NDTV Khabar

पुलवामा आतंकी हमला News in Hindi


'पुलवामा आतंकी हमला' - 270 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों ने बालाकोट में आतंकवादियों के मारे जाने के सबूत मांगे

    पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों ने बालाकोट में आतंकवादियों के मारे जाने के सबूत मांगे

    जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के दो परिवारों ने पिछले महीने पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमले में आतंकवादियों के मारे जाने के सरकार के दावे पर सवाल खड़े किए हैं. भारतीय वायुसेना द्वारा 26 फरवरी को किए गए हवाई हमले में मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर राजनीतिक दलों द्वारा खड़े किए गए सवालों का जिक्र करते हुए उत्तर प्रदेश के शामली और मैनपुरी के दोनों परिवारों ने सरकार से कहा है कि हमले में मारे गए आतंकवादियों के शवों को सबूत के रूप में दिखाए और हमले के प्रभाव की पुष्टि करे.  

  • तेलंगाना में अमित शाह का विपक्ष पर हमला- पाक नहीं, 'राहुल, चंद्रबाबू नायडू मांग रहे सबूत'

    तेलंगाना में अमित शाह का विपक्ष पर हमला- पाक नहीं, 'राहुल, चंद्रबाबू नायडू मांग रहे सबूत'

    तेलंगाना के निजामाबाद में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit shah) ने बालाकोट एयर स्ट्राइक (Operation Balakot) पर सवाल उठाने वाले नेताओं पर जमकर हमले किए. अमित शाह ने कहा कि पाकिस्तान या आतंकवादी सबूत नहीं मांग रहे, बल्कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) जैसे नेता सबूत मांग रहे हैं. उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में देश के साथ खड़े रहने की जगह ये नेता इस तरह की बयानबाज़ी कर रहे हैं, जिससे पाकिस्तान के अंदर खुशी की लहर दौड़ जाती है.

  • ऑपरेशन बालाकोट: BJP नेता बोले- 'पाकिस्तान की जरूरत नहीं, देश को नुकसान पहुंचाने के लिए ममता बनर्जी ही काफी'

    ऑपरेशन बालाकोट: BJP नेता बोले- 'पाकिस्तान की जरूरत नहीं, देश को नुकसान पहुंचाने के लिए ममता बनर्जी ही काफी'

    पाकिस्तान के बालाकोट (Operation Balakot) में भारतीय वायुसेना (IAF Air Strike) द्वारा किए गए हमले का राजनीतिकरण करने के लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) के हमले के बाद बीजेपी ने जमकर पलटवार किया. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस वायुसेना के अभियान पर सवाल उठाकर देश के हितों को नुकसान पहुंचा रही है.

  • 'ऑपरेशन बालाकोट' में मरने वाले आतंकियों की संख्या पर सियासत!

    'ऑपरेशन बालाकोट' में मरने वाले आतंकियों की संख्या पर सियासत!

    एक सवाल देश में कई लोगों को बेहद परेशान कर रहा है. बालाकोट हमले में कितने आतंकवादी मारे गए? सरकारी सूत्रों के मुताबिक यह संख्या तीन सौ है तो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कम से कम ढाई सौ आतंकवादियों के मरने की बात कही. कृषि मंत्री राधामोहन सिंह कह रहे हैं कि चार सौ आतंकवादी मारे गए. एक बात बिल्कुल साफ है. किसी भी ऑपरेशन की कामयाबी की पुष्टि तीन जरियों से ही हो सकती है. या तो वायुसेना कहे कि हमला सही निशाने पर किया गया. दूसरा जमीनी खुफिया जानकारी बताए कि हमला कितना कामयाब रहा और तीसरा जरिया तकनीक से जुटाई जानकारी, जिसमें निशाने पर हमले से पहले मौजूद लोगों की संख्या का आकलन हो ताकि हमले में उनके मरने की पुष्टि हो सके.

  • पाकिस्तान में जैश सरगना मसूद अजहर का भाई और बेटा समेत 44 आतंकी हिरासत में, कंधार विमान कांड में शामिल था अब्दुर रऊफ

    पाकिस्तान में जैश सरगना मसूद अजहर का भाई और बेटा समेत 44 आतंकी हिरासत में, कंधार विमान कांड में शामिल था अब्दुर रऊफ

    पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद बढ़े वैश्विक दबाव के बाद पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर (Masood Azhar) के भाई मुफ्ती अब्दुर रऊफ (Mufti Abdul Rauf) को गिरफ्तार किया है. सूत्रों ने बताया कि हम्ज़ा अज़हर की भी गिरफ़्तारी हुई है साथ-साथ प्रतिबंधित संगठन के 44 और लोगों को भी गिरफ़्तार किया गया है. मुफ़्ती अब्दुल रऊफ़ ने ही मसूद अजहर को छुड़ाने के लिए IC-814  विमान अपहरण किया था. भारत ने अभी डोजियर में इसका नाम दिया था. 

  • TOP 5 NEWS: पाकिस्तान की तरफ से फिर हमला हुआ तो सभी विकल्प खुले और कांग्रेस ने आप से गठबंधन से किया इनकार

    TOP 5 NEWS: पाकिस्तान की तरफ से फिर हमला हुआ तो सभी विकल्प खुले और कांग्रेस ने आप से गठबंधन से किया इनकार

    RRB Group D Result 2019 जारी हो चुका है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (Railway Group D Result) डेस्कटॉप के अलावा मोबाइल पर भी चेक कर सकते हैं. ग्रुप डी के 1 करोड़ 17 लाख उम्मीदवारों को रिजल्ट (RRB Group D Result 2019) का लंबे समय से इंतजार था. ग्रुप डी की परीक्षा 17 सितंबर से 17 दिसंबर तक आयोजित की गई थी. पहले स्टेज में कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा हुई थी. उधर, कप्‍तान विराट कोहली की जीवट से भरी शतकीय पारी (116 रन, 120 गेंद, 10 चौके) के बावजूद टीम इंडिया आज यहां दूसरे वनडे मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 48.2 ओवर में 250 रन बनाकर आउट हो गई.

  • पाकिस्तान की तरफ से फिर हमला हुआ तो सभी विकल्प खुले, अमेरिका को सौंपे F-16 इस्तेमाल किए जाने के सबूत: सूत्र

    पाकिस्तान की तरफ से फिर हमला हुआ तो सभी विकल्प खुले, अमेरिका को सौंपे F-16 इस्तेमाल किए जाने के सबूत: सूत्र

    पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद भारत-पाक (India-Pakistan) में जारी तनाव के बीच सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से अगर फिर से कोई हमला हुआ तो सारे विकल्प खुले हुए है. सूत्रों ने कहा कि 'बालाकोट पर किया गया हवाई हमला सीमा पार से हो रहे आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की शक्ति और इरादा दर्शाने के लिए ही था. बता दें कि पुलवामा में सीआरपीएएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों पर हमला (Operation Balakot) कर 300 से अधिक आतंकियों को मार गिराया था. सूत्रों ने बताया कि आतंकी ढांचे को नेस्तनाबूद करने में पाकिस्तान के ठोस कदम उठाने पर भारत जोर देगा.

  • नौसेना प्रमुख का दावा: समुद्र के रास्ते हमला करने की साजिश में हैं आतंकवादी, दी जा रही है ट्रेनिंग

    नौसेना प्रमुख का दावा: समुद्र के रास्ते हमला करने की साजिश में हैं आतंकवादी, दी जा रही है ट्रेनिंग

    भारत में हुए आतंकी हमलों और जैश के आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना के एयर स्ट्राइक के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनातनी जारी है.

  • बालाकोट एयर स्‍ट्राइक को लेकर राजनीति हुई गर्म

    बालाकोट एयर स्‍ट्राइक को लेकर राजनीति हुई गर्म

    भारतीय वायुसेना के प्रमुख ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान की सीमा के अंदर बालाकोट में भारत के लड़ाकू विमानों ने जैश के ठिकानों पर जो हमला किया वो कारगर था और ये गिनना उनका काम है नहीं की इस हमले में कितने आतंकी मारे गए. लेकिन इस मामले पर राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है.

  • जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा सवाल पूछा तो पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की लड़खड़ाई जुबान, देखें VIDEO

    जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा सवाल पूछा तो पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की लड़खड़ाई जुबान, देखें VIDEO

    भारत ने बुधवार को पाकिस्तान को एक डोजियर सौंपा था जिसमें पुलवामा हमले (Pulwama Terror Attack) में जैश ए मोहम्मद की संलिप्तता और पाकिस्तान में इस आतंकी समूह के शिविरों की मौजूदगी का ‘विशिष्ट ब्योरा’ था. जैश ए मोहम्मद संयुक्त राष्ट्र से प्रतिबंधित आतंकी संगठन है. लेकिन इसी दौरान जैश नेतृत्व से संपर्क के सवाल पर उनकी जुबान लड़खड़ाती हुई नजर आई. बीबीसी को दिए इंटरव्यू में उनसे पूछा गया कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद जैश से किसने संपर्क किया था, पहले तो उनकी जुबान लड़खड़ा गई और फिर उन्होंने स्थिति को संभालते हुए अस्पष्ट जवाब दिया.

  • पाक PM इमरान को ओवैसी की दो टूक: आप एटम बम की बात करते हो, हमारे यहां नहीं है क्या?

    पाक PM इमरान को ओवैसी की दो टूक: आप एटम बम की बात करते हो, हमारे यहां नहीं है क्या?

    भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच एक बार फिर से ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को खरी-खोटी सुनाई है.

  • पाकिस्तान की ISI और अन्य आतंकी सगंठन भारतीय सेना के खाने में जहर मिलाने की रच रहे हैं साजिश

    पाकिस्तान की ISI और अन्य आतंकी सगंठन भारतीय सेना के खाने में जहर मिलाने की रच रहे हैं साजिश

    इंटेलिजेंस ब्यूरो ने जम्मू और कश्मीर में सरक्षा बलों को खाने में ज़हर से सतर्क रहने को कहा है. आईबी के पास खुफिया जानकारी मिली है कि सुरक्षा कर्मियों के खाने में पाकिस्तान की आईएसआई और कुछ आतंकी संगठन ज़हर मिलाने की ताक में है.

  • पीएम नरेंद्र मोदी अपना प्रचार करना पांच मिनट के लिए भी नहीं छोड़ सकते : राहुल गांधी

    पीएम नरेंद्र मोदी अपना प्रचार करना पांच मिनट के लिए भी नहीं छोड़ सकते : राहुल गांधी

    पुलवामा आतंकी हमला (Pulwama Terror Attack), बालाकोट (Balakot) में भारतीय वायुसेना (IAF) की कार्रवाई, पाकिस्तानी और भारतीय सेनाओं की भिड़ंत के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Wing commander abhinandan) के पाक की हिरासत में पहुंचने और फिर उनकी रिहाई के हालिया घटनाक्रम के बीच पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के बयानों पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उन पर करारा हमला किया है. राहुल ने कहा है कि मोदी अपना प्रचार (PR) पांच मिनट के लिए भी नहीं छोड़ सकते.

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा - पायलट प्रोजेक्‍ट हो गया, अब करना है रियल

    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा - पायलट प्रोजेक्‍ट हो गया, अब करना है रियल

    विज्ञान दिवस पर आयोजित एक समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि 'पायलट प्रोजेक्ट हो गया, अब रियल होगा.' पीएम मोदी का इशारा संभवत: पाकिस्‍तान (Pakistan) के खिलाफ कार्रवाई की ओर था. उन्‍होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा, 'आप तो लैबोरेटरी में जिंदगी गुजारने वाले लोग हैं. पहले पायलट प्रोजेक्‍ट करने के बाद फाइनल किया जाता है. अभी पायलट प्रोजेक्‍ट हुआ अब रियल करना है. पहले प्रैक्टिस थी और रियल यह है.'

  • पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए पंजाब सरकार ने बनाई यह योजना

    पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए पंजाब सरकार ने बनाई यह योजना

    पुलवामा हमले (Pulwama Attack) और इसके बाद बुधवार को भारतीय वायुसेना (IAF) के पायलट को पाक द्वारा बंधक बनाए जाने से देश भर में आक्रोश की लहर है. इस क्रम में पंजाब सरकार ने पाकिस्तान (Pakistan) को सबक सिखाने की योजना बनाई है. वह पंजाब (Punjab) से पाकिस्तान की ओर बहने वाली नदियों का पानी रोकने की योजना पर काम कर रही है. इससे जहां पाकिस्तान पानी के लिए तरसेगा वहीं पंजाब में करीब एक लाख एकड़ जमीन पर सिंचाई हो सकेगी.

  • बारात लेकर जा रहा था दूल्हा, बीच सड़क देखी शहीद की अंतिम विदाई, तो घोड़ी से उतरकर किया कुछ ऐसा

    बारात लेकर जा रहा था दूल्हा, बीच सड़क देखी शहीद की अंतिम विदाई, तो घोड़ी से उतरकर किया कुछ ऐसा

    पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) में 40 सीआरपीएफ जवानों की जान गई. जिसके बाद से ही भारत के लोगों में बहुत गुस्सा है.

  • चीन में सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को किया बेनकाब, बोलीं- पुलवामा पर जैश के कबूलनामे को भी नहीं माना

    चीन में सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को किया बेनकाब, बोलीं- पुलवामा पर जैश के कबूलनामे को भी नहीं माना

    चीन के वुहान में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की आज चीनी और रूसी विदेश मंत्री के साथ बैठक है. इस बैठक के दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पुलवामा आतंकी हमले का जिक्र किया और अपने चीनी समकक्षी के सामने पुलवामा का मुद्दा उठाया. आरआईसी की बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आतंकवाद का मुद्दा उठाया और कहा कि पुलवामा में वीभत्स आतंकवादी हमला यह याद दिलाता है कि सभी देशों को आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनानी होगी.

  • भारत ने पाक में जैश के आतंकी कैपों पर की बमबारी, मिराज ने किया 300 आतंकियों का सफाया, 24 घंटे की 24 बड़ी बातें

    भारत ने पाक में जैश के आतंकी कैपों पर की बमबारी, मिराज ने किया 300 आतंकियों का सफाया, 24 घंटे की 24 बड़ी बातें

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी है. पीओके और पाकिस्तान के आतंकी कैंपों पर (Air strike on Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian air force) ने हवाई हमला किया और उसके सारे कैंपों को तबाह कर दिया. भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान मिराज 2000 के 12 जेट ने पीओके और पाकिस्तान के बालाकोट (Balakot) में जाकर हवाई हमले (India Strikes) किए और आतंकी कैपों को न सिर्फ पूरी तरह तबाह किया, बल्कि करीब 300 आतंकवादी भी मार गिराए. वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई में न सिर्फ 300 आतंकवादी मारे गए हैं, बल्कि इसमें जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर का बहनोई यूसुफ अज़हर भी मारा गया है जो यह कैंप चला रहा था. भारतीय वायुसेना ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने के लिए 12 मिराज फाइटर जेट का सहारा लिया. इतना ही नहीं, करीब 1000 किलो बम भी बरसाए गए. बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसकी जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

«1234567»

Advertisement

 

पुलवामा आतंकी हमला वीडियो

पुलवामा आतंकी हमला से जुड़े अन्य वीडियो »