तस्वीर तो CM ने अधिकारियों को दिए मदद के निर्देश

    पुलवामा के शहीद की पत्नी झारखंड में बेच रही हैं सब्जी, सामने आई तस्वीर तो CM ने अधिकारियों को दिए मदद के निर्देश

    झारखंड के गुमला जिले के शहीद हुए जवान विजय सोरेंग के परिवार वाले भी सरकारी मदद का इंतजार कर रहे हैं.

  • शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों ने पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि

    शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों ने पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि

    दिल्ली के शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और सैनिकों की याद में एक मिनट का मौन धारण किया. शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन अब तीसरे महीने में प्रवेश कर चुका है. स्कूली बच्चों ने देशभक्ति गीतों पर प्रस्तुति दी.

  • राहुल गांधी ने पूछा- पुलवामा हमले की जांच में क्या निकला, इसका सबसे ज्यादा फायदा किसे हुआ?

    राहुल गांधी ने पूछा- पुलवामा हमले की जांच में क्या निकला, इसका सबसे ज्यादा फायदा किसे हुआ?

    14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला हुआ था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे.

  • पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों की याद में बने स्मारक का उद्घाटन आज

    पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों की याद में बने स्मारक का उद्घाटन आज

    पिछले साल फरवरी में हुए पुलवामा आतंकी हमले में शहीद 40 सीआरपीएफ कर्मियों की याद में बनाए गए स्मारक का लेथपुरा कैंप में शुक्रवार को उद्घाटन किया जाएगा. एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी. सीआरपीएफ के अतिरिक्त महानिदेशक जुल्फिकार हसन ने गुरुवार को स्मारक स्थल का दौरा करने के बाद कहा, ''यह उन बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि देने का तरीका है जिन्होंने हमले में अपनी जान गंवाई.’’

  • पुलवामा हमले का एक साल : गहरे जख्म की यादें, घटना जिससे शुरू हुआ बड़ा बदलाव

    पुलवामा हमले का एक साल : गहरे जख्म की यादें, घटना जिससे शुरू हुआ बड़ा बदलाव

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को हुए हमले ने देश को न थर्रा दिया था. एक साल पहले के इस दिन का इतिहास जम्मू-कश्मीर की एक बड़ी दुखद घटना के रूप में दर्ज है. पुलवामा हमला (Pulwama attack) एक ऐसी हृदय विदारक घटना थी जिसने पूरे देश को शोक संतप्त किया और कश्मीर में पाक समर्थित आतंकवाद की दुनिया के सभी देशों ने कड़ी आलोचना की. पुलवामा हमला एक ऐसी घटना भी है जिसके बाद देश एक बड़े बदलाव की राह पर आगे बढ़ गया. इस हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट (Balakot) में भारतीय सेना ने आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. पाकिस्तान को सबक सिखाने वाली इस कार्रवाई के बाद कश्मीर में पाकिस्तान की दखल पूरी तरह रोकने, अलगाववाद पर काबू पाने और आतंक की जड़ों पर प्रहार करने के लिए केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करते हुए आर्टिकल 370 (Article 370) के अधिकतर प्रावधान समाप्त कर दिए. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों के रूप में बांट दिया.

  • पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर

    पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षा बलों के साथ रविवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने रविवार सुबह दक्षिण कश्मीर जिले के त्राल के गुलशनपोरा इलाके में घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया था.

  • पुलवामा, ऑपरेशन बालाकोट, राष्ट्रवाद और लोकसभा चुनाव : अलविदा 2019

    पुलवामा, ऑपरेशन बालाकोट, राष्ट्रवाद और लोकसभा चुनाव : अलविदा 2019

    साल 2018 में बीजेपी लगातार कई उपचुनाव हार गई चुकी थी. राजस्थान की दो और उत्तर प्रदेश की गोरखपुर, फूलपुर जैसी सीटों के चुनाव परिणाम अगले साल यानी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव बीजेपी के लिए खतरे के संकेत दे रहे थे.

  • सरकार द्वारा आतंकी हमलों से निपटने के तरीके में ‘व्यापक बदलाव’ आया : बालाकोट पर IAF प्रमुख

    सरकार द्वारा आतंकी हमलों से निपटने के तरीके में ‘व्यापक बदलाव’ आया : बालाकोट पर IAF प्रमुख

    एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा, "पुलवामा में हुआ हमला इस बात की शिद्दत से याद दिलाता है कि सुरक्षा ठिकानों पर लगातार खतरा बना हुआ है..." इसी साल फरवरी में पुलवामा में जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर अर्द्धसैनिक बल सेंट्रल रिज़र्व पुलिस फोर्स (CRPF) के काफिले पर किए गए आत्मघाती हमले में बल के 40 जवान शहीद हो गए थे. भारत ने इसके जवाब में पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी कैम्प पर हवाई हमला किया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com