NDTV Khabar

पुलिस


'पुलिस' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • देश में कोरोना से अब तक गई 77 जानें, 24 घंटे में 9 की मौत, 472 नए मामले आए सामने, पढ़ें 10 अहम बातें

    देश में कोरोना से अब तक गई 77 जानें, 24 घंटे में 9 की मौत, 472 नए मामले आए सामने, पढ़ें 10 अहम बातें

    भारत में कोरोनावायरस मामलों की संख्या बढ़कर 3,300 के पार जा चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,374 हो गई है जबकि इस वायरस से अब तक 77 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में 9 लोगों की मौत हुई है, वहीं 472 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इसके संक्रमण से कुल 267 लोग ठीक हो चुके हैं. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच निजामुद्दीन मरकज़ में शामिल होने वालों की पहचान के लिए सैकड़ों लोगों की मैपिंग कर रही है. कोरोनावायरस के प्रकोप को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है.

  • Coronavirus: वायुसेना के अफसर को किया गया होम क्वारंटाइन, दिल्ली पुलिस की जांच में हुआ था चौंकाने वाला खुलासा

    Coronavirus: वायुसेना के अफसर को किया गया होम क्वारंटाइन, दिल्ली पुलिस की जांच में हुआ था चौंकाने वाला खुलासा

    वायुसेना ने यह कदम दिल्ली पुलिस की जांच के बाद उठाया. दरअसल पुलिस के सेलफोन लोकेशन सर्वे से यह पता लगा कि सार्जेंट निजामुद्दीन इलाके में गया था लेकिन वह तबलीगी जमात (Tablighi Jamat) के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मरकज गया था या नहीं, इसका पता लगाया जा रहा है.

  • निज़ामुद्दीन मरकज़ में हिस्सा लेने वालों की पहचान के लिए जगह-जगह हो रही तालाशी, लोकेशन छानने में लगी पुलिस

    निज़ामुद्दीन मरकज़ में हिस्सा लेने वालों की पहचान के लिए जगह-जगह हो रही तालाशी, लोकेशन छानने में लगी पुलिस

    कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए यह कवायद शुरू की गई है. वायुसेना के एक सार्जेंट की मोबाइल लोकशन से पहचान हुई. उसकी लोकेशन लगातार मरकज़ के पास थी. सार्जेंट और उसके संपर्क में आये लोगों को क्वारैन्टाइन किया गया है. ऐसे ही कई और लोगों की पहचान हुई है. 

  • तबलीगी जमात के कार्यक्रम से लौटे अब तक 30 लोगों के खिलाफ हिमाचल प्रदेश में मामला दर्ज

    तबलीगी जमात के कार्यक्रम से लौटे अब तक 30 लोगों के खिलाफ हिमाचल प्रदेश में मामला दर्ज

    हिमाचल प्रदेश में शनिवार को तबलीगी जमात के 17 सदस्यों के खिलाफ मामले दर्ज किये गये, जिन्होंने पिछले महीने दक्षिण दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित इसके एक धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. पुलिस महानिदेशक सीताराम मरदी ने यहां बताया कि राज्य में अब तक जमात के 30 सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा चुका है. इन लोगों ने पिछले महीने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था.

  • सीआरपीएफ के महानिदेशक एपी माहेश्वरी ने खुद को क्वारंटाइन किया

    सीआरपीएफ के महानिदेशक एपी माहेश्वरी ने खुद को क्वारंटाइन किया

    केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के प्रमुख एपी महेश्वरी ने अप्रत्यक्ष रूप से कोरोना वायरस संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में आने के कारण खुद को क्वारंटाइन कर लिया है. सीआरपीएफ के प्रवक्ता उप महानिरीक्षक (डीआईजी) मोसेस दिनाकरण ने बताया, ‘‘सीआरपीएफ का एक अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. उस अधिकारी के संपर्क में आने वाले कर्मचारी क्वारंटाइन में चले गए हैं. सीआरपीएफ महानिदेशक अप्रत्यक्ष रूप से उस अधिकारी के संपर्क में आए थे और तय दिशानिर्देशों के तहत वह क्वारंटाइन में हैं.’’ 

  • Coronavirus News: दिल्ली में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 3,747 लोग हिरासत में लिये गए: पुलिस

    Coronavirus News: दिल्ली में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 3,747 लोग हिरासत में लिये गए: पुलिस

    पुलिस द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक शाम पांच बजे तक भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोकसेवक के आदेश की अवज्ञा) के तहत 167 मामले दर्ज किए गए. पुलिस ने बताया कि दिल्ली पुलिस अधिनियम की धारा 65 (पुलिस अधिकारियों के तार्किक निर्देशों का लोग अनुपालन करेंगे) का उल्लंघन करने पर 3,747 लोगों को हिरासत में लिया गया, जबकि धारा 66 के तहत 3,88 वाहनों को जब्त किया गया है. 

  • Coronavirus: दिल्ली के निजामुद्दीन थाने के पुलिस कर्मियों ने सिर मुंडा लिए! तब्लीगी जमात ने जवाब देने के लिए मांगा वक्त

    Coronavirus: दिल्ली के निजामुद्दीन थाने के पुलिस कर्मियों ने सिर मुंडा लिए! तब्लीगी जमात ने जवाब देने के लिए मांगा वक्त

    दिल्ली के निज़ामुद्दीन थाने के 10-12 पुलिस कर्मियों ने अपने सिर मुंडा लिए हैं. कैमरे पर तो ये पुलिस वाले कुछ भी नहीं कह रहे, लेकिन पता चला है कि बालों के जरिए भी कोरोना वायरस (Coronavirus) का इन्फेक्शन काफी ज्यादा होता है इसलिए इन लोगों ने सर के बाल ही साफ करा लिए. निज़ामुद्दीन की मरकज़ की इमारत इसी पुलिस थाने से सटी है. इसी मरकज़ से देश में कोविड-19 (COVID-19) के संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. उधर निजामुद्दीन मरकज़ की तब्लीगी जमात ने क्राइम ब्रांच के नोटिस का जवाब देने के लिए अधिक वक्त देने की मांग की है.

  • Lockdown: पुलिस ने बाजार में किया लाठी चार्ज, बुजुर्ग की मौत; पोस्ट मार्टम रिपोर्ट बदलवाने की कोशिश

    Lockdown: पुलिस ने बाजार में किया लाठी चार्ज, बुजुर्ग की मौत; पोस्ट मार्टम रिपोर्ट बदलवाने की कोशिश

    मध्यप्रदेश के धार जिले में करोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण रोकने के लिए जारी लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान एसडीओपी और थाना प्रभारी के लाठी चार्ज करने पर एक वृद्ध की मौत हो गई. इस मामले में पुलिस चिकित्सकों पर दबाव बनाकर पोस्टमार्टम रिपोर्ट को बदलवाने की कोशिश कर रही है, जबकि परिजन खुलेआम पुलिस पर लाठीचार्ज करने का आरोप लगा रहे हैं.

  • लॉकडाउन के बीच शराब की दुकान में चोरी, शटर तोड़कर पूरा स्टॉक लेकर फरार हुए चोर

    लॉकडाउन के बीच शराब की दुकान में चोरी, शटर तोड़कर पूरा स्टॉक लेकर फरार हुए चोर

    पुलिस ने तुरंत शराब की दुकान के मैनेजर रमेश को बुलाया. रमेश की शिकायत पर सब्ज़ी मंडी थाने में चोरी का केस दर्ज किया गया है. वहीं, पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिये आरोपियों की पहचान करने में लगी है. 

  • West Bengal COVID-19: पश्चिम बंगाल में सामने आया नया कोरोना पॉजिटिव केस, तबलीगी जमात से निकला कनेक्शन

    West Bengal COVID-19: पश्चिम बंगाल में सामने आया नया कोरोना पॉजिटिव केस, तबलीगी जमात से निकला कनेक्शन

    हल्दिया में एक कॉन्ट्रैक्ट वर्कर का टेस्ट पॉजिटिव आया है. वह निजामुद्दीन से वापस लौटा था. हल्दिया नगर निकाय ने वर्कर्स का टेस्ट कराया था. संक्रमित शख्स को कोलकाता के आईडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पोर्ट के अफसरों को होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया है.

  • कोरोनावायरस को लेकर शख्स ने पैसे पर थूक लगाकर बनाया TikTok Video, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    कोरोनावायरस को लेकर शख्स ने पैसे पर थूक लगाकर बनाया TikTok Video, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    पूरी दुनिया में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. इस बीमारी की वजह से ज्यादातर देशों में लॉकडाउन (Lockdown) लागू है, लोग अपने घरों में बंद है तो वहीं देशों की सरकारें परेशान है कि कैसे इस बीमारी से निजात पाया जाए ? वहीं दूसरी तरफ हमसब के बीच ही कई ऐसे भी लोग हैं जो इस बीमारी को लेकर सोशल मीडिया के जरिए अफवाह फैलाने के साथ-साथ दकियानुसी बात करते हुए नजर आते हैं

  • वाराणसी में 2 लोगों को हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण, तबलीगी जमात में हुए थे शामिल

    वाराणसी में 2 लोगों को हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण, तबलीगी जमात में हुए थे शामिल

    वाराणसी में तबलीगी जमात में शामिल 15 लोगों में  से  2 कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. एक मामला दशाश्वमेध थाने के मदनपुरा का है और दूसरा मरीज कर्नाटक का रहने वाला है. बाकी 13 लोगों की रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है. वाराणसी में अब तक कुल 23 लोग ऐसे मिले हैं जो जमात में शामिल थे. 8 लोगो के सैंपल आज भेजे गए हैं. उनकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है.  इसके अलावा 3 और केस पुलिस ने सीधे BHU में सैंपलिंग के लिए भेजे थे. उनमें से 1 कोरोना पॉजिटिव निकला है.  यह व्यक्ति लोहता गांव का है. फिलहाल बनारस में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 5 तक पहुंच गई है.

  • उत्तराखंड में 6 और जमाती मिले कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या पहुंची 16

    उत्तराखंड में 6 और जमाती मिले कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या पहुंची 16

    उत्तराखंड में शुक्रवार को छह और जमातियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि होने से प्रदेश में इस घातक विषाणु से पीडितों का आंकड़ा 16 तक पहुंच गया जबकि चोरी छिपे प्रदेश में आ रहे जमातियों पर पुलिस की सतर्क निगाह के बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज चेतावनी दी कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए की जा रही प्रशासनिक कार्रवाई का विरोध करने वालों को बख्शा नहीं जायेगा. स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि आज प्रदेश में कोरोना संक्रमण के छह नये मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से पांच देहरादून और एक उधमसिंह नगर का है.

  • लॉकडाउन : नमाज के लिए इकट्ठा होना चाहते थे लोग, पुलिस ने रोका तो की पत्थरबाजी, 4 पुलिसकर्मी घायल

    लॉकडाउन : नमाज के लिए इकट्ठा होना चाहते थे लोग, पुलिस ने रोका तो की पत्थरबाजी, 4 पुलिसकर्मी घायल

    कर्नाटक के हुबली में जुमे की नमाज के लिए इकट्ठा ना हुए दिए जाने के लेकर लोगों के एक समूह ने पुलिस पर पत्थरबाजी की. जिसमें 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए. यह जानकारी एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दी. हुबली की एक मस्जिद में नमाज के लिए इकट्ठा हुए लोगों को इजाजत ना दिए जाने पर पुलिस पर पत्थरबाजी की गई. पुलिस कमिश्नर आर दिलीप ने बताया कि भीड़ में मौजूद कुछ लोग इस दौरान घायल हुए.

  • दुबई में रह रहे भारतीय ने मथुरा में मौजूद गर्भवती बहू के लिए मांगी मदद, पुलिस ने की तुरंत कार्रवाई

    दुबई में रह रहे भारतीय ने मथुरा में मौजूद गर्भवती बहू के लिए मांगी मदद, पुलिस ने की तुरंत कार्रवाई

    प्रसव पीड़ा झेल रही एक गर्भवती महिला को लॉकडाउन के कारण अस्पताल पहुंचने में आ रही मुश्किलों के कारण दुबई में रह रहे महिला के जेठ ने पुलिस से मदद मांगी जिसके बाद यहां पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए महिला को तत्काल अस्पताल पहुंचाने का इंतजाम किया.

  • दो दिन में दिल्ली के तबलीगी जमात से जुड़े कोरोना के करीब 650 पॉजिटिव मामले आए सामने

    दो दिन में दिल्ली के तबलीगी जमात से जुड़े कोरोना के करीब 650 पॉजिटिव मामले आए सामने

    Coronavirus Updates: पिछले दो दिनों में दिल्ली के निजामुद्दीन (Nizamuddin) स्थ‍ित तबलीगी जमात (Tabligh Jamaat) के धार्मिक कार्यक्रम से जुड़े कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित करीब 650 मामले सामने आए हैं. सरकार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

  • लॉकडाउन के बावजूद यूपी के कन्नौज में नमाज के लिए इकट्ठा हुए लोग, रोकने पर किया पुलिसवालों पर हमला

    लॉकडाउन के बावजूद यूपी के कन्नौज में नमाज के लिए इकट्ठा हुए लोग, रोकने पर किया पुलिसवालों पर हमला

    उत्तर प्रदेश के कन्नौज में नामज के लिए इकट्ठठा हुए लोगों को रोकने गई पुलिस की टीम पर हमले की खबर है. खबरों के अनुसार एक घर में करीब 30 लोग नमाज के लिए इकट्ठा हुए थे. जब कुछ पुलिसकर्मियों ने पूछताछ की तो उन लोगों ने उनपर हमला कर दिया.

  • दिल्ली के निजामुद्दीन थाने में दहशत का माहौल, पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमित होने का डर

    दिल्ली के निजामुद्दीन थाने में दहशत का माहौल, पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमित होने का डर

    दिल्ली के निजामुद्दीन थाने में इस वक्त दहशत का माहौल है. इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही तक एक दूसरे के  नजदीक आने से डर रहे हैं, यहां तैनात 15 पुलिसवालों को कोरोनो संक्रमण के डर से क्वारेंटिन किया गया है. सूत्रों की मानें तो थाने के अधिकतर पुलिसकर्मियों में इस बात का डर है कि वो भी संक्रमित न हो गए हों.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com