NDTV Khabar

पूर्णिया


'पूर्णिया' - 61 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में छठ के दौरान हुए अलग-अलग हादसों में 18 बच्चों समेत 30 लोगों की मौत

    बिहार में छठ के दौरान हुए अलग-अलग हादसों में 18 बच्चों समेत 30 लोगों की मौत

    बेगूसराय जिले के अंतर्गत साहेबपुर कमाल और मुफस्सिल थाना क्षेत्र में तीन बच्चों की मौत तालाब में डूबने से हुई जबकि दो अन्य को घोताखोरों ने बचा लिया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बेगूसराय जिले में शनिवार शाम चार लोगों की मौत डूबने से हुई जबकि एक अब भी लापता है जिसकी तलाश की जा रही है. सूत्रों ने बताया कि वैशाली, पूर्णिया और खगड़िया जिलों में छठ पूजा के दौरान 10 बच्चों सहित 18 लोगों की मौत हुई है.

  • पटना बाढ़: रेस्क्यू के बाद महिला का छलका दर्द, कहा- कभी सोचा तक नहीं था कि..., देखें VIDEO

    पटना बाढ़: रेस्क्यू के बाद महिला का छलका दर्द, कहा- कभी सोचा तक नहीं था कि..., देखें VIDEO

    सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ के बाद बने हालात का मंगलवार रात को निरीक्षण किया. बता दें कि भारी बारिश से मरने वाले 42 लोगों में भागलपुर में दस, गया में छह, पटना एवं कैमूर में चार-चार, खगड़िया एवं भोजपुर में तीन-तीन, बेगूसराय, नालंदा एवं नवादा में दो-दो, पूर्णिया, जमुई, अरवल, बांका, सीतामढी और कटिहार में एक-एक व्यक्ति शामिल हैं.

  • बाढ़ प्रभावित इलाके में निरीक्षण के दौरान पूछे गए सवाल पर भड़के सीएम नीतीश कुमार , कहा - बताइये! अमेरिका में क्या हुआ? 

    बाढ़ प्रभावित इलाके में निरीक्षण के दौरान पूछे गए सवाल पर भड़के सीएम नीतीश कुमार , कहा - बताइये! अमेरिका में क्या हुआ? 

    राज्य के अलग-अलग जिलों में हुई बीते कुछ दिनों में हुई मुसलाधार बारिश की वजह से मौत का आंकड़ा 42 हो गया है, जबकि नौ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ के बाद बने हालात का मंगलवार रात को निरीक्षण किया. बता दें कि भारी बारिश से मरने वाले 42 लोगों में भागलपुर में दस, गया में छह, पटना एवं कैमूर में चार-चार, खगड़िया एवं भोजपुर में तीन-तीन, बेगूसराय, नालंदा एवं नवादा में दो-दो, पूर्णिया, जमुई, अरवल, बांका, सीतामढी और कटिहार में एक-एक व्यक्ति शामिल हैं.

  • बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 130 लोगों की मौत, असम में घट रहा पानी का स्तर

    बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 130 लोगों की मौत, असम में घट रहा पानी का स्तर

    बिहार के 13 जिलों में आयी बाढ़ से अब तक 130 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 88.46 लाख आबादी प्रभावित हुई है. असम में सभी प्रमुख नदियों में जल स्तर अब घटने लगा है. पिछले 24 घंटे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. राज्य में बाढ़ की चपेट में आने से 86 लोगों की मौत हो चुकी है. आपदा प्रबंधन विभाग से मंगलवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार के 13 जिले-शिवहर, सीतामढी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया एवं कटिहार में अबतक 130 लोगों की मौत हुई है जबकि 88.46 लाख आबादी प्रभावित हो चुकी है.

  • बिहार में बाढ़ से 123 लोगों की मौत, 81 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

    बिहार में बाढ़ से 123 लोगों की मौत, 81 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

    बिहार के 12 जिलों में आयी बाढ़ से अब तक 123 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 81 लाख 57 हजार 700 की आबादी प्रभावित हुई है. आपदा प्रबंधन विभाग ने बुधवार को बताया कि बिहार के 12 जिलों शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया एवं कटिहार में बाढ़ से अब तक 123 लोगों की मौत हुई है

  • पत्नी और प्रेमी के बीच में आया पति तो दी ये दर्दनाक सजा, काम पर निकला लेकिन...

    पत्नी और प्रेमी के बीच में आया पति तो दी ये दर्दनाक सजा, काम पर निकला लेकिन...

    बिहार के पूर्णिया जिला की एक अदालत ने सदर थाना क्षेत्र निवासी एक बिजली मिस्त्री की वर्ष 2017 में हुई हत्या के मामले में उनकी पत्नी व पत्नी के प्रेमी को सोमवार को आजीवन कारावास और 20-20 हजार रूपये अर्थदंड की सजा सुनायी.

  • बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 30 की मौत

    बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 30 की मौत

    विभाग के मुताबिक, वज्रपात से सबसे अधिक भागलपुर में छह लोगों की मौत हुई है, जबकि बेगूसराय में चार लोग इसकी चपेट में आ गए. इसके अलावा सहरसा, पूर्णिया, अररिया, जमुई, दरभंगा, मधेपुरा, खगड़िया, कटिहार, मधुबनी, पूर्वी चंपारण, शिवहर, नवादा और गया में भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से कई लोगों की मौत हुई है. इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वज्रपात से हुई मौत पर गहरी शोक संवेदना प्रकट की है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने राहत आपदा कोष से तत्काल अनुदान राशि देने का निर्देश दिया है.

  • बिहार में पहुंचा मॉनसून, कई जगहों पर झमाझम बारिश

    बिहार में पहुंचा मॉनसून, कई जगहों पर झमाझम बारिश

    उन्होंने बताया कि गया में अधिकतम तापमान 33.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. भागलपुर और पूर्णिया में यह क्रमश: 36 और 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अधिकारियों ने बताया कि भागलपुर और पूर्णिया में क्रमश: 3.2 मिमी और 0.3 मिमी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में कहा गया है कि रविवार को पटना के आसमान में बादल छाये रहने की संभावना है जबकि गया, भागलपुर और पूर्णिया में भी आसमान में बादल छाये रहने तथा गरज के साथ बारिश हो सकती है.

  • ...जब राजनाथ सिंह के सामने ही बिहार में प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की खुल गई पोल! देखें VIDEO

    ...जब राजनाथ सिंह के सामने ही बिहार में प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की खुल गई पोल! देखें VIDEO

    चुनाव के मौसम (Lok Sabha Election 2019) में नेताओं को ऐसे सच का सामना करना पड़ता है जो उनके दावों की सारी पोल खोल देता है. बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ (Rajnath Singh) सिंह के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. राजनाथ सिंह बिहार के पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. राजनाथ सिंह अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए पहले आयुष्मान भारत योजना का ज़िक्र किया. इसके बाद उन्होंने मुद्रा योजना का ज़िक्र किया और कहा कि अब तक 8 करोड़ लोगों को इसके अंतर्गत ऋण मिल चुका है और उन्हें किसी भी तरीक़े का कोई सिक्योरिटी नहीं देना होता.

  • बिहार: कल फिर PM मोदी के साथ मंच पर दिखेंगे CM नीतीश, चुनाव प्रचार का करेंगे आगाज

    बिहार: कल फिर PM मोदी के साथ मंच पर दिखेंगे CM नीतीश, चुनाव प्रचार का करेंगे आगाज

    इसके बाद अगले दिन यानी बुधवार से नीतीश कुमार सामान्य रूप से अपने दल और सहयोगी दल के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे. बुधवार को वह दूसरे चरण में मतदान वाली सीटों के लिए प्रचार करेंगे, वहीं पूर्णिया और बांका संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवारों के समर्थन में भी चुनाव प्रचार करेंगे. सीएम नवादा संसदीय क्षेत्र से सहयोगी दल लोक जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी चंदन कुमार के लिए भी प्रचार करेंगे. बांका सीट इस पर नीतीश कुमार के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गई है, क्योंकि पूर्व सांसद पुतुल देवी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में है. जदयू को मालूम है कि उनका मैदान में आना जदयू उम्मीदवार गिरधारी यादव के लिए महंगा साबित हो सकता है.

  • बिहार : एनडीए के बीच हुआ सीटों का बंटवारा, जानिए किस सीट पर लड़ेगी कौन पार्टी

    बिहार : एनडीए के बीच हुआ सीटों का बंटवारा, जानिए किस सीट पर लड़ेगी कौन पार्टी

    छह सीटें राम विलास पासवान की राष्ट्रीय लोकजनशक्ति पार्टी को मिली है. इस बार बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ रहीं हैं. पटना साहिब, औरंगाबाद, सासाराम में भी बीजेपी लड़ेगी. लोक जनशक्ति पार्टी को हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर सहित कुल छह सीटें दी गई हैं. जबकि बीजेपी को वत्सल, सासाराम और औरंगाबाद, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महराजगंज, उधियारपुर, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, सासाराम जैसी सीटें मिलीं हैं. वहीं जनता दल युनाइटेड(जेडीयू) को बाल्मीकि नगर, सीतामढ़ी , झंझारपुर , सुपौल , किशनगंज , कटिहार ,पूर्णिया , मधेपुरा , गोपालगंज , सिवान , भागलपुर , बांका , नालन्दा , काराकाट , जहानाबाद और गया.

  • बिहार : नाबालिग लड़की से रेप मामले में शख्स को 10 साल की सजा और 25 हजार जुर्माना

    बिहार : नाबालिग लड़की से रेप मामले में शख्स को 10 साल की सजा और 25 हजार जुर्माना

    अपर जिला जज के के सिंहा ने पूर्णिया जिला के जानकीनगर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के आरोपी जितेंद्र महतो को शनिवार को 10 वर्ष की सश्रम कारावास और 25 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनायी.

  • यूपी और बिहार में अलग-अलग सड़क हादसों में 11 लोगों की मौत, कई अन्य घायल

    यूपी और बिहार में अलग-अलग सड़क हादसों में 11 लोगों की मौत, कई अन्य घायल

    कटिहार जिले के कुर्सेला थाना क्षेत्र में सोमवार तड़के एक ट्रक और कार की आमने-सामने हुई टक्कर में एक युवती सहित चार लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गए. पुलिस के अनुसार, एक कार पर सवार होकर कुछ लोग पूर्णिया से भागलपुर जा रहे थे तभी राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर कुर्सेला चौक के समीप पेट्रोल पंप के पास विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक ने कार को टक्कर मार दी.

  • 5 बड़ी खबर: जेट एयरवेज की फ्लाइट में यात्रियों के कान-नाक से निकलने लगा खून, राम मंदिर पर मोहन भागवत का बयान

    5 बड़ी खबर: जेट एयरवेज की फ्लाइट में यात्रियों के कान-नाक से निकलने लगा खून, राम मंदिर पर मोहन भागवत का बयान

    जेट एयरवेज की फ्लाइट  (Jet Airways flight) में क्रू की एक अजीब गलती की वजह से करीब सौ से अधिक यात्रियों की जान पर बन आई. वहीं, संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से हिंदू-मुस्लिम के बीच तनाव खत्म हो जाएगा. उधर, पटना से सटे फुलवारी शरीफ में 5वीं कक्षा की छात्रा से प्रिंसिपल और क्लर्क ने कथित तौर पर 9 महीने तक बलात्कार किया. इधर, एशिया कप 2018 के रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया. वहीं बिहार के पूर्णिया में बाल सुधार गृह में पांच बाल कैदियों ने दो लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी..

  • बिहार के पूर्णिया में बाल सुधार गृह में फायरिंग, 2 की हत्या कर 5 बाल कैदी फरार

    बिहार के पूर्णिया में बाल सुधार गृह में फायरिंग, 2 की हत्या कर 5 बाल कैदी फरार

    बिहार के पूर्णिया में एक बाल सुधार गृह में फायरिंग हुई है. बुधवार को राज्य के पूर्णिया बाल सुधार गृह में दो लोगों की गोली मार कर हत्या कर पांच बाल कैदी फरार हो गये.इस गोली बारी में हाउस फादर और एक अन्य क़ैदी की मौत हो गई. वारदात को अंजाम देने के बाद फायरिंग के आरोपी पांचों बाल कैदी फरार हो गये. बताया जा रहा है कि घटना नशा के लिए कोरेक्स की बोतलें पकड़े जाने के बाद हुई. जिसके बाद इन बच्चों को यहां से दूसरे जगह शिफ़्ट किया जाना था. 

  • लड़की ने बनाई शराब पकड़ने वाली मशीन, पीकर चलाएंगे तो गाड़ी बंद हो जाएगी अपने आप

    लड़की ने बनाई शराब पकड़ने वाली मशीन, पीकर चलाएंगे तो गाड़ी बंद हो जाएगी अपने आप

    Bihar, Purnia: ऐश्वर्य प्रिया ने वाहनों में लगने वाले एक ऐसे यंत्र का निर्माण किया है, जो न केवल 'अल्कोहल' (शराब) की पहचान करता है, बल्कि अगर आप शराब पीकर गाड़ी चलाएंगे तो गाड़ी स्वत: बंद भी हो जाएगी.

  • बिहार के चनका गांव का केंद्र की महत्वाकांक्षी योजना श्यामा प्रसाद मुखर्जी में हुआ चयन

    बिहार के चनका गांव का केंद्र की महत्वाकांक्षी योजना श्यामा प्रसाद मुखर्जी में हुआ चयन

    बिहार के पूर्णिया जिले का गांव चनका का चयन केंद्र की महत्वाकांक्षी योजना 'श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन' में हुआ है.

  • बिहार : पूर्णिया में कंटेनर से बड़ी मात्रा में शराब बरामद, 4 गिरफ्तार

    बिहार : पूर्णिया में कंटेनर से बड़ी मात्रा में शराब बरामद, 4 गिरफ्तार

    बिहार के पूर्णिया जिले में डगरूआ थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात एक कंटेनर (बड़े ट्रक) से पुलिस ने शराब की एक बड़ी खेप बरामद की है. इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

Advertisement