NDTV Khabar

पुलेला गोपीचंद


'पुलेला गोपीचंद' - 60 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अक्षय कुमार का सोशल मीडिया पर बना मजाक, पीवी सिंधू की बायोपिक को लेकर यूं आए कमेंट

    अक्षय कुमार का सोशल मीडिया पर बना मजाक, पीवी सिंधू की बायोपिक को लेकर यूं आए कमेंट

    पीवी सिंधू की जीत के बाद ही मीडिया में यह खबर आने लगी कि बॉलीवुड में उनकी बायोपिक बनाई जाएगी, जिसमें अक्षय कुमार (Akshay Kumar) उनके कोच पुलेला गोपीचंद की भूमिका अदा करेंगे. हालांकि, इस बात को लेकर अधिकारिक तौर पर कोई सूचना नहीं दी गई है. लेकिन अक्षय कुमार की इस खबर को लेकर सोशल मीडिया पर उनका जमकर मजाक बन रहा है.

  • ..जब गोपीचंद को बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए गिरवी रखना पड़ा था अपना घर

    ..जब गोपीचंद को बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए गिरवी रखना पड़ा था अपना घर

    खिलाड़ी के रूप में बैडमिंटन छोड़ने के बाद गोपी कोच के रूप में इस खेल से जुड़े और विश्‍व स्‍तरीय खिलाड़ि‍यों की पूरी 'फौज' तैयार कर डाली. उनकी अकादमी में प्रशिक्षण लेने वाले साइना नेहवाल, पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत जैसे बैडमिंटन खिलाड़ी शामिल हैं. हालांकि कोचिंग का यह सफर गोपीचंद के लिए कठिनाइयों से भरा रहा है. एक समय ऐसा भी था जब इन खिलाड़ियों को सुविधाएं देने के लिए गोपीचंद को अपना घर तक गिरवी रखना पड़ा था.

  • ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन टूर्नामेंट कल से, अपने कोच के कारनामे को दोहराना चाहेंगे सिंधु और श्रीकांत...

    ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन टूर्नामेंट कल से, अपने कोच के कारनामे को दोहराना चाहेंगे सिंधु और श्रीकांत...

    इन दोनों ही खिलाड़ि‍यों की नजर इस खिताब को पहली बार अपने नाम करने का टिकी है. सिंधु और श्रीकांत के कोच पुलेला गोपीचंद ने 17 साल पहले यहां सिंगल्‍स खिताब जीता था.ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप जीतना किसी भी बैडमिंटन खिलाड़ी का सपना होता है.भारत से अभी तक सिर्फ प्रकाश पादुकोण ( 1980 ) और गोपीचंद ( 2001) ही यह प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम कर सके हैं.

  • सचिन, धोनी और मिल्खा सिंह के बाद अब खेल जगत के इस स्टार पर बनेगी फिल्म

    सचिन, धोनी और मिल्खा सिंह के बाद अब खेल जगत के इस स्टार पर बनेगी फिल्म

    बॉलीवुड में देश के महान हस्तियों के जीवन पर आधारित फिल्मों के बनने का दौर जारी है. क्रिकेट से लेकर एथलीट तक हर क्षेत्र में नाम करने वाले हस्तियों की फिल्में काफी पहले से बन रही हैं. अब इस फेहरिस्त में पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी पुलेला गोपीचंद का नाम जुड़ गया है. जी हां, पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी और भारतीय बैडमिंटन टीम के मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद पर फिल्म बनने जा रही है.

  • बैडमिंटन: श्रीकांत ने अपनी सफलता का श्रेय कोच गोपीचंद को दिया, कहा-गोपी सर की वजह से यह संभव हुआ

    बैडमिंटन:  श्रीकांत ने अपनी सफलता का श्रेय कोच गोपीचंद को दिया, कहा-गोपी सर की वजह से यह संभव हुआ

    दुनिया के दूसरे नंबर के बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने कहा है कि भारतीय बैडमिंटन आगे बढ़ रहा है. उन्‍होंने कहा कि अगर कड़ी मेहनत निरंतर जारी रहती है तो भविष्य में और बेहतर परिणाम मिलेंगे. श्उन्‍होंने इस वर्ष चार सुपर सीरीज टूर्नामेंट में मिली अपनी शानदार खिताबी जीत का श्रेय कोच पुलेला गोपीचंद को दिया.

  • भारत को अभी बैडमिंटन में सुपर पावर बनने के लिये लंबा सफर तय करना है : गोपीचंद

    भारत को अभी बैडमिंटन में सुपर पावर बनने के लिये लंबा सफर तय करना है : गोपीचंद

    भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों का पिछले कुछ अर्से से खेल में दबदबा रहा है लेकिन मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद का मानना है कि अभी देश को इस खेल में महाशक्ति बनने के लिये लंबा सफर तय करना है.

  • भारतीय खिलाड़ि‍यों की इन उपलब्धियों के बारे में आप कितना जानते हैं..

    भारतीय खिलाड़ि‍यों की इन उपलब्धियों के बारे में आप कितना जानते हैं..

    खेलों की दुनिया में धीरे-धीरे ही सही, भारतीय खिलाड़ि‍यों ने विश्‍व स्‍तर पर अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करानी शुरू कर दी है. पुलेला गोपीचंद, विश्‍वनाथन आनंद, अभिनव बिंद्रा, पीवी सिंधु और पंकज अडवाणी जैसे प्‍लेयर्स ने दुनिया में भारत का झंडा बुलंद किया है. खेलों के महाकुंभ ओलिंपिक खेलों में भी भारत के प्रदर्शन में सुधार आ रहा है. पहले भारतीय खिलाड़ियों के लिए ओलिंपिक खेलों का मतलब इसमें भाग लेने तक ही सीमित होता था, लेकिन अब भारतीय प्‍लेयर्स इन खेलों में न केवल अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं बल्कि पदक भी हासिल कर रहे हैं.

  • जीत की भूख अभी खत्‍म नहीं हुई, सुपरसीरीज फाइनल के लिए क्‍वालिफाई करना पहला लक्ष्‍य : साइना नेहवाल

    जीत की भूख अभी खत्‍म नहीं हुई, सुपरसीरीज फाइनल के लिए क्‍वालिफाई करना पहला लक्ष्‍य : साइना नेहवाल

    साइना नेहवाल मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद की अकादमी में लौटने के बाद अब दुबई सुपरसीरीज फाइनल्स के लिये क्वालीफाई करना चाहती हैं. साइना ने कल तीन साल बाद गोपीचंद के पास लौटने का ऐलान किया था. साइना ने कहा,‘मुझे लगता है कि जब हमने बात की तो सब कुछ सहज हो गया. हमने अतीत के मतभेदों को भुला दिया है और अब अभ्यास पर फोकस है.

  • खेल के मैदान पर कोच होता है शिक्षक

    खेल के मैदान पर कोच होता है शिक्षक

    खेल के मैदान पर कोच शिक्षक होता है. कोच का ईमानदार प्रयास और खिलाड़ी की मेहनत से ही कामयाबी की कहानी लिखी जाती है. एक अकेले शख्स पुलेला गोपीचंद की प्रतिबद्धता ने भारतीय बैडमिंटन को बदल दिया है. भारतीय बैडमिंटन में सुनहरे युग की शुरुआत हो चुकी है. वर्ल्ड और ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु और ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल इन्‍हीं गोपीचंद की शागिर्द हैं.

  • साइना नेहवाल ने पूर्व कोच गोपीचंद से मतभेद भुलाए, अब उनकी अकादमी में करेंगी ट्रेनिंग

    साइना नेहवाल ने पूर्व कोच गोपीचंद से मतभेद भुलाए, अब उनकी अकादमी में करेंगी ट्रेनिंग

    देश की स्‍टार शटलर साइना नेहवाल ने फिर अपने कोच पी. गोपीचंद की 'शरण' में पहुंच गई हैं. लंदन ओलिंपिक की ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट शटलर साइना नेहवाल ने अपने ‘भविष्य के लक्ष्यों’ को हासिल करने के उद्देश्य से पूर्व कोच पुलेला गोपीचंद की अकादमी में ट्रेनिंग करने का फैसला किया है.

  • Teachers Day पर गुरु के लिए फिल्म प्रोड्यूसर बन गईं बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु

    Teachers Day पर गुरु के लिए फिल्म प्रोड्यूसर बन गईं बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु

    बैडमिंटन के क्षेत्र में अपना लोहा मनवाने के बाद पी.वी. सिंधु अपने गुरु पुलेला गोपीचंद का कुछ इस तरह आभार जताना चाहती हैं

  • महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज को हैदराबाद में तोहफे में मिली BMW कार

    महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज को हैदराबाद में तोहफे में मिली BMW कार

    तेलंगाना बैडमिंटन संघ के उपाध्यक्ष वी. चामुंडेश्वरनाथ ने महिला वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में सर्वााधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज बनने पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को आज बीएमडब्ल्यू कार तोहफे में दी. इस क्रिकेटर को यह कार यहां पुलेला गोपीचंद अकादमी में सौंपी गई.

  • गोपीचंद ने कहा, हम अभी भी बैडमिंटन में चीन से बहुत पीछे हैं, यह बताया कारण...

    गोपीचंद ने कहा, हम अभी भी बैडमिंटन में चीन से बहुत पीछे हैं, यह बताया कारण...

    भारत के पुरुष एवं महिला बैडमिंटन खिलाड़ी इस समय अपनी कामयाबी से दुनियाभर का ध्‍यान आकर्षित कर रहे हैं. खिलाड़ि‍यों के अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर इस तरह उभरकर आने में राष्‍ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद का बड़ा हाथ माना जा रहा है, इसके बावजूद गोपी का मानना है कि बैडमिंटन में विश्‍व शक्ति बनने के मामले में भारत अभी चीन से काफी पीछे है.

  • बैडमिंटन : लगातार धूम मचा रहे श्रीकांत और प्रणय को किया गया सम्मानित...

    बैडमिंटन : लगातार धूम मचा रहे श्रीकांत और प्रणय को किया गया सम्मानित...

    शीर्ष शटलर किदाम्बि श्रीकांत और एचएस प्रणय को मंगलवार को हैदराबाद में आईडीबीआई फेडरल द्वारा सम्मानित किया गया, उन्हें राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद के साथ मिलकर क्वेस्ट फॉर एक्सीलेंस कार्यक्रम के अंतर्गत इनामी राशि भी दी गई.

  • NDTV Exclusive: कोच गोपीचंद ने कहा, क्रिकेट अब भी बहुत आगे, दूसरे खेलों में बैडमिंटन नंबर वन

    NDTV Exclusive: कोच गोपीचंद ने कहा, क्रिकेट अब भी बहुत आगे, दूसरे खेलों में बैडमिंटन नंबर वन

    पिछला हफ्ता भारतीय बैडमिंटन के लिए बेहद शानदार रहा. भारतीय खिलाड़ी इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज़ में छाए रहे. मंगलवार से ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज के मैच शुरू हो गए हैं. NDTV से ख़ास बातचीत में कोच गोपीचंद ने कहा कि क्रिकेट को छोड़ दें तो बैडमिंटन भारत का नंबर 1 स्पोर्ट बन गया है...

  • भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों को बड़ी जीत को निशाना बनाना चाहिए : पुलेला गोपीचंद

    भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों को बड़ी जीत को निशाना बनाना चाहिए : पुलेला गोपीचंद

    मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद ने मंगलवार को कहा कि भारतीय खिलाड़ियों को प्रदर्शन में निरंतरता लानी चाहिए और आल इंग्लैंड तथा विश्व चैम्पियनशिप जैसी बड़ी प्रतियोगिताओं को निशाना बनाना चाहिए.

  • पीवी सिंधु के कोच और पूर्व खिलाड़ी पुलेला गोपीचंद की बायोपिक 3 भाषाओं में बनेगी

    पीवी सिंधु के कोच और पूर्व खिलाड़ी पुलेला गोपीचंद की बायोपिक 3 भाषाओं में बनेगी

    राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक प्रवीण सत्तारू की भारत के पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी पुलेला गोपीचंद के जीवन पर आधारित फिल्म तेलुगू, हिंदी और इंग्लिश भाषाओं में बनेगी. फिल्म की यूनिट से एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, "इस फिल्म को तीन भाषाओं में बनाने की योजना पहले से ही थी."

  • जिम्मेदारी बढ़ गई है, मुझे और कड़ी मेहनत करने की जरूरत : पीवी सिंधु

    जिम्मेदारी बढ़ गई है, मुझे और कड़ी मेहनत करने की जरूरत : पीवी सिंधु

    ओलिंपिक रजत पदक जीतकर इतिहास रचने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का मानना है कि सुखिर्यों में रहने के बाद अब उन पर अपेक्षाओं पर खरा उतरने की अतिरिक्त जिम्मेदारी बढ़ गई है और उन्हें और कड़ी मेहनत करने की जरूरत है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com