NDTV Khabar

पूर्णिया


'पूर्णिया' - 69 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 3036 हुई

    बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 3036 हुई

    बिहार में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 68 नए मामलों के प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामले अब बढ़कर 3036 हो गए हैं. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण के बुधवार को जो 68 नये मामले प्रकाश में आए हैं उनमें अररिया के 15, मधेपुरा के नौ, सीतामढी के छह, अरवल के पांच, सारण, दरभंगा एवं कैमूर के चार—चार, सहरसा, बेगूसराय, पूर्णिया एवं औरंगाबाद के तीन—तीन, मुजफ्फरपुर एवं सुपौल के दो—दो, वैशाली किशनगंज, पटना, सिवान एवं नवादा के एक—एक मामले शामिल हैं.

  • स्‍पेशल ट्रेन से बिहार पहुंचे प्रवासी मजदूरों के बीच खाने के पैकेटों को लेकर स्‍टेशन पर हुई छीनाझपटी, VIDEO वायरल

    स्‍पेशल ट्रेन से बिहार पहुंचे प्रवासी मजदूरों के बीच खाने के पैकेटों को लेकर स्‍टेशन पर हुई छीनाझपटी, VIDEO वायरल

    घटना कथित रूप से कटिहार जंक्शन पर हुई जब पूर्णिया के रूट पर जाने के लिए एक ट्रेन दिल्‍ली से यहां पहुंची. वीडियो क्लिप में पुरुषों के एक समूह को भोजन के पैकेट बांट रहे शख्‍स से पैकेटों के लिए खींचतान करते हुए देखा जा सकता है. इस ग्रुप के कई लोगों ने मॉस्क पहने हुए हैं.

  • बिहार: क्वारेंटीन सेंटर पर लोगों ने जमकर किया हंगामा, हाथों में खाना लेकर रोकी अधिकारी की गाड़ी

    बिहार: क्वारेंटीन सेंटर पर लोगों ने जमकर किया हंगामा, हाथों में खाना लेकर रोकी अधिकारी की गाड़ी

    कुछ जगहों से व्यवस्था बिगड़ने और लोगों के विरोध प्रदर्शन करने की जानकारी सामने आ रही है, पूर्णिया के बड़हारा कोणी प्रखंड के श्यामा हाई स्कूल को क्वारेंटीन सेंटर बनाया गया है. यहां दर्जनों लोगों को क्वारेंटीन किया गया है. शनिवार की रात को इन लोगों ने जमकर हंगामा किया, इन लोगों की नाराजगी सेंटर की कुव्यवस्था को लेकर है. लोगों की नाराजगी का सामना वहां पहुंचे अंचलाधिकारी को भी करना पड़ा. 

  • Coronavirus Bihar News: पिछले 24 घंटों में बिहार में 68 नए मामले आए सामने, इन जिलों पर टूटा कोरोना का कहर

    Coronavirus Bihar News: पिछले 24 घंटों में बिहार में 68 नए मामले आए सामने, इन जिलों पर टूटा कोरोना का कहर

    स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने सोमवार को बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के ताजा मामलों में मु़ंगेर जिले में 22, रोहतास में 16, भोजपुर में 07, पटना में 06, मधुबनी एवं औरंगाबाद में 05-05, लखीसराय में 03 तथा सारण, दरभंगा, नवादा एवं पूर्णिया में एक-एक मामले शामिल हैं. उन्होंने बताया कि मु़ंगेर जिले में कारोना वायरस संक्रमण के जो 22 नए मामले प्रकाश में आए हैं.

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस, RJD से पूछा, 'क्या हिंदुस्तान को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं?'

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस, RJD से पूछा, 'क्या हिंदुस्तान को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं?'

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने गुरुवार को पूर्णिया में कहा था कि 1947 में ही सभी मुस्लिमों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए था. उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों ने गलती की थी, जिसका खामियाजा आज भुगतना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि देश के विभाजन के कारणों में एक वाजिब नागरिकता का बड़ा सवाल था. देश विभाजन के समय चूक हुई.

  • आठ साल की बच्ची के साथ तीन नाबालिग लड़कों ने किया रेप, फिर कर दी हत्या

    आठ साल की बच्ची के साथ तीन नाबालिग लड़कों ने किया रेप, फिर कर दी हत्या

    पूर्णिया जिले के धमदाहा थाना क्षेत्र में रविवार की देर रात तीन नाबालिग किशोरों ने आठ साल की बच्ची के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या कर दी.

  • कन्हैया कुमार ने नागरिकता कानून के खिलाफ भरी 'आजादी-आजादी' की हुंकार, बोले- सरकारी दफ्तरों के बाहर लाइनों में...

    कन्हैया कुमार ने नागरिकता कानून के खिलाफ भरी 'आजादी-आजादी' की हुंकार, बोले- सरकारी दफ्तरों के बाहर लाइनों में...

    इसका एक वीडियो भी ट्विटर पर साझा किया है. इस वीडियो के साथ कन्हैया कुमार ने लिखा, ''देश के विद्यार्थियों पर पुलिस के दमन और संविधान एवं ग़रीब विरोधी CAB-NRC के खिलाफ आज पूर्णिया (बिहार) की जनता ने अपनी आवाज बुलन्द की. जनता समझ रही है कि उनके असल सवालों को दबाने के लिए यह सरकार उन्हें नागरिकता सिद्ध करने के लिए सरकारी दफ़्तरों के बाहर लाइनों में लगा देना चाहती है.''

  • कन्हैया कुमार बोले- सावरकर के सपनों का नहीं, भगत सिंह के सपनों का भारत बनाना है

    कन्हैया कुमार बोले- सावरकर के सपनों का नहीं, भगत सिंह के सपनों का भारत बनाना है

    CAA और NRC को 'संविधान की आत्मा पर हमला' बताते हुए उन्होंने कहा, 'आज संविधान पर संकट आ खड़ा हुआ है. संविधान को बचाने की जरूरत है. संविधान की मूल भावना है कि किसी भी नागरिक के साथ जाति या धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं होगा, लेकिन इसके ठीक उलटा किया जा रहा है. जिन लोगों को अपने देश के संविधान से प्यार नहीं है, वे ही ऐसे काले कानून का समर्थन कर रहे हैं.'

  • बिहार में छठ के दौरान हुए अलग-अलग हादसों में 18 बच्चों समेत 30 लोगों की मौत

    बिहार में छठ के दौरान हुए अलग-अलग हादसों में 18 बच्चों समेत 30 लोगों की मौत

    बेगूसराय जिले के अंतर्गत साहेबपुर कमाल और मुफस्सिल थाना क्षेत्र में तीन बच्चों की मौत तालाब में डूबने से हुई जबकि दो अन्य को घोताखोरों ने बचा लिया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बेगूसराय जिले में शनिवार शाम चार लोगों की मौत डूबने से हुई जबकि एक अब भी लापता है जिसकी तलाश की जा रही है. सूत्रों ने बताया कि वैशाली, पूर्णिया और खगड़िया जिलों में छठ पूजा के दौरान 10 बच्चों सहित 18 लोगों की मौत हुई है.

  • पटना बाढ़: रेस्क्यू के बाद महिला का छलका दर्द, कहा- कभी सोचा तक नहीं था कि..., देखें VIDEO

    पटना बाढ़: रेस्क्यू के बाद महिला का छलका दर्द, कहा- कभी सोचा तक नहीं था कि..., देखें VIDEO

    सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ के बाद बने हालात का मंगलवार रात को निरीक्षण किया. बता दें कि भारी बारिश से मरने वाले 42 लोगों में भागलपुर में दस, गया में छह, पटना एवं कैमूर में चार-चार, खगड़िया एवं भोजपुर में तीन-तीन, बेगूसराय, नालंदा एवं नवादा में दो-दो, पूर्णिया, जमुई, अरवल, बांका, सीतामढी और कटिहार में एक-एक व्यक्ति शामिल हैं.

  • बाढ़ प्रभावित इलाके में निरीक्षण के दौरान पूछे गए सवाल पर भड़के सीएम नीतीश कुमार , कहा - बताइये! अमेरिका में क्या हुआ? 

    बाढ़ प्रभावित इलाके में निरीक्षण के दौरान पूछे गए सवाल पर भड़के सीएम नीतीश कुमार , कहा - बताइये! अमेरिका में क्या हुआ? 

    राज्य के अलग-अलग जिलों में हुई बीते कुछ दिनों में हुई मुसलाधार बारिश की वजह से मौत का आंकड़ा 42 हो गया है, जबकि नौ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ के बाद बने हालात का मंगलवार रात को निरीक्षण किया. बता दें कि भारी बारिश से मरने वाले 42 लोगों में भागलपुर में दस, गया में छह, पटना एवं कैमूर में चार-चार, खगड़िया एवं भोजपुर में तीन-तीन, बेगूसराय, नालंदा एवं नवादा में दो-दो, पूर्णिया, जमुई, अरवल, बांका, सीतामढी और कटिहार में एक-एक व्यक्ति शामिल हैं.

  • बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 130 लोगों की मौत, असम में घट रहा पानी का स्तर

    बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 130 लोगों की मौत, असम में घट रहा पानी का स्तर

    बिहार के 13 जिलों में आयी बाढ़ से अब तक 130 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 88.46 लाख आबादी प्रभावित हुई है. असम में सभी प्रमुख नदियों में जल स्तर अब घटने लगा है. पिछले 24 घंटे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. राज्य में बाढ़ की चपेट में आने से 86 लोगों की मौत हो चुकी है. आपदा प्रबंधन विभाग से मंगलवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार के 13 जिले-शिवहर, सीतामढी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया एवं कटिहार में अबतक 130 लोगों की मौत हुई है जबकि 88.46 लाख आबादी प्रभावित हो चुकी है.

  • बिहार में बाढ़ से 123 लोगों की मौत, 81 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

    बिहार में बाढ़ से 123 लोगों की मौत, 81 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

    बिहार के 12 जिलों में आयी बाढ़ से अब तक 123 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 81 लाख 57 हजार 700 की आबादी प्रभावित हुई है. आपदा प्रबंधन विभाग ने बुधवार को बताया कि बिहार के 12 जिलों शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया एवं कटिहार में बाढ़ से अब तक 123 लोगों की मौत हुई है

  • पत्नी और प्रेमी के बीच में आया पति तो दी ये दर्दनाक सजा, काम पर निकला लेकिन...

    पत्नी और प्रेमी के बीच में आया पति तो दी ये दर्दनाक सजा, काम पर निकला लेकिन...

    बिहार के पूर्णिया जिला की एक अदालत ने सदर थाना क्षेत्र निवासी एक बिजली मिस्त्री की वर्ष 2017 में हुई हत्या के मामले में उनकी पत्नी व पत्नी के प्रेमी को सोमवार को आजीवन कारावास और 20-20 हजार रूपये अर्थदंड की सजा सुनायी.

  • बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 30 की मौत

    बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 30 की मौत

    विभाग के मुताबिक, वज्रपात से सबसे अधिक भागलपुर में छह लोगों की मौत हुई है, जबकि बेगूसराय में चार लोग इसकी चपेट में आ गए. इसके अलावा सहरसा, पूर्णिया, अररिया, जमुई, दरभंगा, मधेपुरा, खगड़िया, कटिहार, मधुबनी, पूर्वी चंपारण, शिवहर, नवादा और गया में भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से कई लोगों की मौत हुई है. इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वज्रपात से हुई मौत पर गहरी शोक संवेदना प्रकट की है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने राहत आपदा कोष से तत्काल अनुदान राशि देने का निर्देश दिया है.

  • बिहार में पहुंचा मॉनसून, कई जगहों पर झमाझम बारिश

    बिहार में पहुंचा मॉनसून, कई जगहों पर झमाझम बारिश

    उन्होंने बताया कि गया में अधिकतम तापमान 33.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. भागलपुर और पूर्णिया में यह क्रमश: 36 और 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अधिकारियों ने बताया कि भागलपुर और पूर्णिया में क्रमश: 3.2 मिमी और 0.3 मिमी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में कहा गया है कि रविवार को पटना के आसमान में बादल छाये रहने की संभावना है जबकि गया, भागलपुर और पूर्णिया में भी आसमान में बादल छाये रहने तथा गरज के साथ बारिश हो सकती है.

  • ...जब राजनाथ सिंह के सामने ही बिहार में प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की खुल गई पोल! देखें VIDEO

    ...जब राजनाथ सिंह के सामने ही बिहार में प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की खुल गई पोल! देखें VIDEO

    चुनाव के मौसम (Lok Sabha Election 2019) में नेताओं को ऐसे सच का सामना करना पड़ता है जो उनके दावों की सारी पोल खोल देता है. बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ (Rajnath Singh) सिंह के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. राजनाथ सिंह बिहार के पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. राजनाथ सिंह अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए पहले आयुष्मान भारत योजना का ज़िक्र किया. इसके बाद उन्होंने मुद्रा योजना का ज़िक्र किया और कहा कि अब तक 8 करोड़ लोगों को इसके अंतर्गत ऋण मिल चुका है और उन्हें किसी भी तरीक़े का कोई सिक्योरिटी नहीं देना होता.

  • बिहार: कल फिर PM मोदी के साथ मंच पर दिखेंगे CM नीतीश, चुनाव प्रचार का करेंगे आगाज

    बिहार: कल फिर PM मोदी के साथ मंच पर दिखेंगे CM नीतीश, चुनाव प्रचार का करेंगे आगाज

    इसके बाद अगले दिन यानी बुधवार से नीतीश कुमार सामान्य रूप से अपने दल और सहयोगी दल के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे. बुधवार को वह दूसरे चरण में मतदान वाली सीटों के लिए प्रचार करेंगे, वहीं पूर्णिया और बांका संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवारों के समर्थन में भी चुनाव प्रचार करेंगे. सीएम नवादा संसदीय क्षेत्र से सहयोगी दल लोक जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी चंदन कुमार के लिए भी प्रचार करेंगे. बांका सीट इस पर नीतीश कुमार के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गई है, क्योंकि पूर्व सांसद पुतुल देवी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में है. जदयू को मालूम है कि उनका मैदान में आना जदयू उम्मीदवार गिरधारी यादव के लिए महंगा साबित हो सकता है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com